एक अच्छा मैकेनिक कैसे खोजें

ऐसी दुनिया में जहां कम लोग जानते हैं कि उनका वाहन कैसे काम करता है, यह जानना अच्छा है कि सही व्यक्ति को इसे चलाने के लिए कहां खोजें। कुछ युक्तियों की सहायता से, आप आने के लिए कई वर्षों तक सुरक्षित रूप से ड्राइव कर सकते हैं

कदम

एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले, कई मोटर वाहन प्रमाण पत्रों की जांच करने का प्रयास करें। एक अच्छा मैकेनिक में आईएसओ 9 001 प्रमाणीकरण होगा।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखने के लिए एक और चीज है जो संबंधित के प्रतीकों की मौजूदगी है एसीआई (ऑटोमोबाइल क्लब इटालिया) अपनी वेबसाइट पर एक सूची पेश करके उनके क्रेडेंशियल्स और उनकी कंपनी की नीति की जांच करने के बाद कुछ कार्यशालाओं को प्रमाणित करेगा।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 3 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    आस पास पूछो आपके दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों में एक कार है और इसे कहीं न कहीं सेवित किया गया है पता लगाएँ कि क्या वे अपने यांत्रिकी के साथ आराम कर रहे हैं।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    समीक्षा ऑनलाइन जांचें समीक्षकों की समग्र छापों को बहुत अच्छी या खराब समीक्षाओं के लिए बहुत अधिक वजन दिए बिना देखें: यहां एक समीक्षक और वहां अनुचित, गलत, बेईमान या एक मसौदा हो सकता है
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 5 खोजें
    5
    प्रक्रियाओं पर ऑनलाइन शोध करें साइटें और इंटरनेट पर चर्चाएं प्रदान कर सकती हैं "अनुरूपता जांच" कीमतों पर और मरम्मत के लिए कारण ध्यान रखें कि स्थानों और कारों के आधार पर मूल्य भिन्न हो सकते हैं, और कभी-कभी कुछ चीजें अनपेक्षित रूप से गलत होती हैं
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6



