कनाडा में एक संपत्ति कैसे खरीदें

कनाडा में एक संपत्ति खरीदने की तलाश में किसी के लिए यह एक महत्वपूर्ण प्रारंभिक बिंदु है यद्यपि यह लेख ब्रिटिश खरीदारों को संबोधित किया गया है, इसमें कनाडा में एक संपत्ति खरीदने में रुचि रखने वाले सभी विदेशी पाठकों के लिए उपयोगी जानकारी है।

कदम

1
कनाडा को चुनने के कारणों पर विचार करें अधिक से अधिक ब्रिटिश लोग अपने दूसरे घर के रूप में कनाडा को चुनते हैं, अपनी शानदार परिदृश्य, आराम जीवनशैली, राजनीतिक और सामाजिक स्थिरता से आकर्षित होते हैं। आसान यात्रा और दूरी भी कम लागत वाली उड़ानों के द्वारा कवर की जाने वाली अन्य कारक है, साथ ही यह तथ्य भी है कि कनाडा में अंतरराष्ट्रीय रियल एस्टेट बाजार अभी भी जवान है और, क्योंकि इसके डेवलपर्स ब्रिटिश खरीदारों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, उन्हें लगातार एक उच्च मूल्य की पेशकश
  • कनाडा के रियल एस्टेट बाजार ने हाल के वर्षों में अच्छी तरह से प्रदर्शन किया है और वैश्विक मंदी से ग्रस्त हैं यदि वे आर्थिक रूप से विश्व बाजारों से जुड़े हुए हैं। कैनेडियन आवासीय संपत्ति ग्रेट ब्रिटेन की तुलना में आम तौर पर सस्ता है, जो एक ब्रिटिश नागरिक के लिए दूसरे घर में निवेश करने के लिए और भी आकर्षक है जो स्थायी रूप से आगे बढ़ना चाहता है, इस देश के लिए ऐतिहासिक स्वीकृति पर विचार कर रहा है।
  • ऐसा कहा जाता है कि कनाडा ने दुनिया के अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में वैश्विक मंदी को बेहतर किया, क्योंकि सरकार ने विकास के वर्षों में पैसा बचा लिया और इस तरह 12 साल के लिए एक अतिरिक्त बजट पर भरोसा कर सकता है। कैनेडियन कंपनियों की वर्तमान समस्या लगभग अनन्य रूप से वैश्विक बाजारों के लिए उनके प्रदर्शन का परिणाम है। इसका मतलब यह है कि कनाडा में एक संपत्ति मंदी से बचने का एक वास्तविक मौका है, इस तथ्य के बावजूद कि कीमतें वर्तमान में बढ़ रही हैं
  • 2
    लोकप्रिय स्थानों के लिए खोजें वर्षों से, कई निडर ब्रिटिश पूरे कनाडा में चले गए हैं। उन लोगों के लिए जो छुट्टी के घर खरीदना चाहते हैं, हालांकि, यात्रा के समय और लागत चुनाव के मुख्य कारण होंगे। ये आपके स्थान पर सटीक स्थान के आधार पर काफी अलग-अलग होंगे। यात्रा की अधिक आसानी के आधार पर ब्रिटिश नागरिक हमेशा पूर्वी कनाडा को उनकी अवकाश संपत्तियों के लिए पसंद करते हैं। हालांकि, हाल ही में कम लागत वाली ट्रान्साटलांटिक उड़ानों की शुरूआत ने पश्चिमी क्षेत्रों में रुचि विकसित की है। यहां तक ​​कि प्रयोजन निर्मित रिज़ॉर्ट लोकप्रिय हो रहे हैं यह उम्मीद है कि इस गाइड से शुरू करने के लिए एक जगह प्रदान करेगा। ऐसे कई स्रोत हैं जो आपकी खोज, जैसे कि टेलीविज़न, रेडियो, अख़बार, इंटरनेट, बिक्री की घोषणाएं और रियल एस्टेट एजेंट, आपके देश और कनाडा में आपकी गहराई में मदद करेंगे।
  • पूर्वी कनाडा - पूर्वी कनाडा में मकान आमतौर पर पश्चिम की तुलना में सस्ता हैं परंपरागत रूप से, कनाडा के सभी प्रमुख शहरी इलाकों में मॉन्ट्रियल की सबसे कम आवास की कीमतें हैं। हालांकि, वे तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए यह निवेश करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है। इस क्षेत्र में बहुत कुछ है। स्कीइंग सुविधाओं जैसे सुंदर देहात और उत्कृष्ट खेल सुविधाएं, आसानी से मिलती हैं संयुक्त राज्य अमेरिका 40 मिनट दक्षिण है बोस्टन और न्यूयॉर्क कार द्वारा 6 घंटे दूर या हवाई जहाज द्वारा 1 घंटा लगभग 7 घंटे की उड़ान समय के साथ, लंदन के लिए कई दैनिक उड़ानें हैं। इसकी मजबूत किराये बाजार की वजह से, टोरंटो लोकप्रियता में भी बढ़ रहा है। टोरंटो और मॉन्ट्रियल दोनों के किराये की पैदावार ने क्रेडिट संकट को अच्छी तरह से विरोध किया है
