बर्फ से अवरुद्ध कार को मुक्त कैसे करें

बर्फ में फंसे होने के नाते - क्या आप सड़क पर बाहर हैं या कार भारी बर्फबारी के दौरान खड़ी हो गई है - बहुत निराशाजनक हो सकता है अगली बार जब आप खुद को बर्फ से चिपकते हैं, तो इन सुझावों का पालन करें

कदम

हिम स्टेप 1 से आपकी गाड़ी आउट करें
1
जांच लें कि मफलर निकास इंजन शुरू करने से पहले मुक्त है। यदि यह बर्फ के साथ कवर किया जाता है, नि: शुल्क, निकास गैस को यात्री कम्पार्टमेंट में प्रवेश करने से रोकने के लिए।
  • हिम स्टेप 2 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    2
    बर्फ और बर्फ को हटा दें टायरों के आस-पास के बर्फ को तोड़ो जाहिर है, अगर आपके पास एक फावड़ा है, तो आप बर्फ को हटाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हम मानते हैं कि आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, अन्यथा आपको इन निर्देशों को पढ़ने की आवश्यकता होगी? यदि आपके पास एक फावड़ा नहीं है, तो आपको बस सुधार करना होगा। एक करणी या फावड़ा शिविर उपकरण उपयोगी और सस्ती, कि कार और जरूरत पड़ने पर फावड़ा के रूप में काम में रखा जा सकता है: यह एक प्लास्टिक का अधिग्रहण करेगा जोखिम है कि जंग नहीं चलाते। चलने के दौरान बनाई गई बर्फ को तोड़ने के लिए एक पेचकश या अन्य तीक्ष्ण वस्तु का उपयोग करें, एक रौशनी सतह पहियों को बेहतर कर्षण प्रदान करता है इसके अलावा जिस दिशा में वाहन चल जाएगा, उसमें बर्फ को हटा दें, जब तक कि वाहन की ऊंचाई से कम नहीं किया जाता। इसके अलावा, संचित और कॉम्पैक्टेड बर्फ को हटा दें, जो पहियों को रोक सकते हैं और उन्हें स्लाइड कर सकते हैं।
  • हिम स्टेप 3 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    3
    वाहन के सामने बर्फ की जंजीरों या जगहों को माउंट करें, जो पहियों के कर्षण प्रदान करता है, जैसे कि धातु पैनल (हालांकि शायद आप इन वस्तुओं को उपलब्ध नहीं होने पर शायद आप नहीं फंसेंगे)।
  • हिम स्टेप 4 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    4
    वाहनों विशेष उपकरणों पहियों के बीच कर्षण वितरित करने के लिए की जरूरत नहीं है कि पर, अंतर कर्षण (या तो सामने या पीछे, मॉडल के आधार पर) उपलब्ध कराने के पहियों को एक समान बल लागू होता है, लेकिन इन अनिवार्य रूप से क्रम से बचने के लिए, एक ही गति से चालू करने के लिए की जरूरत नहीं है कि कोनों में टायर क्षतिग्रस्त हैं इसका मतलब यह है कि अगर एक पहिया फिसल जाता है, दूसरा, जो शायद एक बेहतर पकड़ है, ट्रांसमिशन से बिजली प्राप्त नहीं करता है। आपको दोनों ड्राइव पहियों पर समान कर्षण प्राप्त करने की आवश्यकता है
  • हिम स्टेप 5 से आपकी गाड़ी बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    ब्रेक का उपयोग करें आमतौर पर, एक पहिया दूसरे की तुलना में अधिक स्पिन करता है क्योंकि यह प्रतिरोध को पूरा नहीं करता है। ब्रेक पर धीरे से दबाने से स्लीपेज कम हो सकता है और पहिया को अधिक कर्षण प्रदान कर सकते हैं जिसमें पकड़ है। ब्रेक लगाना ब्रेक लगने से ब्रेक लग सकता है और जब तक वे ठंडा नहीं हो जाते यदि आप खुद को मुक्त नहीं कर सकते हैं, तो अन्य तरीकों से प्रयास करें।
  • हिम स्टेप 6 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    6
