कैसे मशीन चलाने के लिए

हॉलीवुड की फिल्में कार के पहियों को चलाने के अनगिनत गलत उदाहरण दिखाती हैं। इसका कारण यह है कि ड्राइविंग करते समय चलने वाली सुरक्षित तकनीक निश्चित रूप से कम शानदार हैं दोनों हाथ स्टीयरिंग व्हील पर रखते हुए और सड़क पर आँखें एक कार के पहियों को सुरक्षित रूप से मोड़ने के दो बुनियादी पहलू हैं।

कदम

भाग 1

स्टीयरिंग सही ढंग से पकड़ो
स्टीयर आपका कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथ रखें एक दूसरे के अंश में आपात स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहें और वाहन पर अधिक से अधिक नियंत्रण रखें किसी भी समय. मशीन मैनुअल ट्रांसमिशन, गियर बदलते जब आवश्यक है, लेकिन बाद में अनावश्यक रूप से परिवर्तक के लीवर पर हाथ छोड़ नहीं तो तुरंत यह स्टीयरिंग व्हील पर वापस लाने के लिए।
  • विंडस्क्रीन वाइपर्स, हेडलाइट्स और दिशा संकेतक संचालित करने के लिए, स्टीयरिंग व्हील से हाथ निकालना आवश्यक है हालांकि, इन कार्यों का नियंत्रण आमतौर पर स्टीयरिंग कॉलम पर व्यवस्थित किया जाता है, ताकि एक हाथ से चलाए गए समय को कम किया जा सके।
  • रिवर्स में ड्राइविंग इस नियम का एकमात्र अपवाद है।
  • स्टीयर आपकी कार चरण 2 नामक छवि
    2
    एक फर्म पकड़ रखें प्रलोभन यह ढीला का विरोध, लेकिन एक ही समय में बहुत अधिक बल अन्यथा, अपनी बाहों थक के साथ पहिया मजबूत करने के लिए नहीं सावधान रहना होगा, और आप चेतावनी के संकेत है कि स्टीयरिंग व्हील पहुंचाता महसूस नहीं कर सकते हैं।
  • "अनुभूति" स्टीयरिंग व्हील पर स्पर्श संवेदनशीलता के माध्यम से कार एक और कारण है कि दोनों हाथों का उपयोग करना क्यों महत्वपूर्ण है
  • स्टीयर आपका कार स्टीयर शीर्षक वाली छवि 3
    3
    अपने हाथों को घंटों तक रखें "10:10" या घंटों तक "9:15"। कल्पना कीजिए कि स्टीयरिंग एक पुराना एनालॉग घड़ी है, जो 12 वें के समान है जो उसी के शीर्ष पर रखा गया है। 9 बजे या 10 बजे अपना बायां हाथ लाओ, जबकि आपका दाहिना हाथ 15 या 10 मिनट का संकेत दे सकता है।
  • 10:10 स्थिति पुरानी कारों के लिए अधिक उपयुक्त है और उन सभी के पास जो एक बड़ी स्टीयरिंग व्हील है जो पावर स्टीयरिंग से सुसज्जित नहीं है।
  • 9:15 की स्थिति में आधुनिक कारों पर आदर्श है जो पावर स्टीयरिंग, एयरबैग और एक छोटे स्टीयरिंग व्हील से लैस हैं।
  • स्टीयर आपका कार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अंगूठे पर ध्यान दें। पक्की सड़कों पर चलते समय, स्टीयरिंग व्हील रखें "hooking" अंगूठे के साथ यदि आप गंदगी की पटरियों पर चलते हैं, तो अपने अंगूठे को हटा दें और उन्हें स्टीयरिंग के किनारे पर रखें, जैसे कि आप हस्ताक्षर ठीक करना चाहते हैं
  • यदि आप किसी न किसी सड़कों पर हैं, तो आप स्टीयरिंग के किनारे के नीचे रख सकते हैं, आप घायल हो सकते हैं। टायर आपके हाथों में स्टीयरिंग झटका बनाने के लिए पर्याप्त हिंसा के साथ बाधाओं को मार सकता है।
  • यदि आप 9:15 पर अपने हाथों के साथ पक्का सड़क पर चला रहे हैं, तो अपने अंगूठे को स्टीयरिंग व्हील के मुख में रखें, जहां वे रिम में शामिल हों
  • भाग 2