  • वैंकूवर - ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा का पश्चिमीतम प्रांत, पहाड़ों, झीलों, नदियों और शानदार समुद्र तटों के साथ सबसे सुंदर में से एक है। प्रांत में कनाडा में सबसे समशीतोष्ण जलवायु और सबसे अनुकूल लोगों में से एक है वैंकूवर, सबसे बड़ा शहर, आवासीय संपत्तियों के लिए देश का सबसे महंगा क्षेत्र है। पास के व्हिस्टलर स्की रिज़ॉर्ट के साथ शहर में, 2010 में शीतकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी की गई, एक ऐसा आयोजन जो कि आगे की कीमत बढ़ता है। यूनाइटेड किंगडम के साथ संबंध बढ़ रहे हैं। लंदन से वैंकूवर (फ्लाइट का समय लगभग 9.5 घंटे) से दैनिक सीधी सेवाएं हैं।
  • रॉकी पर्वत - बहुत से लोग अवकाश पर रॉकी पर्वत का दौरा करते हैं और कनाडा के इस शानदार क्षेत्र से प्रभावित हैं हालांकि, अधिकांश खरीदारों के लिए संपत्ति महंगा और निषेधात्मक होती है, हालांकि कई राष्ट्रीय उद्यानों में स्थित हैं अलबरटा में कैनमोरे, पर विचार करने वाला एक क्षेत्र चूंकि यह Banff और Kananakis राष्ट्रीय उद्यानों, कैलगरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक घंटे की ड्राइव (9 घंटे लंदन के लिए उड़ान) और एक समशीतोष्ण जलवायु के करीब है, यह कोई आश्चर्य नहीं है अगर Canmore दोगुनी हो गया है इसके 1988 में शीतकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी के बाद से आबादी कीमत अपेक्षाकृत कम है, लेकिन बढ़ रही है। उत्तरार्द्ध भी कैलगरी में बढ़ रहे हैं, एक युवा शहर में पहले उदाहरण में खरीदारों के एक मजबूत बाजार के साथ।
  • रिज़ॉर्ट्स - कनाडा दुनिया में दसवें सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, लेकिन अभी भी विकास की क्षमता प्रदान करता है इसे ध्यान में रखते हुए, सरकार ने पर्यटक गतिविधियों में विशेष रूप से देश के पूर्वी भाग में बहुत पैसा लगाया है, जो हाल ही में जब तक पर्यटन के लिए उपयुक्त रिसोर्ट के रूप में नहीं देखा गया था। नतीजतन, रिसॉर्ट विकास अब एक बड़ा सौदा है। अधिक से अधिक ब्रिटिश लोग एक रिसॉर्ट के रूप में संपत्ति खरीदने में लाभ देखते हैं। उनमें से कई स्कीयर यूरोपीय पौधों की लागतों और भीड़ से निराश हैं। हालांकि, कई रिसॉर्ट्स, यहां तक ​​कि सर्दियों के खेल उपकरणों की पेशकश करने वाले, अब पूरे साल काम करते हैं और परिवार के आकर्षण भी देते हैं ये कारक किराये के मौसम का विस्तार करने और खरीदारों की बढ़ती संख्या को आकर्षित करने में सहायता करते हैं। वैसे, निर्माण की गुणवत्ता आम तौर पर उच्च है, रखरखाव एक प्रबंधन कंपनी द्वारा प्रदान की जाती है, और पूंजी मूल्यांकन उत्कृष्ट होता है, खासकर पूर्वी कनाडा में।
  • 3
    एक संपत्ति खरीदें कानूनों और नियमों के बारे में जानें संपत्ति की खरीद पर नियम कनाडा के क्षेत्रों के आधार पर भिन्न होते हैं, इसलिए जब आप कुछ क्षेत्रों में खोज करते हैं तो उन्हें जानना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, ब्रिटिश कोलंबिया, न्यू ब्रंसविक, न्यूफाउंडलैंड, नोवा स्कोटिया, ओन्टेरियो और क्यूबेक में, विदेशी विषयों की संपत्तियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है, बशर्ते वे कनाडा में कम से कम छह महीने सालाना खर्च करें हालांकि, बैनफ़ में, एक राष्ट्रीय पार्क में स्थित, केवल पार्क की कंपनियों और कर्मचारियों की संपत्ति ही हो सकती है, और केवल हर 42 साल में अक्षय संपत्ति को किराये पर ले कर ऐसा कर सकता है।
