ऑस्ट्रेलिया में संपत्ति कैसे खरीदें

यह आलेख आपको यह विचार देता है कि आप ऑस्ट्रेलिया में संपत्ति कैसे खरीदते हैं

सामग्री

कदम

1
ऑस्ट्रेलिया में एक संपत्ति खरीदने के मूल्य को समझें अमेरिकी सपने को भूल जाओ: आज, जो लोग विदेश जाने की कल्पना करते हैं, उनके विशाल बहुमत ने ऑस्ट्रेलिया को अपना पसंदीदा गंतव्य बताया दुनिया के दूसरे किनारों पर एक नया जीवन कई लोगों, युवा और बूढ़े को आकर्षित करता है, क्योंकि बेहतर जलवायु, सस्ते घरों और कई तरह के नौकरी के अवसरों की प्रलोभन इस जाति को बढ़ावा देती है। दुनिया के दूसरी तरफ होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया, अपने कमजोर सांस्कृतिक अंतरों के कारण, जटिलताओं के बिना एक कदम (अंग्रेजी भाषा से संबंधित पहलुओं के अलावा) का वादा करता है। यदि आप इसे एक अच्छी गुणवत्ता की जिंदगी और प्रिय-प्रिय सामग्री जोड़ते हैं, तो आपको एक बहुत ही आकर्षक गंतव्य मिलता है। वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया का मुख्य गुण वास्तव में इस उच्च गुणवत्ता की जिंदगी है, जो पूरे वर्ष के बाहर समय बिताने की क्षमता और जीवन का आनंद लेने के लिए सेवाओं और सुविधाओं की अच्छी उपलब्धता है।
  • किसी स्थान को चुनते समय जलवायु के पहलुओं को ध्यान में रखें, चूंकि गर्मियों के महीनों में कुछ क्षेत्रों में एक दमनकारी गर्मी होती है, जबकि अन्य बारिश में आप अपेक्षा कर सकते हैं!
  • ऑस्ट्रेलिया ने कुछ का सामना किया है "सुधार" लगभग चार साल पहले, लेकिन बाजार में सुधार हुआ है और घर की कीमतें पिछले तीन वर्षों में काफी मामूली दर से बढ़ी हैं। विश्व आर्थिक मंदी काटना शुरू हो रहा है, घर की कीमतों में वृद्धि शांत हो रही है, और बाजार में खरीदारी करने में दिलचस्पी रखने वाले कम खरीदारों हैं, इसलिए जो लोग प्रवास के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए बड़ा सौदा हो सकता है। आंकड़े बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में आर्थिक संकट का स्तर कई अन्य विकसित देशों की तुलना में कम है, इसलिए मंदी अन्य स्थानों से कम गंभीर होनी चाहिए।
  • 2
    ऑस्ट्रेलिया में एक संपत्ति खरीदने पर, सबसे लोकप्रिय स्थानों पर विचार करें सिडनी, पर्थ, ब्रिस्बेन और मेलबर्न जैसे बड़े शहरों में, घर की कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हो रही है - आप्रवासन में वृद्धि के साथ। चूंकि अधिकांश प्रवासियों को घर खरीदना है, वे केवल एक स्थायी चाल के परिणामस्वरूप ऐसा करते हैं, इसलिए इन महानगरीय शहरों में सबसे अच्छा नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास वीजा है "आप्रवासी विशेष"। उसने कहा, बढ़ते पर्यटन उद्योग - तेजी से - तटीय इलाकों में शानदार आय अवसर प्रदान करता है, क्वींसलैंड में गोल्ड कोस्ट और केर्न्स जैसे प्रसिद्ध क्षेत्रों में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए चुनने वाले कई आप्रवासियों के साथ। यदि आप अधिक बचत करना चाहते हैं, तो आपको अधिक ग्रामीण क्षेत्र की तलाश करनी चाहिए - हालांकि, याद रखें कि ऑस्ट्रेलिया में, "ग्रामीण" इसका शाब्दिक मतलब सब कुछ से दूर और पृथक हो सकता है, इसलिए सबसे पहले, एक सूक्ष्म अनुसंधान करना
  • 3
