अपनी कार के लिए सबसे अच्छा कार अलार्म कैसे चुन सकता है

यह लेख आपको अपनी कार की सुरक्षा के बारे में कुछ सलाह देगा। हो सकता है कि यह आपके साथ कभी नहीं हुआ, लेकिन अभी या बाद में आप कुछ चोरों की जगहों में जा सकते हैं और कुछ सावधानियों को लेना अच्छा होगा।

कदम

अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए उत्तम एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
मैकेनिकल एमिबोइलाइज़र ये डिवाइस श्रेणी में आते हैं "आर्थिक", मशीन या इसके आंदोलनों के कार्यों को सीमित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उनका सबसे बड़ा लाभ दृश्यता है, जो कम आय वाले चोरों को छोड़ देता है - दुर्भाग्यवश पेशेवर चोरों पर एक ही प्रभाव नहीं होता है स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अकेले एक immobilizer पर्याप्त नहीं है, और एक अतिरिक्त डिवाइस या उनमें से एक संयोजन (जैसे हाइड्रोलिक सिस्टम लॉक प्लस मोहिनी के साथ immobilizer) के उपयोग की सिफारिश।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्टीयरिंग लॉक: विभिन्न घरों द्वारा निर्मित, यह एक आम तौर पर सस्ती आइटम है यह स्टीयरिंग व्हील पर स्थित है, जो इस प्रकार लॉक हो जाता है, जिससे आप चलाने की अनुमति नहीं दे सकते और इसलिए कार को चलाते हैं। कीमतों में न्यूनतम 20 यूरो से लेकर, सरलतम के लिए, लगभग अधिकतम 250 यूरो तक: 80 युरो से अधिक की लागत वाली डिवाइस काफी परिष्कृत और प्रतिरोधी हैं।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए उत्तम एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बोनट लॉक: यह विरोधी चोरी उपकरण, आमतौर पर दो अतिरिक्त तालों से मिलकर, इंजन के डिब्बे तक पहुंच को ब्लॉक करता है, विशेषकर बैटरी, और चोरों को पुन: पेश करने का इरादा रखता है। इटली में यह लेख आसानी से नहीं मिल पाया है, आपको ऑनलाइन खोजना होगा और विश्वसनीय मैकेनिक से पूछना होगा।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    व्हील लॉक: इन टूल स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं और निकालने के लिए मुश्किल हैं। वे उन याद करते हैं "अच्छा" जब कभी पहियों पर लगाया जाता है जब एक ऐसे क्षेत्र में कार छोड़ी जाती है जहां पार्किंग की अनुमति नहीं होती है इन उपकरणों के विधानसभा और disassembly को कुछ समय और कुछ भौतिक ताकत की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें सुरक्षा के लिए सलाह नहीं दी जाती है "दैनिक"। एक वास्तविक जबड़ा के लिए कीमतों में लगभग 30-40 यूरो, 200 यूरो तक, एक साधारण लॉक के लिए।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अन्य प्रकार के चोर अलार्म हैं, उनके वेरिएंट्स के साथ: गियरशिप लॉक, स्टीयरिंग लॉक पिन, और पेडल लॉक।
  • अपनी कार की सुरक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी थिफ्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    इलेक्ट्रॉनिक ऐंबोलाइलाइज़र अधिकांश नवीनतम पीढ़ी कार एक इलेक्ट्रॉनिक कुंजी और विरोधी चोरी immobilizer के साथ डीलर छोड़ देते हैं। ये एकीकृत सिस्टम इलेक्ट्रिक सर्किट को संकेत देते हैं, आमतौर पर इग्निशन सिस्टम में: यदि संकेत नहीं पहुंचता है, तो मशीन शुरू नहीं होती है। इन प्रणालियों से लैस कारें चोरी की कोशिशों को हतोत्साहित करती हैं।



