किसी प्रयुक्त कार के इंजन की जांच कैसे करें

किसी ने कभी भी एक कार बेच नहीं ली है क्योंकि यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है या क्योंकि यह बनाए रखने के लिए बहुत सस्ता था, और हर बार जब आप किसी प्रयुक्त कार को देखते हैं, तब भी आपको इसके साथ प्यार में कितना समय लगेगा, यह आपको मन के कोने में रखना होगा। हालांकि, "प्रयुक्त" इसका मतलब यह नहीं है "बुरा" - वास्तव में, यहां तक ​​कि बहुत पुरानी कारें अब भी पूरी तरह से विश्वसनीय हो सकती हैं अगर उनका इलाज किया गया है। लेकिन अपने हाथ में अपना बटुआ डालने से पहले, आप अपने सिर का बेहतर इस्तेमाल कर लेंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि आप खरीद नहीं कर रहे हैं, जिसे आप तुरंत पछताएंगे सबसे पहले, आपको इंजन को देखना होगा

कदम

भाग 1

प्रारंभ
1
कार के नीचे दाग, भरी और पिडल्स की जांच करें खिड़की के माध्यम से देखकर, घुटने टेककर और धब्बे, सूखे या पड्डियों के लिए कार के नीचे जमीन की जांच करें। अगर वहां हो, तो समझने की कोशिश करें कि वे कितने समय तक हैं - तेल या ताजे धब्बों की पुरानी पट्टियाँ हैं? शायद एक पोखर भी है जो भरना है?
  • एक नज़र डालें और यह निर्धारित करें कि क्या इस कार को सिर्फ एक पुराने रिसाव पर खड़ी कर दिया गया है या यह आपकी आँखों के सामने कीमती तरल पदार्थ को खो रहा है या नहीं। हालांकि यह हमेशा एक निर्णायक कारक नहीं होता है, किसी भी प्रकार के टपकाव, रिसाव, स्पिलिंग या फैलीज से ज्यादा गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • व्यापारी और मालिक आपको बताएंगे कि एक छोटा तेल रिसाव सामान्य है और यह कुछ हद तक सच है - कुछ ब्रांड और मॉडल तेल रिसाव के लिए खिन्न रूप से प्रसिद्ध हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कार की समस्याएं हैं। यह निर्धारित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि समय-समय पर तेल जोड़ने के लिए क्या उपयुक्त है।
  • 2
    द्रव के प्रकार को पहचानें, puddles के बने होते हैं। उन्हें ब्रेक पाइप, शीतलन प्रणाली, ट्रांसमिशन, पावर स्टीयरिंग या खिड़की वॉशर तरल पदार्थ से भी बनाया जा सकता है। यदि आप एक गीला दाग पाते हैं, तो यह एक उंगली से गुजरने का एक अच्छा विचार होगा।
  • एक लाल द्रव संभवतः ट्रांसमिशन तरल पदार्थ है। एक काला एक शायद पुराना तेल है कारमेल पुराने शक्ति स्टीयरिंग द्रव या ब्रेक द्रव से ताजा तेल का रंग है। यदि यह हरा या नारंगी है, तो यह शायद सर्द है।
  • स्पष्ट पाड़ सरल पानी हो सकता है, जिस स्थिति में इसका मतलब है कि बारिश हुई, इंजन धोया गया या वातानुकूलन हाल ही में इस्तेमाल किया गया था। एक बार जब आप इसे अपनी उंगलियों पर थोड़ा सा देते हैं तो आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या यह तेल है या अगर यह पानी आधारित है। अगर यह दोनों की तरह दिखता है, तो सावधान रहें और निम्नलिखित चरणों को ध्यान से पढ़ें।
  • 3