    कानूनी मुद्दों के बारे में जानें यदि आप ऑस्ट्रेलियाई नागरिक नहीं हैं, या आपके पास स्थायी वीजा नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि इससे पहले कि आप एक संपत्ति खरीद सकें, आपको विदेशी निवेश समीक्षा बोर्ड (एफआईआरबी, विदेशी निवेश रिव्यू बोर्ड) से प्राधिकरण प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। आवेदन जमा करने के बाद, एफआरबी को 40 दिनों के भीतर जवाब देना होगा, हालांकि यह असाधारण परिस्थितियों की उपस्थिति में 130 दिनों तक की समयसीमा बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। लंबित स्वीकृति, हालांकि, अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं, हालांकि यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि अनुबंध को प्राधिकरण प्राप्त करने पर सशर्त है, अन्यथा अनुबंध के साथ गैर-अनुपालन करने का जोखिम और वित्तीय दंड के अधीन है। दूसरी ओर, जबकि प्राधिकरण प्रगति पर है, नीलामी बोलीदाताओं (ऑस्ट्रेलिया में काफी सामान्य अभ्यास) में भाग लेने और भाग लेने के लिए संभव नहीं है, क्योंकि नीलामी निलंबन के नियमों को प्रदान करने की संभावना के बिना जारी की जाती है। अगर आप एक नई इमारत या ग्रामीण घर खरीदते हैं, तो एफआईआरबी की प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है - कानूनी परामर्शदाता यह जांचने में सक्षम होना चाहिए कि प्रश्न में संपत्ति अपवादों में से एक है या नहीं।
  • 4
    अपनी संपत्ति खरीदें एक बार जब आप अपनी पेशकश या ऑस्ट्रेलियाई मालिक ने इसे स्वीकार कर लिया है, तो अनुबंध पर हस्ताक्षर शीघ्र ही किया जाएगा। आप उस अवधि के हकदार हैं जिनके अंदर आप वापसी का अधिकार (आमतौर पर 5 या 10 दिन) का उपयोग कर सकते हैं, और अनुबंध को कुछ शर्तों के लिए वातानुकूलित किया जाएगा (उदाहरण के लिए, एक मूल्यांकन और एक ऋण), लेकिन आप अंततः बाध्य हैं खरीद पर और आपको 10% जमा का भुगतान करना होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि निकासी के अधिकार का इस्तेमाल करने की अवधि नीलामी खरीद के मामले में लागू नहीं होती है। आपका कानूनी वकील इटली में किए जाने वाले आवश्यक साइट जांच करेगा, और इसे पूरा करने से पहले संपत्ति की बिक्री के दस्तावेज की जांच करेगा। सदस्यता के दिन के छह सप्ताह बाद परिशोधन होता है।
  • 5
    इस तथ्य पर ध्यान दें कि यदि आप पहले से निर्मित दूसरे घर में जाने के उद्देश्य के लिए बेचना चाहते हैं, तो आपको एफआरबीबी के अनुमोदन के लिए एक नया आवेदन जमा करना होगा, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि पहली संपत्ति खरीदना सबसे अच्छा सूट है निकट भविष्य के लिए आवश्यकताएं
  • 6
    अपने निवेश को फंड करें यदि आप ऑस्ट्रेलिया में प्रवास कर रहे हैं और एक बंधक के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने क्रेडिट इतिहास की एक प्रतिलिपि लाने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा, और शायद आपके पूर्व बैंक मैनेजर के संदर्भ का एक पत्र भी। इन दस्तावेजों के साथ, जांच की प्रक्रिया आसान हो जाएगी, क्योंकि आप वास्तव में खरोंच से शुरू कर रहे हैं और आप एक सकारात्मक क्रेडिट इतिहास पर भरोसा नहीं कर सकते जो क्रेडिट तक पहुंच की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई बंधक पांचवें के काम का रूप लेते हैं, और ऋण के लिए स्व-प्रमाणीकरण की तरह कुछ भी नहीं है - इसका मतलब यह है कि सभी बंधक आवेदनों को आय के कुछ प्रमाणों द्वारा समर्थित होना चाहिए। बंधक आमतौर पर संपत्ति के मूल्य का 80% तक का वित्तपोषण करते हैं, लेकिन यदि आप अपनी बचत या चालू खाता शेष के आधार पर किस्तों का आधार बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए कई तरह के मामलों को चुनना है। फिलहाल, विदेशी बैंक ऑस्ट्रेलिया में संपत्ति की खरीद के लिए ऋण नहीं देते हैं, इसलिए यदि आप घर से वित्तीय कवरेज ढूंढना चाहते हैं, तो आपको अन्य प्रणालियों की आवश्यकता होगी, जैसे कि आपके किसी अन्य संपत्ति को गिरवी करके पूंजी प्राप्त करना।



