एक प्रयुक्त सेलबोट कैसे खरीदें

पैसे का एक बड़ा अपशिष्ट के रूप में इस्तेमाल किया सेलबोट उतना अविश्वसनीय सौदा हो सकता है क्रय प्रक्रियाओं के दौरान आपको कितना प्रशिक्षित और सूचित किया जाता है, यह बहुत ही निर्भर करता है।

जब आप अपने सपने की नाव खरीदते हैं तो यह देखने के लिए (और क्या दूर हो) देखने के लिए है

कदम

विधि 1

सामान्य परिषदों
1
अपने साथ एक विशेषज्ञ लाओ कुछ नाव दोष भयानक लगते हैं लेकिन आसानी से मरम्मत की जा सकती है, जबकि अन्य छिपे हुए हैं और महंगे हैं। शुरुआत के लिए, अंतर को समझना बहुत कठिन है। एक पेशेवर पर्यवेक्षक किराया आपको अभी भी बीमा मूल्यांकन की आवश्यकता होगी यह पैसे अच्छी तरह से खर्च किया जाएगा, खासकर अगर सेलबोट महंगा हो जाएगा।
  • 2
    उस प्रकार की नाव की कल्पना करें जिसे आप चाहते हैं इससे पहले कि वह स्वयं चाहते हैं यदि आप एक प्रकार की नाव के बारे में एक स्पष्ट विचार के बिना नाव की तलाश में जाते हैं, तो आप एक मॉडल के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जो आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है। सोचें: क्या आप कुछ दौड़ बनाना चाहते हैं? इसलिए, अपने क्षेत्र में इस उद्देश्य के लिए उपयोग की जाने वाली एक नाव खरीदें क्या आप इसे लंबी यात्रा मार्गों पर ले जाना चाहते हैं? फिर अपनी पसंद को छोटे, अधिक उपयुक्त नौकाओं पर सीमित करें। क्या आप उच्च प्रदर्शन या एक बड़ा केबिन चाहते हैं? अगर आपको जवाब नहीं पता है, तो आप अपने पैसे बर्बाद कर सकते हैं।
  • 3
    यदि आप नौकायन में नौसिखिया हैं, तो नाव के लिए तलाश करें जो तुरंत नेविगेशन के लिए तैयार है। नेविगेट करने के लिए सीखना इतना तात्पर्य है, बहुत अभ्यास गाड़ी की मरम्मत के महीनों या वर्षों लग सकते हैं और नौकायन के बारे में आपको कुछ नहीं सिखाएंगे।
  • 4
    यदि आप नौकायन रेगैटस में रुचि रखते हैं, तो हमेशा उन नावों में भाग लेते हैं जो एक नाव खरीदने से पहले प्रतिस्पर्धा करते हैं। नौकायन नौकाओं के बारे में एक तरह का गहरा ज्ञान है जो आप बिना कर सकते हैं।
  • विधि 2

    सामग्री
    1
    यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो शीसे रेशा निर्माण के लिए उन्मुख, कई लकड़ी की नौकाओं को बहुत अधिक रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता होती है, और किसी क्षति या किसी न किसी हिस्से को वास्तविक विध्वंस या कई व्यावसायिक अनुभवों के बिना मरम्मत करना मुश्किल हो सकता है।
  • 2
    सत्यापन: नाव केबिन (तल पर फफोले) - धब्बेदार पुल - डिस्कनेक्ट किए गए छड़ की प्लेटें - पतवार के जोड़ों से पानी लीक हो जाता है - पुल के अनुकूलन के आसपास गंभीर टूटना और शाफ्ट-जोन पुल: पानी के नीचे स्थित अवकाशों में बहुत अधिक जेल - उलटना के शीर्ष पर टूटना - एक कमजोर पतवार - अस्थिर वायु नलिकाएं। ये सभी संभावित महंगे मरम्मत हैं
  • 3
    यदि कोटिंग जेल परत हल्का या पहना जाता है, तो सुनिश्चित करें कि इसे केवल सफाई की आवश्यकता है और न कि एक नई पेंट नौकरी।
  • 4
    क्या आप शीसे रेशा पसंद नहीं करते? इस्पात आम तौर पर अविनाशी है, लेकिन जंग के लिए चौकस है। सीमेंट में? इसे अकेला छोड़ दें, अगर आप इसे बनाना नहीं चाहते हैं
  • विधि 3

    पुल और केबिन
    1
    केबिन के साथ सेलबोट्स में, बहुत कम क्षति से वर्षा जल का घुसपैठ समुद्र के पानी की तुलना में ऊपर से अधिक होता है। डेक पर और कैबिन में लीक की जांच करें, जैसे कि पट्टियाँ, दाग और मोल्ड्स। खिड़कियों के आस-पास जवानों की जांच करें, जो एक संकेत है कि किसी ने लीक की मरम्मत की है।
  • 2
    पुल पर रिसाव से पुल पर और कम बल्कहेड पर बहुत गंभीर क्षति हो सकती है। कई शीसे रेशा नावों में प्लाइवुड पुल या बाल्सा की लकड़ी है। यदि पानी एक संरचना में घुसपैठ की स्थिति में है, तो इन प्रकार की लकड़ी अपने विपाटन और सड़ांध को खो देते हैं। यदि आप दाग या पुल के कुछ हिस्सों को थोड़ा नरम महसूस करते हैं, तो इसे अकेला छोड़ दें: यह मरम्मत के लिए बहुत बड़ी क्षति होगी
  • 3
    बल्कहाइड में पानी और सड़ांध के कारण होने वाली क्षति और लकड़ी में होने के कारण आगे सौंदर्यत्मक क्षति होती है। कुछ नावों में, टाई छड़ की प्लेटें (मस्तूल का समर्थन करने वाली टाई की छड़ें) केबिन के अंदर प्लाइवुड बल्कहेड से जुड़े हैं। यह जांचने के लिए सावधान रहें कि क्या यह संरचना क्षतिग्रस्त है, चलाएं या अगर यह अन्य क्षति दिखाती है
  • विधि 4

