संयुक्त राज्य अमेरिका में बेरोजगारी लाभ की गणना कैसे करें

जब कोई काम के बिना होता है, तो अज्ञात का भय दमनकारी हो सकता है। आप रहते हैं और अमेरिका में काम करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि अन्य कल्याण कार्यक्रम के विपरीत, बेरोजगारी लाभ के रूप में एक प्रतिशत वेतन के आधार पर अतीत में प्राप्त गणना कर रहे हैं। इस मुश्किल समय के दौरान मानसिक बोझ को हल्का करने के लिए, यह एक अच्छा विचार बेरोजगारी लाभ की हद तक अनुमान लगाने के लिए इससे पहले कि वे पहली बार के लिए भुगतान कर रहे हैं हो सकता है, तो आप एक उचित उद्धरण बनाने के लिए तैयार कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप अपने बेरोजगारी लाभ की गणना करना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए पहला चरण पढ़ें।

कदम

भाग 1

सब्सिडी का आकलन करें
1
एक निश्चित उत्तर के लिए, उन कानूनों और नियमों की तलाश करें, जो राज्य में बेरोजगारी को विनियमित करते हैं, जिसमें आप रहते हैं। वास्तव में, प्रत्येक राज्य का अपना कार्यक्रम संघीय सरकार के सहयोग से लागू होता है बेरोजगारी लाभों की गणना के लिए नियम और उनसे अनुरोध करने के लिए नियम, राज्य के कानूनों के अनुसार अलग-अलग होते हैं जिसमें आप रहते हैं। इसलिए, इस खंड में वर्णित चरणों संयुक्त राज्य भर में मान्य नहीं हो सकते हैं। यदि संदेह है, तो अपने राज्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए रोजगार एजेंसी की वेबसाइट से परामर्श करें.
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, हम नियमों के अनुसार बेरोजगारी लाभ की एक अनुकरणीय गणना देंगे कैलिफोर्निया और में टेक्सास, दो सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों, इस विषय पर विभिन्न राज्यों के बीच मौजूद कुछ सूक्ष्म अंतरों को प्रदर्शित करने के लिए।
  • 2
    साप्ताहिक भुगतान की गणना करने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, साप्ताहिक लाभ राशि (डब्ल्यूबीए) को आपकी नौकरी खोने से पहले प्राप्त आय के प्रतिशत के रूप में गणना की जाती है। सामान्यतया, यह गणना करने के लिए आप जिस आय का उपयोग करेंगे वह उस आधार पर है, जो आपने अर्जित की है काम के पिछले पांच तिमाहियों के पहले चार. यह कहा जाता है "आधार अवधि" ("आधार अवधि")। WBA की गणना करने के लिए, यह जानने के लिए जरूरी है कि आपने कितना काम किया है (घंटों के संदर्भ में) और लाभ आपने आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान किया है. यदि आपने अपने पुराने पेचेक रखे हैं, तो वे इस स्थिति में अपरिहार्य हो सकते हैं। अन्यथा, आपको आवश्यक जानकारी पाने के लिए पुराने नियोक्ता से संपर्क करना होगा।
  • कैलेंडर वर्ष चार तिमाहियों में विभाजित है (ओ "तिमाहियों"), जिसमें से प्रत्येक तीन महीने से बना है चार क्वार्टर हैं जनवरी-मार्च (क्यू 1), अप्रैल-जून (Q2), सितंबर करने के लिए जुलाई (क्यू 3) ई अक्टूबर से दिसम्बर को (Q4)। आम तौर पर, WBA की गणना करने के लिए आप उपयोग की जाने वाली आय का स्तर उस काम पर आधारित होता है जो आपने काम के पिछले पांच तिमाहियों के पहले चार में कमाया था।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अप्रैल में बेरोजगारी के लिए आवेदन करते हैं (दूसरी तिमाही, दूसरी तिमाही), तो आप पिछले साल के Q4, Q3, Q2 और Q1 से आपकी आय का उपयोग करेंगे। मौजूदा वर्ष की Q1 से आय का उपयोग न करें।
  • 3
    आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान अपने वेतन का निर्धारण करें आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही में आपके द्वारा अर्जित धन की राशि निर्धारित करने के लिए अपने पूर्व नियोक्ता से प्राप्त वेतन-पत्र, डब्लू 2 फॉर्म और / या दस्तावेजों का उपयोग करें। संभावित साप्ताहिक सब्सिडी इस अवधि के दौरान तिमाही आय के आधार पर निर्धारित की जाती है। मैं आपको याद दिलाता हूं कि बुनियादी अवधि के होते हैं चार पिछले क्वार्टर, प्रगति में एक से पहले.
