यह जानने के लिए कि कार कितना मूल्यवान है

किसी नए या प्रयुक्त कार में कौन निवेश करता है, इसकी कीमत जानने के लिए समस्या यह है कि किसी अन्य महत्वपूर्ण निवेश की तरह एक वाहन, आमतौर पर एक खरीदार का भुगतान करता है। हालांकि, खरीदार और विक्रेता यह पता लगा सकते हैं कि जिन कारकों पर वास्तव में इसके मूल्य पर असर पड़ता है, जैसे प्रति लीटर किलोमीटर, कुल लाभ और सामान्य स्थिति, कारों पर ध्यान देने योग्य है। वाहन रेटिंग इन स्थितियों, साथ ही बाज़ार डेटा पर आधारित होती है, और आम तौर पर एक सटीक तस्वीर प्रदान करती है कि कार कितना मूल्यवान है। नए या इस्तेमाल किए गए वाहन के मूल्य का अनुमान लगाने के लिए मोटरलिस्ट लोकप्रिय केली ब्लू बुक या समान ऑनलाइन टूल का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

कार के शीर्ष पर खोज कितनी है
1
खोजें। अखबारों और समान ब्रांडों और मॉडलों के लिए ऑनलाइन विज्ञापन खोजें, जो आपकी कार के समान स्थिति में हैं। एक विचार प्राप्त करने के लिए विभिन्न मूल्यों का ध्यान रखें।
  • विभिन्न कारों के साथ दो कारों पर नज़र रखो, यह देखने के लिए कि कार कितनी तेजी से बिक रही है। जो अच्छी स्थिति में हैं और तुरन्त बेचे जाते हैं, शायद एक उचित मूल्य होगा, जबकि जो लोग सप्ताह और हफ्तों के लिए बेचा नहीं हैं वे बहुत महंगा होने की संभावना है।
  • 2
    स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के लिए खोजें देखें कि वे आपकी कार के मॉडल के लिए कितना पूछते हैं डीलरों की तुलना में कम कीमत पर बेचना याद रखें, क्योंकि वे उन खरीदार चीजों की पेशकश कर सकते हैं जिनसे आप नहीं कर सकते, जैसे वारंटी।
  • कार शीर्षक से पता चलता है कि कार पर कितना मूल्य है चरण 3
    3
    केली ब्लू बुक का उपयोग करें यह एक ऑनलाइन संसाधन है जो आपको कार की कीमत का मूल्यांकन बताएगा। नीचे इस्तेमाल की गई कारों और नई कारों के लिए, केली ब्लू बुक के उपयोग के लिए निर्देश दिए गए हैं।
  • विधि 1

    प्रयुक्त कारों के लिए केली ब्लू बुक का उपयोग करें
    कार के नाम से पता चलता है कि कितना कार पर मूल्य है चरण 4
    1
    केली ब्लू बुक वेबसाइट पर जाएं केली ब्लू बुक कंपनी, इंक ने कार खरीदार, विक्रेताओं और अन्य लोगों के लिए ऑनलाइन मशीन मूल्य अनुमानों का विश्लेषण करने में आसान बना दिया है
  • कार के नाम से पता चलता है कि छवि कार कितना मूल्यवान है चरण 5
    2
    क्लिक करें "किसी प्रयुक्त कार के लिए मुझे कितना भुगतान करना चाहिए" नीचे "ऑटो मान"।
  • कार के नाम से पता चलता है कि कितना कार कार पर है शीर्ष 6
    3
    वाहन के वर्ष, मेक और मॉडल दर्ज करें यदि आप चाहें, तो आप माइलेज में प्रवेश कर सकते हैं, जो आपको सबसे सटीक अनुमान प्राप्त करने में मदद करेगा। जब आप समाप्त हो जाएंगे तो अगला क्लिक करें
  • कार शीर्षक से पता चलता है कि कार पर कितना मूल्य है चरण 7
    4
    कार के स्थान के लिए पिन कोड दर्ज करें यह क्षेत्र जीवित रहने की लागत, स्थानीय बाजार की मांग और अन्य कारकों के कारण मूल्य का एक कारक है। जब आप कर लें, तो सहेजें दबाएं।
  • कार के शीर्षक से पता चलता है कि कार में कितना मूल्य है चरण 8
    5
    एक शैली चुनें कुछ ब्रांडों और मॉडल के लिए, दो शैलियों उपलब्ध हो जाएंगी। कार के मूल्य को निर्धारित करने के लिए, आपको उस शैली पर क्लिक करने की जरूरत है, जो आपके पास है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो क्लिक करें "शैलियों की तुलना करें"
  • कार के नाम से पता चलता है कि छवि कार कितना मूल्यवान है चरण 9
    6



