एक ऑटोमोबाइल कैसे खरीदें

सही कार खोजना और खरीदना निश्चित रूप से आसान नहीं है। चुनने के लिए कई विकल्प हैं और विकल्पों पर विचार करने के लिए - इन रंगों का चयन करने के लिए नहीं। कीमत निश्चित रूप से, एक महत्वपूर्ण कारक होगी, साथ ही साथ यह आपको कितनी बार सोचने लगे। चाहे वह एक कार है प्रयुक्त

या नई, इसे किसी अधिकृत रिटेलर से या किसी से खरीदने के लिए निजी, जानने के लिए कि आप क्या चाहते हैं कार खरीदने पर सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है इस अनुच्छेद में हम आपको कई उपयोगी टिप्स देंगे।

कदम

सूचित

1
एक कार में आप क्या तलाश रहे हैं इसकी एक सूची बनाएं आपको सूचित करना न केवल आपको समय बचाएगा, बल्कि एक जल्दबाजी में खरीदारी करने की संभावना भी कम कर सकती है जिसे आप बाद में पछतावा करें, खासकर यदि यह महंगा हो।
  • कुछ पहलुओं पर विचार करने के लिए: ब्रांड, प्रदर्शन, सुरक्षा, विश्वसनीयता, आकार, आराम, उपभोग, लागत, पुनर्विक्रय मूल्य, प्रकार का संचरण, इंजन, लाभ, और अंत में रंग।
  • 2
    महत्व के क्रम में इच्छित पहलुओं की सूची बनाएं आप क्या बलिदान करने के लिए तैयार हैं और आप क्या छोड़ना नहीं चाहते हैं? बहुत से लोग कहते हैं कि वे एक सुरक्षित और विश्वसनीय कार चाहते हैं, जब वे कार की प्रदर्शन, आराम और उपस्थिति में अधिक रुचि रखते हैं। ईमानदारी से सब कुछ आसान हो जाएगा
  • 3
    एक नई कार के फायदे और नुकसान पर विचार करें: गंध फिर से, स्पर्श करने के लिए सनसनी, उपस्थिति इनमें से कुछ आपके परिस्थितियों पर निर्भर होंगे:
  • लाभ:
  • सीमित उपयोग किए गए विकल्पों के बीच पसंद की व्यापक श्रेणी
  • बेहतर वित्तपोषण यदि आप ऋण के लिए आवेदन करने का निर्णय लेते हैं, तो ब्याज दर कम हो सकती है यदि आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदने का फैसला करते हैं।
  • आधुनिक सुविधाओं, विकल्प और हालिया आराम।
  • कोई आश्चर्य नहीं जब आप एक नई कार खरीदते हैं तो आप जान लेंगे कि आप क्या खरीद रहे हैं, जबकि प्रयुक्त कार के साथ हमेशा सभी विवरणों के बारे में जानकारी नहीं होने का खतरा होता है
  • नुकसान:
  • ऊपरी व्यय बेशक, नई कारों की लागत उन इस्तेमाल की तुलना में अधिक है
  • तत्काल मूल्यह्रास जैसे ही आप डीलर की दुकान छोड़ देते हैं, आपकी कार का मूल्य स्वतः 11% कम हो जाएगा
  • अधिक महंगी बीमा
  • मॉडल / वर्ष के लिए संदिग्ध जानकारी क्या आपने एक कार खरीदी है जो अभी भी एक लंबा रास्ता या गाड़ी बना सकती है? कभी-कभी आपको तब तक पता नहीं चलेगा जब तक यह बहुत देर तक नहीं हो।
  • 4
    किसी प्रयुक्त कार को खरीदने के फायदे और नुकसान पर विचार करें। प्रयुक्त कारों को बहुत पसंद किया जाता है क्योंकि वे अपेक्षाकृत सस्ती हैं और उपभोक्ता जानता है कि कार खरीदने से वह क्या उम्मीद कर सकता है। हालांकि, इस्तेमाल की गई कारों के साथ जुड़े नुकसान हैं। अंतिम निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से जानें
  • लाभ:
  • कम लागत उस कार को खरीदने से कार्यशाला में से बहुत महंगा हो सकता है - जबकि जाहिर है कि एक विज्ञापन को जवाब देने के लिए दूसरा हाथ खरीदने से आपको बहुत कुछ बचा सकता है।
  • कम बीमा लागत बीमा कंपनियों को पता है कि जो लोग नई कार चलाते हैं वे ज्यादा सावधान रहें और इसलिए बीमा प्रीमियम बहुत कम है
  • कम मूल्यह्रास अगर आप इसे खरीदते हैं, तो आपकी कार कम होगी क्योंकि इसकी कीमत पहले ही आपकी खरीद से पहले ही गिर चुकी है।
  • नुकसान:
  • रिटेलर के लिए उच्च लाभ मार्जिन एक प्रयुक्त कार खरीदना आमतौर पर इसका अर्थ है कि डीलर अधिक कमाता है।
  • उच्च वित्तपोषण आमतौर पर इस्तेमाल की गई कार को वित्तपोषण करने के लिए अधिक खर्च होता है
  • उच्च रखरखाव लागत प्रयुक्त कारों को अधिक रखरखाव की आवश्यकता है और इसलिए अधिक व्यय
  • दुर्घटनाओं और अज्ञात यांत्रिकी का इतिहास जब आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदते हैं, तो आप जरूरी नहीं जानते हैं कि किसने इसे नेतृत्व किया, कितनी और कितनी देर तक, कितने संशोधन किए गए, या क्या यह गंभीर दुर्घटनाओं में शामिल था।



