ट्रेलर बुक क्लोजर से कैसे बचें (जैकनीफिकिंग इफेक्ट)

ट्रेलर की तह, जिसे भी कहा जाता है "जैकनेइफ़िंग प्रभाव", तब होता है जब ट्रेक्टर फिसल जाता है और ट्रेलर पीछे से धकेलता है, जब तक कि वह ट्रेक्टर में शामिल नहीं हो जाता है, इसे बाँधता है (बस एक चाकू की तरह)। इसलिए वाहन नियंत्रण से बाहर निकलना जारी रख सकता है और दुर्घटनाएं पैदा कर सकता है। यह लेख बताता है कि घटना कैसे ट्रिगर करती है और इसे कैसे से बचने के लिए।

कदम

विधि 1

घटना को समझना
जैकनीनाइफिंग चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
कारणों को जानिए तह किया जाता है जब ट्रैक्टर फिसल हो जाता है। यदि चालक आसानी से प्रक्षेपवक्र को ठीक करने में सक्षम नहीं है, तो ट्रेलर पीछे से दबाव डालता है, जब तक वह घुमावना शुरू नहीं होता है और रस्से वाहन के साथ होता है।
  • जैकनीनाइफिंग चरण 2 से बचें शीर्षक वाली छवि
    2
    याद रखें कि यह लहराते या ट्रेलर स्किड से अलग आंदोलन है। छवि ग्राफिक रूप से अंतर दिखाती है
  • विधि 2

    बुक क्लोजर से बचें
    जैकनीनाइफिंग चरण 3 से बचें
    1
    प्रकाश भार पर ध्यान दें। जब भारी वस्तुओं को ले जाने के ट्रेलर, यह बहुत मुश्किल है कि यह प्रभाव jackknifing, जब ट्रेलर खाली है या वजन बुरी तरह से वितरित किया जाता है, कारक है कि अंक आवश्यक होने पर ही पर उनके कर्षण को कम जो आम तौर पर होता है के अधीन है। वाहन और ट्रेलर ब्रेक तैयार किए गए हैं और पूर्ण लोड पर काम करने के लिए तैयार किए गए हैं और कोई सामग्री परिवहन नहीं होने पर अत्यधिक बल लगाती है। जब ब्रेक हस्तक्षेप करते हैं, तो पहियों को बंद कर सकता है और स्किड का कारण बन सकता है।
  • शीर्षक से छवि जैकनीफिकिंग चरण 4 से बचें
    2
    ब्रेकिंग बल को अधिकतम संभावित दूरी पर धीरे-धीरे पैडल पर दबाव बढ़ाना और गति को कम करना इस संबंध में यह महत्वपूर्ण है कि आप आगे के वाहनों के साथ सुरक्षा दूरी का सम्मान करने के लिए आगे बढ़ें और आपके सामने क्या होता है इसका अनुमान लगाने का प्रयास करें - ऐसा करने से आपके पास विशेष रूप से फिसड्डी सड़कों और डाउनहिल पर पहुंचने के लिए काफी समय लगता है।
  • इमेज शीर्षक से जैकनीनाइफिंग से बचें चरण 5
    3
    ब्रेक करने से बचें या कोने के दौरान धीमा हो ब्रेक का संचालन करें जब वाहन अभी भी सीधे हो और मोड़ के पास आ रहा है। आवश्यक से थोड़ा अधिक धीमा और स्टीयरिंग व्हील को चालू करने से पहले पेडल जारी करें वक्र ड्राइविंग करते समय, त्वरक को दबाने के लिए ड्राइव पहियों को पकड़ने से रोकने के लिए थोड़ा दबाएं। यदि आप धीरे धीरे पर्याप्त रूप से दृष्टिकोण करते हैं, तो आप वक्र के दौरान गति को बढ़ाने में सक्षम हैं।
  • निम्न घटता विशेष रूप से घातक हैं यदि आप एक ढलान पर यात्रा कर रहे हैं और आपको सही या बाएं मुड़ना है, तो मान लें कि ट्रेलर आपके आंदोलनों का पालन नहीं करता है। जड़ता और गुरुत्वाकर्षण यह एक सीधे प्रक्षेपवक्र बनाए रखने के लिए कारण है - आप को गति को कम या फिर मोड़ से पहले बंद कर दिया है। जब आप टो के गति पर नियंत्रण से संतुष्ट होते हैं, तो आप वक्र का सामना कर सकते हैं
  • जैकनीनाइफिंग चरण 6 से बचें शीर्षक वाली छवि