    आखिरी उपाय के रूप में कार मैट का उपयोग करें कर्षण प्रदान करने वाले पहियों के सामने व्यवस्थित करें पता है कि मैट शायद नष्ट हो जाएगा तुम भी आप मातम या टहनियाँ और उन्हें वाहन के सामने रखें, लेकिन कम मात्रा में तेजी लाने के लिए और पड़ोस से किसी भी अन्य लोगों को ले जाने के लिए सावधान किया जा सकता है, यह आसान है कि वस्तुओं के पहिये के सामने की व्यवस्था की प्रस्थान पर जबरदस्ती झटका होगा। यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो एक या दोनों युक्तियों का प्रयास करें
  • हिम स्टेप 7 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज



    7
    पहिये के सामने नमक या बजरी (जैसे बिल्ली कूड़े की तरह) छिड़कें। नमक बर्फ के पिघलने के पक्ष में है, जब आप पहियों कताई से बर्फ पिघलते हैं, और यह संभवतः आप फंस रहे हैं इसका मुख्य कारण है। मोटे नमक बेहतर है, लेकिन यहां तक ​​कि नमक भी इस उद्देश्य को पूरा करता है। बजरी या बिल्ली कूड़े के पहियों को बेहतर कर्षण प्राप्त करने में मदद करता है आप एंटीफ्ऱीज़र है, तो आप बर्फ या बर्फ पिघल के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, चेतावनी के साथ आवासीय क्षेत्रों, जहां यह घातक परिणामों के साथ जानवरों द्वारा नशे में किया जा सकता है में एंटीफ्ऱीज़र की puddles छोड़ने के लिए नहीं।
  • हिम स्टेप 8 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    8
    स्टीयरिंग को सीधा करें स्टीयरिंग व्हील को चालू करें जब तक पहियों मोर्चे की ओर गठबंधन नहीं हो जाते। सीधे पहियों बर्फ में फंस गए कार को मुक्त करने का सबसे अच्छा मौका देते हैं।
  • हिम स्टेप 9 में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    9
    अपने आप को मुक्त करने के लिए कम गियर का उपयोग करें पहियों के स्लाइड तक धीरे-धीरे गति बढ़ाएं, फिर जब तक पहियों फिर से स्लाइड न करें, और इस आंदोलन को आगे और पीछे बनाते रहें, तब तक आपके पास फिर से शुरू करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है।
  • हिम स्टेप 10 से आपकी गाड़ी बाहर निकलें छवि शीर्षक
    10
    टायर से कुछ हवा निकाल लीजिए पहियों के एक बेहतर पकड़ हो सकता है अगर टायर थोड़ा deflated हैं तत्काल बंद करो अगर टायर प्रतीत होता है deflated और विशेष रूप से अगर आप उन्हें जगह में कोई रास्ता नहीं है
  • हिम स्टेप 11 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    11
    अग्रिम और कार से पीछे। आगे की तरफ से विपरीत दिशा में आगे बढ़कर, आप अधिक स्थान बना लेंगे। इस पैंतरेबाज़ी को अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि यह ट्रांसमिशन को आसानी से बर्बाद कर सकता है।
  • हिम स्टेप 12 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाली छवि
    12
    फ्रंट-व्हील ड्राइव का लाभ लेने की कोशिश करें यदि आपकी कार में फ्रंट-व्हील ड्राइव है, और पहिये फिसल रहे हैं, स्टीयरिंग व्हील को बदलने की कोशिश करें ताकि पहियों को बेहतर पकड़ मिल सके। स्थिरता में तेजी लाएं अन्यथा आपको फिर से अवरुद्ध किया जाएगा।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास कुछ ब्लीच उपलब्ध है, तो टायर पर थोड़ा सा डालना, कर्षण देना, वाहन पर जाना और छोड़ दें। ब्लीच रबर का नरम बनाता है और इसलिए टायर्स की पकड़ में सुधार करता है। प्रभाव अस्थायी है, इसलिए इंजन को शुरू करने में समय बर्बाद मत करो और फिर से शुरू करने का प्रयास करें।