    इंजन
    1
    पुरानी इंजनों और छोटे-छोटे ब्रांडों से दूर रहें, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पास पर्याप्त प्रतिस्थापन भागों हैं
  • 2
    धूम्रपान का परीक्षण करें अच्छी हालत में डीजल इंजन ठंडे प्रज्वलन में एक छोटे से सफेद रंग के साथ एक छोटे से धुएं का उत्सर्जन करता है। उन लोगों से बचें जो नीले या सफेद धुएं को लगातार फेंकते हैं डीजल आमतौर पर मजबूत होते हैं, लेकिन एक निरंतर और सटीक तेल प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है - उचित रखरखाव के लिए एक अतिरिक्त चुनौती।
  • 3



    इंजन में ईंधन लीक और बिल्ज पंप ऑपरेशन की जांच करें। इसके अलावा, एक अच्छा रखरखाव परीक्षण स्पेयर पार्ट्स के लिए ध्यान है इंजन की बिजली की आपूर्ति की जांच करें: गीले या पहना बिजली के घटकों, क्षतिग्रस्त संलग्नक और कुर्सियां
  • 4
    विक्रेता को इंजन को सक्रिय करने से पहले, जांचें कि यह पहले से ही गर्म नहीं है अगर विक्रेता आपको नाव दिखाने से पहले इंजन को गर्मी में लेता है, तो वह ऐसा कर सकता है क्योंकि यह ठंडा होने पर उसे चालू करना मुश्किल होता है।
  • विधि 5

    पाल और उपकरण
    1
    अच्छे के लिए सभी पाल और अप्रैल लें किसी भी अपशिष्ट, मरम्मत, फैला, खींचा टाँके और टूटे हुए स्ट्रिप्स देखें। ढालना हानिरहित है, लेकिन इसे खत्म करने के उपचार के लिए प्रतिरोधी। अत्यधिक आकार के लिए स्पिनर की जांच करें यह ऊपर की तरफ के लिए पाल उठाता है और किसी भी अत्यधिक मसौदे या बढ़ाव को नियंत्रित करता है। याद रखें कि पाल को बदलने से आपको पुरानी सेलबोट की आधी कीमत चुकानी पड़ सकती है
  • 2
    उपकरण आपको नाव की सामान्य रखरखाव स्थिति को समझेंगे। यदि आप चाहें तो आप उनमें से अधिकतर अब भी प्रतिस्थापित कर सकते हैं पहना आउट समर्थन और लॉग, टूटी तार, टूटी ब्लॉकों, पहना तारों की जांच करें। इन घटकों को काफी आसानी से बदल दिया जाता है, हालांकि। Winches आसानी से स्लाइड चाहिए, लेकिन अगर वे नहीं कर सकते आप हमेशा उन्हें एक स्वच्छ और तेल आवेदन के साथ बेहतर काम कर सकते हैं।
  • 3
    यदि संभव हो तो, सभी पाल बढ़ाएं और कम करने के लिए हिल्स, कवर्स, कन्वेयर और पहियों पर काम करें।
  • विधि 6

    समस्या निवारण
    1
    रस्सी प्रणाली की जांच करें यह आम तौर पर उन लोगों द्वारा स्थापित किया जाता है, जिनके बारे में पता नहीं है कि क्या करना है। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो एक विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • 2
    हुल्स के वाल्वों की जांच करें। जांचें कि क्या वे खुले हैं
  • 3
    पैरेथोल और हच के आसपास लीक की तलाश करें
  • 4
    इंजन चेक की जांच करें केबल्स और कनेक्शन आसानी से चलना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो बैटरी की जांच करें।
  • 5
    विसारक और पेड़ की रोशनी की जांच करें जांचें कि क्या पेड़ के अंदर तारों को पिटाई है। ऐसा कुछ है जो आपको नींद की रात खो देगा।
  • 6
    विंडशील्ड्स और अन्य उपयुक्त पैनल उच्च गुणवत्ता वाले हैं और प्रतिरोधी प्लास्टिक के गिलास के साथ हैं।
  • 7
    सुनिश्चित करें कि उपकरण नियमों और कानूनों को पूरा करते हैं, और अच्छी स्थिति में हैं प्रोपेन प्लांट सही तरीके से स्थापित होना चाहिए। गैस, जो वायु की तुलना में भारी है, बिग पंप में जमा हो जाएगी यदि कनेक्शन लीक हो रहे हैं और इसे हटाने में मुश्किल होगी।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि बील पंप एक पंप की तरह बदबू नहीं करता है!
  • टिप्स

    1. जब आप इस सौदे से निपटते हैं, तो उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आपको एक प्रस्ताव प्रस्तुत करना होगा। जब एक नाव मालिक इसे बेचता है, तो वह बड़ी नाव चाहती है या लूप से बाहर निकलने के लिए उसके पास से छुटकारा चाहता है। दोनों ही मामलों में यह प्रेरित है, इसलिए मंदी को खेलने के लिए डर नहींें। यदि आवश्यक हो तो दूर चले जाओ भाग्य आपको अगले दिन फोन कर सकता है।
    2. अपने सेलबोट को स्थानांतरित करने के लिए एक विश्वसनीय ट्रांसपोर्टर खोजें इंटरनेट पर आप सैकड़ों अच्छे संदर्भों के साथ मिल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com