  • एक उदाहरण के रूप में, हम एक काल्पनिक कार्यकर्ता के लिए बेरोजगारी लाभ की गणना करते हैं जो कैलिफोर्निया और टेक्सास दोनों में रह सकते हैं। मान लें कि यह अक्टूबर में मुआवजे के लिए अनुरोध प्रस्तुत करता है अक्टूबर चौथी तिमाही से संबंधित है, इसलिए हम इस वर्ष क्यू 2 और क्वा 1 से लेकर पिछले वर्ष क्यू 4 और क्यू 3 से लेकर वेतन का उपयोग करेंगे। मान लीजिए कि हमारे कर्मचारी ने अर्जित किया है $ 7,000 क्वार्टर 2 के अलावा हर तिमाही में, जहां उन्होंने अर्जित किया था $ 8000.
  • ध्यान दें कि कुछ राज्यों में आपको वैकल्पिक आधार अवधि के दौरान अपने वेतन की गिनती करने की अनुमति मिलती है अगर आपके पास लाभ के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य आधार अवधि में पर्याप्त वेतन नहीं होता है। राज्य के आधार पर, कुछ कमजोर परिस्थितियों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, टेक्सास में आप इसे केवल एक दुर्बल करने वाली बीमारी के मामले में कर सकते हैं, जबकि कैलिफ़ोर्निया में ऐसी कोई सीमा नहीं है
  • 4
    उस तिमाही का निर्धारण करें जिसमें आपने सबसे ज्यादा अर्जित किया था कर्मचारियों के लिए यह दूसरों की तुलना में निश्चित तिमाहियों में अधिक कमाई नहीं है, खासकर अगर नौकरी घंटे के लिए भुगतान किया जाता है आमतौर पर, राज्य है जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है, बेरोजगारी लाभ क्या (अब से, उच्च तिमाही) अलग-अलग तिमाही जिसमें मुआवजा अधिक था में कथित कर दिया गया है के अनुसार गणना की जाती है कि उच्चतम तिमाही और अन्य क्वार्टर से होने वाले औसत वेतन में किसी भी मामले में, आपको उस क्वार्टर को निर्धारित करने की आवश्यकता होती है जिसमें आपको लाभों का सटीक अनुमान लगाने के लिए और अधिक अर्जित किया गया था।
  • कैलिफोर्निया और टेक्सास दोनों में, बेरोजगारी लाभ आधार अवधि के दौरान उच्चतम एकल तिमाही के दौरान आपके वेतन पर आधारित होते हैं। हालांकि, सभी राज्य इस तरह से नहीं हैं उदाहरण के लिए, वाशिंगटन राज्य में, आधार अवधि के सापेक्ष दो उच्चतम तिमाहियों में औसत वेतन का उपयोग किया जाता है।
  • 5
    अपने राज्य की प्रक्रिया का पालन करके साप्ताहिक सब्सिडी की गणना करें लाभार्थी के कारण साप्ताहिक सब्सिडी की गणना करने के लिए प्रत्येक राज्य के पास अपने पैरामीटर हैं। आमतौर पर, तथापि, प्रक्रिया सरल है: हम वेतन उच्चतम तिमाही के दौरान प्राप्त (या तिमाही वेतन के एक औसत - ऊपर देखें) गुणा करना होगा एक निश्चित प्रतिशत है, जो एक निश्चित संख्या के लिए वेतन बांटता के लिए, या एक मेज बस से परामर्श । अंतिम लक्ष्य प्रत्येक राज्य में समान है: आप जिन कमाईओं में थे, उनके अंश का आवंटन करें "अभ्यस्त" नियमित सब्सिडी के रूप में अनुदान के रूप में आपको प्राप्त की जाने वाली राशि हमेशा आपके द्वारा काम की गई राशि से कम है उस राज्य के लिए रोजगार एजेंसी की वेबसाइट से परामर्श करें जिसमें सटीक निर्देश प्राप्त करने के लिए आप रहते हैं.
