एक ऑटोमोबाइल की पुष्टि जो कि बजाना बंद नहीं करना चाहता है, को निष्क्रिय करने के लिए

जब वे ठीक से काम करते हैं, तो अलार्म वाहनों को चोरी करने से अपराधियों को रोकने के लिए सही हैं। जब उन्हें समस्याएं आती हैं, तो वे इसके बदले कुछ शर्मिंदगी बना सकते हैं अगर कार की चोर अलार्म है "पागल", आप इसे बंद करने या उस पर नियंत्रण रखने वाले ऑन-बोर्ड कंप्यूटर को रीसेट करने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश कर सकते हैं। आपके पास उपलब्ध सबसे तेज़ और सबसे आसान उपाय के साथ शुरू करें और फिर अधिक जटिल लोगों को आगे बढ़ें, यदि आपको उनकी आवश्यकता है

कदम

विधि 1

रिमोट कंट्रोल के साथ कीज़ या चाबी का उपयोग करें
शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 1
1
चालक के दरवाज़ा बंद को बंद करने और खोलने के लिए कार की कुंजी का उपयोग करें। कई मूल अलार्म बंद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जब वे आसपास की कुंजी या रिमोट कंट्रोल कुंजी की अंगूठी का अनुभव करते हैं। कुछ मॉडल चालक के दरवाजे के लॉक में कुंजी डालने से इसे निष्क्रिय कर सकते हैं और इसे खोल सकते हैं। चूंकि वाहन सही कुंजी के साथ खोला जाता है, यह अलार्म को बुझाने वाला संकेत भेज सकता है।
  • हालांकि इस विधि को यात्री पक्ष के दरवाजे पर भी लागू किया जा सकता है, लेकिन यह चालक के लिए प्रभावी होने की अधिक संभावना है।
  • यदि द्वार पहले से ही बंद हो गया है, तो इसे खोलें - अगर आपको परिणाम नहीं मिलते हैं, तो इसे बंद करने और इसे दोबारा खोलने का प्रयास करें
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 2
    2
    कार को बंद करने और खोलने के लिए रिमोट कंट्रोल चाइचेन का उपयोग करें पिछले चरण में वर्णित किसी जैसा एक विधि के बाद, कई कारखाने अलार्म को निष्क्रिय करने के लिए केंद्रीय लॉकिंग रिमोट कंट्रोल का उपयोग करके दरवाज़ा बंद को खोलना उपयोगी है। जब आप रिमोट कंट्रोल से सेंसर तक पहुंचने के लिए कार के करीब होते हैं, तो उसे खोलने के लिए एक के बाद ताले बंद करने के लिए कुंजी दबाएं। इस तरह से कई अलार्म सिस्टम बंद हैं
  • यदि ताले का जवाब नहीं होता है, तो रिमोट कंट्रोल में बैटरियों को डिस्चार्ज किया जा सकता है - उन्हें प्रतिस्थापित करें और पुन: प्रयास करें।
  • अगर दरवाजे खुले हैं, लेकिन आप अलार्म मोहिनी को बंद नहीं कर सकते, तो पेशेवर मरम्मत आवश्यक हो सकती है।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 3
    3
    जांच करें कि आपने आपातकालीन बटन को छुआ है या नहीं। कुछ रिमोट कंट्रोल के पास एक बटन है "आतंक" जो अलार्म के समान एक समारोह को सक्रिय करता है। एक मोहिनी ध्वनि शुरू होती है और हेडलाइट्स चालू और बंद होता है - अगर आप इसे गलती से दबाते हैं, तब तक फ़ंक्शन निष्क्रिय नहीं किया जाएगा जब तक कि आप फिर से बटन का चयन न करें। कुछ मामलों में, आप कार शुरू करने और ड्राइव शुरू करने के लिए इसे बंद कर सकते हैं
  • कुछ निश्चित अवधि के बाद अधिकांश आपातकालीन व्यवस्था निष्क्रिय हो जाती हैं।
  • जब आप इंजन शुरू करते हैं तो आतंक अलार्म बंद नहीं हो सकता है, लेकिन जब आप ड्राइविंग करना शुरू करते हैं
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 4
    4
    कार को प्रारंभ करें अलार्म को एक व्यक्ति द्वारा वाहन की चोरी से रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कि चाबी का मालिक नहीं है - इसलिए, इंजन को सही ढंग से शुरू करने से स्थिति को हल करने के लिए पर्याप्त होता है। द्वार खोलें और यात्री कम्पार्टमेंट में प्रवेश करें, कुंजी डालें और उसे स्थिति में बदलें "एसीसी" (सहायक उपकरण)। यदि यह उपाय काम नहीं करता है, तो इंजन शुरू करने का प्रयास करें। याद रखें कि कुछ गैर-मूल विरोधी चोरी सिस्टम मशीन को चालू करने से रोक सकते हैं, भले ही आप कुंजी का उपयोग कर रहे हों
  • इग्निशन लॉक में कुंजी को मुड़ने से मोहिनी बंद करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 5
    5
    उपयोगकर्ता और रखरखाव पुस्तिका से परामर्श करें। अलार्म मोहिनी बजने वाली एक कार के करीब रहना कुछ पढ़ने के लिए शायद ही सबसे अधिक आराम का समय है, लेकिन वाहन मैनुअल आपको इसे अक्षम करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकता है। यदि आप सिस्टम को कुंजी या रिमोट कंट्रोल के साथ बंद नहीं कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने के तरीके को समझने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें
  • हर कार निर्माता अलग अलार्म सिस्टम का उपयोग करता है - इसलिए इसे अपने कार्यों को अक्षम करने में सक्षम होने के लिए विशिष्ट कार्यों को लागू करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • संभवतः आपको ऑन-बोर्ड कंप्यूटर को रीसेट करने के लिए निश्चित समय की एक निश्चित कार्रवाई को दोहराना होगा, उदाहरण के लिए ताला खोलने और खोलना
  • विधि 2

