कैरव में कैसे चलें और कैसे रहें

आप एक बंधक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, क्या आप किराए का भुगतान करना बंद करना चाहते हैं और आप देश के जीवन को पसंद करते हैं? एक बढ़िया विकल्प एक कारवां में जा सकता है और एक देश के संपत्ति में अपने घर का निर्माण कर सकता है, जिससे आपको अधिक पारिवारिक, आर्थिक और आर्थिक जीवन मिलेगा। चार पहिया वाहन में सर्वश्रेष्ठ रहने के तरीके जानने के लिए इस लेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

1
भूमि की एक भूखंड खरीदें बेकार, 100 से 500 वर्ग मीटर या, अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, और भी अधिक व्यापक। लगभग सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की सेवा या सार्वजनिक नेटवर्क के कनेक्शन के बिना भूमि के अर्द्ध-भूले हुए भूखंड हैं, और निकटतम शहरी इलाके से एक घंटे की ड्राइव से अधिक नहीं हैं। ये जमीन निश्चित रूप से अन्य प्रकार की संपत्तियों के मुकाबले बहुत सस्ता हैं - इस प्रकार के क्षेत्रों में आप 6-700 से 4000 यूरो के बीच मूल्य मिल सकते हैं।
  • Craigslist, eBay, Secondamano और स्थानीय समाचार पत्रों जैसी साइटों पर खोजें। व्यक्तियों में, उन क्षेत्रों में जाएं जिनके लिए आप रुचि रखते हैं, बिना बिचौलियों के प्रत्यक्ष बिक्री की घोषणाओं को जांचने के लिए। अचल संपत्ति एजेंटों से बचें, यदि आप कर सकते हैं: प्रत्येक बिक्री पर काफी शुल्क ले लें यदि आपके पास अभी बहुत सारी जमीन खरीदने के लिए नकदी नहीं है, तो इस तरह की पेशकशों की तलाश करें "साझा स्वामित्व" या "अस्थायी बंधक", जो मालिक द्वारा संपत्ति के भाग को वित्तपोषित करने के लिए क्षणिक स्वीकृति का मतलब है - इस पद्धति का पालन करके सबसे अच्छा प्रस्तावों की अपेक्षा न करें।
  • सुनिश्चित करें कि भूमि एक जलोढ़ मैदान में नहीं है और यह कि पूर्ण और मुफ्त संपत्ति का शीर्षक स्पष्ट है। यह प्राकृतिक संसाधनों के क्षेत्र में किसी भी रियायतें और शोषण (खनन, वन, आदि) के अधिकारों की जांच करता है और यह पुष्टि करता है कि कोई विशेष बकाया राजनीतिक मांग या मुद्दों नहीं हैं।
एक यात्रा ट्रेलर चरण 1 में होमस्टेड नाम वाली छवि
  • 2
    इस्तेमाल किए गए कारवां (या यात्रा वैन) को खोजने के लिए ऊपर दिए गए एक ही स्रोत का उपयोग करें। आपको इस्तेमाल की गई कारवां या ट्रैवल वैन की कीमत 4000 यूरो से अधिक नहीं, विशेष रूप से मौसम से बाहर के लिए मिलनी चाहिए।
  • डीलरों, व्यापारियों और मध्यस्थों की ओर बढ़ने के विचार पर विचार करें अक्सर इस्तेमाल किए गए वाहनों की कीमतें बढ़ जाती हैं, लेकिन वे मरम्मत करके और गारंटी प्रदान करते हुए मूल्य जोड़ते हैं। कभी-कभी आप सीधे समझौते के हिस्से के रूप में मालिक या मध्यवर्ती के साथ सीधे घर में कारवां का वितरण कर सकते हैं। यदि नहीं, तो ट्रेलर का उपयोग करें या परिवहन सेवा से संपर्क करें यदि आप इसे स्वयं नहीं कर पा रहे हैं छोटी यात्रा पर अपने कारवां की सुरक्षा के बारे में जानकारी के लिए बीमा एजेंसी से पूछें
    होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेयलर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेयलर चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो, तो कारवां के लिए पर्याप्त भूमि का एक हिस्सा पर्याप्त। अपने भविष्य के घर के ऊपर या एक पहाड़ी के काठी के लिए एक जगह के रूप में नहीं चुनें, आप हवा के झोंका होने के कारण ठंडी तापमान से बचेंगे, पहाड़ी के सभी पक्षों के आसपास के आग के खतरे और अक्सर एक गरीब और बाँझ भूमि भी। इसी प्रकार, एक कम घाटी की क्षमता, जल निकासी और स्थिर हवा के साथ एक घाटी के नीचे का चयन न करें। एक प्रकाश ढलान पर बैठे, एक सादा या एक पठार आमतौर पर सबसे अच्छा समाधान है। कारवां को दरवाज़े के साथ और दक्षिणी ओर खिड़कियों के अधिकांश भागो, गर्मियों में सर्दियों में अधिक निष्क्रिय गर्मी और कूलर हवा के लिए।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक 4 छवि
    4