    फ्रेम का निरीक्षण करें बिक्रीकर्ता अक्सर उन कारों को धोकर देते हैं, जिन्हें वे बेचना चाहते हैं, और कुछ इंजन इंजन के डिब्बे को साफ करने का प्रयास भी करेंगे, लेकिन, एक नियम के रूप में, वे कार के नीचे की ओर याद करेंगे Puddles या नहीं, देखो कैसे साफ चीजें हैं आप शायद सादे पुराने गंदगी अनदेखा कर सकते हैं, और यह भी गंदगी सड़क और तेल दाग (यह एक मशीन, सब के बाद है) की एक निश्चित राशि देखने की उम्मीद है, लेकिन आप बेहतर तरल बूंदों का गठन कर रहे सावधान लेकिन अभी तक गिर गया होगा।
  • गीले और अंधेरे दाग और गंदे तेल के थक्कों की उपस्थिति की जांच करें, तेल पैन और किसी भी वेल्ड और गैसकेट पर विशेष ध्यान देकर आप इसकी पहचान कर सकते हैं। पुरानी मरम्मत से कुछ गंदगी छोड़ने के लिए यह असामान्य नहीं है।
  • किसी भी मामले में, गंदगी या ताजा और गीला तेल समस्याओं को इंगित कर सकते हैं, इसलिए आप जो देखते हैं उसका ध्यान रखें। यह देखने के लिए कि टपकाव, नम, घिनौना या कौयगुलांट हो सकते हैं, इस पर अपनी उंगलियों को छूने में संकोच न करें (शायद ऊतक के साथ)।
  • 4
    निर्धारित करें कि हानि आपके लिए एक समस्या है या नहीं। यदि आप गीले मुश के टपकाव या डालना देखते हैं, तो यह समझने की कोशिश करें कि वे कहां से आते हैं। किसी नुकसान की उपस्थिति मैच की अगली कार पर जाने के लिए आपके लिए पर्याप्त कारण हो सकती है, लेकिन यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर होगा कि क्या आपको कार खरीदने से रोकने के लिए पर्याप्त समस्या है या नहीं।
  • कुछ लोग खुशी से तेल को एक टपका हुआ पैन में जोड़ते हैं, और वे बिना किसी गंभीर परिणाम के वर्षों तक चले जाएंगे, इसके अलावा व्यय और परेशानी जो भी हो सकती है कुछ फैल कम होते हैं, और महत्वपूर्ण हानियों की मात्रा में महीनों पहले लग सकते हैं, जबकि अन्य धीरे-धीरे खराब हो जाते हैं और गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • अगर कुछ भी ऐसा नहीं है जो लीक, टपकता या लुगदी में फंस रहा है, तो आप सहज महसूस करना शुरू कर सकते हैं। संभावित इंजन समस्याओं की एक बड़ी संख्या को आसानी से तरल लीक के दृश्यमान अनुपस्थिति से हटा दिया जा सकता है।
  • भाग 2

    इंजन की जांच करें
    1
    बोनट खोलें और इंजन से आने वाली किसी भी गंध पर ध्यान दें। इंजन शुरू करने से पहले, विक्रेता से बोनट खोलें, ताकि आप इंजन को देख सकें और किसी गंध पर ध्यान दे सकें।
    • एक पूरी तरह से नया इंजन, सही स्थिति में, तेल या गैसोलीन के निशान के साथ रबर और प्लास्टिक की गंध चाहिए सभी घटनाओं के सर्वश्रेष्ठ में, आप पट्टियों, ट्यूबों और विभिन्न प्लास्टिक भागों से आने वाले धुएं को गंध देंगे। यह कहा जाता है "degassing", और यह बिल्कुल सामान्य है इंजन के डिब्बे की गंध नए टायर से अलग नहीं होनी चाहिए।