  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    नियंत्रण इकाई ब्लॉक: यह विरोधी चोरी प्रणाली इंजन के विद्युत सर्किट का एक हिस्सा बंद करने के लिए सक्रिय है। कुछ वाहनों को पहले से ही स्थापित किया गया है और चोर अलार्म स्थापित करना एक काफी आसान ऑपरेशन है। इग्निशन सिस्टम या बिजली की आपूर्ति को लॉक करने के लिए बेस्ट-सेलिंग मॉडल वायरलेस ट्रांसमीटर का उपयोग करते हैं। दूसरी तरफ, दूसरी तरफ, जब कार बंद हो जाती है और एक क्रिया या पूर्वनिर्धारित कार्रवाइयों की एक श्रृंखला पूरी होने तक सक्रिय हो जाती है (उदाहरण के लिए, वाहन का फिर से खोलना, त्वरक पेडल पर दबाव, जब सीट बेल्ट को मजबूर किया जाता है, आदि) सबसे पहले, वाहन वारंटी में कहा गया है कि यह जांचना उचित है, क्योंकि कभी-कभी इसे परिवर्तन करने और इन सिस्टमों को स्थापित करने की अनुमति नहीं है - यह भी याद रखें कि डिवाइस को कभी भी न छोड़ें अन्यथा कोई चोर आसानी से इसे ढूंढ सकता था और इसे अक्षम कर सकता था अपनी कार पर इस तरह के एंटी-चोरी डिवाइस को सेट करने के लिए, पहले सलाह के लिए अपने मैकेनिक से संपर्क करें, न केवल व्यावहारिक, बल्कि कानूनी भी। यदि आप इस सिस्टम को स्थापित कर सकते हैं, तो एक विशेषज्ञ को बताएं: सिस्टम का खराबी खतरनाक हो सकता है।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज चुनने वाली छवि चरण 8
    8
    सायरन: ये डिवाइस पहली नज़र में, सबसे प्रभावी हैं कई बार यह बताते हुए पर्याप्त है कि वाहन चोरों को हतोत्साहित करने के लिए अलार्म से लैस है: खिड़कियों पर स्टिकर को अंदर और बाहर दोनों पर रखने का प्रयास करें, यह दर्शाता है कि अलार्म सिस्टम चालू है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपके पास वास्तव में एक चोर वाला अलार्म है, लेकिन अकेले सोचा चोर को रोक सकता है और उन्हें अन्य संभावित पीड़ितों को हटा सकता है मोहिनी के साथ अलार्म संवेदनाओं की स्थापना के लिए प्रदान करता है, जो ब्रेक-इन के बाद एक संकेत प्रेषित करने के लिए क्रमादेशित हैं: अनधिकृत पहुंच, कांच टूटना, अचानक आक्रमण, और कार की परिधि के पास। जैसे ही एक खतरे का पता चल जाता है, सेंसर उस मोहिनी को सक्रिय करता है जो 120 डीबी (अधिक से अधिक) खेलता है, इस क्षेत्र में मालिक और किसी को भी चेतावनी देते हैं। (पुरानी या सस्ती प्रणाली से सावधान: ये गैर-एकीकृत तंत्र और नीरस सायरन अविश्वसनीय हैं क्योंकि वे बहुत आसानी से ट्रिगर करते हैं और केवल एक ही परिणाम हम पड़ोस को परेशान कर रहे हैं)। यह आवश्यक है कि आप अपने बर्गर अलार्म को वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत से कनेक्ट करें और इसके अलावा, यदि संभव हो तो बोनट लॉक डाल दें। कई चोर वर्तमान को हटाने के द्वारा अलार्म को बेअसर करने में सक्षम हैं, लेकिन बोनट में एक वैकल्पिक बैटरी डालने और इसे हुकों के साथ अवरुद्ध करके, यह उन्हें एक कठिन समय देता है
  • अपनी कार की रक्षा के लिए सर्वोत्तम एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक से छवि चरण 9
    9
    उपग्रह एंटीथफ़्ट: चोरी के मामले में, तकनीक आपके बचाव के लिए आती है सुरक्षा के क्षेत्र में पाया गया पिछले वाहन की स्थिति की निगरानी है। सबसे महंगी विशेषता उनके भीतर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और जीपीएस के माध्यम से चोरी हुई कार के स्थान की अनुमति देते हैं। अनुबंध के साथ, कई बीमा कंपनियां इस प्रकार के उपकरण प्रदान करती हैं जो एक दावा की स्थिति में भी बहुत उपयोगी साबित होती हैं। इस प्रणाली के लिए धन्यवाद, कई मामलों में चोरी की कारें बहुत कम समय में मिलती हैं।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए श्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनते शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    चेसिस संख्या: प्रत्येक वाहन को एक अद्वितीय और अल्फ़ान्यूमेरिक कोड 17 वर्णों के साथ चिह्नित किया जाता है, कोड V.I.N. या, अधिक सामान्यतः, चेसिस नंबर यह कोड वाहन के एक विशिष्ट बिंदु पर उत्कीर्ण होता है (निर्माताओं के अनुसार अलग-अलग होता है) और पुस्तिका में कहा गया है। चोरों के खिलाफ एक अच्छा निवारक रिपोर्टिंग हो सकता है, उत्कीर्णन द्वारा, कोड V.I.N. ग्लास और कार के अन्य हिस्सों पर: सबसे अधिक संभावना चोर चोरी करने के लिए एक अलग कार चुनते हैं, फ्रेम के उत्कीर्ण संख्या वाले टुकड़ों को फिर से बेचना नहीं चाहते हैं। इस प्रकार की प्रसंस्करण के लिए एक पेशेवर से संपर्क करें
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए श्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज चुनने वाली छवि चरण 11
    11
    ट्रैकिंग सिस्टम: यह चोर अलार्म की शीर्ष सीमा है और, इस कारण से, यह वास्तव में सस्ता नहीं है इस समाधान की पेशकश करने वाली मुख्य कंपनियां लोजेक इटालिया और ओन्स्टार हैं, जो ओपल द्वारा इटली में लाई गईं। जब चोरी की सूचना दी जाती है, तो लॉज द्वारा स्थापित छिपी ट्रांसमीटर सक्रिय हो जाता है। लोजैक कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ सहयोग करता है और 90% चोरी की कारों की वसूली का दावा करता है। OnStar एक समान सेवा प्रदान करता है, जो इस समय, के रूप में उपलब्ध है "मानक" ओपल कारों पर ही लागतें पैकेज और उनके विकल्पों के हिसाब से बदलती हैं: चोरी के खिलाफ सुरक्षा के अलावा, ये कंपनियां आपातकालीन सेवाएं, निदान, कनेक्टिविटी आदि प्रदान करती हैं।
  • टिप्स