    दिशा बदलें
    स्टीर आपकी कार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    तकनीक से शुरू करें "खींचें और पुश करें"। जिस दिशा में आप बारी करना चाहते हैं उसमें स्टीयरिंग व्हील को नीचे खींचें (यदि आप बाएं बारी करना चाहते हैं, तो अपने बाएं हाथ से स्टीयरिंग व्हील खींचें और इसके विपरीत)। इस स्तर पर, अपने घुटने पर सही खींचने वाले एक को पूरा करने के लिए इसे नीचे लाकर दूसरी तरफ आराम करो। जब दोनों हाथ करीब होते हैं, खींचने वाले की पकड़ को ढीला कर देते हैं और दूसरे को रोटेशन के साथ आगे बढ़ने के लिए ध्यान देना दो। स्टीयरिंग को तब तक पुश करें जब तक आप इसे सही ढंग से नहीं बदलते।
    • जब आप पहली बार ड्राइव करने के लिए सीख रहे हैं, तो घटता का पालन करने के लिए इस तकनीक को लागू करें, क्योंकि यह गुरु के लिए बहुत आसान है
    • आप कच्ची सड़कों पर या एक व्यस्त सड़क पर और कई संकीर्ण घटता के साथ कर रहे हैं, आप sterzo- ऐसा करने को घुमाने के लिए इस प्रक्रिया को पसंद करते हैं, हाथ में इस तरह के बदलाव लीवर या दिशा सूचक के रूप में अन्य आदेश, के लिए अधिक स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं ।
    • आपको इसे एक बड़े स्टीयरिंग या उन लोगों के साथ कारों पर भी उपयोग करना चाहिए जिनके पास पावर स्टीयरिंग नहीं है।
    • इस तकनीक को कभी-कभी भी परिभाषित किया जाता है "खींचने का"।
  • स्टीर आपका कार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्टीयरिंग रोटेशन पर स्विच करें दिशा में स्टीयरिंग व्हील को चालू करें जिसे आप चालू करना चाहते हैं इस ऑपरेशन को करते हुए अपने हाथ 9:15 या 10:10 पर स्थिति में रखें। यदि आप बारी बारी से स्टीयरिंग व्हील 90 डिग्री सेल्सियस से अधिक बारी की जरूरत है, गले से ऊपर हाथ आराम और इसे वहाँ रखो। अपने ऊपरी हाथ से स्टीयरिंग व्हील बदलते रहें, जब तक कि यह नीचे एक को पूरा न कर लेता है - इस बिंदु पर, निचले हाथ को शीर्ष पर ले जाएं और वक्र को पूरा करने के लिए स्टीयरिंग व्हील खींचें।
  • दिशा में मामूली बदलाव के लिए इस तकनीक का उपयोग करें, उदाहरण के लिए जब आप किसी दूसरी लेन पर जाते हैं
  • जब आप मोटरवे या अन्य अतिरिक्त शहरी अनुभागों पर ड्राइव करते हैं, तो इसका उपयोग करने की कोशिश करें, जो उच्च गति की अनुमति दें।
  • इस तकनीक को भी परिभाषित किया गया है "स्थिर"।
  • स्टीर आपका कार चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    3
    रिवर्स में बारी करने के लिए जानें वाहन के पीछे कोई भी व्यक्ति और बाधाएं नहीं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी दर्पणों की जांच करें। यात्री की सीट के पीछे अपनी बांह एक ही दिशा में अपने धड़ 90 ° घूर्णन करके रखो - इस तरह, आपके पास रियर विंडो के माध्यम से बेहतर दृश्य है। स्टीयरिंग व्हील को अपने निशुल्क हाथ से 12 बजे के बराबर या उससे कम पर ले लो। कार को दायीं ओर ले जाने के लिए, स्टीयरिंग व्हील को दाएं और इसके विपरीत बारी करें।
  • याद रखें कि जब आप इस स्थिति को लेते हैं, तो आपके पास ड्राइवर की तरफ के सीमित दृश्य हैं।
  • यदि संभव हो तो मशीन को जड़ता से आगे बढ़ने दें यदि आपको तेज करने की आवश्यकता है, तो पेडल पर केवल कुछ दबाव डालें और कुछ ही पलों के लिए। बहुत तेजी से वापस जाने से बचें
  • इस तरह से स्टीयरिंग करते समय, केवल दर्पण या रियर कैमरा की छवियों पर भरोसा न करें।
  • भाग 3

