मीटर में मीलों को कैसे परिवर्तित करें I

मीटर में व्यक्त एक मील में व्यक्त एक माप तुरन्त परिवर्तित करने के लिए कई उपकरण हैं कभी-कभी, खासकर स्कूलों में, यह प्रदर्शित करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है कि अंतिम समाधान कैसे पहुंचा है। यह गाइड मील में मील को कनवर्ट करने का एक आसान तरीका दिखाता है, जो अंतिम समाधान तक पहुंचने के लिए आवश्यक सभी गणितीय कदमों के साथ उपलब्ध है। रूपांतरण की प्रक्रिया में सूत्र के भीतर परिवर्तित होने के लिए मूल्य दर्ज करना और गणना करना शामिल करना शामिल है सूत्र में दर्शाए गए मापन की सभी इकाइयां एक-दूसरे के लिए सरलीकृत हो जाएंगी, बेशक अंतिम परिणाम से संबंधित माप की इकाई, यही है, हमें किस चीज में रुचि है नोट: सूत्र में अंग्रेजी माप प्रणाली से मीट्रिक मापने की प्रणाली में रूपांतरण सेंटीमीटर में एक इंच के ज्ञात मूल्य का उपयोग करके किया जाता है।

कदम

1
मील में व्यक्त किए गए मान निर्धारित करें कि आप मीटर में कनवर्ट करना चाहते हैं और उसे निम्न सूत्र के रिक्त स्थान में डालें:
____ मुझे*63,360 में
1 मुझे
*2:54सेमी
1 में
* 1 मी
100 सेमी
= ? मीटर



  • 2
    गणना करने के लिए एक कैलकुलेटर का उपयोग करें और अपने अंतिम मूल्य मीटर में व्यक्त करें। नोट: पहला कदम समीकरण के सभी सरलीकरणों को शामिल करता है जो आपको अंतिम परिणाम के लिए ले जाता है, इस प्रकार रूपांतरण प्रक्रिया सीखने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण साबित होता है, और आपके काम की शुद्धता के गणितीय प्रदर्शन के लिए।
  • 3
    सीधे रूपांतरण करने के लिए, बस इस सूत्र का पालन करें:
    ____ मुझे*160 9 .364 मी
    1 मुझे
    = ? मीटर


  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com