कैसे एक वेतन बातचीत करने के लिए

जब यह अधिक पैसा बनाने की बात आती है, तो आप सोच सकते हैं कि आपको जो करना है, वह पूछना है। जरूरी नहीं है यदि आप सफल होना चाहते हैं तो अपने वेतन या वेतन में वृद्धि के लिए कुछ प्रारंभिक व्यावहारिक अनुसंधान की आवश्यकता है यदि आप तैयार और संगठित हैं, तो कुख्यात अनुरोध को उजागर करने में परेशान होने का कोई कारण नहीं है।

कदम

विधि 1

एक नई नौकरी के लिए वेतन की बातचीत
छवि का शीर्षक, वेतन चरण 1
1
उस स्थिति का अनुसंधान करें जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं आपके नियोक्ता की जरूरतों के बारे में अपने कौशल को उजागर करने के लिए अपने फिर से शुरू और अपनी साक्षात्कार का अनुकूलन करें। नियोक्ता को समझना कि आप नौकरी के लिए सही उम्मीदवार हैं, पहला कदम है।
  • छवि का शीर्षक नकारात्मक कदम चरण 2
    2
    आपको अपने मूल्य के बारे में पता होना चाहिए। उस नौकरी की स्थिति के लिए सबसे हाल के आंकड़ों की तलाश शुरू करें, उस जगह पर और उस अनुभव के साथ।
  • आपको इस जानकारी को वॉल्ट, पेसकाले और ग्लासडोर जैसी साइटों पर ऑनलाइन मिलेगा। अनुभव के अपने स्तर के साथ, अपने क्षेत्र में समान पदों के लिए खोजें।
  • एक क्षेत्रीय स्तर पर आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए, आप स्थानीय पुस्तकालय से रोजगार सर्वेक्षणों तक पहुंच सकते हैं या श्रम के आंकड़ों के मंत्रालय को देख सकते हैं।
  • आपके पास पेशेवर संगठनों या उसी क्षेत्र में काम करने वाले साथियों से संबंधित संपर्कों का पहला हाथ डेटा प्राप्त करना भी संभव है। उन्हें सीधे पूछें कि वे कितना लेते हैं: आप कठोर हो सकते हैं। इसके बजाय, कुछ की तरफ से पूछिए "आप कितना सोचते हैं कि मैं औसतन, किसी को अपने कौशल के साथ अर्जित कर सकता हूं?"
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 3
    3
    पता करें कि कंपनी वित्तीय रूप से कैसे है सार्वजनिक कंपनियों को अपने बजट को प्रकाशित करना चाहिए, इसलिए इस जानकारी को आसानी से खोजना संभव है। समाचार पत्र अभिलेखागार के माध्यम से कंपनी की खबरें एक्सेस करें
  • पता है कि जो कंपनियां अपेक्षाकृत अच्छी तरह से चल रही हैं शायद उन कंपनियों की तुलना में बातचीत करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगी जो अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं इस जानकारी का उपयोग अपने लाभ में करें
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 4
    4
    आपको अपनी सीमाओं को जानना चाहिए और थोड़ा अधिक करना चाहिए। आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने वाले वेतन का एक विचार होना चाहिए आदर्श रूप से आप जिस आंकड़े को प्राप्त करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचना चाहिए और फिर उस न्यूनतम न्यूनतम के बारे में सोचो जिसे आप लेना चाहते हैं। आपको पैंतरेबाजी के लिए कुछ जगह देने के लिए, आपको व्यापार शुरू करने के लिए अपने आदर्श आंकड़े के बारे में पूछने पर विचार करना होगा।