    • आपकी कार की कीमत कितनी है? इस तथ्य के बावजूद कि चोर अधिक नई कारों के लिए आकर्षित होते हैं, यह हमेशा सच नहीं होता है नए मॉडल सुरक्षित होते हैं क्योंकि उनकी नवीनतम सुरक्षा खबर होती है: इसमें चोरों के लिए अधिक जोखिम होता है। पहले से ही कुछ साल की कारें आमतौर पर विरोधी चोरी सिस्टम से लैस नहीं होती हैं और स्पेयर पार्ट्स के पुनर्विक्रय के लिए इसे आसानी से नष्ट कर सकते हैं। कार के हिस्सों को बेचना अलग से आपको पूरे कार को बेचकर जो भी मिलेगा, उससे तीन गुना अधिक फायदा होगा।
    • विरोधी चोरी सिस्टम के साथ कार पर हमला करने से पहले, कुछ पहलुओं पर विचार करें: आप कितना खर्च करना चाहते हैं? अपने बजट को रेखांकित करें
    • क्या आपका क्षेत्र शांत है? आमतौर पर, उपनगरीय इलाकों की तुलना में शहरों में अपराध अधिक प्रचलित है: पार्किंग क्षेत्र, बंदरगाह क्षेत्र और, अधिक सामान्यतः, जो क्षेत्रों में कम अक्सर और खराब रोशनी होती है वे उच्च जोखिम वाले क्षेत्र हो सकते हैं।
    • अंत में, यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि दुनिया में सबसे अच्छा बर्गलर अलार्म, और सबसे सस्ता, बहुत चालाक है हमेशा अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्रों में पार्क करने की कोशिश करें या पार्किंग की रक्षा करें वस्तुओं को दृष्टि से न छोड़ें: नाविक, सीडी प्लेयर, बैग, पर्स, टेलीफोन आदि। किसी भी बैग को कवर करने के लिए उपलब्ध ट्रंक में एक शीट रखें। डैशबोर्ड में कभी भी चाबी नहीं छोड़ें, यहां तक ​​कि बहुत ही छोटी स्टॉप के लिए (यह पागल है, लेकिन इस तरह से कई कारें चोरी हो गई हैं)। अधिक कार सुरक्षित लगती है, चोर अधिक हतोत्साहित होते हैं: इसके अतिरिक्त, कई बीमा पॉलिसी पर छूट लागू करते हैं जब चोरी के खिलाफ उपकरण होते हैं - अक्सर यह बीमा कंपनियां हैं जो आपको उपकरण प्रदान करती हैं। उपरोक्त पाठ को काफी हद तक 3 खंडों में विभाजित किया गया है, जिनमें से प्रत्येक विरोधी चोरी उपकरण का एक प्रकार दर्शाता है: "मैकेनिकल एमीबोलाइज़र," "इलेक्ट्रॉनिक अमोबिलाइज़र" और "ट्रैकिंग सिस्टम"।

    चेतावनी

    • यदि हम "वार्षिक कार बर्गलर डोजियर 2013" को लॉजैक इटली द्वारा प्रस्तुत किया है, जो चोरी किए गए वाहनों का पता लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम की एक अग्रणी निर्माता है, तो 2013 में एकत्र किए गए आंकड़े चोरी की संख्या के बारे में एक निरंतर प्रवृत्ति दिखाते हैं, लेकिन यह भी अपरिवर्तित कारों की संख्या में वृद्धि: इटली में प्रति वर्ष लगभग 66,000 वाहन चुराए गए हैं (प्रति दिन 180 प्रति दिन), जिनमें से केवल 41% पाए जाते हैं यहां तक ​​कि चोर का आंकड़ा तेजी से बदल रहा है: एक सरल चोर से एक पेशेवर चोर तक, तकनीकी उपकरणों से लैस किया जाता है जो उसे अपने व्यवसाय को गति देने की अनुमति देता है। वास्तव में, 2013 के आंकड़ों के अनुसार, 1 99 3 में ऐसा लगता है कि समय के साथ, एक चोर ने एक कार खोलने के लिए करीब 9 मिनट का समय लिया, जो कि पिछले दशक के तकनीकी विकास की वजह से 14 सेकंड तक कम हो गए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com