    • एक प्रयोग की गई गाड़ी में, आप लगभग निश्चित रूप से गंध करेंगे तेल. यह सामान्य है, और, जब तक कि यह बहुत तीव्र नहीं है, ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप डरने की ज़रूरत है आप पेट्रोल भी गंध कर सकते हैं एक खुशबू पूरी तरह से सामान्य है, और, कार्बोरेटर के साथ पुराने मशीनों में, पेट्रोल के साथ छिड़का हुआ फ्लू के एक सुसंगत वाफ भी असामान्य नहीं है। हालांकि, यदि आपको बहुत अधिक महसूस होता है, तो यह खिला प्रणाली में हानि का संकेत दे सकता है और चिंता का कारण बन सकता है।
    • आप इसे गंध भी कर सकते हैं तारपीन, जो अनिवार्य रूप से पुराने और बुरे गैसोलीन की गंध है यह गंध यह संकेत दे सकता है कि कार थोड़ी देर के लिए स्थिर है। आपको विक्रेता से पूछना चाहिए कि क्या टैंक में कोई ईंधन बचा है और कार कितनी देर तक खड़ी है यह आम तौर पर एक बड़ा सौदा नहीं है, लेकिन स्थिर पेट्रोल मशीन की टैंक में जंग की उपस्थिति सहित समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • एक और संभावना की मीठी गंध हैएंटीफ्ऱीज़र. यह केवल कुछ भुगतान से आ सकता है, लेकिन आपको कूलिंग सिस्टम में हमेशा लीक की जांच करनी होगी। एक ठंडा इंजन में, उन्हें एक हल्के हरे रंग की फिल्म द्वारा मान्यता प्राप्त किया जा सकता है, एक संकेत है कि शीतलक ने सुखाया है। वहाँ भी एक तीव्र और खट्टा गंध हो सकता है, जो इंगित करता है कि किसी बिंदु पर आपको बैटरी पर करीब से नज़र रखना होगा।
  • 2
    इंजन डिब्बे और इसके घटकों को ध्यान से जांचें इंजन पर एक नज़र डालें कुछ रंग देखें? धातु की खोज की? चिपचिपा पदार्थ? गंदगी? याद रखें कि गंदगी या घुटनों को देखने के लिए बेहतर होगा। व्यापारियों और विक्रेताओं ने अक्सर शिष्टाचार के लिए दोनों के लिए एक इंजिन डिब्बे साफ किया है और इसे अच्छी तरह से दिखाना है। यह इंजन की उपस्थिति में सुधार नहीं करता है, लेकिन यह लीक के निशान को हटा सकता है और स्पष्ट रूप से खामियों से अपने नजर को रोक सकता है।
  • एक गंदगी से ढके इंजन, दूसरी ओर, आपको दिखाएगा कि तेल या गैस के हर बूंद के किनारे हैं, किन हिस्सों को संभाला गया है या बदल दिया गया है (प्रकाश स्पॉट), और यह यह भी संकेत देगा कि कार को संचालित किया गया है, जो इसका मतलब है कि, कम से कम हाल ही में, यह काम किया। स्पाइडर जाले आपको समझते हैं कि यह थोड़ी देर के लिए फंस गया है, जिसका मतलब कुछ भी नहीं हो सकता है, या आगे की तरकीबों की आवश्यकता है, और आगे।
  • एक घिसा हुआ और गंदे इंजन एक अच्छी बात है और एक बुरी बात है। यह एक नुकसान का संकेत हो सकता है, लेकिन कम से कम आप सीवेज मार्ग का अनुसरण करके अपने स्रोत की पहचान करने में सक्षम हैं। अगर यह सिर्फ एक टुकड़ा या एक काले रंग का चिपचिपा होता है, तो यह समय हो सकता है कि जवानों को बदलने या फिर उन्हें फिर से बनाया जाए।
  • हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि इंजन विफल हो गया है या आप गंभीर समस्याएं होने से पहले आप इसे वर्षों तक नहीं चला सकेंगे। ईंधन की हानि अक्सर इंजन पर एक उज्ज्वल स्थान बनायेगा जो अन्यथा गंदा हो, लेकिन आमतौर पर ईंधन लीक मुश्किल से दिखने लगते हैं, और आपको अपनी नाक का उपयोग अपने अस्तित्व को ध्यान में रखकर करना होगा।
