कैसे पाउंड को ओन्सी में कनवर्ट करें

पौंड, जिसका प्रतीक है पौंड, एंग्लो-सैक्सन मापन प्रणाली में उपयोग किए गए सामूहिक माप की एक इकाई है, साथ ही संयुक्त राज्य अमेरिका में भी। एक पौंड वास्तव में सोलह औंस से मेल खाती है, जिसका प्रतीक है आउंस. एक पौंड को औंस में परिवर्तित करना एक बहुत ही सरल ऑपरेशन है, वास्तव में, पाउंड प्रति व्यक्त व्यक्तित्व का वजन बढ़ाना 16.

कदम

1
पाउंड में प्रदर्शित किसी आइटम के वजन की गणना करता है ऐसा करने के कई तरीके हैं, क्लासिक पैमाने से, जो कि हम सब हमारे बाथरूम में सादे दृष्टि में रखते हैं, उच्च परिशुद्धता के साथ एक वैज्ञानिक पैमाने पर। उदाहरण के लिए कल्पना कीजिए कि आपका बच्चा बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा तौला जाता है और उसका वजन 10 एलबी है।



  • 2
    16 से वजन गुणा करने के परिणामस्वरूप औंस में व्यक्त किए गए काउंटरवेल्यू होंगे। एक पौंड बराबर 16 औंस के बराबर है, इसलिए पौंड में व्यक्त की गई वस्तु के वजन को 16 से बढ़ाकर उसके सटीक वजन औंस में व्यक्त किया जा सकता है। हमारे उदाहरण में, आपके नवजात शिशु के वजन में 10 पौंड का वजन होता है, जो 16 गुणा से बढ़कर 160 ऑउंस के बराबर होता है।
  • औंस से पाउंस में व्युत्क्रम रूपांतरण, औंस द्वारा व्यक्त किए गए वजन को 16 से बढ़ाकर प्राप्त किया जाता है।
  • 3
    तरल पदार्थ से संबंधित औंस का उपयोग करते समय सतर्क रहें तरल द्रव्यों के द्रव्यमान को मापा जा सकता है, हालांकि शब्द `तरल औंस` है, जिसका प्रतीक है फ्लो ऑज़, यह मात्रा है और वजन मापा नहीं है, यह वस्तु या पदार्थ द्वारा कब्जा कर लिया स्थान है। एक निश्चित तरल के इस 16 फ्ल ऑउंस के लिए जरूरी नहीं कि एक एलबी के वजन के अनुरूप हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com