  • 5
    तय करना कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं अग्रिम में एक सीमा निर्धारित करें, चाहे वह कार जिस पर आप चाहते हैं इस तरह आप बहुत अधिक खर्च करने से बचेंगे और आपको पता चल जाएगा कि महंगे कारोबार से कैसे हटना है।
  • 6
    उन मॉडलों की खोज करें जो आपके मापदंड और आपके खर्च बजट दोनों से मेल खाते हैं। आप इस्तेमाल की गई कार के समाचार पत्रों में, या सीधे कार सैलून में ऑनलाइन खोज सकते हैं। याद करने के लिए कुछ चीजें:
  • इंटरनेट पर शोध करें रिटेलर का दुःस्वप्न एक अच्छी तरह से सूचित ग्राहक है। एक ग्राहक जो जानता है कि वह वास्तव में क्या चाहता है असभ्यता से कार्य नहीं करता और पता चलता है कि उसके बजट के अनुसार क्या उपलब्ध है।
  • अपने प्रारंभिक परिणाम सहेजें इस तरह आप खरीदारी जारी रखने के दौरान संदर्भ का एक बिंदु होगा अगर खुदरा विक्रेता ने `पंप` की कीमतें लीं तो आप आसानी से इसे कर सकते हैं।
  • दूसरा हिस्सा: स्मार्ट खरीदारी

    1. खरीदारी के बिना खुदरा विक्रेताओं को अगर किसी दिन / समय पर बंद हो जाने पर संभव हो, तो आप शांति से और परेशान न किए जा सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति पहुंचता है, तो उन्हें बताएं कि आप खरीद नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप केवल शोध कर रहे हैं और अकेले ही छोड़ दिया जाएगा। अगर वे आपको बोलने देने पर जोर देते हैं, बाहर निकलते हैं और कहीं और जाते हैं आप निश्चित रूप से एक फुटकर बिक्री पर खरीद नहीं करना चाहते हैं जो ग्राहकों की इच्छाओं का सम्मान नहीं करता है।

  • यह समझने की कोशिश करें कि डीलर आपको उस कार के लिए कितना भुगतान करता है जिसे आप रुचि रखते हैं। इसे "इनवॉइस कीमत" कहा जाता है और यह ऑनलाइन खोजने के लिए अपेक्षाकृत आसान है इस तरह से आप निम्न आंकड़े के साथ शुरू होने वाले मूल्य पर बातचीत कर सकते हैं।

  • चालान मूल्य खोजें जिसमें कार की सभी सुविधाएं शामिल हैं, अन्यथा यह आपकी सहायता नहीं करेगा।
  • जब आप व्यक्तिगत रूप से कीमत पर बातचीत करना चाहते हैं, तो अपने लाभ के लिए उपयोग करने के लिए ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करें Autosupermarket.com जैसी वेबसाइटों पर आज़माएं
  • रिटेलर पर जाने से पहले अपने वित्त को व्यवस्थित करें सबसे अच्छा सौदा समाप्त करने के लिए फुटकर बिक्री में पैर लगाने से पहले एक स्पष्ट वित्तीय योजना के लिए आवश्यक है। इसमें शामिल हैं:

  • अगर आप ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अपनी विश्वसनीयता जानें आप प्रत्येक प्रमुख क्रेडिट ब्यूरो से वर्ष में एक बार एक निःशुल्क रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।
  • बैंकों या क्रेडिट ब्यूरो में ऋण के बारे में पूछें डीलर से ऋण प्राप्त करना एक बुरा विचार हो सकता है रिटेलर कम ब्याज दर की पेशकश कर सकता है, लेकिन अगर उन्हें कम से कम पता नहीं चल पाया
  • तीसरे भाग: आपके सपनों का स्वभाव ढूँढना

