कैसे खतरनाक सड़क पर ड्राइव करने के लिए

अगर आपको गंदगी से भरी हुई सड़क के साथ ड्राइव करना पड़ता है, जो आखिरी बारिश के साथ फिसलन वाली मिट्टी में बदल गया है, तो आप जानते हैं कि फंसने में आसान है। यदि आप पहाड़ी क्षेत्र में रहते हैं या सड़क पर बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं, तो यह खतरनाक भी हो सकता है। गाड़ी में फंसने या बोगिंग से बचने के लिए, आपको ड्राइविंग तकनीक की एक श्रृंखला की आवश्यकता होगी। अपने सीट बेल्ट जकड़ें!

सामग्री

कदम

मूड स्टेप 1 में ड्राइव की छवि
1
धीरे धीरे ड्राइव! यदि आप इसे आसान लेते हैं तो आपको पर्ची की संभावना कम होगी फ्रंट पहियों को बेहतर नियंत्रण के लिए कम गियर रखने की कोशिश करें।
  • मूड स्टेप 2 में ड्राइव नाम वाली छवि
    2
    त्वरक पर कभी भी अधिक मत दबाएं! यदि आपको लगता है कि आप कर्षण खो रहे हैं, तो पैडल से अपने पैरों को हटा दें (यदि आप ढलान पर हैं) या अन्यथा इस पर दृढ़ता से पकड़ें (यदि आप चढ़ाई कर रहे हैं)। कुछ भी आपको इंजन गैस देने से अधिक आसानी से अवरुद्ध कर देता है, जो कि केवल पहियों को तेज कर देगा और अधिक सिंक करेगा।
  • मूड स्टेप 3 में ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप एक रियर व्हील ड्राइव वाहन है, तो (नहीं फ्रंट व्हील ड्राइव, सभी पहिया या चार पहिया ड्राइव), लोड कार के पीछे के हिस्से में, (डाल ट्रंक के गहरे हिस्से में या पिकअप के शरीर में सिर्फ रियर एक्सल ऊपर तक)। चट्टानों, कंक्रीट और लकड़ी विशेष रूप से भार के रूप में उपयुक्त हैं, क्योंकि यदि आप फंस रहे हैं तो आप उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • मूड चरण 4 में ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    4
    पहियों को सड़क के ऊंचा भागों पर रखते हुए, पहले से गठित फ़ॉरों की गणना न करें। ये अधिक गीला और फलस्वरूप अधिक गंदे और फिसलन रहते हैं
  • मूड चरण 5 में ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    5



    ब्रेक को बहुत ज्यादा मत दबाएं यदि आप डाउनहिल हैं, तो अपना गियर कम करें या बस धीरे-धीरे ड्राइव करें!
  • मड चरण 6 में ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्रेक पेडल को अचानक बंद करने के लिए दबाएं इसे धीरे से कम करें इस विधि को कहा जाता है "स्पंदित ब्रेकिंग", और यह वही है जो ABS सबसे आधुनिक मशीनों पर करता है जब कर्षण की कमी होती है (उदाहरण के लिए जब सड़क गीला या बर्फीली होती है)।
  • चित्रा का चित्र शीर्षक में मड चरण 7
    7
    यदि आप पर्ची करना शुरू करते हैं, तो पहियों को जिस दिशा में आप फिसल रहे हैं (जैसा कि आप बर्फ पर होता है) में बारी करें, और धीरे से ब्रेक शुरू करें। यदि आप रोक नहीं सकते और आप रास्ते से बाहर आ रहे हैं, तो स्टीयरिंग व्हील को बारी करें और धीरे से सड़क के किनारे से कार को मोड़ दो। अचानक स्टीयरिंग कार को उलट कर सकती है!
  • मूड चरण 8 में ड्राइव शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप कीचड़ में फंस जाते हैं, तो आप जितना अच्छा कर सकते हैं उतना पार्क करने की कोशिश करें, शांत हो जाओ और वाहन से बाहर निकलें।
  • आसपास के इलाके की जांच करें और इससे बाहर निकलने का सबसे आसान तरीका ढूंढें।
  • चट्टानों, लकड़ी के छोटे लॉग प्राप्त करें या ट्रंक में आप सीमेंट और अपने टायरों के लिए एक रास्ता बनाता है, (यदि आप एक रियर व्हील ड्राइव है रियर टायर पर ध्यान केंद्रित) चलने के लिए संभव के रूप में करीब पाने के लिए और भी एक टक्कर नहीं बना पर काबू पाने के लिए उच्च
  • कार पर लौटें और रिवर्स करने के लिए बहुत धीमी गति से शुरू करें। यदि पहियों को पर्ची करना शुरू हो जाता है, तो पीछे की तरफ बारी करने की कोशिश करें, आगे की तरफ गाड़ी चलाएं (उम्मीद है कि) आपके टायर कर्षण उठाते हैं
  • आपको कई बार अधिक पत्थर या लकड़ी जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है
  • टायर के दबाव को कम करने से आप कीचड़ पर अधिक कर्षण प्राप्त कर सकते हैं। टायर का अवशिष्ट दबाव इन और पहियों के प्रकार और आकार पर निर्भर करता है। इससे पहले कि आप फिर से टायर के दबाव को बढ़ा सकें, अगर आपको साफ सड़क पर वापस जाना है तो यह समाधान भी टाला जाना चाहिए। यह बहुत कम वाहन और टायर या पहिये के संभावित नुकसान की एक छोटी सी प्रबंधन क्षमता का कारण बन सकता: से बचा जाता है एक दबाव 20psi (1.4 के बारे में बार) या, वैसे भी, आधा करने के लिए है कि अपने टायर के लिए सिफारिश की तुलना में कम हो रही है।
  • मूड में कदम 9 में ड्राइविंग की गई छवि
    9
    अपने सेल फोन को अपने साथ ले लें ताकि आप हमेशा मदद के लिए कॉल कर सकें, आखिरी उपाय के रूप में। यदि आपके पास कोई सेल फोन नहीं है या कोई टेलीफोन लाइन नहीं है, तो हमेशा पानी और नींद की थैली से यात्रा करें, अगर आपको सहायता के लिए इंतजार करना पड़ता है
  • टिप्स

    • अगर आप अक्सर गंदे सड़कों में चलते हैं, तो अपने टायर डीलर से पूछें कि आपको अच्छा कर्षण वाला व्यक्ति ढूंढने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप कर्षण में वृद्धि करना चाहते हैं, तो कुछ हवा बाहर निकलने की कोशिश करें: यह जमीन के संपर्क में सतह बढ़ेगी और परिणामस्वरूप, कर्षण लेकिन एक बार जब आप डामर पर वापस आ जाते हैं, तो निर्माता के निर्देशों के मुताबिक टायर को फिर से बढ़ाना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप अक्सर गंदे सड़कों पर चलते हैं, तो चार पहिया ड्राइव वाहन खरीदने पर विचार करें।
    • धीरे ड्राइव करने की कोशिश करें, अन्यथा आप फंसेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com