  • प्रत्येक प्रांत की मात्रा और प्रकार की भूमि में एक अलग सीमा होती है जो स्वामित्व में हो सकती है। जब तक वे एक बिल्डर से एक नई संपत्ति नहीं खरीदते हैं, संभावित खरीदार को एक रियाल्टार (रियाल्टार) के साथ पंजीकृत होना चाहिए।
  • 4
    क्रय प्रक्रियाओं से खुद को परिचित कराएं कनाडा में खरीद प्रक्रिया ब्रिटेन और अन्य जगहों से अलग है, और धोखाधड़ी का अभ्यास अज्ञात है। चूंकि ज्यादातर एजेंट एकाधिक सूचियों में सहयोग करते हैं, इसलिए प्रत्येक एजेंट को आमतौर पर किसी क्षेत्र में उपलब्ध सभी संपत्तियों के बारे में जानकारी तक पहुंच प्राप्त होती है। एक बार जब आप संपत्ति को चुना है, तो आपको अपनी रुचि का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक स्वतंत्र एजेंट (या खरीदार के एजेंट) को नियुक्त करना होगा अधिकांश रियल एस्टेट लेनदेन में, विक्रेता दोनों एजेंटों को भुगतान करता है। आपका एजेंट खरीद ऑफ़र का मसौदा तैयार करेगा, जिसे बिक्री में असफल होने पर रिफंड के रूप में जमा राशि के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। एक बार विक्रेता और खरीदार और सभी शर्तों (जैसे बंधक परमिट) की पेशकश पर हस्ताक्षर किए जाने पर, बिक्री आगे बढ़ सकती है
  • 5
    लागतों को कवर करने के लिए तैयार कनाडा में लेन-देन की लागत, यदि वे प्रांत से अलग हो जाते हैं, आमतौर पर संपत्ति की कीमत के 4.7 और 11 प्रतिशत के बीच में शामिल होती है, जिससे इसे कर के बिंदु से खरीदने के लिए सबसे सस्ता स्थानों में से एक बना दिया जाता है। सामानों और सेवाओं पर टैक्स और 10 प्रतिशत तक की बिक्री पर प्रांतीय कर आमतौर पर विक्रेताओं द्वारा अनुरोधित मूल्यों में शामिल होते हैं। अल्बर्टा एकमात्र ऐसा प्रांत है जहां प्रांतीय कर प्रदान नहीं किया गया है।
  • न्यू ब्रंसविक, न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर और नोवा स्कॉशिया में, टैक्स ऑन गुड्स और सर्विसेज को 15% पर हार्मोनिज्ड बिक्री कर बनाने के लिए प्रांतीय खुदरा बिक्री पर कर के साथ मिलाया जाता है।
  • कुछ शर्तों के तहत, संपत्ति पर कर और सामंजस्य कर कम या समाप्त किया जा सकता है (कराधान पर अनुभाग देखें) खरीद और बिक्री की लागत प्रांतों के बीच भिन्न होती है, लेकिन खरीदारों को कानूनी शुल्क, विशेषज्ञता और बीमा के लिए 2000 पाउंड तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। 0.5% और 2% के बीच की खरीदारी भी स्वीकार्य हैं।



  • 6
    आपकी खरीदारी को फंड करें जब आप अपनी खरीदारी का वित्तपोषण करना चाहते हैं, तो सभी विकल्पों पर विचार करें। अगर आप ऐसा कर सकते हैं, तो नकद अदायगी अक्सर सिफारिश की जाती है, भले ही आपको इस तरह से इस तरह की बड़ी रकम नहीं देनी चाहिए। अन्य विकल्प आपके पहले घर को पुनर्जीवित कर रहे हैं या कनाडा में अपने घर पर एक बंधक की योजना बना रहे हैं, एक कनाडाई ऋणदाता या अपने देश से। एक नया बंधक सबसे अच्छा समाधान है बंधक ऋण के साथ, दूसरा घर नकद में खरीदा जा सकता है, बिना एक और बंधक कार्यक्रम के। हालांकि, यह केवल तभी संभव हो सकता है यदि आप पहले घर पूरी तरह से मालिक हो