    "देखरेख" स्थानीय कार्यशालाएं इसका अर्थ यह है कि सेवाओं से गुज़रने और जाँच कर रहे हैं। स्वच्छ और सुव्यवस्थित क्षेत्रों और काम के क्षेत्रों पर ध्यान दें, और जो लोग अपने काम के लिए समर्पित हैं बह निकला कार भूमि एक बुरी चीज नहीं है, भले ही वह आपके लिए हो, यदि आपके पास बहुत ही अनमोल कार या खत्म होती है जो कि थोड़ी सी भी स्पर्श से सुरक्षित होनी चाहिए। ब्रांडों, मात्रा और अन्य ग्राहकों की कारों की गुणवत्ता पर ध्यान दें। अगर आपके पास पांच साल का फोर्ड ट्रक है और केवल चारों तरफ वाहन आप देख रहे हैं तो पुराने फिएट ड्रिओपिंग पार्किंग में है, शायद यह आपके लिए जगह नहीं है।
  • पेशेवर चालकों को शायद अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, इसलिए टैक्सी, लिमोसिन या वर्क वैन की उपस्थिति एक अच्छी आर्थिक कार्यशाला का संकेत हो सकती है।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    दर मूल्य और सुविधा हर मैकेनिक को ईमानदारी से और प्रभावी ढंग से काम करना चाहिए, और आवश्यक मूल्य या समय पर बड़े आश्चर्य से बचें। अधिक महंगी कार्यशाला में जाकर स्वयं के लिए कुछ भी गारंटी नहीं देता - लेकिन यह मानता है कि यह प्रदान करने के लिए उचित रूप से अधिक महंगा है:
  • एक सुविधाजनक स्थान किराए पर लेने के लिए अधिक किराए पर लेना - या न किराये के लिए मुनाफे का त्याग करना - एक सुरुचिपूर्ण या घनी आबादी वाले क्षेत्र में जगह लेकिन अगर आप इस तरह के क्षेत्र में रहते हैं या काम करते हैं, तो आपकी कार यहां लाकर आपकी गतिविधियों में तेजी लाने में आपकी सहायता कर सकती है।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • कुछ कार्यशालाएं, आमतौर पर सबसे अधिक मूल्यवान, जैसे डीलरों, एक निःशुल्क परिवहन सेवा प्रदान करते हैं। रेलवे स्टेशन या बस स्टॉप के करीब कई आर्थिक क्षेत्र हैं: फिर भी, वापसी यात्रा पर अपनी सुरक्षा पर विचार करें। एक असुविधाजनक क्षेत्र में एक कार्यशाला में टैक्सी की वापसी यात्रा आपको एक मरम्मत के लिए बचा सकता है। समय-समय पर एक कर्मचारी आपको सवारी कर सकता है जाने से पहले, परिवहन विकल्पों के बारे में पूछने के लिए एक फोन कॉल करें
  • एक प्रतीक्षा कक्ष, एक कार्यालय और नए और विशाल मरम्मत के क्षेत्र। बिल्डिंग और रखरखाव वाली इमारतों, कारों की तरह, पैसा खर्च करें हालांकि, गंदगी और संरक्षण का एक बुरा राज्य का एक संग्रह एक व्यवहार समस्या का संकेत कर सकता है।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • अनपेक्षित देरी से बात करने और कम करने के लिए अधिक समय कभी-कभी जो कुछ कारों से परिचित नहीं हैं, या जो अनपेक्षित समस्याएं पैदा हो सकती हैं, उनसे निपटने के लिए उन लोगों के लिए उचित विवरण के साथ कुछ समस्याओं को समझाया जा सकता है। एक कार्यशाला जो बहुत कम व्यवसाय करता है, चीजों की व्याख्या करने और असामान्य समस्याओं के लिए कम देरी पेश करने के लिए अधिक समय हो सकता है, क्योंकि इसमें अधिक लचीला प्रोग्राम है यदि आपको उम्मीद है कि कार्यशाला में बहुत कुछ काम करना है, जिसमें कुछ काम है, तो थोड़ी देर तक प्रतीक्षा करें - बेहतर होने से पहले, पूछें कि कौन-से क्षण कम व्यस्त हैं।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • अपनी उंगलियों पर अधिक स्पेयर पार्ट्स बड़ा कार्यशालाओं और काम या ड्राइव के किसी विशिष्ट प्रकार में विशेषज्ञता वाले हैं, अक्सर एक शहर के लिए एक बड़े गोदाम से स्पेयर पार्ट्स लेने के द्वारा समय बचाने के लिए, बजाय इसे कहीं और से आने के लिए इंतजार है, हालांकि, पास में सक्षम हैं , यह बात तेजी से पर्याप्त हो सकती है
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • निर्माता या अन्य नए भागों के केवल मूल भागों। कार निर्माताओं (या उनके आपूर्तिकर्ताओं से प्राप्त) और भागों को बेचते हैं जो मूल भागों के साथ पूरी तरह मेल खाते हैं। ये वे हैं जो आमतौर पर डीलरों का उपयोग करते हैं। के अन्य उत्पादक "स्पेयर पार्ट्स मार्केट" वे नए लोगों का निर्माण करते हैं "retreaders"इसके बजाय, विघटित और इस तरह के इंजन और प्रसारण के रूप में इस्तेमाल जटिल टुकड़े, साफ, की जगह जो भी हो, टूट सकता है पुन: व्यवस्थित, riaccomodano या कुछ भी है कि बाहर पहने हुए है की जगह है, और उन्हें पुनः, उन्हें चिकना और उन्हें बेचते हैं। स्पेयर पार्ट्स को पुनर्निर्माण या पार्ट्स मार्केट से आम तौर पर बहुत कम खर्च होता है और वे अक्सर उतना ही अच्छे होते हैं इस क्षेत्र में स्थापित कंपनियों और बनाए रखने के लिए एक प्रतिष्ठा के साथ हैं स्क्रैपर, जिन्हें अक्सर कंपनियों की बुलाया जाता था "वसूली" या "इस्तेमाल किया कार भागों", बातें, इस तरह के दरवाजे और खिड़कियां रूप में है कि बाहर नहीं पहनते हैं पर पैसे की बचत के लिए विशेष रूप से अच्छा कर रहे हैं, लेकिन उपयोग करने के लिए विशेष खंड की जांच की जानी चाहिए, और उपस्थिति, आम तौर पर, सही नहीं होगा। स्पेयर पार्ट्स बाजार फिर से बनाया या पुनर्नवीनीकरण टुकड़े का उपयोग कर, और कभी कभी, लेकिन आप हमेशा आप कुछ है कि नया नहीं है स्थापित करने से पहले की जाँच करनी चाहिए से सामान्य, स्वतंत्र मरम्मत करने में।
    छवि का शीर्षक एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 5 खोजें
  • कभी-कभी एक बीमा कंपनी लागतों को सहन नहीं कर सकती है "सुधार" टूटे हुए पुराने हिस्सों को बदलने के लिए, यदि आप स्पेयर पार्ट्स बाजार से कुछ हिस्सों का उपयोग करने के लिए स्वीकार करते हैं इस बारे में सूचित करें, अगर यह आपकी मरम्मत के लिए भुगतान करने के लिए बीमा कंपनी है।
  • विशेषज्ञता। कई कारक सभी प्रकार के सामान्य कारों पर एक अच्छा काम कर सकते हैं। लेकिन प्राचीन कारों के कई टुकड़े असामान्य तरीके या सबसे महंगी लक्जरी कारों का एक छोटा `पुराना है, और कई टुकड़े या में काम विदेशी असामान्य तरीके से काम कर सकते हैं थोड़ा अतिरिक्त प्रदर्शन निचोड़ करने में सक्षम हो। और भागों को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है इसलिए यदि आपके पास इन कारों में से एक है, तो एक मैकेनिक की तलाश करें जिसका काम समान मशीनों के साथ होता है उसके कारोबार का काफी हिस्सा होता है यदि कार का ऐतिहासिक मूल्य है, तो सुनिश्चित करें कि कोई भी हिस्सा काफी अच्छा है "विश्वसनीय"।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • डीलरों आमतौर पर भागों और श्रम के लिए थोड़ा अधिक शुल्क लेते हैं, लेकिन यह माना जाता है कि वे आपका वाहन जानते हैं और वे पूरी तरह से काम करने में सक्षम हैं।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    मैकेनिक से बात करें, उनसे पूछो और उनसे पूछें कि जब उन्हें निकाल दिया गया तो पुराने टुकड़े देखने के लिए। जब एक मैकेनिक वाहन के चेहरे को जोड़ता है और जानता है कि वह आपसे फिर से बात कर सकता है, तो वह उसकी मरम्मत के बारे में अधिक सटीक होने की अधिक संभावना है।
  • टिप्स