    ट्रेलर के निचले हिस्से को एक टिकाऊ और निविड़ अंधकार वाली सामग्री के साथ सुरक्षित रखें ताकि हवा और ठंड तक पहुंच को अवरुद्ध किया जा सके। वैकल्पिक रूप से, एक गड्ढे खुदाई करने और अपने कारवां को ऐसे तरीके से रखने पर विचार करें कि पहिये जमीन के स्तर से नीचे हैं और जमीन के स्तर पर दरवाज़ा (सावधान रहें, क्योंकि यह बारिश या स्नो-चेक क्षमता की समस्या पैदा कर सकता है जल निकासी प्रणाली!)।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    फर्श, दीवारों, दरवाजों, खिड़कियां और छत के थर्मल इन्सुलेशन को अधिकतम करने के लिए कारवां ठंड-सबूत बनाओ यह पाइपलाइनों और पाइपों, आंतरिक और बाहरी भी पृथक करती है। नासा के शटल प्रौद्योगिकी पर आधारित आधुनिक सिरेमिक इन्सुलेट रंग का बाहरी दीवारों को चित्रित करने के विचार पर विचार करें - यह 9 इकाइयों या उससे अधिक तक की दीवारों के थर्मल इन्सुलेशन के आर वैल्यू को बढ़ा सकता है। अंत में, आप शोर को कम करने और छत पर बारिश और बर्फ से क्षति को रोकने के लिए भी एक छत का निर्माण कर सकते हैं (यह गर्मी की धूप की गर्मी को भी दर्शाएगा!)।
  • एक उन्नत सर्दियों के सबूत इन्सुलेशन में कारवां के दक्षिणी हिस्से पर सस्ती घर बनाने वाली लकड़ी या पीवीसी पैनलों और प्लास्टिक के ग्रीनहाउसों के आवेदन भी शामिल हैं, ताकि सर्दियों के सूरज से जितना संभव हो सके उतना गर्मी प्राप्त हो सके और उसे कारवां तक ​​पुनर्निर्देशित किया जा सके। । पानी से भरा 200 लीटर काली टैंक के अंदर सूरज की गर्मी एकत्र करना, आप एक खिड़की या वेंट खोलने के माध्यम से जमा गर्मी को रिहा करके रात में ट्रेलर को गर्म कर देंगे। गर्मी की दुकान के लिए बजरी, कंकड़ या कंक्रीट स्लैब से बने एक फर्श एक ही समारोह का प्रदर्शन करेगा। अंत में, डिब्बे से पानी सूखा या आखिरी आग के मामले में आपातकालीन जल आपूर्ति के रूप में भी काम कर सकता है।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    एक बनाकर ट्रेलर शांत और गर्मी महसूस कर लें "छाया के लिए बरामदा", एक खुली ट्रेली, जो लकड़ी या तार से बना है, उत्तर की तरफ है। यह छत पर और चढ़ाई वाले पौधों की दीवारों पर बढ़ता है, जैसे देवता शिकंजा, छाया, फल और सजावट के लिए ताजा हवा बरामदा में प्रवेश करेगी और उत्तर-मुंह वाला खिड़की के माध्यम से कारवां में घुस आएगी। आप इस प्रकार के दाखलताओं के साथ कारवां चारों ओर घूम सकते हैं या उन्हें कुछ इंच दूर (लंबे समय तक बाहरी दीवारों को किसी भी क्षति को रोकने के लिए) संयंत्र कर सकते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि ये "रहने वाली दीवारें" वे गर्मी के दौरान सूरज द्वारा उत्पन्न गर्मी के 70% तक की गर्मी और सर्दियों के दौरान गर्मी के घाटे को अंदर से 30% तक कम कर सकते हैं।
  • 7
    जितना संभव हो उतना भोजन बढ़ाएं यदि मिट्टी बहुत उपजाऊ नहीं है, तो बर्तन में फलों और सब्जियों की खेती करें या खाद और गीली घास का उपयोग किसी भी प्रकार की प्राकृतिक सामग्री, मुफ्त या सस्ते के साथ मिट्टी की उर्वरता में सुधार करें।
  • आलू लगभग कहीं भी बढ़ते हैं, भले या खाद से भरा काम बैग में भी, जबकि टमाटर बास्केट पर बढ़ने के लिए चारों ओर लटका सकते हैं ग्रीनहाउस आपको पूरे सर्दियों में ताजे उत्पादों की आपूर्ति करेगा। वैकल्पिक रूप से, फसल के मौसम का विस्तार करने के लिए, कुछ खेतों में सर्दी का सामना करने के लिए आनुवंशिक रूप से संशोधित बीजों को बेचते हैं और कम धूप को सहन करते हैं।
    होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
  • एक यात्रा ट्रेलर में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पानी के लिए सुरक्षित पहुंच और आपूर्ति सुनिश्चित करें ग्रामीण क्षेत्रों में पानी पाने के कई तरीके हैं वर्षा जल संग्रहण रणनीतियां असंख्य हैं, जैसे कि आर्थिक रूप से अच्छी तरह खुदाई करने की संभावनाएं हैं और यह स्वयं-तकनीकें भी करती हैं। इसके अलावा, शुष्क और दूरदराज के क्षेत्रों में अक्सर बहुत सस्ते जल वितरण और वितरण सेवाएं हैं। आपको पानी का बेहतर इस्तेमाल करने और बनाए रखने के लिए एक बड़े प्लास्टिक टैंक या अधिक महंगा और बड़ा धातु या ठोस बनाना होगा।
  • अपने कपड़े धोने के लिए, उन्हें एक तरफ रखें और पड़ोसी गांव में कपड़े धोने पर ले जाएं जब आप खरीदारी करते हैं या, कोहनी की चर्बी का उपयोग करके, उन्हें टब द्वारा इस्त्री बोर्ड पर हाथ से धो लें। अधिक आरामदायक और त्वरित हाथ धोने के लिए, एक अच्छा विकल्प तथाकथित है "युकोन सवार", जिसे इंटरनेट पर आदेश दिया जा सकता है - व्यावहारिक तौर पर एक नालीदार इंटीरियर के साथ एक धातु शंकु और एक लकड़ी के हैंडल जो सभी मामलों में एक बहुत ही आम सवार है। दोहराया ऊपर और नीचे गति के साथ, वह कपड़े बैंग और रगड़ता है, दबाव में उन्हें धोने और उन्हें धोकर, कपड़े के माध्यम से पानी के पास दे।
  • टिप्स