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 5
    5
    साक्षात्कार के दौरान, यदि आवश्यक हो, तो यह स्पष्ट करें कि वेतन आपके लिए विवादित है। जब तक आप औपचारिक रूप से नौकरी की पेशकश नहीं कर रहे हैं तब तक किसी निश्चित वेतन पर चर्चा न करें।
  • छवि शीर्षक वाला वाग्मता वेतन चरण 6
    6
    यदि आपका संभावित नियोक्ता आपको पूछता है कि आप अपने पिछले नौकरी के दौरान कितना अर्जित किया है, उसे एक निश्चित राशि न दें। इसे एक निरंतर राशि न देकर, आप अनुमान लगा सकते हैं कि आप कितने मूल्य के बारे में सोचते हैं-अक्सर, इससे आपको एक उच्च प्रारंभिक वेतन मिलेगा यदि आप उसे एक निश्चित राशि से कहा होता है
  • यदि वे आप से पूछते हैं कि आपने कितना कमाया था, तो आपको ऐसा कुछ कहना होगा: "मेरा मुआवजा बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक था और मेरे कौशल के साथ, जो मैंने उत्पादित किया और मेरे अनुभव के साथ किया। मुझे भरोसा है कि इस समाज में भी ऐसा होगा "।
  • निगोशिएट वेतन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक बार आपको नौकरी मिल गई है और आपको वेतन की पेशकश की गई है, आरंभिक प्रस्ताव बनाएं। यदि वह वेतन जिसके साथ आपके संभावित नियोक्ता ने शुरूआत की है, तो अपेक्षा से कम है, समझौता सीमा बनाने के लिए अपने आदर्श वेतन के लिए थोड़ी अतिरिक्त जोड़ें बातचीत के दौरान आपको संभवतः अपना दावा कम करना होगा, इसलिए अपनी प्रारंभिक बोली से थोड़ी दूर पाने के लिए तैयार रहें।
  • आपको कुछ कहना है: "मैंने € 38,500 की पेशकश की सराहना की, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे कौशल, समय के साथ मेरे प्रदर्शन और मेरे प्रतिस्पर्धी प्रोफ़ाइल के बारे में कुछ और अधिक, लगभग € 45,000 के लायक हैं। क्या इस स्थिति के लिए 45,000 यूरो का वेतन पहुंचाना संभव है?"
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 8
    8
    एक काउंटर-प्रस्ताव की प्रतीक्षा करें जिस व्यक्ति के साथ आप बातचीत कर रहे हैं वह अपने मूल प्रस्ताव के साथ उत्तर दे सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको विनम्रतापूर्वक दोहराना चाहिए कि आपको क्या लगता है कि आप मूल्यवान हैं: "मुझे सचमुच विश्वास है कि नौकरी की जिम्मेदारियों और मेरे सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड को 45,000 अधिक उचित राशि है I"।
  • वार्ताकार या तो प्रारंभिक प्रस्ताव के साथ संरेखित रहेंगे या समझौता करने के लिए आ जाएगा, आपकी अधिकतम और न्यूनतम के बीच कुछ राशि इस बिंदु पर, आपके पास दो विकल्प हैं:
  • जब तक आप ठीक वही वेतन नहीं लेते हैं जो आप चाहते हैं आपको लगता है कि आप क्या कर रहे हैं दोहराएँ। यह खतरनाक है: यदि आपका संभावित नियोक्ता इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, तो आप अपनी नौकरी की पेशकश खो सकते हैं।
  • समझौता आंकड़ा स्वीकार करें चूंकि आपने जो पूछा था वह अधिक था, इसलिए यह आंकड़ा आप के आदर्श के करीब होना चाहिए। सफलतापूर्वक आपके वेतन पर बातचीत करने के लिए यह बहुत अच्छी बात है!



