समझें कि क्रॉस रोड्स में एक ऑटो क्यों बंद हो जाता है

एक कार कई कारणों से चौराहों पर रोक सकती है, लेकिन जो कि कई लोगों के बारे में सोचना नहीं है वह एक कम स्तर की स्वत: संचरण प्रणाली तरल पदार्थ है। किसी भी सतह पर पार्किंग के बाद तरल की जांच सुनिश्चित करें अपनी सबसे अच्छी कोशिश करें कि यह मापने वाली छड़ी को धक्का या गंदगी के साथ पुनर्जीवित करने से पहले भ्रष्ट न करें और नियमित रूप से तरल को बदलना सुनिश्चित करें

आपके ईंधन में भी बहुत अधिक नमी हो सकती है अन्य कम अक्सर मामलों में यह संभव है कि वितरण कुंडल टूट गया हो, या आपको एक भरा हुआ, गंदे या पुराने फिल्टर या ईंधन पंप के साथ समस्या हो सकती है। एक और संभावित कारण चूषण ट्यूब का टूटना या रिसाव है, जिससे इंजन में बिजली की हानि हो सकती है।

अंत में, कार स्थिर से बहुत कम क्रांतियों में रह सकती है और इस समस्या को एक आसानी से हल कर सकते हैं एक पेचकश के साथ

कदम

विधि 1

ट्रांसमिशन फ्लड का निम्न स्तर
1
मापन रॉड के साथ स्वत: ट्रांसमिशन तरल की जांच करें अपने वाहन की सही प्रक्रिया के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें - आम तौर पर, निर्माता इस गुनगुने इंजन परीक्षण का प्रदर्शन करना पसंद करते हैं।

विधि 2

भरी हुई उत्प्रेरक कनवर्टर
1
स्टालमैट्स की तलाश करें और जब आप गति बढ़ाते हैं तो बिजली में कोई वृद्धि न हो।
  • 2
    कार को कुछ समय से संचालित करने के बाद रात में कार के नीचे देखो - यदि उत्प्रेरक कनवर्टर प्रकाश का उत्सर्जन करता है, तो शायद यह भरा हुआ हो। अगर आपको समस्या है तो आपको कनवर्टर को बदलने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 3

    टूटी ऑक्सीजन सेंसर
    1
    यदि आप इंजन को सर्दी से शुरू करते हैं और निष्क्रिय गति पर बंद नहीं करते हैं, लेकिन जब इंजन गर्म होता है, तो यह आपकी समस्या बन सकता है।
  • 2



    इस समस्या से कुछ हजार किलोमीटर के बाद, ज्यादातर कारों पर चेतावनी प्रकाश आता होगा "इंजन विफलता"। वह कार को एक मैकेनिक से लेता है और इसे संशोधित किया जाता है, क्योंकि इसका प्रकाश "इंजन विफलता" यह कई कारणों से चालू कर सकता है। यदि त्रुटि कोड एक अप्रत्याशित ईंधन मिश्रण इंगित करता है, तो संभवतः ऑक्सीजन सेंसर की विफलता है। यह तत्व आमतौर पर 100,000 से 125,000 किलोमीटर तक चलेगा। अच्छी खबर यह है कि आप 100 से कम € के लिए इंटरनेट पर एक सेंसर खरीद सकते हैं और इसे बदलने के लिए काफी आसान है। इसके लिए एक अन्य कारण यह है कि बाकी इंजन बहुत कम आरईवी (इंजन आरपीएम को समायोजित किया जा सकता है) में रहता है या नियंत्रण मॉड्यूल दोषपूर्ण है, जो बिना किसी खर्च के और आसानी से मरम्मत की जा सकती है
  • विधि 4

    चिपक या अवरुद्ध ईजीआर वाल्व
    1
    इंजन त्रुटि कोड (ईजीई, इंजन कोड त्रुटि) P1406 देखें। अगर ईजीआर वाल्व खुला है, कार को कम क्रांतियों के साथ समस्याएं हैं। अगर वाल्व बंद बंद है, कार उच्च revs पर फिट नहीं होगा।
  • 2
    एग्र वाल्व से अतिरिक्त कार्बन सफाई की कोशिश करें। यह संभव है कि वाल्व केवल साफ और प्रतिस्थापित नहीं होना चाहिए। यदि आप अभी भी सफाई के बाद P1406 त्रुटि प्राप्त करते हैं, तो आपको इसे बदलने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • यदि इंजन चालू हो रहा है तो आपको द्रव स्तर की जांच करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि हाथ का भार खींचें। अधिकांश कारों को पार्किंग स्थल या भीड़ में डाल दिया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप किसी गियर को नहीं छोड़ते हैं
    • ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहनों के लिए जो लाल बत्ती या स्टॉप पर बंद करने में समस्याएं हैं, ज्यादातर मामलों में यह दबाव प्लेट के किनारों पर दबाव में अंतर होता है एक तरफ या दूसरे पर दबाव का नुकसान इंजन के स्टाल का कारण होगा जब ट्रांसमिशन तरल स्तर कम होता है और आप रोकते हैं, तो अधिकांश द्रव ट्रांसमिशन के मोर्चे पर चलता है और एक दबाव अंतर होता है जो इंजन की स्टाल को निर्धारित करता है। ट्रांसमिशन तरल स्तर की जांच करें।

    चेतावनी

    • अक्सर, आपको तरल स्तरों की जांच करने के लिए तंग, गर्म स्थानों तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। पुस्तिका में सटीक स्थिति की जांच करें सावधान रहें कि इंजन के कुछ हिस्सों से खुद को जला न लें। यदि आवश्यक हो तो लंबी शर्ट या दस्ताने पहनें साथ ही, जब आप तरल जोड़ते हैं, तो उचित लंबाई के फ़नल का उपयोग करना एक अच्छा विचार है।
    • संचरण तेलों के दो प्रकार होते हैं अपने वाहन के लिए उपयुक्त एक का उपयोग करें
    • बहुत अधिक तरल के साथ टैंक को भरना मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com