मुआवजा प्रोत्साहन कार्यक्रम कैसे विकसित करें I

एक वेतन प्रोत्साहन कार्यक्रम उन कर्मचारियों के लिए एक उत्तेजना होना चाहिए जो कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन नियोक्ता को लाभ भी ला सकते हैं। इस प्रकार, इसमें शामिल सभी दलों के लिए यह एक उपयोगी उपकरण है यदि आप अपनी कंपनी में इस तरह के एक प्रोग्राम के विकास के लिए उपयोगी टिप्स की तलाश कर रहे हैं, तो निम्न अनुशंसाओं पर विचार करें।

कदम

एक मुआवजा योजना विकसित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने व्यवसाय की दृष्टि स्थापित करें और यह कि आपके प्रोत्साहन पैकेज उसे कैसे प्रतिबिंबित कर सकते हैं। यदि आप एक उद्यमी हैं जो कर्मचारियों की जरूरतों के प्रति ध्यान रखते हैं, जो एक लंबे सहयोग को बनाने के लिए ख्याल रखना चाहते हैं, तो आपका कार्यक्रम इस उद्देश्य को प्रतिबिंबित करना चाहिए। एक उदार सहयोग प्रणाली के साथ एक ठोस सेवानिवृत्ति कार्यक्रम कर्मचारियों को रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा, उदाहरण के लिए, यदि वे बिक्री के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम या महत्वपूर्ण कमीशन के लिए प्रतिपूर्ति प्रदान करते हैं।
  • वित्त शीर्षक आपका व्यवसाय चरण 3
    2
    ध्यान रखें कि प्रोग्राम को बजट में शामिल किया जाना चाहिए, खासकर यदि आप हाल ही में खोले गए कंपनी के उद्यमी हैं भले ही आपका मुनाफा अच्छी तरह से चल रहा है, आपको कार्यक्रम के साथ लगातार रहना होगा, यहां तक ​​कि कम भाग्यशाली समय में भी। उसी समय, अगर मुनाफे में अधिक है, तो प्रोत्साहन के अल्प प्रोग्राम की पेशकश करना उचित नहीं है, क्योंकि आय शायद एक साल न बढ़े। इस कारण से, इस कार्यक्रम में एक लचीला विकल्प शामिल हो सकता है, जैसे कि उत्पादन-आधारित या बिक्री-आधारित बोनस कर्मचारियों के लिए यह बोनस तक पहुंचने के लिए और अधिक करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • मस्तियन ऑनलाइन के साथ पुनर्विक्रय अधिकारों के साथ स्टेप 3
    3



    विकल्पों की तलाश करें पेरोल प्रोत्साहन कार्यक्रम के साथ ही बोनस और अन्य योग्यता-आधारित प्रोत्साहनों में शामिल किए जाने के कई लाभ हैं।
  • एक हार्डिश लोन के लिए आवेदन करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    4
    एक प्रोग्राम प्रस्तुत करता है जिसमें लाभ का एक सेट शामिल होता है।
  • अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों अवसरों को शामिल करें आदर्श ऐसे लाभ स्थापित करना होगा जो कम समय में कर्मचारियों को बोनस और कमीशन इनाम देता है, लेकिन लंबी अवधि के प्रभावों के साथ लाभ भी होता है, जैसे कि स्वास्थ्य भुगतान कार्यक्रम में पृथक्करण वेतन
  • स्वास्थ्य देखभाल और संभवत: दंत चिकित्सा देखभाल कार्यक्रम का अध्ययन करें, अगर इसे बजट में शामिल किया जा सकता है। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप लचीली खर्चों के लिए लाभ शामिल करें।
  • प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, पदोन्नति और वेतन वृद्धि की प्रतिपूर्ति की गारंटी के द्वारा अपने आप को भेद करने की संभावना पर विचार करें।
  • निर्भर परिवारों के साथ आश्रितों को लाभ, जैसे कि कंपनी में चाइल्डकैअर सेवाएं या चाइल्डकैअर रिइबमेंट्स
  • हेलोकोस्ट स्टेप 4 को याद करते हुए छवि
    5
    बहुत उदार मत बनो यदि आपका व्यवसाय अच्छी तरह से नहीं जा रहा है, तो आपको संभवत: स्थापित लाभों का उपयोग करते हुए निकास को कवर करना होगा, इसलिए सावधान रहें क्योंकि इस प्रकार का निर्णय व्यक्तिगत नफरत का कारण हो सकता है इसे लेने के लिए लाभ जोड़ने में हमेशा आसान होता है तो वेतन प्रोत्साहन कार्यक्रम की योजना बनाते समय यथार्थवादी बनें।
  • आईआईटी जेईई चरण 2 के लिए अध्ययन कैमिस्ट्री शीर्षक वाली छवि
    6
    कॉर्पोरेट नीति दस्तावेजों के भीतर प्रोत्साहन कार्यक्रम को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से दर्ज करें। यह सुनिश्चित करने के लिए वकील से परामर्श करना सर्वोत्तम है कि आप मौका के लिए कुछ भी नहीं छोड़ते। नए कर्मचारियों को काम पर रखने पर, हम अनुशंसा करते हैं कि आप तुरंत उनके सवालों के जवाब देने के लिए लाभ-समायोजन कार्यक्रम की समीक्षा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com