  • टेक्सास साप्ताहिक सब्सिडी में गणना की जाती है उच्चतम तिमाही के वेतन को 25 तक विभाजित करके और नजदीकी अंकों के ऊपर या नीचे तक गोल करके. दूसरे शब्दों में, 1/25 तिमाही वेतन के एक सप्ताह मिलता है (जैसे कि मैं काम किया था और उच्चतम तिमाही के रूप में एक ही स्तर की कमाई की, आप प्रति सप्ताह तिमाही वेतन के 1/12 के बारे में प्राप्त होता है - सिर्फ दो बार)। हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता के मामले में, 8000/25 = $ 320 इस कार्यकर्ता को प्राप्त करना चाहिए $ 320 प्रति सप्ताह
  • कैलिफ़ोर्निया में, प्रक्रिया थोड़ा अलग है रोजगार के विकास विभाग द्वारा प्रदान की गई तालिका में पूर्व-निर्धारित मूल्यों के लिए उच्चतम तिमाही के वेतन से बेरोजगारी लाभों की गणना की जाती है। इस मामले में, उच्चतम तिमाही के दौरान अर्जित $ 8,000 के आधार पर हमारे कार्यकर्ता खर्च करेगा $ 308 सब्सिडी का ध्यान दें कि यह आंकड़ा इसकी त्रैमासिक आय के लगभग 1/26 के अनुरूप है।
  • 6
    अपने वास्तविक साप्ताहिक सब्सिडी पर कटौती के लिए तैयार करें मूल्य के रूप में साप्ताहिक लाभों की संख्या ले लो अधिकतम संभव, बजाय आपको क्या प्राप्त होगा का ठोस प्रतिनिधित्व के बजाय। वास्तव में, कई कारण हैं कि आप शायद इसलिए नहीं करते "आप रखेंगे" साप्ताहिक अनुदान के साथ आपको जो पैसा मिलेगा उदाहरण के लिए:
  • बेरोजगारी के लाभ को किसी व्यक्ति की कर योग्य आय का हिस्सा माना जाता है और इसलिए कर योग्य वस्तु पर कर स्रोत पर लागू किया जा सकता है।
  • बेरोजगारी लाभ बाल सहायता, ऋण आदि के लिए भुगतान करने के लिए योग्य हैं।
  • कुछ प्रकार के काम बेरोजगारी लाभों की स्थिति में अनन्य नियमों के अधीन हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, अगर कोई स्कूल कर्मचारी दो दिनों के बीच रोजगार के लिए आवेदन करता है, लेकिन काम पर वापस जाने का उचित निश्चितता है, तो लाभ को रोक दिया जा सकता है। हालांकि, अगर वह काम पर लौटने से इनकार कर दिया जाता है, तो वह उन्हें अनुभव करने में सक्षम हो जाएगा "बैकलॉग" रेट्रोएक्टिव प्रभाव के लिए धन्यवाद
  • 7



    सब्सिडी आपके राज्य द्वारा स्थापित न्यूनतम या अधिकतम से अधिक की तुलना में कम नहीं प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। प्रत्येक राज्य अलग-अलग प्रदान करता है "बैंड" साप्ताहिक सब्सिडी की मात्रा के विषय में संक्षेप में, राज्य प्रति सप्ताह कुछ निश्चित राशि से अधिक या कम नहीं देगा। यदि आपके द्वारा गणना की गई बेरोजगारी का लाभ आपके राज्य के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि से कम है, तो न्यूनतम राशि प्राप्त करने की अपेक्षा करें, और इसके विपरीत यदि आप अधिकतम अनुदान से अधिक की गणना करते हैं
  • उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में अधिकतम साप्ताहिक लाभ $ 450 यदि हमारे कार्यकर्ता काफी धनी था है, और बजाय $ 8000 उच्चतम तिमाही के दौरान $ 800,000 अर्जित की, एक सप्ताह, $ 450 डॉलर मिलने की उम्मीद है नहीं 800,000 / 25 = $ 32,000।
  • टेक्सास में अधिकतम साप्ताहिक सब्सिडी $ 454 है, इसलिए हमारे कार्यकर्ता को यह अधिकतम राशि प्राप्त होगी।