    सुरक्षित मोड में ड्राइव करें
    स्टीयर आपका कार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सीट और स्टीयरिंग कॉलम की स्थिति को समायोजित करें अपनी दूरी को एक दूसरे से बदलें, ताकि आप आराम से बैठ सकें। सीट को उस बिंदु पर वापस न ले जाएं जहां आपको स्टीयरिंग व्हील तक पहुंचने के लिए आगे झुकना होगा। शरीर को अनावश्यक मांसपेशियों में तंग करने से बचें, जिससे आप थकान और विचलित हो सकते हैं और कम प्रतिक्रियाशील बना सकते हैं।
    • सीट की स्थिति स्टीयरिंग व्हील पर पकड़ के प्रकार को प्रभावित करती है जो आपको सबसे अधिक आरामदायक महसूस करती है: 9:15 पर या 10:10 पर एक। उदाहरण के लिए, लम्बे व्यक्तियों का मानना ​​है कि सीट और स्टीयरिंग कॉलम समायोजन पर सीमा के कारण उत्तरार्द्ध अधिक आरामदायक होता है।
  • स्टीयर आपका कार स्टीयर शीर्षक वाला इमेज
    2
    सड़क के एक दूर के बिंदु को देखो अपनी आंखों को लगभग 800-1500 मीटर दूर रखने की कोशिश करें। सभी घटता, खतरों या अन्य कारकों पर ध्यान दें जिनकी दिशा बदलनी आवश्यक है। अग्रिम में तैयार करें जब आपको घूमने की ज़रूरत होती है, सुनिश्चित करें कि दिशा बदलने के लिए आपके पास बहुत समय है
  • यदि आपको एक संकीर्ण वक्र का पालन करना है जो बहुत दूरदृष्टि के क्षेत्र को सीमित करता है, तो आगे की ओर ध्यान केंद्रित करें जो आप के सामने देख सकते हैं।
  • परिधीय दृष्टांत पर भरोसा करें जो आपको अस्थायी बदलावों को सचेत करता है जो करीब दिखते हैं।
  • स्टीयर आपका कार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्टीयरिंग के दौरान गति पर विचार करें याद रखें कि कम गति पर बदलते दिशा में स्टीयरिंग व्हील को घुमाने के लिए अधिक शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है। उन क्षेत्रों में जहां आप कम गति में चल रहे हैं, जैसे कार पार्क, शहर की सड़कों और शहरी क्षेत्रों में रहने के लिए इसे कई डिग्री बनाने के लिए तैयार रहें। इसके विपरीत, स्टीयरिंग आंदोलन उच्च गति पर बहुत हल्का है पता है कि स्टीयरिंग व्हील का एक छोटा-सा रोटेशन, जिस सड़कों पर आप जल्दी से चलाते हैं, जैसे मोटरमार्ग पर दिशा में एक व्यापक परिवर्तन पैदा करता है।
  • स्टीयर आपकी कार स्टीयर 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप पहियों के साथ चलते हैं तो बंद होने के अवसरों को कम करें टायर और पावर स्टीयरिंग सिस्टम को नुकसान के कारण कार के साथ स्टीयरिंग व्हील को चालू या बंद किया गया। केवल जब आवश्यक यह है, उदाहरण के लिए आप पार्क समानांतर या एक यू तीन times- अन्यथा एक वाहन स्टीयरिंग बंद हो जाता है से बचा जाता है बनाने के लिए किया है।
  • स्टीयर आपका कार स्टीयर नाम वाली छवि 12
    5
    एक हाथ से सुरक्षित रूप से चलना अभ्यास करें स्टीयरिंग व्हील के अतिरिक्त अन्य नियंत्रणों का उपयोग करते समय इष्टतम वाहन नियंत्रण बनाए रखें ड्राइविंग करते समय बारी संकेतों को संचालित करने या गियर बदलने के लिए लीवर के निकटतम हाथ का उपयोग करें। दूसरी ओर जहां यह इन आपरेशनों के दौरान है, रखो, स्टीयरिंग व्हील को केवल अपनी स्थिति बदलने के लिए छोड़ने का खतरा नहीं है।
  • चेतावनी

    • , नीचे आप की ओर हाथों की हथेलियों रखने से स्टीयरिंग व्हील पकड़ मत अन्यथा एक अप्राकृतिक तरीके से स्थानांतरित करने के लिए हथियारों के लिए मजबूर है, और वाहन नियंत्रित करने की क्षमता को कम।
    • मोड़ने के बाद स्टीयरिंग को अपनी मूल स्थिति में वापस करने न दें। यह व्यवहार मशीन को एक महत्वपूर्ण स्तर पर नियंत्रण खो देता है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि मूल स्टीयरिंग स्थिति पूरी तरह से मेल नहीं खाती हो। "सीधे आगे", यदि पहिया संरेखण गलत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com