  • कई बंधक प्रदाता दूसरे घर खरीद मूल्य के 80% तक धन उधार देते हैं, आमतौर पर 15 वर्षों में चुकाए जाने के लिए।
  • 7
    कराधान प्रणाली को समझें कनाडाई प्रणाली - दोनों संघीय और प्रांतीय सरकारें आयकर लागू करती हैं, जो एक साथ कुल रोक लगाने के 40% से अधिक कर देती हैं। कर प्रगतिशील हैं, इसलिए जो बेहतर स्थिति में हैं उन लोगों के मुकाबले बेहतर कर दे रहे हैं। यही कारण है कि कनाडा में संस्था टैक्स नहीं है यह विरासत परिसंपत्ति प्रावधान के रूप में माना जाता है और इसलिए राजधानी लाभ कर के अधीन है, वर्तमान में 25%।
  • कई संघीय, प्रांतीय और स्थानीय करों का भुगतान व्यक्तियों द्वारा दिया जाता है, बिक्री करों सहित (लागत को देखें और एक संपदा अनुभाग खरीदना) और संपत्ति कर मकान मालिक स्थानीय करों के अधीन हैं, उनके मूल्य के 0.5% और 2% के बीच।
  • गैर-निवासियों के लिए कराधान- गैर-निवासियों ने कनाडाई क्षेत्र में अर्जित आय से संबंधित संघीय और प्रांतीय आयकरों का भुगतान किया है। निजी उपयोग के लिए खरीदे गए नए घरों पर सामानों और करों पर कर लगाया जाता है। हालांकि, कुछ परिस्थितियों में - उदाहरण के लिए, यदि कोई रिसॉर्ट स्वामी पूल को किराए पर लेता है और एक वर्ष या उससे कम 10% के लिए सुविधा का उपयोग करता है - तो घर को वाणिज्यिक के रूप में वर्गीकृत किया गया है और इस टैक्स के अधीन नहीं है किराए पर आय 25% पर लगाया जाता है, लेकिन खर्च कर खुद द्वारा संतुलित किया जा सकता है।
  • एक गैर-निवासी जो कनाडा में संपत्ति बेचता है, को मुनाफे पर 25% कर का भुगतान करना होगा।
  • 8
    अपना पासपोर्ट, वीज़ा, निवास दस्तावेज तैयार करें।
  • पासपोर्ट और वीजा - एक आगंतुक के रूप में कनाडा में प्रवेश करने के लिए, आपके पास 10 वर्षों के लिए क्लासिक पासपोर्ट मान्य होना चाहिए। सामान्य तौर पर वीजा आवश्यक नहीं हैं, हालांकि कुछ अपवाद हैं। गैर-निवासियों ने कनाडा में एक वर्ष में छह महीने तक खर्च कर सकते हैं
  • निवास - स्थायी निवास स्थिति गैर-कनाडाई को कनाडा में रहने का अधिकार देता है स्थिति बनाए रखने के लिए कुछ निवास दायित्वों का सम्मान किया जाना चाहिए। चूंकि यह एक जटिल प्रक्रिया है, इसलिए एक आव्रजन वकील से परामर्श करना बुद्धिमान होगा।
  • 9
    समझें कि किस प्रकार के संचार उपलब्ध हैं
  • टेलीफोन - कनाडा में विभिन्न राष्ट्रीय और प्रांतीय कंपनियों के माध्यम से आधुनिक तकनीक के साथ एक उत्कृष्ट सेवा प्रदान की जाती है। सिक्का संचालित फोन कई सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध हैं और सभी क्रेडिट कार्ड स्वीकार करने वाले फोन बढ़ रहे हैं लगभग सभी टेलीफोन कंपनियां घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कॉल के लिए प्रीपेड कार्ड प्रदान करती हैं। वे कई वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में बेचे जाते हैं, जिनमें पेट्रोल स्टेशन, फार्मेसियों, डाकघर शामिल हैं कुछ कंपनियां एकजुटता कार्ड का उत्पादन करती हैं, जहां कॉल की लागत कॉल करने वाले या डेबिट कार्ड के खाते में लगाई जाती है।
  • इंटरनेट - सभी बड़े शहरों और अब छोटे शहरों में इंटरनेट कैफे हैं कई बड़े होटल, सार्वजनिक पुस्तकालय और अन्य सुविधाएं इंटरनेट एक्सेस प्रदान करते हैं।
  • टिप्स