  • 8
    साप्ताहिक अनुदान राशि को गुणा करके कई बार सब्सिडी की अधिकतम राशि की गणना करें कोई राज्य अनिश्चित काल तक साप्ताहिक बेरोजगारी का लाभ प्रदान नहीं करता है आमतौर पर, "उनके पास एक छत है" यह भुगतान करने के लिए डॉलर की एक निश्चित राशि से परे नहीं जाता है बाद में, लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए, बेरोजगार व्यक्ति को आवेदन दोहराना चाहिए या विस्तार का अनुरोध करना चाहिए। सामान्यतया, लाभ की अधिकतम राशि साप्ताहिक अनुदान की राशि और मूल अवधि के लिए वेतन का एक निश्चित प्रतिशत से गुणा करके पूर्वनिर्धारित दोनों राशि से मेल खाती है।
  • टेक्सास में लाभार्थी के मुकाबले अधिकतम लाभ 26 गुना साप्ताहिक सब्सिडी की राशि है या आधार अवधि के दौरान प्राप्त सभी वेतन का 27% - न्यूनतम राशि के आधार पर। हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता की साप्ताहिक अनुदान 320 डॉलर: 320 x 26 = $ 8320 के बराबर है। आधार अवधि के लिए उनके वेतन का कुल हिस्सा 2 9, 000: 29,000 x 0.27 = $ 7,830 है। बाद की राशि कम है, इसलिए हम यह कह सकते हैं कि इसकी सब्सिडी की अधिकतम राशि बराबर है $ 7.830.
  • कैलिफ़ोर्निया में लाभार्थी के मुकाबले अधिकतम लाभ 26 गुना साप्ताहिक सब्सिडी की राशि या आधा आधार अवधि के दौरान अर्जित सभी मजदूरी का - न्यूनतम राशि के आधार पर हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता की साप्ताहिक अनुदान $ 308: 308 x 26 = $ 8008 के बराबर है। उनके आधार-वर्ष का वेतन 29,000 डॉलर: 29,000 / 2 = $ 14,500 है। पहले एक कम है, इसलिए हम कह सकते हैं कि इसकी सब्सिडी की अधिकतम राशि के बराबर है $ 8.008.
  • भाग 2

    बेरोजगारी लाभ की मूल बातें समझना
    1
    डिलीवरी के समय और सब्सिडी की मात्रा का पता लगाएं आमतौर पर, बेरोजगारी के लाभ लेने वाले व्यक्ति को हर हफ्ते या हर महीने की बजाय हर हफ्ते सब्सिडी प्राप्त होती है, जैसा कि अधिकांश वेतनों के मामले में होता है प्रत्येक साप्ताहिक भत्ते की राशि आमतौर पर कहा जाता है साप्ताहिक लाभ राशि या साप्ताहिक लाभ दर (डब्ल्यूबीए या डब्लूआरआर) लाभार्थी द्वारा अर्जित अंतिम आय के आकार के अनुसार डब्लूबीए अलग-अलग है - जितना उसने अर्जित किया है, उतना अधिक बेरोजगारी लाभ होगा
    • यद्यपि एक निश्चित तरीका है कि आपको हर हफ्ते बेरोजगारी के लाभ के साथ कितना मिलेगा, यह एक आवेदन प्रस्तुत करना है, वास्तव में, आप अपनी पिछली आय के 40-60% की गणना कर सकते हैं (आप कहां रहते हैं पर निर्भर करता है)
  • 2
    पता है कि बेरोजगारी लाभ नियमों और सीमाओं के अधीन हैं धोखाधड़ी और सब्सिडी का दुरुपयोग रोकने के लिए राज्य सरकार आम तौर पर अनुदान प्राप्त करने की शर्त के रूप में स्थापित करती है जो कि लाभार्थियों को पूर्णकालिक रोजगार प्राप्त करना है। संभव है कि कभी-कभी उन्हें अपडेट किए गए पाठ्यचर्या के विवेते, संभावित नियोक्ताओं के साथ पत्राचार, नौकरी के लिए आवेदन, आदि प्रस्तुत करके एक नई नौकरी की तलाश का प्रमाण प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। आप लाभार्थियों को बैठकों या कार्यशालाओं में भाग लेने