  • 7
    उच्च कमीशन और फीस से अवगत रहें किसी भी देश के रूप में, ऑस्ट्रेलिया में एक संपत्ति खरीदना एक महंगा मामला है: औसत पर आपको नौकरशाही की लागतों को कवर करने के लिए खरीद के मूल्य के लगभग पांच प्रतिशत अनुमान लगाने की आवश्यकता होगी। इनमें संपत्ति कर हस्तांतरण कर शामिल है, जो राज्य से राज्य-कानूनी लागतों में भिन्न होता है, जो आम तौर पर 500 से 1200 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (350 से 850 यूरो तक) तक होती है - बंधक की जांच से जुड़े लागत - स्थानीय कर, इनमें से राज्यों से अलग-अलग डिग्री तक - विशेषज्ञता की लागत, जो क्षेत्र में लगभग $ 500 (€ 350) तक की संपत्ति और संपत्ति को बीमा करने की लागत
  • कुछ राज्यों में परजीवी और दीमक के अभाव में भी निरीक्षण के साथ एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, और अगर आप फ्लैट खरीद रहे हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाएगी कि पूरी इमारत में संरचनात्मक समस्याएं न हों - या नहीं प्रशासनिक समस्याओं का उद्देश्य रहा है ऑस्ट्रेलियाई टैक्स और फीस भी उस राज्य के आधार पर अलग-अलग होती हैं, जिसमें आप अपने निवास की स्थापना करते हैं। हालांकि, यदि आप ऑस्ट्रेलिया में छह महीने से अधिक खर्च करते हैं, तो आप स्वचालित रूप से कर दाता बन जाते हैं। पूंजी से आय पर कर के पहले घर को छोड़कर किसी भी रियल एस्टेट को प्रभावित करता है, लेकिन देय राशि कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियों के अनुसार भिन्न होती है।
  • 8
    आवश्यक वीजा, और आवश्यक निवास और कार्य परमिट प्राप्त करें यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि रोम में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास वीजा आवेदनों या नागरिकता को स्वीकार नहीं करता है। हालांकि, इसमें से चुनने के लिए कई अन्य संभावनाएं हैं। किसी विशेषज्ञ आप्रवास सलाहकार की मदद से आपको जो भी ज़रूरत है वह सब कुछ हासिल करना आसान होगा
  • चाहे आप ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने के लिए क्यों नहीं पूछें, आपको जरूरी देश में प्रवेश करने के लिए वीजा प्राप्त करना होगा - वीज़ा का प्रकार आपके ठहरने के दौरान जो कुछ करना चाहते हैं, उसके आधार पर निर्भर करता है। वीजा को चार मुख्य श्रेणियों में विभाजित किया जाता है: निवास द्वारा, अस्थायी काम करके, पर्यटन द्वारा, आप्रवास द्वारा। ईटीए (इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल प्राधिकरण) द्वारा जारी वीजा आपको तीन महीने से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलिया में रहने की अनुमति नहीं देता है, हालांकि कुछ मामलों में इसे 12 महीने तक बढ़ाया जा सकता है, और यह सबसे व्यापक वीज़ा है।
  • अस्थायी निवास के लिए, या अस्थायी कार्यस्थल के लिए वीजा, प्रायः विशेष आप्रवासियों को जारी किए जाते हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में चार साल तक रहने की अनुमति दी जाती है, आम तौर पर प्रायोजक से समर्थन प्राप्त करने के बाद वैकल्पिक रूप से, सेवानिवृत्त निवेशकों के लिए वीजा भी हैं, जो पचास से कम उम्र के लोगों को ऑस्ट्रेलिया में चार साल तक रहने के लिए और एक राज्य में $ 500,000 (लगभग € 345,000) का निवेश करने का इरादा रखते हैं।
  • 9