    विरोधी फ्यूज के फ्यूज को निकालें
    शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 6
    1
    सही फ्यूज बॉक्स का पता लगाएं। अधिकांश आधुनिक कारों में एक से अधिक, वाहन भर में वितरित किया जाता है और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का प्रबंधन किया जाता है। कारखाने के अलार्म सिस्टम फ़्यूज़ में एक को पहचानने के लिए उपयोगकर्ता और रखरखाव मैनुअल से परामर्श करें। बॉक्स इंजिन डिब्बे में या यात्री डिब्बे में हो सकता है - इस दूसरे मामले में, एक्सेस के लिए कुछ डैशबोर्ड मोल्डिंग निकालना आवश्यक हो सकता है।
    • सावधान रहें जब आप इंटीरियर से प्लास्टिक के घटकों को अलग करते हैं, क्योंकि वे नाजुक होते हैं और वे तोड़ते हैं
    • इन मदों को एक तरफ रखो, इसलिए वे रास्ते में नहीं आते हैं और जब आप काम कर रहे होते हैं तो उन पर कदम नहीं उठाते हैं या उन पर बैठा नहीं करते हैं।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 7
    2
    विरोधी चोरी प्रणाली के फ्यूज़ को पहचानता है कई बक्से के ढक्कन के अंदर एक आरेख है - यदि नहीं, तो उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें। आरेख पर अलार्म फ़्यूज़ को पहचानें और फिर बॉक्स के अंदर संबंधित फ्यूज को ढूंढें। यदि आपके पास मैनुअल या स्कीम नहीं है, तो आपको अगले चरण में बताए गए निर्देशों का पालन करके, परीक्षण से आगे बढ़ना होगा।
  • यदि आपके पास फ्यूज स्कीम नहीं है, तो आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं
  • आरेख भी उपयोगकर्ता के मैनुअल में पाया जा सकता है, अगर आपके पास एक है
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 8



