आयोगों की गणना कैसे करें

कोई भी जो खुदरा बिक्री या किसी भी अन्य बिक्री से संबंधित उद्योग की व्यावसायिक दुनिया से संबंधित किसी भी तरह से है, एक आयोग की गणना करने में सक्षम होना चाहिए। बिक्री पर कमीशन के आधार पर आपके काम के लिए भुगतान किया जा रहा है इस क्षेत्र में सभी के साथ-साथ अन्य कारोबारी क्षेत्रों में भी असामान्य नहीं है, जहां कारोबार की शुरुआत एक की नौकरी भूमिका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कमिशन एक क्रय प्रबंधक के काम पर भी लागू किया जा सकता है जो लागतों को काटने, विवाद का प्रबंधन या लंबित भुगतान को ठीक करने के द्वारा धन बचा सकता है, जहां बचाया या पुनर्प्राप्त धन का हिस्सा प्रोत्साहन या बोनस के रूप में दिया जाएगा। किसी भी मामले में, यदि आपकी आवश्यकता है कमीशन की गणना करना, तो यह ट्यूटोरियल भारी सहायता का होगा।

कदम

1
अपने वेतन के रूप में उसी समय कमीशन की भूमिका की पहचान करें कुछ मामलों में आयोग बुनियादी वेतन के लिए एक पूरक का प्रतिनिधित्व करता है, अन्य मामलों में वे आपके कुल पूंजी का प्रतिनिधित्व करते हैं कुल वेतन की तुलना में आपके कमीशन के वजन को जानने के लिए आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आपकी आय एक निश्चित अवधि में कैसी होगी।
  • 2
    उस कुल राशि का पता लगाएं या उसकी गणना करें, जिससे आपको अपने कमीशन का विस्तार करना होगा। कमीशन की गणना के लिए आपके द्वारा अपने काम के लिए आपके कंपनी के लिए जो राजस्व उत्पन्न किया गया है, और उस राशि का प्रतिशत जानना आवश्यक है जिस पर आपके कमीशन की गणना की जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आपने उत्पादों या सेवाओं की बिक्री के जरिए € 1,000 का टर्नओवर उत्पन्न किया है, तो आपका बिक्री शुल्क लगभग इस राशि का निश्चित प्रतिशत होगा



  • 3
    राशि की गणना करने के लिए अपने कमीशन के प्रतिशत का उपयोग करें यदि आपकी बिक्री कमीशन 5% का प्रतिनिधित्व करती है, तो हमारे उदाहरण में आप € 1,000 के कारोबार के मुकाबले € 50 अर्जित करेंगे।
  • 4
    किसी भी बोनस का आकलन करें जो आप पर पहुंच गए हैं और आपके कमीशन से संबंधित किसी भी प्रोत्साहन का अनुमान है। बिक्री बल की सगाई को प्रोत्साहित करने के लिए, आम तौर पर बिक्री आयोगों में संरचना, कभी-कभी जटिल, प्रोत्साहन और बोनस शामिल हो सकते हैं।
  • उच्चतम कारोबार से संबंधित बोनस ढूंढें यदि आप जानते हैं कि आप अपने विभाग या कार्यालय में सर्वश्रेष्ठ विक्रेता हैं, और आप जानते हैं कि इस लक्ष्य के लिए एक अतिरिक्त बोनस है, तो आप इसे गणना कर सकते हैं और अपने कमीशन में जोड़ सकते हैं।
  • विशिष्ट कमीशन सिस्टम को पहचानें, जो उत्पाद की प्रकृति पर आधारित है। जबकि कुछ कंपनियां केवल निश्चित कमीशन ऑफ़र करती हैं, अन्य कुछ उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए दूसरों को विभेदित कमीशन प्रदान करते हैं या कुछ उद्देश्यों की उपलब्धि अपने कमीशन के लिए किसी भी मौजूदा बोनस या प्रोत्साहन की गणना करें
  • 5
    अपने आयोगों पर लागू कराधान की गणना करें आपके कमीशन की शुद्ध राशि जानने के लिए गणना की जायेगी बहुत मुश्किल हो सकती है। वास्तव में, कर दरों को अक्सर अलग-अलग होते हैं, ब्रैकेट्स और श्रमिक क्षेत्रों के आधार पर, और पिछले वित्तीय वर्ष की आय के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। अपने आयोगों पर पहले से फीस की गणना करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी कर्मचारी के लिए लागू कराधान का पालन करना जो आपके कमीशन राशि की तरह ज्यादा वेतन प्राप्त करता है
  • अपने रोक कर की जांच करें आपकी आय पर लागू होने वाली रोक लगाने का प्रतिशत आपके रोजगार अनुबंध पर दर्शाया गया है और उस कर निर्धारण को निर्धारित करता है जिसे आप पर लागू किया जाएगा यह जानकारी आपके कमीशन की शुद्ध राशि की गणना करने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com