    तय करें कि आप एक नई इमारत या दूसरी हाथ की संपत्ति पसंद करते हैं। एक नया बनाया संपत्ति प्रदान करता है कि प्रमुख लाभ यह है कि खरीद के साथ आगे बढ़ने के लिए सरकारी परमिट प्राप्त करना संभव नहीं है (ऊपर वर्णित कानूनी पहलू देखें), हालांकि आपको इस मामले को जल्दी से करने की आवश्यकता हो सकती है रियल एस्टेट एजेंट कभी-कभी एफआरबी अनुमोदन अग्रिम रूप से प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, ताकि वे अधिकतम 50% भवन परिसर को विदेशी नागरिकों तक बेच सकें, जिससे इस उद्देश्य के लिए डिजाइन किए गए भवनों को बेहद लोकप्रिय बनाया गया है।
  • जाहिर है, दूसरे हाथों के गुणों के संबंध में चुनाव की एक बहुत व्यापक संभावना है, लेकिन स्पष्ट नुकसान नौकरशाही है हालांकि, एक बार आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो आप अपनी संपत्ति के मूल्य में वृद्धि करने के लिए अधिक अनुकूल स्थिति में रहेंगे, क्योंकि नवनिर्मित संपत्ति में हमेशा बिल्डर की आय शामिल है दूसरा हाथ गुणों में भी बेहतर स्थिति हो सकती है - एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में कई गुणों में लुभावनी विचार हैं। आप यह भी आदेश अपने घर के निर्माण के लिए ज़मीन का एक टुकड़ा खरीद सकते हैं, लेकिन इस मामले में आप नियमों, का अनुमान है जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण है कि निर्माण खरीद की तारीख से 12 महीने के भीतर शुरू होगा की एक श्रृंखला में चलाते हैं। निर्माण परमिट की आवश्यकता के कारण, तकनीशियनों को दिया जाने वाला काम और अच्छे बिल्डर की पहचान के लिए यह एक मुश्किल काम हो सकता है।
  • 10
    ऑस्ट्रेलिया में निवेश की क्षमता को समझें यदि आप किसी शहर में एक संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं, तो निवेश की संभावना अधिक है। 2000 में सिडनी, ओलंपिक खेलों के कारण, कीमतों में 50% की भारी वृद्धि देखी गई, जबकि 1 99 7 और 2003 के बीच पूर्वी तट पर समग्र विकास एक प्रभावशाली 112% तक पहुंच गया। बेशक, तब से स्थिति शांत हो गई है, ब्रिसबेन और मेलबर्न के साथ पिछले साल सिर्फ 3% वृद्धि दर्ज की गई - और 2003 के बाद से सिडनी वास्तव में 8% तक गिर गया है। हालांकि, इस स्थिति में निवेशकों को रोकना नहीं चाहिए, सिर्फ इसलिए कि इस तरह की उच्च वृद्धि सिर्फ स्थायी नहीं हो सकती। पश्चिमी तट पर, पर्थ अभी भी प्रत्येक वर्ष 15% की पूंजी वृद्धि को प्राप्त करता है।
  • अगर आप संपत्ति को पट्टे देने की सोच रहे हैं, तो भी इस मामले में शहर के केंद्र एक अच्छी शर्त हैं, क्योंकि पर्यटन स्थलों यदि आप एक शहरी विकास क्षेत्र में खरीदारी कर रहे हैं जो किराये कार्यक्रम पेश करता है, तो प्रति वर्ष 3% और 6% के बीच में नकदी की उम्मीद है।
  • 11
    ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य और शिक्षा मानकों के बारे में जानें ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा चिकित्सा कहा जाता है, और यह भी ऑस्ट्रेलिया और इटली के बीच बल में स्वास्थ्य देखभाल पदार्थ (RHCA, पारस्परिक स्वास्थ्य देखभाल समझौते) में तालमेल का एक समझौता करने के लिए देश धन्यवाद में रहने इतालवी नागरिकों की सुरक्षा करता है। यहां तक ​​कि स्थायी निवासियों को स्वास्थ्य दृष्टि से संरक्षित किया जाता है, लेकिन यदि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश एक अलग प्रकार के वीजा के लिए धन्यवाद किया जाता है, तो इस तरह की सुरक्षा की स्वीकार्यता को बाहर रखा जा सकता है। सेवानिवृत्त लोगों का एक प्रमुख उदाहरण है जो सुरक्षा के लिए पात्र नहीं हैं, इसलिए यदि आप सेवानिवृत्त निवेशकों के लिए वीजा के साथ ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं, तो आपको ऑस्ट्रेलियाई कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली व्यापक स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता भी होगी।