    1. किसी भी समय नहीं कहने के लिए तैयार रहें। एक बुद्धिमान ग्राहक जानता है कि उसका एक महत्वपूर्ण फायदा है: छोड़ने के लिए साहस। कौन कहने की हिम्मत नहीं करता - वार्ता के दौरान किसी भी समय - एक कार के लिए बहुत अधिक खर्च करना समाप्त हो सकता है

    2. एक फुटकर विक्रेता चीजों को खींचने की तरह चालें का उपयोग कर सकता है, आपको लगता है कि आप अपनी कार की तलाश में समय और ऊर्जा का निवेश करते हैं और जो दूर जा रहे हैं उसका मतलब नुकसान होगा। जाल में मत आना इसके विपरीत, हर बार जब आप अनुसंधान के लिए समर्पित करते हैं, तो इसका लाभ केवल आपको ही हो सकता है
    3. पट्टे पर या नहीं? खुदरा विक्रेताओं को पता है कि वे इस तरह से अच्छे पैसे कमा सकते हैं यदि आप तीन साल से कम समय तक अपनी कार को रखने के बारे में सोचते हैं, तो आप सहमत हो सकते हैं। लेकिन अगर आप इसे लंबे समय तक रखना चाहते हैं, तो उसे पट्टे देने के बारे में भूल जाओ।

    4. टेस्ट-ड्राइव के दौरान अपना खून ठंडा रखें यदि आप एक ड्राइविंग परीक्षण लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपनी भावनाओं की जांच करें खुदरा विक्रेताओं को पता है कि लोगों को एक टेस्ट ड्राइव के लिए लेने वाली कारों के लिए एक भावनात्मक लगाव विकसित होता है और जब कोई ग्राहक भावनात्मक रूप से कार से जुड़ा होता है, तो वे जितना अधिक नियोजित करते हैं, उतना खर्च करने की अधिक संभावना होती है क्योंकि उन्हें न कहना मुश्किल लगता है। ड्राइविंग परीक्षण के दौरान अपने मन को खोने से बचने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं:

    5. यदि आवश्यक हो तो डीलर से आपको मौन में जाने देने के लिए कहें एक परीक्षण चलाने के दौरान, यह बहुत संभावना है कि डीलर आपको सभी सुविधाओं और विकल्पों का वर्णन करना जारी रखेगा ताकि आपको खरीदने के लिए समझा जा सके। यदि वह अतिशयोक्ति करता है, तो उसे गाड़ी चलाने के दौरान चुप रहने के लिए कहें।
    6. किसी को अपने साथ लाओ अपने साथी को एक साथ मिलना एक अच्छा विचार हो सकता है अगर वह व्यक्ति अलग-अलग रहने और सबसे अच्छा सौदा समाप्त करने और खुदरा विक्रेता "धोखा" करने की कोशिश कर रहा है, पर विचार करने पर केंद्रित है।
    7. आपको सभी विवरणों की समीक्षा करने के लिए समय निकालें। आप जो कार खरीद लेंगे उसके अंदर आपको सहज महसूस करना चाहिए। जल्दबाजी में न हों और सभी प्रश्न पूछें जो आप चाहते हैं और अस्पष्ट जवाबों पर ध्यान दें।
    8. अंतिम मूल्य पर बातचीत रिटेलर सेवाओं और विकल्प आदि जोड़कर "गोली को सुखा लें" (जाहिरा तौर पर आपके लाभ के लिए) की कोशिश करेंगे। यदि आप स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप शुरू में स्वीकार किए गए मूल्य पर, आप दोषी या शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं। मूर्ख मत बनो

    9. आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैं अंतिम कीमत पर बातचीत करने के लिए तैयार हूं। अगर हम एक नंबर पर सहमत हो सकते हैं, तो मुझे उम्मीद है कि संख्या को "अंतिम" नंबर माना जाए, न कि आगे की चर्चा के लिए शुरुआती बिंदु। "
    10. विक्रेताओं की चाल पर ध्यान दें नहीं सभी खुदरा विक्रेताओं गलत हैं, लेकिन कई हैं। व्यापार की चाल जानने से आपको तैयार रहना होगा।

    11. खुदरा विक्रेताओं को बहुत अधिक राशि से शुरू हो जाएगा और फिर आपको लगता है कि वे आपसे बहुत दूर होने के लिए एक एहसान कर रहे हैं। यदि आप इनवॉइस मूल्य जानते हैं, तो अगर आपको लगता है कि उनकी पेशकश हास्यास्पद है तो छोड़ने में संकोच न करें।
    12. यदि आप इसे पसंद करते हैं तो इस चाल की कोशिश करें तय करें कि आप किस प्रकार की कार खरीदना चाहते हैं और उस क्षेत्र में कौन से डीलरों के पास आपकी गाड़ी है, यह तय करें। खुदरा विक्रेताओं को कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप 5:00 बजे तक एक विशिष्ट कार खरीदने जा रहे हैं, जो आपको सबसे अच्छी कीमत देंगे। उसे बताएं कि आप बातचीत नहीं कर रहे हैं और आप अंतिम मूल्य (करों, सभी शामिल) का निर्णय नहीं लेंगे जब तक आप व्यक्ति में नहीं जाएंगे।