    3
    फ्लेज़र को एक जोड़ी के साथ निकालें एक बार सही स्थित हो जाने पर, फ्यूज को अपने आवास से निकालने के लिए ठीक-छिद्रित पीलरों या विशिष्ट प्लास्टिक की पहर लें। अलार्म तुरंत निकल जाना चाहिए - यदि आप फ्यूज को पहचान नहीं सकते हैं जो बर्गर अलार्म सिस्टम को आरेख, निकालने और सभी फ़्यूज़ को एक बार में बदलने का उपयोग करने की रक्षा करता है, जब तक कि आप मोरचा बंद नहीं करते
  • जब आप सही फ्यूज निकाल देते हैं तो अलार्म तुरंत निष्क्रिय होता है।
  • कुछ गैर-मानक प्रणालियों में फ़्यूज़ नहीं हो सकता है।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 9
    4
    फ़्यूज़ को जगह में रखें और जांच करें कि अलार्म को फिर से ध्वनि करना शुरू हो गया है या नहीं। जब भी मोहिनी बाहर निकल गई है, तब इसे लगाने के लिए हमेशा प्लास्टिक की पित्ती या चिमटी का उपयोग करें सिस्टम रीसेट किया जाना चाहिए और फ्यूज को बॉक्स में बदल दिया गया है, एक बार फिर से सक्रिय नहीं होना चाहिए - यदि नहीं, तो सिस्टम में एक समस्या है।
  • अगर अलार्म को फिर से सक्रिय किया गया है, तो आपको वाहन को एक पेशेवर बिजली मिस्त्री में ले जाना चाहिए।
  • अगर सायरन फ्यूज डालने के कुछ मिनट बाद खेल शुरू करता है, तो कुछ गलत सेटिंग्स हो सकती हैं, जैसे रिमोट कंट्रोल में विफलता या वाहन ईसीयू के साथ समस्या।
  • विधि 3