  • ऑस्ट्रेलिया में शिक्षा ने अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण किया है कई अन्य देशों की तरह, सार्वजनिक और निजी स्कूलों के बीच चयन की संभावना भी है, लेकिन दोनों को पूर्णकालिक उपस्थिति की आवश्यकता होती है 6 वर्ष से 15 या 16 वर्ष की आयु तक। स्कूल आमतौर पर वे राष्ट्रीय केंद्र सरकार की बजाय व्यक्तिगत राज्य सरकारों द्वारा प्रबंधित की जाती हैं, जबकि बालवाड़ी अनिवार्य नहीं है और विनियमित नहीं है। विश्वविद्यालय के छात्रों, अगर वे ऑस्ट्रेलियाई नागरिक नहीं हैं, तो उच्च ट्यूशन फीस का समर्थन करना चाहिए।
  • 12
    परिवहन और कनेक्शन संभावनाओं का मूल्यांकन करें शहरों में सार्वजनिक परिवहन बहुत ही उच्च गुणवत्ता वाले हैं, बसों, ट्रेनों और कुछ स्थानों पर, यहां तक ​​कि ट्राम भी हमेशा उपलब्ध होते हैं। टैक्सिस भी मौजूद हैं, और अपेक्षाकृत कम लागत पर। आप शहर अगर आप सड़क पर यात्रा करने के लिए चुनें लंबी दूरी के लिए ड्राइव करने के लिए तैयार सेंटर, से दूर ले जाते हैं - इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक घरेलू उड़ान लेने के लिए देश के एक छोर से जाने की जरूरत है, तो आसान होगा। लंबी दूरी की बसें एक सस्ता विकल्प हैं, जैसे अंतरराज्यीय गाड़ियों हैं जो कभी-कभी आपको नायाब परिदृश्य का आनंद भी देती हैं।
  • यदि आप थोड़ी देर के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने की योजना बना रहे हैं, तो किराए पर या यहां तक ​​कि खरीदे जाने की सलाह दी जा सकती है, एक कार ये आयात की जाने वाली वाहनों की संख्या की वजह से यह एक महंगी प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन अगर आप एक दूसरे हाथ की कार की तलाश कर रहे हैं तो आपको पता चल जाएगा कि इसकी लागत से इसकी कीमत बहुत अधिक है। इतालवी ड्राइविंग लाइसेंस ऑस्ट्रेलिया में एक वर्ष के लिए मान्य हैं, लेकिन इसका अनुवाद होना चाहिए और अनुवाद को नाएटीआई अनुवादक द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए या किसी वाणिज्य दूतावास में बनाया जाना चाहिए। 12 महीनों से कम रहने की अवधि के लिए, उपयुक्त निकायों द्वारा जारी अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस भी वैध है। यदि प्रवास लगातार 12 महीनों से अधिक है, तो ऑस्ट्रेलियाई ड्राइविंग लाइसेंस का अनुरोध करना आवश्यक है, साथ ही सापेक्ष ड्राइविंग टेस्ट का भी समर्थन करना है।
  • टिप्स

    • हालांकि, यदि आपको जीवन पसंद के लिए एक घर खरीदने के लिए धकेल दिया जाता है - चाहे आप उत्प्रवास करना या रिटायर करना चाहते हैं - ऑस्ट्रेलिया, और इसकी अचल संपत्ति बाजार में बहुत कुछ है हालांकि, तथ्य यह है कि दुनिया के दूसरे पक्षों से हथियारों और सामानों को स्थानांतरित करने से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, जैसे रिश्तेदारों और मित्रों की कमी। इस मामले में, यदि संभव हो तो, कुछ महीनों के लिए किराए पर एक अच्छा विचार होगा, यह सत्यापित करने के लिए पर्याप्त है कि आप सही विकल्प बना रहे हैं
    • ऑस्ट्रेलिया में एक घर खरीदना एक जटिल प्रक्रिया हो सकती है यदि आप इस विशाल दूरी को जोड़ते हैं, तो यह एक चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। इसलिए, महत्वपूर्ण कारणों का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करना है कि आप वास्तव में एक घर क्यों खरीदना चाहते हैं: क्या आपकी आवश्यकताओं को अन्य गंतव्यों में भी संतुष्ट किया जा सकता है? यदि आप केवल निवेश उद्देश्यों के लिए खरीदने का इरादा रखते हैं, तो जवाब शायद हाँ होगा
    • खरीद के लिए, मध्यस्थ से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com