  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 9
    9
    अगर वेतन वार्ता स्टाल, यह रचनात्मक हो जाती है अन्य लाभों के बारे में सोचें जो आप नकदी राशि के बराबर मान सकते हैं: एक लाभ भत्ता, एक कंपनी के वाहन, अतिरिक्त अवकाश दिवस या कंपनी के शेयर
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 10
    10
    अपने नए नियोक्ता के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद, इसे लिखित रूप में लिखें। लिखित रूप में प्रस्ताव प्राप्त करना इस संबंध में कुछ भूलभुलैया से बच सकता है। हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज़ की समीक्षा करना सुनिश्चित करें। यदि आप त्रुटियों को स्पष्ट करते हैं तो आप हमेशा पुन: बातचीत कर सकते हैं
  • विधि 2

    एक वेतन बढ़ाएँ बातचीत
    छवि का शीर्षक, वेतन चरण 11
    1
    अपनी कंपनी की उत्पादकता नीति से परिचित रहें पता लगाएं कि आपके काम का प्रदर्शन नियमित रूप से मूल्यांकन किया जाता है और यदि ऐसा है, तो कब। कंपनी अधिकतम वृद्धि का दावा कर सकती है - यह किसी विशेष समय पर सभी को पुरस्कार भी दे सकती है या योग्यता के आधार पर हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 12
    2
    अपने काम के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने से पहले, अपने प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक या मालिक के साथ एक बैठक का आयोजन करें पिछले वर्ष से प्राप्त अपनी विशिष्ट उपलब्धियों और लक्ष्यों पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
  • एक बार फिर अपने मूल्य का मूल्यांकन करें क्या बाजार ने आपकी विशेष नौकरी का वेतन बदल दिया है? क्या आपने अपने काम के कर्तव्यों से बाहर कुछ किया है और क्या आपके पास अतिरिक्त कर्तव्य हैं? बैठक के दौरान इन बातों के बारे में बात करें
  • क्या आप अभ्यास में कहते हैं रखो इस बात पर ध्यान न दें कि आपको पैसे की ज़रूरत क्यों है, पर आपको अतिरिक्त भुगतान क्यों मिलता है
  • चित्र का शीर्षक वाग्म वेतन वेतन 13
    3
    उच्च वेतन वाले अन्य नौकरी खोजने के द्वारा अपने वित्तीय वंश को बढ़ाएं। पहले आपको इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं होना चाहिए, लेकिन अधिक नौकरी की पेशकश के साथ, उच्च वेतन के साथ, जिस पर आप वेतन वार्ता के दौरान संदर्भित कर सकते हैं आपके लाभ का फायदा उठाने के लिए एक शक्तिशाली हथियार है नौकरी तलाशना हमेशा बेहतर होता है, जब आपके पास पहले से नौकरी होती है और अन्यथा नहीं
  • यदि आप एक अलग नौकरी की तलाश शुरू करते हैं, तो आपको एक वातावरण और एक प्रस्ताव मिल सकता है जो आपके लिए अधिक उपयुक्त है। सतर्क होने पर हमेशा मदद मिलती है आपको प्रस्ताव स्वीकार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको ऐसा प्रस्ताव मिल सकता है कि आप इसे याद नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 14
    4
    अपने थीसिस को उजागर करना विशिष्ट नौकरी के कारणों का वर्णन करें, जिनके लिए आप एक वृद्धि के योग्य हैं। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप बाकी बाजार की तुलना में कम भुगतान कर रहे हैं? क्या यह इसलिए है कि प्रदर्शन औसत से ऊपर है और कंपनी की निचली रेखा में महत्वपूर्ण योगदान देता है? जो कुछ भी है, उसका पालन करने के लिए एक सरल भाषा के साथ अपने कारणों को बेनकाब करें, जो लगातार है लेकिन यह भी समझाने वाला है।
  • प्रतिच्छेदन चित्र चरण 15
    5
    जमीन पर अपने पैरों के साथ रहो यदि आप बढ़ने से इनकार कर रहे हैं, तो पूछें कि आप भविष्य में बढ़ोतरी की गारंटी क्यों और कैसे करें। कोई विकल्प सुझाएं, जैसे बोनस या किसी प्रकार का प्रोत्साहन या बोनस पूछें कि क्या आगे के प्रशिक्षण के लिए पैसा है यह दिखाने के लिए कि आप अभी भी काम से जुड़े हैं
  • छवि का शीर्षक, वेतन चरण 16
    6
    यदि सब कुछ विफल रहता है, मुस्कुराते रहें और अपने पर्यवेक्षक को अपने समय के लिए धन्यवाद दें जब कभी चीजें सही नहीं होतीं तो खमीर बनने या आक्रामक बनने में कभी मददगार नहीं होता। अगर आपको लगता है कि आपकी सेवाओं का महत्व कम नहीं है, तो यह आपके हित में है कि आपकी नौकरी की गंभीरता से शुरूआत करें, जहां आपकी उत्पादकता और उत्पादकता के साथ भुगतान अधिक है, बाकी समाज द्वारा इसकी सराहना की जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com