माइल्स को माइल्स में कनवर्ट कैसे करें

मील को इंटरनेट में परिवर्तित करने के लिए कई उपकरण हैं, लेकिन अधिकांश प्रोफेसरों से यह पता चलता है कि आपने जो कदम उठाए हैं यहां हम मील को मील में परिवर्तित करने में आपकी मदद करते हैं और प्रत्येक रूपांतरण चरण के लिए इकाइयों को हटाकर आपको बीजीय बीतते हैं। रूपांतरण सरल है: बस सफेद स्थान में किलोमीटर की मात्रा डालें और गणना करें। सभी प्रकार की इकाइयां परिणाम को छोड़कर रद्द कर दी जाती हैं, मील, जो कि हम प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं

कदम

विधि 1

माइल्स को माइल्स में कनवर्ट करें
1
उस किलोमीटर की मात्रा दर्ज करें जिसे आप नीचे सफेद स्थान पर मील में कनवर्ट करना चाहते हैं

____ किमी*100000 सेमी
1 किमी
* 1 में
2:54 सेमी
*1 मील
63,360 में
= ? मुझे
  • 2
    कैलकुलेटर का उपयोग करना, अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए संकेत दिया गया गणना जो मील में होगा नोट: बिंदु 1 में उन सभी चरणों को शामिल किया गया है जिसमें माप की इकाइयां हटाई जाती हैं, जो कि सीखने के उपकरण के रूप में उपयोगी होनी चाहिए और अगर आपको अपनी गणना प्रदर्शित करने की आवश्यकता है
  • 3
    यदि आपको सभी चरणों को दिखाने की आवश्यकता नहीं है और आप सीधे रूपांतरण करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए सूत्र का उपयोग करें:

    ____ किमी* 1 मील
    1.609344 किमी
    =? मुझे
  • विधि 2

    ट्रिकल: फ़ोबोनैकी अनुक्रम का उपयोग विपरीत परिवर्तन करने के लिए करें


    1
    क्रम में दो पिछली संख्याओं को जोड़कर फिबोनैचि अनुक्रम संख्या खोजें। फिबोनैचि अनुक्रम नामक संख्याओं की एक विशेष श्रृंखला आपको तुरंत दी गई लंबाई को मील में परिवर्तित करने में सहायता कर सकती है इसके विपरीत और किलोमीटर प्राप्त करें हालांकि, इस त्वरित चाल का उपयोग करने के लिए, पहले समझना महत्वपूर्ण है क्या फिबोनैचि अनुक्रम फाइबोनैचि अनुक्रम संख्याओं की एक अननुरूप लंबी श्रृंखला है जो एक सरल पैटर्न के अनुसार आय करता है। पहले दो पद 0 और 1 हैं - इन दो के बाद, प्रत्येक निम्न संख्या केवल पिछले दो अंकों की राशि है।
    • तो, शून्य से शुरू, फिबोनैकी अनुक्रम 0, 1, 1, 2, 3, 5, 8, 13, 21, 34, 55, 89, 144 है ...
    • अगले अनुक्रम संख्या की गणना करने के लिए, बस अंतिम दो जोड़ें: 89 + 144 = 233.
  • 2
    अनुक्रम में अगली संख्या का उपयोग करते हुए, फीबोनासी अनुक्रम पर किलोमीटर में किलोमीटर परिवर्तित करें फाइबोनैचि अनुक्रम लगभग (और बिल्कुल नहीं) किलोमीटर और मील के बीच के अनुपात से मेल खाती है फिबोनैचि अनुक्रम की दी गई संख्या को देखते हुए मील का प्रतिनिधित्व करता है, इसकी दूरी किलोमीटर के बराबर होगी, जो उस अनुक्रम में केवल उसके बाद आने वाली संख्या होगी। दूसरे शब्दों में, 3 मील की दूरी लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर है, 8 मील की दूरी 13 किलोमीटर और इतने पर है। यह प्रणाली सही नहीं है (8 मील वास्तव में 12.875 किमी है, उदाहरण के लिए), लेकिन इसका इस्तेमाल त्वरित अनुमान की गणना के लिए किया जा सकता है।
  • 3
    फिबोनैचि अनुक्रम में नहीं है, जो एक संख्या बदलने के लिए, इसे फिबोनैकी संख्या में तोड़ दिया। जाहिर है, वास्तविक जीवन में, जब मील को किलोमीटर में परिवर्तित किया जाता है, तो हम आम तौर पर फिबोनैचि संख्याओं में व्यक्त किए गए मूल्यों में नहीं होते हैं। सौभाग्य से, कोई भी संख्या जो पहले से ही एक फिबोनैचि संख्या नहीं है, के बारे में कई फिबोनैचि संख्याओं के योग के बारे में सोचा जा सकता है। एक बार जब आप कई फीबोनासी नंबरों में मील की मात्रा विभाजित करते हैं, तो प्रत्येक उपखंड घटक के अनुक्रम में अगली संख्या ढूंढें और किलोमीटर में अनुमानित परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें जोड़ें।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि हम किलोमीटर में 100 मील की दूरी बदलना चाहते हैं। 100 को 89 + 8 + 3 में विभाजित किया जा सकता है, सभी फिबोनाची संख्याएं। इन तीन तत्वों में से प्रत्येक के बाद क्रम में संख्याएं 144, 13 और 5 हैं जो कि 162 तक बढ़ जाती हैं। तो, 100 मील की दूरी के बारे में होगा 162 किलोमीटर.
  • यदि आप कैलकुलेटर का उपयोग करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि 100 मील 160.934 किलोमीटर के बराबर है। इसके अलावा, त्वरित अनुमान के लिए, यह विधि बहुत अच्छी है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com