  • 3
    द्रव का स्तर देखें अब आप तेल डिपस्टिक में आ गए हैं। इसे बाहर निकालें, इसे पोंछ लें, इसे वापस में डालें, इसे फिर से बाहर निकालें क्या तेल है? सब ठीक है। इस बिंदु पर, यहां तक ​​कि अगर तेल है, तो इसका स्तर भी कम हो सकता है कई मशीनें केवल सही तेल का स्तर दिखाती हैं, यदि वे गर्म हों
  • अगर इसमें स्वत: संचरण होता है, तो आपको एक और नीलामी मिलती है, इसलिए इसे हटाने / सफाई / हटाने / हटाने / हटाने की उसी पद्धति का उपयोग करके आपको इसे भी जांचना होगा। फिर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह संचरण तरल पदार्थ उपस्थित होना
  • अगर उसे पावर स्टीयरिंग है, तो कहीं एक पंप होगी आम तौर पर इस पंप की एक छोटी छड़ी के साथ एक ढक्कन होता है यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि कम से कम कुछ द्रव अंदर है। यह देखते हुए कि आप वहां हैं, यह भी जांचें ब्रेक तरल पदार्थ. आम तौर पर ब्रेक द्रव जलाशय अर्ध-पारदर्शी होता है, और आप कुछ खोले बिना उसके स्तर की जांच कर सकते हैं।
  • अंत में, आपको इसके स्तर को भी जांचना चाहिए शीतल और उस के वॉशर द्रव. सभी निम्न स्तरों पर ध्यान दें और याद रखें, यदि आप अंततः इस वाहन को खरीदने के लिए, इन सभी टैंक को सही स्तर तक भरने के लिए
  • 4
    पट्टियों और ट्यूबों की जांच करें विक्रेता से पूछें कि वे आखिर में कब बदल गए थे रबर में दरारें सबसे अधिक संभावना है, ये बताते हैं कि इन भागों को जल्द ही बदलना होगा। अच्छी सफाई के साथ, यहां तक ​​कि पुराने और पहना बेल्ट और पाइप सतह पर अच्छा लग सकते हैं, इसलिए इंजन के डिब्बे की खोज के बारे में चिंता न करें, पाइप पर दबाव डालें और पट्टियों को खींचें।
  • यदि पट्टियाँ थोड़ा क्षतिग्रस्त हैं, तो याद रखें कि आपको उन्हें बदलना होगा। कई व्यापारियों ने पहले से ही इन समस्याओं का मूल्यांकन किया है, लेकिन आपको जरूरी नहीं कि किसी व्यापारी से निपटना पड़े, और ये चीजें कभी-कभी किसी का ध्यान न पड़ेगी
  • सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि पट्टियां मौजूद हैं। बिना कई मशीनें शुरू होती हैं, लेकिन कुछ में अतिरिक्त पट्टियाँ हैं जो कुछ चार्ज करती हैं या एयर कंडीशनिंग सिस्टम चलाती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप देख रहे हर चरखी में एक बेल्ट जुड़ा हुआ है या यह याद रखने के लिए एक अच्छा कारण है।
  • जाँच करें कि शीतलन ट्यूब नरम और नरम नहीं हैं, उनकी उपस्थिति के मुकाबले अधिक विश्वसनीय है। पाइप जोड़ों की जांच करें और उस फिल्म की तलाश करें जिसमें गर्म फैल हो। ये गैर-जलरोधक दाग कभी-कभी विकसित होते हैं जब इंजन गर्म होते हैं, तो कोई टपका नहीं होगा, और इंजन क्लीनर की अच्छी खुराक उन्हें फीका कर सकती है, इसलिए सावधानी बरतें अगर वहाँ अवशेष का एक निशान है, अधिक या कम चूना पत्थर का एक ही आकार है जो कभी-कभी आपको अपने केतली से साफ करना पड़ता है
