प्रयुक्त कारें कैसे खोजें

सस्ता इस्तेमाल की जाने वाली कारें आसानी से मिलती हैं यदि आप जानते हैं कि कहां देखें यदि गुणवत्ता एक महत्वपूर्ण कारक नहीं है, तो अन्य विवरण के बारे में बहुत ज्यादा चिंता किए बिना, सबसे कम मूल्य की तलाश करें। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल की गई कार के उपयोग की जांच करना भी आवश्यक होगा कि यह केवल किफायती नहीं है, बल्कि सुरक्षित और सुविधाजनक है

सामग्री

कदम

सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
एक जंकयार्ड से खरीदें कार के मलबे और कार के मलबे अक्सर पुराने वाहन प्राप्त होते हैं ये कार आम तौर पर खराब स्थिति में हैं और कहीं और नहीं बिकी जा सकतीं, या वे सभ्य स्थिति में हैं लेकिन कारोबार करने के लिए बहुत बूढ़े हैं। कारें आम तौर पर कुचल जाती हैं या अपने हिस्से में cannibalized, लेकिन कभी कभी, scrapers कुछ कारों है जो अभी तक नष्ट कर दिया है
  • अपने क्षेत्र में आत्म-विध्वंस से संपर्क करने के लिए पता करें कि क्या वे अपने वाहनों को जनता में बेचते हैं और यदि ऐसा है, तो आकर पूछें और एक नज़र डालें। स्कैपरर्ड आपको उन कारों को दिखाएगा जो उपलब्ध हैं या आपको उनके लिए खोज करने की अनुमति देगा। एक कार ढूंढने के बाद, जो आपको हित करते हैं, एक कीमत पर बातचीत करते हैं आमतौर पर कीमत काफी कम है
  • एक बार खरीदी गई मशीन पर काम करने के लिए तैयार रहें। जंकिहार्ड से खरीदी गई कारें आमतौर पर खराब स्थिति में हैं और कुछ काम की आवश्यकता होती है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी आँखें खुली रखो कभी-कभी आप निश्चित रूप से साइन के साथ कारों को देखा होगा "बिक्री के लिए"। जब आपको एक कार की ज़रूरत नहीं होती है, तो आप इस प्रकार के संकेत पर ध्यान नहीं देते हैं। इन कारों को सड़क या कार पार्क और ड्राइववे में बिक्री के लिए विज्ञापित करें। उन संख्या को चिह्नित करें जिन पर आप साइन पर देखते हैं। जब आप कॉल करते हैं, तो कीमत के बारे में पूछिए और कार का उपयोग किया गया है।
  • ध्यान रखें कि किसी व्यक्ति से कार खरीदने से कुछ जोखिम हो सकता है यह सत्यापित करने में अधिक कठिन है कि क्या कोई व्यक्ति कार के इतिहास के बारे में ईमानदार रहा है, और कार वापस जाने के लिए कार को वापस लेने में और भी मुश्किल हो गया है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    जिन लोगों को आप जानते हैं उन्हें चारों ओर देखने के लिए पूछें अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, परिचितों, सहकर्मियों और पड़ोसियों को पता चले कि आप सस्ता इस्तेमाल वाली कार खरीदने की तलाश कर रहे हैं। उनसे पूछें कि उनकी आँखें कारों के लिए हस्ताक्षर के साथ खुलती हैं "बिक्री के लिए"। एक करीबी रिश्तेदार को नंबर पर कॉल करने और आपके लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करने की स्थिति में हो सकता है, लेकिन अगर वह इसे देखता है तो एक साधारण परिचित या एक अच्छा सहयोगी भी एक फ़ोन नंबर लिखने को तैयार होगा।
  • 4
    किसी प्रयुक्त कार डीलर पर जाएं यह शायद, सबसे स्पष्ट विकल्प है। एक इस्तेमाल किया कार डीलर आपको पसंद का एक अच्छा हिस्सा और एक सुस्ती से कम कीमत की पेशकश करेगा यहां तक ​​कि अगर इस्तेमाल किए गए कार डीलरों को स्कैमर के रूप में ख्याति मिली हो, तो यह पता लगाना संभव है कि कोई विशेष डीलर विश्वसनीय है या नहीं, कंपनी को बेहतर व्यवसायिक ब्यूरो या स्थानीय समीक्षा वेबसाइटों पर देख रहे हैं। व्यापारी की प्रतिष्ठा के बावजूद, आपको इसे खरीदने से पहले किसी डीलर के वाहन को भी देखना चाहिए।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    समाचार पत्र की जांच करें अपने स्थानीय अखबार के माध्यम से आप उन स्थानीय लोगों के संपर्क में रह सकते हैं जिनके पास बिक्री के लिए इस्तेमाल की गई कार है। बिक्री के लिए कारों, कीमत, ब्रांड और विवरण पर ध्यान देने के लिए क्लासिफाईड अनुभाग देखें। सीमित वर्णों के कारण, विवरण खराब न हो सकते हैं, इसलिए विक्रेता से संपर्क करते समय अधिक जानकारी मांगने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आप घर पर अखबार नहीं प्राप्त करते हैं, तो न्यूज़ैगेंट पर जाएं और एक प्रति खरीद लें। यदि आप अखबार खरीदना नहीं चाहते हैं, तो अपने पड़ोसी से पूछें या जिसे आप जानते हैं, वह विज्ञापन आपके लिए सहेज सकता है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    ऑनलाइन क्लासिफाइड क्लासिफाइड में खोजें ये साइटें अपवाद के साथ अखबार के विज्ञापनों के समान होती हैं, जिनकी कोई सीमा नहीं है इसका मतलब यह है कि आपको उस विज्ञापन की तलाश करनी चाहिए जो कम जानकारी के बजाय अधिक जानकारी का पता लगाती है। सामान्यतया, अधिक जानकारीपूर्ण एक घोषणा है, कम विक्रेता कुछ को छिपाने के लिए दर्शाता है
  • ऐसे विज्ञापन भी खोजें जिनमें फ़ोटो भी हैं जैसा कि वे कहते हैं, "एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के बराबर है" आप बस एक तस्वीर से कार के बारे में जानने के लिए सबकुछ नहीं जान सकते, लेकिन आप बहुत कुछ सीख सकते हैं
  • सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ऑनलाइन नीलामी साइट पर खोजें ऑनलाइन नीलामी साइट पर उपयोग की जाने वाली कारों को ब्राउज़ करते समय आप किसी विशेष मेक या मॉडल की खोज कर सकते हैं या आप केवल श्रेणी के द्वारा इस्तेमाल की गई कारों की खोज कर सकते हैं। आप न्यूनतम और अधिकतम मूल्य निर्दिष्ट कर सकते हैं जो आप भुगतान करने के इच्छुक हैं। जब तक आप उस क्षेत्र का चयन नहीं कर सकते जहां वाहन स्थित है, आप देश के दूसरी तरफ एक कार को खोजने के जोखिम को चलाते हैं, जो खरीद को बहुत मुश्किल बना सकते हैं
  • सस्ता प्रयुक्त कारें खोजें चरण 8
    8
    ऐसी साइट पर जाएं, जो इस्तेमाल की गई कारों में व्यापार में माहिर हैं। इंटरनेट पर एक त्वरित खोज "इस्तेमाल की गई कारें" या "इस्तेमाल की गई कारों,", पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करते हुए, प्रयुक्त कारों के व्यापार में विशेष रूप से कई वेबसाइटों को वापस आ जाएगी। इन साइटों में से कई विक्रेताओं कार की स्वामित्व को बनाए रखने के दौरान घोषणा पोस्ट करने की अनुमति देते हैं, लेकिन इन साइटों में से कुछ मुट्ठी उन मशीनों को बेचते हैं जिन्हें उन्होंने अन्य विक्रेताओं से खरीदा है
  • दोनों प्रकारों से खरीदने से पहले, पता लगाएं कि साइट की खरीदारियों की सुरक्षा के लिए साइट पर क्या नीतियां हैं और साइट की विश्वसनीयता के बारे में तीसरी पार्टी की समीक्षा करना भी चाहते हैं।
  • एक वेबसाइट का उपयोग करना जो वाहन उपयोग रिपोर्ट प्रदान करता है वेबसाइट पर एक विशिष्ट मशीन की तलाश के अलावा, आप आमतौर पर स्थानीय डीलरशिप के माध्यम से खोज सकते हैं एक ऐसी साइट के माध्यम से खोज कर जो वाहन के इतिहास की सूची दिखाती है, आप दो की जगह एक सिंगल पास में बिक्री और इसके इतिहास की पेशकश की गई मशीन की घोषणा तक पहुंच सकते हैं।
  • टिप्स

