कैसे कारोबार की दर की गणना करने के लिए

कारोबार की दर (या बस कारोबार) की गणना कई कंपनियों के आवधिक मूल्यांकन का एक मौलिक हिस्सा है यदि आप किसी कंपनी या किसी कंपनी के इस पहलू का मूल्यांकन करने के लिए एक प्रबंधन भूमिका रख रहे हैं या आपको असाइन किया गया है, तो आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है अनुभवी वित्त और व्यवसायिक पेशेवर अक्सर टर्नओवर दर की गणना करने के तरीके और इसके प्रभावों के बारे में कैसे अनुमान लगा सकते हैं या इसके बारे में सलाह देते हैं। इस गाइड में आपको कंपनी की प्रगति पर इसके प्रभावों का मूल्यांकन करने और एक उचित रणनीति की योजना बनाने के लिए, कारोबार की गणना कैसे करेंगी।

सामग्री

कदम

1
समाप्त हो चुके अनुबंधों और अतिरेकियों की कुल गणना करें कारोबार की दर की गणना के लिए, आपको उन लोगों की कुल संख्या की गणना करके शुरू करना होगा जो अब कंपनी में काम नहीं करते हैं। कई पेशेवरों ने उन पर भी विचार किया जो स्वस्थ रूप से निकाल दिए गए हैं।
  • 2
    पूरे वर्ष के दौरान इस संख्या की सीमा को समझने के लिए, आपकी गणना का उल्लेख करने के लिए समय की अवधि निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, यदि 12 लोग एक वर्ष के 1 जनवरी और अगले वर्ष 1 जनवरी के बीच की अवधि में कंपनी या एक निश्चित विभाग छोड़ देते हैं, तो कारोबार प्रति वर्ष 12 हो जाएगा। यह मान्य नहीं है अगर आपकी गणना 6 महीने की अवधि के लिए संदर्भित करती है, उदाहरण के लिए।



  • 3
    कंपनी या विभाग में कर्मचारियों की कुल संख्या के लिए आपको मिलती संख्या को विभाजित करें उपर्युक्त उदाहरण में, यदि कंपनी में 60 कर्मचारी होते हैं, तो कारोबार के प्रतिशत का पता लगाने के लिए 12 से 60 को विभाजित करते हैं, जो इस मामले में 20% है।
  • 4
    कारोबार की लागत निर्धारित करें जब आप कंपनी या विभाग में कारोबार का सटीक आकलन कर रहे हैं, तो आप इसका मूल्यांकन कर रहे हैं, आप इस संख्या के प्रभाव का मूल्यांकन करना शुरू कर सकते हैं जो कि कंपनी के पास ही है। कई पेशेवरों ने कंपनी की स्थिति में प्रत्येक परिवर्तन की सटीक लागत की गणना भी की है, प्रशिक्षण की लागत और बायीं रिक्ति के कारण काम के घंटे खो जाने पर।
  • कुल लागतों की गणना में कारोबार की लागत शामिल करें शायद आप जो गणना कर रहे हैं वह कंपनी के राजस्व के व्यापक आकलन का हिस्सा है, जिसमें आपको इसे दर्ज करना होगा।
  • टिप्स

    • कारोबार की अनौपचारिक सुराग को टर्नओवर दर का सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए देखें। अक्सर ऐसी समस्याएं होती हैं जो विशेष रूप से उत्पन्न होती हैं जब कारोबार की दर बहुत अधिक या बहुत कम है उदाहरण के लिए, कम कर्मचारी मनोबल या खराब कॉर्पोरेट प्रबंधन उच्च कारोबार के कारण होते हैं। जब आपको किसी कंपनी में टर्नओवर दर के व्यवहार का मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है, तो यह समझने के लिए इन सामान्य पहलुओं का मूल्यांकन भी करें कि समस्या के संभावित कारण क्या हैं हाथ में विश्वसनीय जानकारी के साथ, आप व्यवसाय प्रबंधन के नकारात्मक पहलुओं को बदलना शुरू कर सकते हैं जो जमीन से कंपनी को नहीं लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com