    • भूमि खरीदने से पहले, जांचें कि वहां पानी और बिजली के लिए एक कनेक्शन है, अगर आप सार्वजनिक उपयोग करने के लिए (या मजबूर होना) चुनते हैं
    • बहुत से उपयोग के आवंटन और इसके निर्माण की संभावना के लिए किसी प्रतिबंध और नियमों की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास भूमि रजिस्ट्री है और / या पूर्ण और नि: शुल्क संपत्ति के शीर्षक के सत्यापन का पालन करें।
    • सर्पिल में ईंधन और गर्मी को बचाने के लिए ट्रेलर के अप्रयुक्त भागों को प्रोपेन हीटर और सुरक्षित रूप से स्थापित करें।
    • एक सौर पैनल प्रणाली स्थापित करने और कंपोस्ट के साथ घर के बने शौचालय का उपयोग करके, वर्षा जल इकट्ठा करने के विचार पर विचार करें।

    चेतावनी

    • इटली में एक कारवां में स्थायी रूप से रहने के लिए, आपको एक बिल्डिंग परमिट की आवश्यकता है.
    • अपनी सुरक्षा की सबसे अच्छी गारंटी देने के लिए, मुख्य एक्सेस रोड को रोशन करें, अपने साथ एक मोबाइल फोन रखें और अन्य लोगों को बताएं कि आप कहां हैं
    • सुनिश्चित करें कि स्थानीय अधिकारियों ने उस जमीन या आसन्न बहुत से बुनियादी ढांचे के निर्माण की योजना नहीं बनाई है।
    • सुनिश्चित करें कि जमीन सुरक्षित है यह सत्यापित करने के लिए परीक्षण करें कि संपत्ति खरीदने से पहले कोई खतरनाक रसायन नहीं हैं। अगर आप एक अच्छी तरह से खोदते हैं, तो उस पर परीक्षण, पानी की मेज पर और उस पानी पर परीक्षण चलाने के लिए सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com