    • किसी डीलर पर जाने से पहले पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक सूची तैयार करें कम से कम, आपको यह समझना चाहिए कि कार में दुर्घटनाओं या पिछले समस्याओं का इतिहास है।
    • खरीदने के लिए जाने से पहले एक बजट सेट करें बातचीत करने से पहले एक बजट को ध्यान में रखने से आप उन कारों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप खरीद सकते हैं। आप जो भी बर्दाश्त कर सकते हैं यह जानना भी आपको उच्च गुणवत्ता वाले कार ढूंढने में मदद कर सकती है, क्योंकि आपको सबसे सस्ता उपलब्ध वाहन खरीदने के लिए धक्का नहीं दिया जाएगा।
    • इसे खरीदने से पहले कार के इतिहास के बारे में जानें। एक वाहन इतिहास रिपोर्ट में वाहन पर किए गए किसी भी दुर्घटनाओं या प्रमुख यांत्रिक कार्य की सूची दी गई है। चूंकि वाहन इतिहास रिपोर्ट प्रदान करने वाली वेबसाइट कार की बिक्री से लाभ नहीं देती है, इसलिए वे डीलर या विक्रेता के मशीन इतिहास के बारे में सटीक और ईमानदार होने की संभावना रखते हैं। वाहन के इतिहास स्थल पर जाकर और वाहन के वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) में प्रवेश करके आप वाहन के इतिहास को खोज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com