    बैटरी को डिस्कनेक्ट करें
    शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 10
    1
    उपयुक्त सुरक्षा उपकरणों को पहनें वाहन पर कोई भी काम करने से पहले, आपको हमेशा सुरक्षा उपकरण रखना चाहिए। बैटरी पर काम करते समय स्पार्क्स बनाने का जोखिम, डिस्कनेक्ट करने से पहले सुरक्षा चश्मा या अन्य प्रकार की आंखों की सुरक्षा पहनें। हम हाथों को इंजन के डिब्बे की गर्मी से दूर रखने के लिए दस्तों का उपयोग करने और चिल्लाने और कटौती से बचने के लिए भी सलाह देते हैं।
    • मैकेनिकल काम करते समय हमेशा नेत्र सुरक्षा पहनते हैं, खासकर जब बिजली के घटकों का निरीक्षण करते समय
    • दस्ताने खरोंच, चोटों और इंजन ताप से हाथों की रक्षा करते हैं।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 11
    2
    बैटरी का पता लगाएं आमतौर पर, यह इंजन के डिब्बे में बोनट के नीचे स्थित होता है, लेकिन कुछ बिल्डरों को ट्रंक में स्थान बचाने के लिए या वज़न वितरण में सुधार करना पसंद करते हैं। जब बूट में रखा जाता है, यह आम तौर पर असबाब में लकड़ी के टुकड़े से छिपा होता है, जो इसे अतिरिक्त चक्र के पास के डिब्बे के बाकी हिस्सों से अलग करता है।
  • यदि आपको इसे खोजने में कठिनाई हो रही है, तो उपयोगकर्ता और रखरखाव मैनुअल से परामर्श करें।
  • इंजन के डिब्बे में स्थित बैटरी के ऊपर एक सुरक्षात्मक कवर हो सकता है, जिससे आपको टुकड़े तक पहुंचने के लिए जुदा होना पड़ सकता है।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 12
    3
    नकारात्मक ध्रुव से ग्राउंडिंग केबल को डिस्कनेक्ट करें। आप इसे मोटी काली केबल का पालन करके पहचाना जा सकते हैं जो इसे वाहन संरचना में शामिल करते हैं या पत्रों की तलाश कर रहे हैं "NEG" या प्रतीक "-" बैटरी टर्मिनलों में से एक पर रिंच या एक जोड़ी का उपयोग करके, उस अखरोट को ढीला कर देता है जो काले धब्बे को नकारात्मक ध्रुव तक सुरक्षित करता है। अखरोट को पूरी तरह से अलग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, आपको टर्मिनल से केबल खींचने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से इसे ढीला करने की ज़रूरत है। अलार्म, वाहन के किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक घटक की तरह, तुरंत बंद हो जाता है
  • बैकगिलिंग केबल को बैटरी के किनारे के साथ थ्रेड करें, इसे गलती से नकारात्मक टर्मिनल को छूने से रोकने के लिए।
  • सकारात्मक केबल को डिस्कनेक्ट करने के लिए आवश्यक नहीं है
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 13
    4
    अलार्म के किसी भी बैकअप बैटरी को डिस्कनेक्ट करें। कुछ सिस्टम एक छोटी सी स्पेयर बैटरी से लैस हैं जो मुख्य बैटरी को डिस्कनेक्ट करने के बाद भी चलते हैं। इसे लंबे समय तक मोहिनी और रोशनी को सत्ता बनाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है - इसका उद्देश्य रखरखाव कार्य करते समय सिस्टम को सक्रिय रखना है, मुख्य बैटरी को फिर से कनेक्ट करने पर सिस्टम को रीसेट करने से बचने के लिए। उपयोगकर्ता के मैनुअल को अलार्म सिस्टम या सामान्य वाहन से परामर्श करें जहां स्पेयर बैटरी स्थापित है और इसे डिस्कनेक्ट करें।
  • मूल विरोधी चोरी प्रणाली के अधिकांश इस अतिरिक्त बिजली की आपूर्ति से सुसज्जित नहीं हैं।
  • यदि आपको बैकअप बैटरी नहीं मिलती है, तो यह मुख्य बैटरी को पर्याप्त अवधि के लिए डिस्कनेक्ट करते हुए अंततः समाप्त हो जाता है।
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 14
    5
    तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कंप्यूटर पर खुद को साफ न हो जाए इस ऑपरेशन के लिए आवश्यक समय वाहन मॉडल पर व्यापक रूप से भिन्न होता है। आप एक घंटे के लिए डिस्कनेक्ट बैटरी को छोड़ने के लिए मजबूर हो सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिजली की विफलता के कारण अलार्म सिस्टम और ईसीयू (इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई) रीसेट करने के लिए प्रेरित किया जाए।
  • ऑन-बोर्ड कंप्यूटर को रीसेट करने के लिए मजबूर करना, स्टीरियो और घड़ी सेटिंग्स रीसेट भी करें
  • शट ऑफ ए कार अलार्म दैट वॉन`t Quit Step 15
    6
    बैटरी फिर से कनेक्ट करें लगभग एक घंटे तक इंतजार करने के बाद, ग्राउंडिंग केबल को बैटरी के नकारात्मक ध्रुव में दोबारा जुड़ें। उस डेटा को साफ़ करें जो इसे ठीक करता है और जांचता है कि अगर वह चाल चलाते समय केबल डिस्कनेक्ट हो जाता है, तो इंजन बंद नहीं होगा। केबल कनेक्ट होने के बाद अलार्म पुनः सक्रिय हो सकता है - इस मामले में, आपको कार को एक पेशेवर मरम्मत के लिए एक यांत्रिक कार्यशाला में लेना होगा।
  • जांचें कि बैटरी केबल्स सुरक्षित रूप से बढ़ते हैं और उन सभी कवरों को बदलते हैं जिन्हें आपने पहले से हटा दिया है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए इंजन को प्रारंभ करें कि कोई अन्य समस्याएं नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com