कर्मचारी टर्नओवर को कैसे कम करें

यदि आप एक प्रभावी भर्ती अभियान बनाना चाहते हैं, तो आपको दीर्घकालिक विचार करना होगा। जब आप नए कर्मचारियों को काम पर रखेंगे, तो यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि लंबे समय तक आपके संगठन के लिए क्या फायदे होंगे। सौभाग्य से, आपके पास सही कर्मचारी चुनने के लिए कई तकनीकों हैं जो आपकी कंपनी में बने रहेंगे। इस अनुच्छेद में आपको निर्देश मिलेगा कि कर्मचारियों के निरंतर कारोबार को कैसे रोकें।

कदम

इमेज शीर्षक कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 1
1
निराशा में मत मानो किसी कर्मचारी को न सिर्फ इसलिए किराया करें क्योंकि आपको उस स्थिति को भरने के लिए किसी की ज़रूरत है जो पिछले दिन जारी की गई थी। यह अस्थायी श्रमिकों को क्या करना है यदि आप लंबे समय में किसी पर कब्ज़ा करने की तलाश कर रहे हैं, तो आपके शोध में कुछ समय लेने के लिए एक अच्छा विचार है। अपने उम्मीदवार के बारे में यथासंभव अधिक जानकारी लीजिए आपको उनके संपर्क विवरण, व्यक्तिगत और काम, उनकी पिछली और मौजूदा नौकरियों की सूची, सामाजिक सुरक्षा नंबर, जन्म तिथि और अन्य चीजें पता होना चाहिए। ये तत्व आपको अपने आपराधिक गतिविधियों की जांच करने में मदद कर सकते हैं। अपने संदर्भों की जांच करें आपको कभी भी इस पहलू को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    उम्मीदवार के लिए कौशल का परीक्षण करें यदि आप कर्मचारी कारोबार को कम करना चाहते हैं, तो आप अपने उम्मीदवारों के लिए कौशल परीक्षण कर सकते हैं। आप सीधे अपने मानव संसाधन विभाग के माध्यम से यह कर सकते हैं या आप इस नौकरी को एक रोजगार एजेंसी को सौंप सकते हैं। यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करने का एक तरीका है कि क्या आपको अपने व्यवसाय में प्रत्येक खुले स्थान के लिए सबसे अच्छा समाधान मिल गया है। इतना ही नहीं, आप तय की गई लागतों को भी कम करते हैं जो आपको प्रत्येक नई भर्ती के लिए आवश्यक अभ्यासों के साथ समर्थन करना है। हर कंपनी के कुछ प्रकार के परीक्षण हैं एक प्रतियोगिता के रूप में सत्यापन प्रबंधित करें और एक प्रोत्साहन जोड़ें।
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वभाव के आधार पर उम्मीदवार की प्रोफ़ाइल का विश्लेषण करें प्रत्येक कार्य विवरण में कार्य के सामाजिक पहलुओं का विवरण शामिल होना चाहिए। काम लोगों के प्रति तैयार है? क्या काम के लिए जनता के साथ बहुत संपर्क की आवश्यकता है? अन्य सहयोगियों के साथ? चरित्र के आधार पर प्रोफाइल का विश्लेषण करना आपको विभिन्न प्रकार के कामों के लिए उपयुक्त लोगों पर केंद्रित कर सकता है। किसी विशेष नौकरी के लिए सही स्वभाव वाले लोगों को रखने से स्थिरता पैदा करने में मदद मिल सकती है।
  • इमेज शीर्षक कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 4
    4
    उन्हें प्रतिस्पर्धात्मक रूप से भुगतान करें अगर आपने महान उम्मीदवारों को ढूंढने के लिए एक चुनौतीपूर्ण खोज की है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप उन्हें आपकी कंपनी में आने के लिए मनाएंगे और उन्हें रहने दें किसी व्यक्ति को अपने समाज में आने या किसी और को छोड़ने का मुख्य कारण पैसे नहीं है।
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 5 का शीर्षक चित्र