    • एक गुणवत्ता मैकेनिक के रूप में आप क्या सोचते हैं, लेकिन उसे कार देने से पहले, उसके साथ अपने संबंधों का परीक्षण करें कार को साधारण तेल में बदलने के लिए ले जाएं ताकि आप यह कैसे देख सकें।
    • आप कोचबिल्डर, असबाबवाला या अन्य मोटर वाहन विशेषज्ञ को खोजने के लिए इन चरणों का पालन भी कर सकते हैं। उन्हें चुनने में, आप और भी अधिक ध्यान देते हैं कई लोग अच्छे हैं या फिर एक पुरानी कार को थोड़ा सा पैसे के लिए ऑपरेशन में वापस लाने में अच्छे हैं। लेकिन उनके व्यापार लाइनों, पैरवी बेईमान करने के लिए और अधिक उत्तरदायी हो सकता है क्योंकि उनके काम का ज्यादा दुर्घटनाओं है, जो ग्राहकों के समय विभिन्न दुकानदारों से देखने के लिए, पहले छोटे नौकरियों के साथ अपने कौशल सत्यापित करें, अन्यथा आइटम एकत्र की सीमा से आता है अन्य दुकानों या समान प्रक्रियाओं के साथ तुलना करने के लिए आपका मैकेनिक या एक दोस्त जो ऑटोमोटिव क्षेत्र में काम करता है वह एक सुझा सकता है।
    • यदि कोई तृतीय पक्ष, जैसे कि वारंटी प्रदाता या बीमा कंपनी, मरम्मत के लिए भुगतान करती है, तो जांच लें कि आप मैकेनिक को स्वीकार करते हैं निर्माता की वारंटी के साथ, यह आमतौर पर डीलर होता है जो मरम्मत करता है

    चेतावनी

    • एक गेराज से सावधान रहें जो हमेशा आप से अधिक पूछना चाहता था। किसी भी समस्या के लिए अपने वाहन को अच्छी तरह से जांचना अच्छा है, लेकिन अगर हर बार जब आप वहां जाते हैं, तो वे कुछ ऐसी गंभीरता से मिलती हैं जो सही नहीं है, वे शायद आप से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बेईमान अभ्यास के लिए एक शब्द भी है: "upselling"। किसी और से दूसरी राय प्राप्त करें यदि कथित समस्या को सत्यापित करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास किया जाता है, तो इसके लिए भुगतान करना उचित हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com