विदेश में नौकरी कैसे प्राप्त करें

वैश्विक कार्यबल तेजी से प्रतिस्पर्धी बन रहा है विदेशों में नौकरी की पेशकश स्वीकार करने के बारे में, स्थानीय स्तर की वेतन और लागत पर विचार करना अक्सर आवश्यक होता है हालांकि लाभ और अतिरिक्त लाभ यह हो सकता है कि आप और आपके परिवार के काम के माहौल, जीवन शैली और सांस्कृतिक अपेक्षाओं में एक उल्लेखनीय बदलाव का अनुभव करने के लिए तैयार हैं। उसने कहा, किसी अन्य देश में काम करना एक शैक्षिक और असाधारण फायदेमंद अनुभव हो सकता है, केवल अधिकांश लोग खुद को उखाड़ना नहीं चाहते हैं। क्या आप बाहर खड़े होकर रोमांच का प्रयास करने के लिए तैयार हैं?

कदम

एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कंपनी की कुछ आंतरिक जांच करें जहां आप काम करते हैं कंपनी के किसी भी खुले पोजीशन से खुद को सूचित करके प्रारंभ करें जहां रोजगार आपको विदेश में ले जा सकता है यदि आप एक बहुराष्ट्रीय कंपनी या एक ऐसी कंपनी में काम करते हैं जो माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल, ऐप्पल, मोटोरोला, यूनिलीवर, पी जैसे वैश्विक ब्रांडों का प्रबंधन करता है&जी, क्राफ्ट, पेप्सी, कोका-कोला, मैकडॉनल्ड्स, केएफसी, इत्यादि, यह संभव हो सकता है। कंपनी के कर्मचारियों के भीतर नौकरी की पेशकश के डाटाबेस पर एक नज़र डालें, और आपको दुनिया भर में कई खुली जगह मिलेगी। यदि आपको कोई ऐसी स्थिति मिलती है जो आपको हित करती है, तो मानव संसाधन से संपर्क करें और आगे की जानकारी के लिए पूछें, साथ ही आवेदन कैसे करें
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    इंटरनेट पर एक खोज करें यदि आप बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम नहीं करते हैं या आप क्षेत्र या बाजार को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं, तो आपको हर दिन इंटरनेट पर आकस्मिक रूप से देखना होगा। देश में सबसे अधिक आधिकारिक नौकरी खोज और नौकरी की पेशकश के लिए Google पर खोज करें, जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं, और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आपके फिर से शुरू, भाषा की प्रवीणता और कार्य वीजा एक तुरुप का कार्ड हो। उदाहरण: jobsdb.com, monster.com, आदि।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3 शीर्षक
    3
    अपनी भाषा कौशल को ध्यान में रखें। अपने गंतव्य देश के अनुरूप विशेष रूप से भाषा की प्रवीणता प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपको एक नई भाषा का अध्ययन करना शुरू करने की आवश्यकता है, तो आप को तैयार करने की ज़रूरत है।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    आवश्यक नौकरशाह प्रलेखन और सभी आवश्यक परमिट तैयार करें कार्य वीज़ा के लिए दस्तावेज तैयार करें, और यदि आपको गंतव्य देश में एक प्रायोजक की जरूरत है तो व्यवस्थित करें।
  • एक और देश में नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक खुले दिमाग की कोशिश करें और अपनी नौकरी खोज के दौरान एक गैर-उदासीन भावनात्मक हिंडोला पाने के लिए तैयार हों और अनुकूलन अवधि के दौरान आपको एक प्रवासी के रूप में रहना होगा। भले ही आप गंतव्य देश की भाषा अच्छी तरह से नहीं बोलते, आप अपनी मातृभाषा के शिक्षक के रूप में नौकरी की तलाश कर सकते हैं। आपको इस कदम को लेने और नए अनुभवों को खोजने के लिए साहस में खुद को लॉन्च करने का साहस मिलना होगा।
  • एक और देश में एक नौकरी ढूँढें चरण 6
    6
    अपने परिवार को अनुकूलन करने में सहायता करें अपने परिवार के साथ एक निर्णय करें कि वे आपके अंतरराष्ट्रीय स्थानांतरण में आपका अनुसरण करेंगे या नहीं। सबसे ऊपर, बच्चों को सावधानीपूर्वक तैयार करने की आवश्यकता है, खासकर यदि वे विद्यालय की आयु के हैं। आपको क्रेडिट ट्रांसफ़र और ऐसी चीजों की व्यवस्था भी करनी होगी।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    एक उद्यमी बनें उज्जवल पक्ष को देखो: गंतव्य देश में अपनी सेवाओं की पेशकश करके यह एक व्यवसाय शुरू करने का मौका हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप हिप हॉप शिक्षक हो सकते हैं, विदेशी समुदाय के लिए शराब की दुकान खोल सकते हैं, आप एक क्लब खोल सकते हैं, एक जिम में कोर्स कर सकते हैं (ज्यादातर मामलों में, किसी भी भाषा कौशल की आवश्यकता नहीं होती है) , या एक फूल और पौधे की दुकान खोलें, जो कि फूलों की व्यवस्था का प्रदर्शन करती है।
  • एक और देश में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    समय और धन के संदर्भ में एक निवेश बनाने की अपेक्षा करें अंतिम लेकिन कम से कम, स्थायी नौकरी पाने से पहले गंतव्य देश में समय और पैसा निवेश करने की तैयारी करते हैं, क्योंकि एक कंपनी हस्तांतरण से संबंधित लाभों की एक पूरी श्रृंखला देने की बजाय एक स्थानीय उम्मीदवार को किराए पर लेने को पसंद करती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com