  • 5
    बैटरी और टर्मिनलों की जांच करें इंजनों की तरह, बैटरी और उनके केबल को साफ किया जा सकता है और खराब हालत में पाया जा सकता है। खड़े होने के बाद उपयोग की गई कारों के लिए एक फ्लैट बैटरी होने के लिए असामान्य नहीं है, इसलिए किसी न किसी कार को बढ़ावा देने की आवश्यकता होने पर निराश मत हो।
  • अभी के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए बैटरी पर एक नज़र डालें कि यह टूटा नहीं है या रिसाव नहीं है। एक खुली केबल पर ध्यान दें, जो तब तक भयानक नहीं है जब तक कि यह हरे रंग की हो या सफेद अवशेषों से घिरा नहीं हो।
  • टर्मिनलों पर भी सफेद (या हरे, या सफ़ेद-हरे रंग) अवशेषों से सावधानी बरतें। यह आम तौर पर केवल एक बैटरी की उम्र बढ़ने का संकेत है जो थोड़ी देर के लिए फंस गया है, और टूथब्रश और कार्बोनेटेड पानी से साफ किया जा सकता है।
  • फिर, सबसे अच्छी संभावना धातु और प्लास्टिक पर धूल भरी मिट्टी की परत है जो अन्यथा साफ हो जाएगी। इसका मतलब यह नहीं है कि बैटरी अच्छी है या टर्मिनल बेहद जरूरी नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह है कि इन संभावित समस्याओं में से कोई भी खुदरा के कड़ी मेहनत से छुपा नहीं गया है।
  • 6
    एयर फिल्टर के बारे में जानें यदि आप किसी डीलर से कार खरीद रहे हैं, तो हवा का फिल्टर नया और साफ होना चाहिए। यदि आप किसी व्यक्ति से खरीद रहे हैं, तो यह बूढ़ा और गंदा हो सकता है, और उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है।
  • यदि हवा का फिल्टर बदलना है, तो यह संभव है कि अन्य या सभी (जैसे तेल, पेट्रोल, एयर कंडीशनिंग और ट्रांसमिशन) को बदला जाना चाहिए।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं या यदि आप अपने आप को देखने के लिए हवा फिल्टर में गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, विक्रेता से पूछें



  • 7
    सुनिश्चित करें कि टर्बो जुड़ा हुआ है और जंग से मुक्त है। अगर कार में एक टर्बोचार्जर है, तो संभवत: जब तक कार गति में नहीं होती तब तक आपको इसकी सूचना नहीं होगी हालांकि, आप कम से कम यह सत्यापित कर सकते हैं कि कोई लीक नहीं है और सुनिश्चित करें कि यह जुड़ा हुआ है और जंगली नहीं है।
  • 8
    एक कदम पीछे ले जाओ और एक पूरे के रूप में इंजन डिब्बे पर एक नज़र रखना। हर ब्रांड और मॉडल का एक अलग संगठन होता है - कोई भी जटिल स्थिति या बहुत सरल और तुच्छ एक हो सकती है
  • ढीली केबल्स और ट्यूबों की जांच करें ऐसी छोटी चीजें देखें जिन्हें आप समझ नहीं सकते हैं लेकिन यह आपको अजीब लग रहा है, जैसे खुले छेद या संभावित रूप से लापता भाग
  • इलेक्ट्रॉनिक्स (जल और स्पष्ट क्षति की तलाश में) और जटिल चूषण सिस्टम सहित हालिया कारों में विघटन करना कठिन है