    13. रिटेलर अपना गेम नहीं खेलना चाहती, लेकिन वह एक कार बेचने का अवसर खो देंगे (जो वह बचाना चाहेगा)। अपना वचन दें कि आप जिस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे वह आपको न्यूनतम संभव मूल्य देगा।
    14. किसी प्रयुक्त कार को खरीदने से पहले, इसे एक संपूर्ण ओवरहाल के लिए एक योग्य कार्यशाला में ले लीजिए। आत्मविश्वास से खरीदारी करने से आपको सबसे अच्छा सौदा मिल जाएगा।

    15. किसी प्रयुक्त कार को खरीदने से पहले, जांच करें कि क्या यह कभी चोरी, गलत स्थान या बाजार से वापस ले लिया गया है या नहीं।

    16. अनुबंध के सभी उपबंधों को "सावधानीपूर्वक" हस्ताक्षर करने से पहले पढ़ें और यदि आवश्यक हो तो प्रश्न पूछने में संकोच न करें। जब तक आपके हाथ में चाबी न हों तब तक आराम न करें कई बार, कोई रिटेलर आपको एक माह या कुछ छिपी हुई लागतों को कुछ यूरो जोड़ना चाहती है जो आपको नोटिस नहीं कर रहे हैं।

    17. अगर रिटेलर की कोशिश करता है "भुगतान बढ़ाना", पूर्व के लिए गुप्त में ब्याज किस्तों को बढ़ाकर, याद रखें कि यह अवैध है और खुदरा विक्रेता को भारी जुर्माना मिल सकता है। अगर आपको लगता है कि आप ऐसे गलत तरीके से पीड़ित हैं, तो वकील से संपर्क करें

    टिप्स

    • फुटकर बिक्री पर जाने से पहले, उचित शोध करें, बताएं और तय करें कि आप क्या चाहते हैं।
    • यदि आप किसी को अपने साथ लाए (पत्नी, प्रेमी, मित्र, इत्यादि) आपको अधिक गंभीरता से लिया जाएगा अन्यथा, जब आप स्टोर में प्रवेश करते हैं, तो एक निश्चित रवैया लें। यदि आप कारों के विशेषज्ञ नहीं हैं, तो किसी के साथ हो, जो आपके से ज्यादा जानता है, इसलिए आप धोखा नहीं जाएंगे।
    • एक कार विशेषज्ञ बनें, भले ही आप नहीं हो। उन कारों के मॉडल को देखने के लिए प्रेरित न करें जो आपको रूचि नहीं देते हैं
    • ऑनलाइन मंचों पर राय और सलाह खोजें। चार पहियों साइट में कई उपयोगी जानकारी (https://quattroruote.it/)

    चेतावनी

    • अनुबंध को ध्यानपूर्वक पढ़ें। यदि आप वास्तव में नहीं समझते हैं कि आप क्या स्वीकार करते हैं, तो साइन इन नहीं करें यदि आपके कोई संदेह है, तो अनुबंध को हटा दें और इसे विशेषज्ञ द्वारा पढ़ा है। यदि आप ऐसा करने से पहले हस्ताक्षर करते हैं, तो यह बहुत देर हो जाएगी
    • हमेशा एक ड्राइविंग टेस्ट करें, जांच लें कि इंजन शोर करता है, विंडशील्ड वाइपर्स, एयर कंडीशनिंग, हीटिंग, सुरक्षा रोशनी और हेडलाइट्स के संचालन का काम करता है। खासकर प्रयुक्त कारों के मामले में, यह सब कुछ नियंत्रित करता है: टायर, ब्रेक, सीटें, बोनट आदि। आप की जरूरत है हर समय ले लो और रवाना नहीं किया जाना है। यदि विक्रेता जोर देकर कहता है कि उसके पास इन सभी विवरणों की जांच करने का कोई समय नहीं है, तो दूसरी नियुक्ति ले लीजिए या इसे अकेले छोड़ दें। हमेशा अपने आप से पूछें कि यदि आप जिस कार को खरीद रहे हैं वह वह धन है जिसके लिए वे पूछ रहे हैं। यदि नहीं, तो कम बोली करें, और यदि वे अस्वीकार करते हैं, तो चिंता न करें - आपको समस्याओं के बिना कुछ और मिलेगा
    • यदि कार की सुरक्षा आपको चिंता करती है, तो यूरो एनसीएपी सुरक्षा परीक्षणों के उद्देश्य आकलन प्रदान करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com