कैसे घंटों मील में मील में कन्वर्ट करने के लिए

आप बस संयुक्त राज्य में चले गए हैं और आप मील प्रति घंटा व्यक्त की गई गति का अनुमान लगाने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि आप प्रति घंटे किलोमीटर में डेटा परिवर्तित नहीं कर सकते हैं या आप क्रिकेट के प्रशंसक हैं, लेकिन आप केवल उन प्रक्षेपणों की गति आंकड़ों के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं एंग्लो-सैक्सन प्रणाली के साथ संकेत दिया दोनों ही मामलों में, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है! थोड़ा ज्ञान और आसान कैलकुलेटर के साथ आप प्रति घंटे किलोमीटर प्रति मील प्रति मील आसानी से कनवर्ट कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

माप के इकाइयों को समझना
1
एक मील की लंबाई जानिए यह माप की एक इकाई है जो प्राचीन रोमन व्यवस्था पर आधारित है और इसके अनुरूप है "एक हजार कदम"। यद्यपि सटीक लंबाई समय के साथ बदल गई है, वर्तमान में एक माइल 5280 फीट के बराबर है
  • 2
    एक किलोमीटर (किमी) की लंबाई जानें यह मीट्रिक सिस्टम की लंबाई के माप की एक इकाई है, जिसमें प्रत्येक इकाई पिछले एक के दस में से एक है - मीटर आधार इकाई है और किलोमीटर 1000 मीटर के बराबर है।
  • 3
    समय के संबंध में दूरी को समझें दूरी के माप की प्रत्येक इकाई का अपने भीतर कोई महत्व नहीं है - गति के मामले में इस मूल्य का मूल्यांकन करने के लिए, समय के घटक को जोड़ना आवश्यक है। गति को परिभाषित करने के लिए सबसे अधिक विधि यह है कि यह विचार करना है कि शरीर कितने मील या कितने किलोमीटर एक घंटे में यात्रा करता है - दूसरे शब्दों में, यह संख्या को विभाजित करता है "एक्स" एक घंटे के लिए मील या मील की दूरी पर
  • भाग 2

    प्रति घंटा मीलों में मीलों को परिवर्तित करें
    1



    किलोमीटर में मील बारी करें चूंकि ये माप के दो अलग-अलग इकाइयां हैं, इसलिए आपको पहली बार किलोमीटर में एक मील की दूरी को बदलना होगा और फिर समय के साथ डेटा की तुलना करना होगा - 1 मील = 1, 60 9 3440 किमी।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप किलोमीटर में मील की दूरी तय करना चाहते हैं, तो आपको समानता को बदलना होगा - 1 किमी = 0.6214 मील
  • 2
    मील प्रति घंटा (एमएचएच) में गति प्राप्त करें। अब जब आप इन दूरीों के बारे में प्राथमिक जानकारी जानते हैं, तो आप वेग मूल्यों को परिवर्तित कर सकते हैं। केवल लापता डेटा ही प्रति घंटा मील में व्यक्त की गई गति से संबंधित है और आप प्रति घंटे किलोमीटर (किमी / घंटा) में बदलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, 95 मील प्रति घंटे के मूल्य पर विचार करें।
  • 3
    1.60 9 34 से गुणा करें (एक मील के किलोमीटर के बराबर) एक बार जब एमएचएच में गति की जानकारी प्राप्त हो जाती है, तो आपको इसे 1.60 9 34 से बढ़ाना और प्रति घंटे किलोमीटर में सममूल्य प्राप्त करना होगा - 95 मील प्रति घंटे के आधार पर: 95 x 1.60 934 = 152.887 किमी / घं।
  • यदि आप रिवर्स रूपांतरण कर रहे हैं, तो आपको उचित रूपांतरण कारक (1 किमी = 0.6214 मील) का उपयोग करना चाहिए और 0.6214 किमी / ग में गति को गुणा करना होगा- 152.887 किमी / घंटा का पिछला उदाहरण: 152.887 x 0.6214 = 9 9 मील प्रति घंटे
  • टिप्स

    • एक सामान्य नियम के रूप में, याद रखें कि प्रति घंटा किलोमीटर प्रति घंटे गति व्यक्त करने वाला नंबर मील प्रति घंटे में समकक्ष से अधिक है।
    • वाहन स्पीडोमीटर प्रति घंटे किलोमीटर में पैमाने पर और एक घंटे मील प्रति घंटे दोनों की रिपोर्ट करता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका, लाइबेरिया, म्यांमार और यूनाइटेड किंगडम में गति सीमा दिखाए जाने वाले रोड साइज सभी मील प्रति घंटे में व्यक्त किए जाते हैं (हालांकि ग्रेट ब्रिटेन में मेट्रिक लगभग सभी चीजों के लिए उपयोग किया जाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com