  • पुराने मशीनें सरल होती हैं, और वे भागों में परिवर्तन को और अधिक सहन करते हैं। किए गए किसी भी परिवर्तन या संशोधनों के विक्रेता के साथ चर्चा करें
  • भाग 3

    अंतिम जांच करें
    1
    हुड के नीचे देखो बंद करो और हुड के निचले हिस्से पर अधिक ध्यान से देखो। नीचे कुछ सुराग हैं, यदि बिल्कुल स्पष्ट संकेत नहीं हैं आपको जो दिखना चाहिए वह एक स्वच्छ कोटिंग है (सामान्य रूप में, सामान्य गंदगी कोई समस्या नहीं है) और बरकरार है, जिसमें इंजन के शोर को मर्ज करने और अग्निरोधक के रूप में कार्य करना शामिल है
    • एक गंदी, गैर-जलरोधी और तेल-जलने वाली कार में अस्तर को काला कर दिया हो सकता है। यदि बोनट का निचला हिस्सा काला हो जाता है, तो शायद यह कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर इसका कोई हिस्सा झुलस गया, जला दिया गया या हटा दिया गया है, तो यह संकेत है कि पहले एक मोटर आग थी
  • यदि आपको आग लगती है, तो पूछें कि यह कब और कैसे हुआ, और आप पाएंगे कि इंजन का पुनर्निर्माण किया गया है - इस मामले में यह बेहतर है कि किसी भी वर्तमान तेल या ईंधन की हानि की चिंता हो।
  • पिछले इंजन की आग में आपको कम से कम संदेह करना चाहिए, लेकिन यह भी एक अप्रिय घटना का मतलब यह नहीं है कि कार खराब स्थिति में है।
  • 2
    निकास पाइप की जांच करें निकास पाइप के लिए लीक इंजन आग के कारणों में से एक है। आप इंजन डिब्बे में निकास कई गुना नहीं देख सकते हैं, लेकिन निकास पाइप को जांचना काफी आसान है। निकास के किनारे के अंदर ऐश ग्रे होना चाहिए।
  • यदि इंटीरियर काला है, तो इसका मतलब है कि कार में अमीर कार्बोरिशन (हवा / ईंधन मिक्सर में बहुत अधिक पेट्रोल) है, जो कि अच्छी बात नहीं है, लेकिन भयानक नहीं है, और आमतौर पर उच्च ईंधन की खपत शामिल है सफेद किनारों का मतलब है कि कार में एक खराब कार्बोरिशन (हवा / ईंधन मिक्सर में बहुत अधिक हवा) है, जो पहनने से क्षति बढ़ जाती है और इंजन को ज़रूरत से ज़्यादा गरम करता है।
  • पुरानी मशीनों में यह वाल्व विनियमन की समस्या है। अधिक हाल के लोगों में यह इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ कुछ गलत संकेत देता है - आम तौर पर एक ऑक्सीजन सेंसर या शायद एक वायु प्रवाह संवेदक, जो कंप्यूटर को गलत जानकारी पहुंचाता है, जो फिर मिक्सर समायोजित करने में गलती करता है। किसी भी मामले में, निकास पाइप के साथ समस्याओं को ठीक ट्यूनिंग की आवश्यकता होगी।
  • 3
    कार को शुरू करने का प्रयास करें तो: तुमने देखा, सूँघा, घोंसला और पकड़ लिया, और अब तक ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको डराता है, इसलिए कुछ नहीं बचा है, लेकिन कार को चालू करें और देखें कि क्या यह पत्तियां है। तीन चीजें हो सकती हैं
  • यह शुरू होता है और पहले प्रयास से शुरू होता है
  • इसे शुरू करने के लिए एक मिनट लगता है।
  • यह शुरू नहीं करता है
  • 4