के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, प्राप्त बेरोजगारी लाभ की राशि असीमित नहीं है अधिकतम लाभ देय या अधिकतम लाभ राशि (एमबीपी या एमबीए) - यही है,"अनुदान की अधिकतम राशि का भुगतान किया जा सकता है" या "सब्सिडी की अधिकतम राशि" - कुल राशि के बराबर है जिसे राज्य नियोजित अवधि (अक्सर एक वर्ष) के दौरान बेरोजगारी लाभ के रूप में प्रदान करेगा एक बार जब आप यह राशि प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको शायद भत्ता प्राप्त करना जारी रखने के लिए आवेदन को दोहराने और / या पात्रता साक्षात्कार की आवश्यकता होगी। एमबीपी एक राज्य से दूसरे में भिन्न होता है।
  • 3
    जानते हैं कि बेरोजगारी लाभों के लिए प्रत्येक राज्य की अपनी पात्रता आवश्यकताएं हैं बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने के लिए, कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आमतौर पर आवश्यक है। प्लेसमेंट एजेंसी आम तौर पर जांच करती है कि क्या आप स्वयं दोनों से संपर्क कर पा रहे हैं कि अपने नियोक्ता, तो अपनी पात्रता के बारे में झूठ मत बोलो। भर्ती के लिए, आपको अपने नियंत्रण से परे कारणों के लिए अपना काम खोना होगा - उदाहरण के लिए, आपको अक्षमता के लिए नहीं छोड़ा जा सकता है या आपकी नौकरी छोड़ दी गई है क्योंकि आपको यह पसंद नहीं है और बेरोजगारी आवेदन जमा करना है। आप जिन राज्यों में रहते हैं, उनके आधार पर आपके पास संभवतः अन्य सामान्य आवश्यकताएं हैं, ये हैं:
  • आधार अवधि के दौरान एक निश्चित राशि से अधिक अर्जित करने के बाद। आमतौर पर, यह एक बहुत ही कम मूल्य है - यहां तक ​​कि न्यूनतम वेतन वाला एक सब्सिडी का काम अच्छी तरह से हो सकता है, यदि आपने ज्यादातर भाग या पूरे अवधि के लिए काम किया है। इस आवश्यकता को उन लोगों को रोकने के लिए स्थापित किया गया है जिन्होंने सब्सिडी के लिए आवेदन करने से बुनियादी अवधि के दौरान बहुत कम काम किया है।
  • काल्पनिक साप्ताहिक सब्सिडी आपकी कुल आय के एक अंश या आधार अवधि के दौरान अर्जित होने के कुछ अंश से अधिक होनी चाहिए। जैसा कि पहले ही बताया गया है, इस आवश्यकता को उन लोगों को रोकने के लिए स्थापित किया गया है जिन्होंने बेरोजगारी के लाभों के लिए आवेदन करने से बहुत कम काम किया है।
  • आधार अवधि के दौरान कुछ दिनों या घंटों में काम करने के बाद ऊपर देखें
  • टिप्स

    • एक वैकल्पिक आधार अवधि का उपयोग किया जा सकता है यदि आधार अवधि की पारंपरिक गणना करके काम की जाने वाली आवश्यक राशि संचित नहीं की गई है। अपेक्षित घंटों की संख्या राज्य से राज्य तक भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर लगभग 680 घंटों के बराबर होती है।
    • यहां तक ​​कि अगर यह जरूरी नहीं है, तो व्यापार मामलों में विशेषज्ञता वाले वकील आपको अपना आवेदन जमा करने और अपने साप्ताहिक भत्ते की मात्रा की गणना करने के लिए निर्देशित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • लंबी अवधि में बेरोजगारी लाभ पर भरोसा न करें ज्यादातर राज्यों में आप केवल 26 सप्ताह के लिए लाभ प्राप्त कर सकते हैं
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com