    अधिक जानकारी जोड़ें कुछ कारों के लिए यह अधिक जानकारी जोड़ने के लिए आवश्यक है। इनमें बैठने का प्रकार (चाहे वे चमड़े की सीटें हों या नहीं), स्टीरियो के प्रकार (मल्टी-डिस्क सीडी प्लेयर, कैसेट प्लेयर, आदि) शामिल हो सकते हैं, चाहे कार स्वत: या मैनुअल हो, आदि। जब आप कर लेंगे, तो क्लिक करें "कीमत का प्रकार चुनें"
  • कार शीर्षक से पता चलता है कि कार में कितना मूल्य है चरण 10
    7
    तीन मूल्यांकनों में से एक चुनें: विनिमय, निजी या सुझाव दिया मूल्य ट्रेड-इन वैल्यू है कि यदि किसी अन्य वाहन की खरीद के लिए दी गई कार डीलरशिप में लायक हो निजी मूल्य यह है कि कार मालिक और खरीदार के बीच निजी बिक्री में मशीन का मूल्य क्या होगा। सुझाए गए खुदरा मूल्य यही है कि डीलर सामान्यतः कार के लिए आवेदन करेगा।
  • कार के नाम से पता चलता है कि यह कार कितना बड़ा है चरण 11
    8
    वाहन की स्थिति को दर्शाता है मैंने उत्कृष्ट, बहुत अच्छी, अच्छे, सभ्य, और गरीब के लिए परिभाषाएं पढ़ीं, और वह उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप में रुचि रखने वाले वाहन की स्थिति सबसे अच्छी लगती है। इन स्थितियों का न्याय करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन मानदंडों का सावधानीपूर्वक पठन करने में मदद मिलेगी।
  • ध्यान दें कि ज्यादातर वाहन कैली ब्लू बुक के उत्कृष्ट मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं।
  • कार के शीर्ष पर खोज कितनी है
    9
    दर्ज़ा प्राप्त करने के लिए परिणामी पृष्ठ की समीक्षा करें इस जानकारी को रखें
  • विधि 2

    नई कारों के लिए केली ब्लू बुक का उपयोग करें
    कार के नाम से पता चलता है कि छवि कार कितना मूल्यवान है चरण 13
    1
    केली ब्लू बुक वेबसाइट पर क्लिक करें "एक नई कार के लिए मुझे कितना भुगतान करना होगा?" कार्ड में "कार के मूल्य"।
  • कार के नाम से पता चलता है कि यह कार कितना बड़ा है, चरण 14
    2
    वाहन के मेक और मॉडल दर्ज करें इसलिए, पर क्लिक करें "अगला"।
  • कार के शीर्षक से पता चलता है कि कार में कितना मूल्य है चरण 15
    3
    वर्ष चुनें कभी-कभी आप वर्तमान वर्ष मॉडल और एक नई कार के पिछले वर्ष मॉडल के बीच चुन सकते हैं। आप एक शैली भी चुन सकते हैं
  • कार शीर्षक से पता चलता है कि कार में कितना मूल्य है चरण 16
    4
    अधिक विवरण दर्ज करें आपके द्वारा इच्छित विकल्पों पर क्लिक करके कार को निजीकृत करें इससे आपको कार की सबसे सटीक कीमत प्राप्त करने में मदद मिलेगी। जब आप कर लेंगे, तो क्लिक करें "खरीद मूल्य देखें"
  • कार के शीर्ष पर खोज कितनी है
    5
    परिणाम देखें आप एक MSRP (अनुशंसित खुदरा मूल्य) और एक देखेंगे "मूल्य नई कार ब्लू बुक"
  • टिप्स

    • अंततः, बाजार मूल्य दूसरे हाथ वाले वाहन के अंतिम बिक्री मूल्य को नियंत्रित करेगा, न कि एक निजी विशेषज्ञ।
    • केली ब्लू बुक वेबसाइट पर यह पता लगाने की आवश्यकता है कि नई कार की कीमत क्या है। आपके पास चुनने के लिए केवल एक मॉडल वर्ष होगा।
    • कार रेटिंग्स प्राप्त करने के लिए केली ब्लू बुक साइट केवल एकमात्र ऑनलाइन संसाधन नहीं है। दूसरी राय के लिए नाडा जैसी अन्य साइटों की कोशिश करें
    • अपनी रेटिंग्स ऑनलाइन प्रिंट करें ऐसी स्थितियों में जहां विश्वास की कमी हो सकती है, ऊपर सूचीबद्ध साइटों में से एक से एक प्रिंट बिक्री या खरीदारी के दौरान बहुत मददगार हो सकता है।
    • उपभोक्ता रिपोर्ट और इसी तरह के पत्रिकाओं जैसे संसाधनों का उपयोग करें ताकि नए कार के मॉडल की कीमतें मिल सकें, फिर उनकी तुलना कैली एमएसआरपी और नीली किताब की कीमतों के साथ करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com