    5
    प्रशंसा दिखाएं कई कर्मचारी लगभग हमेशा यह जानते हैं कि जब वे गलत काम कर रहे हैं हालांकि, जब वे अपनी नौकरी अच्छी तरह से कर रहे हैं तो ये वही कर्मचारी अपने नियोक्ताओं से बहुत कम ही सुनाते हैं अपने कर्मचारियों को अच्छे शब्दों के साथ प्रोत्साहित करें, उन्हें बताएं कि वे कितनी अच्छी तरह काम करते हैं इस तरह वे अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के तरीके के बारे में कोई भी सलाह स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • इमेज शीर्षक कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 6
    6
    वर्दी का वर्कलोड कर्मचारी अक्सर कंपनियां छोड़ते हैं क्योंकि उन्हें काम से अधिक बोझ लगना पड़ता है। एक अनुभवी कर्मचारी को बदलने के बजाय, एक अतिरिक्त व्यक्ति को किराए पर लेना भी कम समय होता है, अंशकालिक भी। हम अक्सर व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में शिकायत करते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। और यह भी उपस्थित कर्मचारियों के मनोबल को दर्द होता है
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नियमित अपडेट सत्र रखें जब कर्मचारी अपनी प्रबंधन टीम से कसकर जुड़े हुए हों, तो उन्हें इसमें शामिल होने की संभावना अधिक होती है। सबसे अधिक शामिल कर्मचारी उच्च गुणवत्ता वाले स्तर पर काम करते हैं, और कंपनी के प्रति वफादार रहने की अधिक संभावना है। अपने कर्मचारियों से बात करें उन्हें नई नीतियों और प्रक्रियाओं के बारे में सूचित करें। रहस्य न रखें एक सूचित और शिक्षित कर्मचारी अधिक प्रभावी है
  • कम से कम कर्मचारी टर्नओवर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    निकास साक्षात्कार करें श्रम कानून आपको उस व्यक्ति को बनाए रखने की अनुमति नहीं देता है जो कंपनी को छोड़ना चाहता है। जब कोई कर्मचारी छोड़ता है, तो आपको उसे जाने देना पड़ता है लेकिन यह जानना बहुत उपयोगी है कि कार्यकर्ता को छोड़ने के लिए क्यों चुना गया है संभावित कारणों में से हो सकता है: बेहतर काम का एक प्रस्ताव, एक व्यक्तिगत या व्यावसायिक विकास के लिए एक खोज, सहयोगियों के बीच खराब रिश्ते, नौकरी के लिए औसत से बचने नीचे मजदूरी, आदि ... यह जान कर कि समस्याओं को संबोधित किया जाना है, और उन्हें हल करने की कोशिश कर सकते हैं भविष्य में कारोबार की दरों में कमी।
  • टिप्स

    • कर्मचारी जो संगठन से संबंधित होने की भावना महसूस करते हैं, वे जाने की संभावना कम नहीं होते हैं कर्मचारियों की एक निश्चित ज़िम्मेदारी देकर टीम की भावना बनाएं वे अपने कार्य को भागीदारी की अधिक भावना के साथ प्रदर्शन करेंगे और न केवल किसी अन्य गतिविधि की तरह। नियमित रूप से प्रशंसा व्यक्त करें यह सफलताओं को विशेष रूप से एक साथ मिलती है, जिससे उन्हें सामान्य सफलता में योगदान करने में शामिल सभी को महसूस होता है। कर्मचारी जो मूल्यवान और संतुष्ट महसूस करते हैं वे अपनी नौकरी छोड़ने की संभावना कम हैं।
    • सुनो, सुनो, सुनो मनी (वेतन पैमाने पर कम कभी कभी अपवाद हैं योग्यता के) कारोबार के लिए कम सामान्य कारणों में से एक है - इसलिए यदि आप एक उच्च कारोबार है, और अधिक पैसा है, हालांकि यह एक समय `के लिए थपका सकता है समस्या का समाधान नहीं करता है (देना )। उन कर्मचारियों से मिलो जिन्हें छोड़ना और खोजना है "क्योंकि" उनके निर्णय का यदि आप अपने कर्मचारियों को बिना कार्य करने या उन्हें रोकना छोड़ने के लिए अनुमति देने के लिए जारी रखते हैं, तो आप वास्तव में एक ऐसी संस्कृति बनाते हैं जो आपके समाज में आदर्श बनने का जोखिम लेती हैं।
    • अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षण पाठ्यक्रम दो। यद्यपि बहुत से कर्मचारी हैं जो केवल अपने काम में दिलचस्पी रखते हैं, कई अन्य ऊब जाते हैं, और नए कौशल सीखने की सराहना करते हैं। जिन कर्मचारियों को एक से अधिक नौकरी मिलती है वे आपके लिए और उनके लिए काम करने के लिए लाभ लाती हैं। यदि आप किसी कर्मचारी को खो देते हैं, तो हो सकता है कि अन्य लोग अपनी जगह ले जाएं। अगर नौकरी की स्थिति धीरे-धीरे समाप्त हो जाती है, तो कर्मचारी कौशल के साथ एक नए क्षेत्र में जा सकता है! यद्यपि बहुत से लोग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेने के लिए आपकी पेशकश को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, अन्य लोग इसे ख़ुशी से स्वीकार करेंगे
    • कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ पुरस्कार और पुरस्कार दें पुरस्कार उन लोगों के लिए एक बैज हो सकता है जिनके पास अच्छी भागीदारी है, या विभाग की उत्पादकता बढ़ाने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन। आप एक इनाम, या कंपनी के सामान के रूप में कुछ अतिरिक्त भुगतान प्रकार भी प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, यह प्रोत्साहन कार्यक्रमों से बचा जाता है जो कर्मचारियों को एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करता है, क्योंकि परिणामस्वरूप प्रतिस्पर्धा तनाव और बुरे विश्वास पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • हालांकि कम कर्मचारी कारोबार कुछ मामलों में उपयोगी हो सकता है, जब यह शून्य के करीब है तो यह वास्तव में उल्टा हो सकता है व्यापार व्यवसायिक मानकों को छानने और श्रमिकों में नए नए विचारों को लाने के लिए कारोबार ठीक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com