    • द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, कनाडा, खनन और तृतीयक क्षेत्र में विनिर्माण उद्योग में वृद्धि ने देश को काफी ग्रामीण अर्थव्यवस्था से प्रौद्योगिकी और नवीनता के आधार पर एक औद्योगिक और शहरी प्रणाली में बदल दिया है। कनाडा के तीन क्वार्टर तृतीयक क्षेत्र में कार्यरत हैं पूर्वी तट और पश्चिम में प्राकृतिक गैस की जमावट, प्राकृतिक संसाधनों के धन के साथ, ऊर्जा के मामले में कनाडा स्वायत्त बनाती है। भविष्य की संभावनाएं सकारात्मक हैं 1 99 3 से वास्तविक विकास दर 3% औसत है, और बेरोजगारी में गिरावट आई है, हालांकि इस प्रवृत्ति ने वैश्विक मंदी के साथ रुका है। वैश्विक आर्थिक पीड़ा के अलावा, क्षितिज के एकमात्र बादल संघ के विघटन के खतरे से जुड़ा हुआ है, अंग्रेजी बोलने वाले क्षेत्रों और फ्रेंच भाषी क्षेत्रों के बीच निरंतर असहमति और संयुक्त राज्य अमेरिका के चल रहे मस्तिष्क के नाली के कारण।
    • कनाडा की मुद्रा कैनेडियन डॉलर ($ सीडीएन) है। वर्तमान विनिमय दर 1.66 कनाडाई डॉलर प्रति 1 पाउंड है। बैंकों के पारंपरिक घंटे सोमवार से शुक्रवार तक 10.00 से 16.00 तक हैं। डेबिट कार्ड का उपयोग कई सार्वजनिक स्थानों में, सिनेमाघरों और सुपरमार्केट सहित बैंकों के साथ ही एटीएम में किया जा सकता है।
    • क्रेडिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं, जैसे कि चेक हैं। स्थानीय और विदेशी मुद्रा के आयात और निर्यात पर कोई मौद्रिक प्रतिबंध नहीं है हालांकि, जो कि विदेशों में धन बढ़ाना, चाहे वे एक एकमुश्त या वित्तीय लेन-देन से बंधे हुए रकम के बारे में सोचते हों, उन्हें वित्तीय सलाहकार या मुद्रा विनिमय जोखिम विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए जो कि जोखिम को कम करने के तरीकों को सलाह दे सकता है मुद्रा में उतार-चढ़ाव, जैसे लेनदेन "तैयार" या "अंत में"।
    • कनाडा में कई नए प्रवासियों को बंधक के लिए ऋण प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्रेडिट दस्तावेज नहीं हैं। इस स्थिति में रहने वाले लोगों के लिए, किराए पर लेने या किराए पर लेने से यह श्रेय प्राप्त करने और जल्दी से घर खरीदने की अनुमति मिल सकती है।EasyHomeBuy कनाडा इस विकल्प की पेशकश की प्रक्रिया और विक्रेताओं के बारे में जानकारी के साथ कनाडा में रिडीम करने के लिए घरों की एक विस्तृत सूची है ये लेनदेन बहुत सावधानी से जांचें, क्योंकि बहुत से लोग भविष्य के ऋण के लिए योग्य नहीं होते हैं और इस प्रकार की प्रक्रिया के लिए धन नहीं है।

    चेतावनी

    • प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने से पहले आपको कनाडा सरकार द्वारा स्वीकृत प्रायोजक होना चाहिए। विक्रेताओं को विदेशियों को घर बेचने की अनुमति नहीं है, जिनके पास सरकार द्वारा अनुमोदित संरक्षक नहीं है।
    • पैसे बचाओ क्योंकि इस तरह के ऑपरेशन बहुत महंगा हो सकता है
    • विदेश में घर खरीदना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जा सकता है अपने आप को करने से पहले, यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि आपने सभी पहलुओं को ध्यान से और सभी प्रासंगिक तथ्यों का विश्लेषण किया है। व्यक्तिगत परिस्थितियों में बहुत बदलाव होता है, इसलिए पेशेवर सलाह और आपकी स्थिति के अनुरूप एक मार्गदर्शक, विशेष रूप से घर खरीदने, संभावित किराए का पुनर्भुगतान, करों, बंधक जैसे विषय प्राप्त करने के लिए आवश्यक है।
    • यह केवल एक मार्गदर्शक है संपत्ति लेनदेन के इस प्रकार का उपक्रम करते समय हमेशा पेशेवर सलाह लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com