    4
    यदि आपको एक चोरी पैंतरेबाज़ी करना है, ब्रेक न करें और एक ही समय में अचानक त्याग दें। सबसे पहले, संभव के रूप में जितना संभव हो सके गति को कम करने के लिए ब्रेक और फिर वाहन का नियंत्रण बनाए रखने के लिए पेडल को छोड़ दें - जब आप बाधा से बचा जाए, तो आप ब्रेक के लिए अधिक दबाव अर्जित कर सकते हैं यदि आवश्यक हो।
  • उदाहरण के लिए एक बच्चे को ट्रक के सामने सड़क में चल आप एक आपातकालीन बंद प्रदर्शन करने की जरूरत है, पेडल Brake- बजाय दबाना चाहिए साथ बल कदम नहीं और उसके बाद क्रम में क्लच उकसाना से बचने के लिए है कि वाहन को आगे बढ़ाने के लिए जारी है। स्टीयरिंग व्हील पर 10 बजे अपने हाथ रखें और 2 बजे शीर्ष के किनारे पर अपने अंगूठे के साथ रखें- स्टीयरिंग व्हील के किनारे को दबाएं और अपनी कोहनी को बंद रखें।
  • जैकनीनाइफिंग चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    5
    इंजन ब्रेक या का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें retarder (विद्युत चुम्बकीय, हाइड्रोलिक या वॉइथ सिस्टम) फिसलन सड़कों पर ये सिस्टम ड्राइव धुरा को लॉक कर सकते हैं और तह कारण कर सकते हैं। इंजन ब्रेक और रिटायरर केवल एक अक्ष पर कार्य करते हैं, जबकि ब्रेकिंग सिस्टम में सभी पहियों शामिल हैं यदि आपको इसे डाउनहिल शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया गया है लेकिन सड़क फिसलन है, तो ब्रेक के साथ धीरे-धीरे गति को कम करके शुरू करें और फिर रिटर्डर सक्रिय करें- अगर आपको कम गियर अनुपात में प्रवेश करना होता है
  • जैकनीनाइफिंग चरण 8 से बचें शीर्षक वाली छवि
    6
    जैकनेइफ़िंग प्रभाव एक स्किड की तरह पैदा हुआ है, इसलिए मुख्य उद्देश्य पहिया कताई से बचने के लिए है। यदि वाहन अभी भी पकड़ खोना शुरू कर देता है, तो ब्रेक पेडल से तुरंत अपने पैर को हटा दें और स्किड को ठीक करें क्योंकि आप एक गैर-कलात्मक वाहन के साथ क्या करेंगे। यदि आप हस्तक्षेप नहीं करते हैं, ट्रेलर द्वारा दबाव में आने वाले दबाव की वजह से स्किड खराब हो जाती है, जो ट्रैक्टर को जोड़ती है।
  • जैकनीनाइफिंग चरण 9 से बचें शीर्षक वाली छवि
    7
    ट्रेलर और ट्रैक्टर पर आवश्यक रखरखाव करें। असमान ब्रेकिंग बल, पहना टायर और खराब निलंबन नियंत्रण खोने का खतरा बढ़ जाता है।
  • जैकनीविंग चरण 10 से बचें
    8
    आधुनिक एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम, शुरू में विमानों को हवाई जहाज़ पर स्किड से रोकने के लिए विकसित किया गया था, अब भी भारी वाहनों पर हैं। वे स्वचालित रूप से समझते हैं जब एक टायर फिसल जाता है और ताला लगा से पहियों को रोकने के लिए बल को समायोजित करता है।
  • चेतावनी

    • एक सामान्य नियम के रूप में, सड़क की सतह अधिक चमकदार होती है और अधिक फिसलन होती है- हालांकि, नीचे दी गई शर्तें विशेष रूप से खतरनाक हैं:
    • डामर की सतह पर बर्फ की एक हल्की परत या, बदतर, थोड़ा बर्फ से युक्त एक बर्फीले सड़क।
    • ठंड के महीनों के दौरान जोखिम के बारे में पता होना चाहिए "काली बर्फ". यह अदृश्य बर्फ है, एक पतली परत जो डामर पर मौजूद कणों के चारों ओर बनाई जाती है और यह केवल पहचान नहीं की जा सकती
    • सूखे की एक लंबी अवधि के बाद एक रिवर्स - इस मामले में, पानी सड़क पर धूल से बुलबुले बनाते हैं, जैसे कि यह साबुन होता है, और यह फिसलन जैसा होता है।
    • एक गीली सड़क पर गिरने वाले पत्ते ट्रेलर के तह को ट्रिगर करने वाले स्किड्स का कारण बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com