कैसे एक पावर स्टीयरिंग विफलता को नियंत्रित करने के लिए

छोटे लोगों को छोड़कर सभी कारों में स्टीयरिंग व्हील को चालू करने के लिए ड्राइवर के लिए आसान बनाने के लिए पावर स्टीयरिंग है। पावर स्टीयरिंग दोष आमतौर पर धीरे-धीरे होते हैं और इस उपकरण को पूरी तरह से विफल होने से पहले आप चेतावनी संकेत पहचान सकते हैं। हालांकि, यह संभव है कि पावर स्टीयरिंग अचानक असफल हो, भले ही उसका रखरखाव ठीक से बनाए रखा हो। पावर स्टीयरिंग दोष को कैसे संभालना है, इस पर विस्तृत निर्देश प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

पावर स्टीयरिंग विफलता की चेतावनी के संकेत
1
सुनो और जब आप स्टीयरिंग व्हील को चालू करते हैं तो शोर की तलाश करें यदि आप एक धूर्त या तीखी आवाज सुनते हैं, तो पावर स्टीयरिंग पंप तरल स्तर खतरनाक रूप से कम हो सकता है।
  • 2
    आसानी से ध्यान दें जिससे आप स्टीयरिंग व्हील को चालू कर सकते हैं आम तौर पर आपको स्टीयरिंग को छोटे प्रयास के साथ बदलना चाहिए जब आप मोड़ना चाहते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको स्टीयरिंग व्हील को चालू करने और कार को मोड़ने के लिए काफी दबाव है, तो आपका पावर स्टीयरिंग असफल हो रहा है।
  • 3
    पावर स्टीयरिंग तरल लीक के लिए जाँच करें। यदि आप लंबे समय तक कार खड़ी कर रहे हैं, तो आप कार पर लीक देख सकते हैं, आपकी कार लीक हो सकती है। यदि दाग एम्बर, गुलाबी या लाल है, तो यह पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ हो सकता है।
  • अगर आपको दाग का रंग समझने में परेशानी हो रही है, तो जब आप इसे कुछ घंटों के लिए खड़ी कर देते हैं तो कार के नीचे सफेद कसाई कागज की शीट डाल दीजिए। एक सफेद पृष्ठभूमि पर रंग को समझना आसान होगा
  • विधि 2

    एक अचानक पावर स्टीयरिंग विफलता प्रबंधित करें
    1
    अन्य ड्राइवरों को चेतावनी दें यदि आप उच्च गति में जाते हैं, तो आपका पावर स्टीयरिंग विफल हो जाता है, आपका पहला वृत्ति आपको आतंक बना देगा इसके बजाए, चार तीरों को चालू करें और सींग को दूसरे ड्राइवरों को बताएं कि आपको यांत्रिक समस्याएं हैं। इस तरह उन्हें अपना रास्ता छोड़ देना चाहिए



  • 2
    सड़क के किनारे आगे बढ़ें यह सबसे विवेकपूर्ण तरीके से करें - बिना पावर स्टीयरिंग के लिए, आपकी कार को मोड़ना अधिक कठिन होगा।
  • 3
    कार धीरे-धीरे बंद करो, धीरे-धीरे धीमा करो यदि आप बहुत तेज़ ब्रेक करते हैं, तो आप पहियों को लॉक कर सकते हैं और कार को पावर स्टीयरिंग के बिना नियंत्रित करना लगभग असंभव होगा।
  • यदि पावर स्टीयरिंग निष्क्रिय हो जाता है क्योंकि इंजन बंद हो जाता है, तो ब्रेक सर्व आपके वाहन पर स्थापित हो जाने पर आपके ब्रेक कठिन होंगे, और यह आपको पेडल को कठिन और कठिन दबाकर मजबूर कर देगा। आपको गियर पर चढ़ने या रेलिंग, बजरी बेंच या कंक्रीट डिवाइडर के खिलाफ घर्षण का इस्तेमाल करना पड़ सकता है ताकि ब्रेक को रोकने के लिए आपको पर्याप्त कार धीमा हो सके।
  • 4
    इंजन बंद करें अगर इसे बंद किया गया हो। अपनी दिशा तय करने के लिए दोनों दिशाओं में स्टीयरिंग व्हील को चालू करें। यदि वह सामान्य रूप से स्वतंत्र रूप से मुड़ता है, तो वह सड़क पर लौटता है और आगे बढ़ता रहता है। यदि नहीं, तो निकटतम मैकेनिक तक पहुंचने के लिए धीरे-धीरे ड्राइव करें या टो ट्रक पर कॉल करें।
  • टिप्स

    • पावर स्टीयरिंग विफलता से निपटने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि नियमित रूप से पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ की आपूर्ति की जांच करें और यदि लिक्विड लीक हो या फीका हो जाए तो कार सेवित होनी चाहिए। आपको पावर स्टीयरिंग पंप को चेक किए गए ड्राइव शाफ्ट में जोड़ने के लिए बेल्ट की स्थिति भी होनी चाहिए। यदि आप तोड़ते या कूदते हैं, तो आपकी पावर स्टीयरिंग काम नहीं करेगी - यह संभव है कि पानी के पंप में एक रिसाव फिसलन बेल्ट बना देगा।

    चेतावनी

    • पार्किंग में गियर बदलने या इंजन बंद होने पर अपनी कार को रोकने के लिए रिवर्स मत कीजिए। जिस मैकेनिज्म को रखता है वह कार बंद हो गई जब आप पार्क करते हुए चलती कार के लिए डिज़ाइन नहीं की गई और पार्किंग में परिवर्तन करने का प्रयास करते हुए आपको खराब कर देगा। कार का इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम आपको गति में रिवर्स गियर लगाने से रोक देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com