आपकी कार के निलंबन की जांच कैसे करें

यह आपकी कार में निलंबन के संचालन को समझने के लिए एक मार्गदर्शिका है। यदि आपको लगता है कि आपको निलंबन या टायर के साथ कोई समस्या है और आप कारणों पर वापस जाना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको सबसे सामान्य समस्याओं में से कुछ को पहचानने और हल करने में मदद करेगी।

कदम

1
अपनी भावनाओं पर भरोसा करने की कोशिश करें यदि आपको स्टीयरिंग व्हील में एक कंपन महसूस होता है, तो आपको कार के सामने एक समस्या हो सकती है (शायद पहिया संरेखण में या स्टीयरिंग तंत्र में)। यह नियंत्रण हथियारों में टाई रॉड या झाड़ी के साथ एक समस्या हो सकती है। सीट में एक कंपन कार की पीठ में एक समस्या का सुझाव देती है रियर व्हील बीयरिंग या अत्यधिक टायर पहनने के साथ समस्या यह समस्या हो सकती है।
  • 2
    एक बार जब आपको लगता है कि आपने समस्या की पहचान की है, तो कार पार्क करें और उसे शांत कर दें दस्ताने और सुरक्षा चश्मा ले लो यदि आपको कार को उठाने की जरूरत है, तो इसे एक स्तर की सतह पर पार्क करें और उचित समर्थन का उपयोग करें। केवल क्रिक पर भरोसा मत करो और वाहन को उठाने के लिए ईंट या लकड़ी के टुकड़े का इस्तेमाल न करें। एक अच्छा क्रिक ब्लॉक का उपयोग करें और पहियों को लॉक करें मशीन के नीचे इसे लगाए जाने से पहले मशीन की स्थिरता की जांच करें। इसे पुश करें और सुनिश्चित करें कि यह फर्म है और आप इसे धक्का नहीं लेते हैं। इस बिंदु पर आप कार के तहत संदिग्ध टूटने के क्षेत्र में जा सकते हैं और काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कहां देखें कई निलंबनों को उनके भागों को घूमने या घूमने से नियंत्रित किया जा सकता है। यह संभोग बार, पिटमन बांह, पावर स्टीयरिंग चरली और स्टीयरिंग सिस्टम के अन्य भागों पर लागू होता है। ढाल बीयरिंग और बोशिंग या टायर की जांच करने के लिए, आपको पहियों को उठाने की आवश्यकता होगी



  • 4
    आमतौर पर इन टायरों के विभिन्न टायरों के अलग-अलग पहनने के कारण टायरों की समस्याओं के कारण होता है (जो अक्सर पार्किंग चालकों के दौरान फुटपाथ पर शॉट के बाद होता है)। पहियों को उठाएं, स्टीयरिंग व्हील को चालू करें और टायर में अच्छे लगें। आमतौर पर ये समस्याएं बहुत स्पष्ट होती हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है। पहियों के ऊपर, टायर के ऊपर और नीचे पकड़ो, फिर ऊपर और नीचे खींचें यदि आप खेल के बारे में सुनाते हैं, तो यह बीयरिंग या टाई रॉड के साथ एक समस्या हो सकती है। यह भी जांचें कि पहिया को पकड़ने वाले बोल्टों को बिना किसी स्केच में खोल दिया गया है।
  • 5
    यदि आपको समस्या का स्रोत नहीं मिल सकता है, तो आपको कार को मैकेनिक में लेना पड़ सकता है, जो उचित नैदानिक ​​उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • वाहन के एक कोने पर अपने शरीर का वजन दबाएं। यदि यह एक से अधिक बार बाउंस करता है, तो सदमे अवशोषक शायद बहुत पहना जाता है और जल्द ही इसे बदलना होगा।
    • निलंबन प्रणाली के किसी भी हिस्से में खेलना चाहिए। अन्यथा एक समस्या है।
    • हवाई निलंबन के साथ अधिकांश कारें वसंत निलंबन में परिवर्तित की जा सकती हैं। हालांकि यह विकल्प पहले से महंगा हो सकता है और ड्राइव समान रूप से आरामदायक नहीं होगा, मरम्मत में बचत सुविधाजनक स्थानान्तरण कर सकती है।
    • रैक के बिना कारों में, आपको हर बार जब आप टायरों को बदलते या रिवर्स करते हैं, या हर 15,000 से 20,000 किलोमीटर तक निलंबन के लिए ग्रीस आवेदन करना पड़ता है।
    • यदि आपकी कार स्वचालित स्तर प्रणाली से लैस है और कार समतल नहीं है (पीछे के भाग के सिंक), तो आमतौर पर हवा का नुकसान होता है आमतौर पर रबर के हिस्सों के पहनने के कारण एयर लीक होते हैं। यहां तक ​​कि grafts लीक का कारण बन सकता है, मशीन की पीठ के लिए cede कारण। अन्य मामलों में, समस्या कंप्रेसर या सेंसर हो सकती है

    चेतावनी

    • टायर या निलंबन के साथ किसी भी संदिग्ध समस्या को तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए। यह वाहन बेकाबू या अनुपयोगी बना सकता है
    • सस्पेंशन भागों आमतौर पर बहुत गंदे होते हैं और बहुत गर्म भी हो सकते हैं हमेशा वाहन को चेक करने से पहले कम से कम 4 घंटे के लिए शांत करने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com