    यह समझने की कोशिश करें कि कार क्यों नहीं शुरू होती है। क्या आपने चाबी बदल दी और कुछ भी नहीं हुआ? क्या आपने अभी डैशबोर्ड रोशनी चालू की है? बैटरी और कनेक्शन की जांच करें टर्मिनलों पर विशेष ध्यान दें, और सुनिश्चित करें कि केबल अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और कसकर, और वे कुंठित नहीं हैं। फिर, एक छोटे बिकारबोन का उपयोग अच्छा संपर्क बनाए रखने के लिए पर्याप्त रूप से किया जाएगा।
  • डैशबोर्ड रोशनी आई, कुंजी को चालू करें और फिर एक क्लिक सुनें, उसके बाद कुछ भी नहीं? यह शायद कम बैटरी है या बस एक खराब कनेक्शन है। इसे जांचें और इसे लोड करें। यदि आवश्यक हो, तो इसे हटा दें, या प्रारंभ केबल का उपयोग करें। सबसे अच्छी बात यह है कि बैटरी को बाहर निकालना, इसे किसी एसी चार्जर से कनेक्ट करना और थोड़ी देर प्रतीक्षा करना।
  • इंजन चलाता है, लेकिन शुरू नहीं होता? त्वरक पेडल को अच्छी धक्का दें, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर से प्रयास करें। पॉवर अप के दौरान बार-बार त्वरक दबाएं यदि यह काम नहीं करता है, तो दो बार फिर से प्रयास करें अगर गाड़ी स्थिर है, तो केवल टैंक से इंजन तक ईंधन को पंप करने में कुछ समय लग सकता है। थोड़ा भाग्य के साथ, कुछ बिंदु पर यह ले जाएगा और आप शायद इसे फिर से करना नहीं होगा
  • 5
    स्पार्क प्लग तारों पर एक नज़र डालें अगर कुछ नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं यदि आपको ढीले ढेर लग जाए, तो उसे कस लें और मशीन को शुरू करने के लिए फिर से प्रयास करें।
  • अभी भी कुछ नहीं? आपको शायद मोमबत्तियों को बाहर निकालना होगा और उन्हें साफ करना होगा यदि कार में एक कार्बोरेटर है, तो आप सीधे वूटुरी (जिस भाग से हवा में प्रवेश होता है) में कुछ चम्मच गैस डाल सकते हैं।
  • कभी-कभी इस प्रक्रिया को पूरी तरह से दोहराया जाना चाहिए, बस इंजन शुरू करने के बाद एक कार लंबे समय तक खड़ी हो गई है। निष्कर्ष निकालने के लिए, यदि आप कुछ समय के लिए अटक गई कार को बेचना चाहते हैं, तो यह समय-समय पर शुरू करें, ताकि यह असुविधा हो न हो।
  • 6
    इसे शुरू करने के बाद, इंजन शोर को सुनें। कार शुरू करने के बाद, बाहर जाकर उसे निष्क्रिय करें, जब आप इंजन के डिब्बे में फिर से देखते हैं, और जांच लें कि कोई धुआं या लीक नहीं है। लगता है अगर वहाँ gasps, ticks, चल रही है या thuds हैं पेट्रोल धुएं की खोज में गंध (कुछ हो जाएगा) या एक जलती हुई गंध (कुछ हो सकता है) यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप सुन सकते हैं और उनका क्या मतलब हो सकता है:
  • एक आवाज़ जो बनाता है "टिक-टिक-टिक-टिक-टिक", जो गति में बढ़ोतरी करते समय इंजन को फिर से ऊपर उठाया। इसे लॉक टैपसेट, पहना हुआ कैम, ढीली वाल्व और एक ढीली बेल्ट से भी बनाया जा सकता है।
  • एक के समान ध्वनि "NOK-NOK-NOK-NOK" जो आवृत्ति में बढ़ जाता है जब इंजन घुमाया जाता है तो उसे बुलाया जाता है "सिर पर हराया"। यह अच्छी खबर नहीं है और यह संकेत दे सकता है कि आपको इस मशीन से दूर रहना चाहिए (जब तक कि यह डीजल नहीं है - इस मामले में यह बिल्कुल शोर ऐसा करना चाहिए)।