    • सर्दियों में हमेशा उपयोगी वस्तुओं (बूट में) रखें, जो सर्दियों में उपयोगी हो सकती हैं, जैसे कि छोटे फावड़े, बजरी, नमक, जंजीरों। इनमें से एक या अधिक वस्तुएं काफी मदद की हो सकती हैं और बर्फ से अवरुद्ध कार को खाली करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को बहुत कम कर सकता है। एक कंबल और भोजन ऐसे मामलों में उपयोगी स्टॉक होते हैं जहां इंतजार लंबे समय तक हो जाता है।
    • यदि आप उस क्षेत्र को पार करते हैं जहां सर्दी कठोर है (उन जगहों के बजाय जहां यह कभी-कभी बर्फ हो सकती है), ठंडा महीनों में बर्फ टायर लेने पर विचार करें। सामान्य टायर बर्फ (या मिट्टी) के साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं
    • यदि आप अपने आप को मुक्त कर सकते हैं जैसे आप आगे बढ़ते हैं, निरंतर गति से जारी रखें, और उस बिंदु पर सिर जो बर्फ से मुक्त है, जहां आप सुरक्षित रूप से बंद कर सकते हैं यदि आप पीछे मुड़कर अपने आप को मुक्त करते हैं, तो कुछ मीटर तक जारी रखें और फिर त्वरक को छोड़ दें, ताकि बर्फ से वाहन बंद हो जाए फिर आगे बढ़ें, जिन पटरियों को आपने अभी छोड़ दिया है, और उस बिंदु को पार करने के लिए पर्याप्त गति खरीदने के लिए जहां आपने मूल रूप से रोका था
    • जमीन पर पकड़ बढ़ाने के लिए पहियों के नीचे टेंग या पत्थरों को इकट्ठा करें।
    • जब आप नि: शुल्क होते हैं, तो जांच लें कि रेडिएटर के वायु सेवन के सामने बर्फ जमा नहीं है। अगर वहाँ हैं, तो अधिक से अधिक होने से इंजन को रोकने के लिए ग्रिल नि: शुल्क।
    • एक बार जब आप अपने आप को मुक्त कर लेते हैं, तो यह संभव है कि जब आप गति बढ़ाते हैं तो आप एक कंपन या संचालन में एक दोलन देख सकते हैं। यह आमतौर पर बर्फ के कारण होता है जो टायर में बंद हो गया है और असंतुलन का कारण बनता है। आपको एक सुरक्षित जगह पर रोकना चाहिए और पहियों से बर्फ को हटा देना चाहिए।
    • समझें कि आप किस प्रकार की कार चला रहे हैं यह समझने का आसान तरीका है कि ड्राइव पहियों क्या हैं यह देखकर कि इंजन कैसे बोनट के नीचे घुमाया जाता है यदि आप मोर्चे से दिखते हैं, और इंजन ट्रांसस्क्रिप्शनल में सभी जगह लेता है, तो यह संभव है कि आपके वाहन में फ्रंट व्हील ड्राइव है यदि इंजन उस स्थान को विभाजित करने लगता है जिसमें यह माउंट किया गया है, तो यह संभव है कि आपके वाहन में रियर-व्हील ड्राइव है। ध्यान रखें कि कुछ एसयूवी और ट्रकों में चार पहिया ड्राइव हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • पहियों को उच्च गति से कताई करने से टायर ज़्यादा गरम कर सकते हैं और उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, साथ ही साथ बर्फ में एक गहरा छेद पैदा कर सकता है।
    • मशीन को कई बार आगे बढ़ने से ट्रांसमिशन को नुकसान हो सकता है। यदि आप कुछ प्रयासों के साथ कार को मुक्त नहीं कर सकते हैं और इंजन के तनाव के बिना, एक टो ट्रक पर कॉल कर सकते हैं। ट्रांसमिशन को बदलने के लिए एक आपातकालीन नीति की लागत लागत से कम है।
    • यदि आप एक व्यस्त सड़क के किनारे पर रोकते हैं, तो कार से बाहर निकलना न करें, क्योंकि आप अन्य वाहनों से प्रभावित होने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com