  • चिड़चिड़ाहट, कुचलने, चिल्लाना? आमतौर पर यह बेल्ट या बेल्ट होता है, और कभी-कभी पुली जिस पर वे बारी करते हैं। बेल्ट को बदलने की अपेक्षा करें यदि बेल्ट को बदलने के बाद भी शोर जारी रहता है, तो आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि यह कौन सी चरखी है। वैकल्पिक और एयर कंडीशनिंग पंप भी इन शोर का उत्पादन कर सकते हैं, और वे भी रगड़ना शोर कर सकते हैं। इन शोरों के लिए देखें, लेकिन जब तक कि आप वास्तव में परेशान न करें, बहुत ज्यादा चिंता न करें।
  • एक मजबूत कपट जो क्रांतियों की गति से मेल नहीं खाता है, लेकिन जब तेज गति के दौरान उपस्थित हो सकता है या जब इंजन निष्क्रिय हो रहा है, तो यह इंगित करता है कि इंजन या ट्रांसमिशन समर्थन को परिवर्तित किया जाना है। यह आपातकालीन नहीं है, लेकिन अभी या बाद में आपको इसे मरम्मत करना चाहिए
  • 7
    कार के साथ टेस्ट ड्राइव लें क्या सब कुछ सही लगता है? हुड बंद करें और, यदि आप एक परीक्षण चलाने वाले हैं, तो इसे अपने स्पेयर पार्ट्स डीलर पर सीधे ले जाएं और इसे नियंत्रण इकाई में प्लग किया गया है और अन्य छोटी समस्याओं के लिए कोड की जांच करें जिन्हें आपने नहीं देखा हो। यह केवल 1 9 80 के दशक या अधिक हाल के दिनों में मशीनों पर लागू होता है, और आमतौर पर केवल उपयोगी होता है, यदि प्रस्थान पर, एक इंजन नियंत्रण प्रकाश आता है।
  • इस बिंदु से, आप अपने स्पेयर पार्ट्स डीलर या मैकेनिक से सहायता पा सकते हैं। आपने सब कुछ किया है जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आपका इंजन स्टोर पर ले जाने के लिए कम से कम विश्वसनीय हो। जैसे ही आप चलाते हैं, किसी भी समस्या के लिए, जैसे कि शक्ति में एक ध्यान देने योग्य बूंद, कुछ अजीब कंपन या किसी अन्य प्रकार के असामान्य व्यवहार को देखें
  • कोड रीडर आप भागों और इलेक्ट्रॉनिक्स को बदलने और उन्हें समायोजित करने में मदद करने के लिए कुछ विवरण दे सकते हैं। आपके स्पेयर पार्ट्स डीलर में एक डिवाइस है जो आपकी कार के कोड की जांच कर सकता है, और यदि आपके पास समय है तो यह अधिकांश नि: शुल्क करेंगे। अगर कोई आपको चेक-अप के लिए भुगतान करने की कोशिश करता है, तो अगले एक तक चला रहें।
  • आपको ट्यून-अप या पुनर्निर्माण की आवश्यकता हो सकती है यदि आप यह बहुत दूर आ गए हैं, हालांकि, आपके पास एक इंजन है जो काम करता है बधाई हो। तरल पदार्थ के टैंक भरा हुआ है, बैटरी पूर्ण है, टैंक में अच्छा ईंधन है और आप गाड़ी चला रहे हैं। देखो यह क्या प्रभाव है - अंत में, यह क्या मायने रखता है
  • टिप्स

    • इन निर्देशों में से अधिकांश पुराने कारों के बारे में चिंतित हैं कई नए मॉडल को स्वचालित निदान के लिए बस कनेक्ट होने की आवश्यकता होती है, हालांकि कई संभावित समस्याएं हैं जो किसी कंप्यूटर को नहीं मिल सकती हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com