कंपनी का प्रबंधन कैसे करें

किसी कंपनी के प्रबंधन के लिए विशिष्ट कौशल, समर्पण, संगठनात्मक कौशल और सरलता की आवश्यकता होती है। किसी कंपनी को परिचालन के तरीके से प्रबंधित करने के लिए, कर्मचारियों, खर्चों और रोजगार नियमों के भर्ती और संगठन के बारे में सूचित करें। सफलता हासिल करने के लिए यहां कुछ उपयोगी रणनीतियां दी गई हैं।

कदम

एक कंपनी का प्रबंधन शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपनी कंपनी के दृष्टिकोण को रेखांकित करें अपने उत्पाद या सेवा के मौलिक लक्ष्य के बारे में सोचो। समग्र दृष्टि एक जरूरत का जवाब देना, एक सेवा प्रदान करने या कुछ नया बनाने के लिए हो सकता है। लाभ पैदा करना कंपनियों के लिए एक उद्देश्य लक्ष्य है, इसलिए दृष्टि लाभ के बारे में एक सरल बयान से व्यापक होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक कार्यालय प्रबंधक चरण 4
    2
    कंपनी के बजट का विश्लेषण करें वित्तीय स्थिति का मूल्यांकन करें नए उत्पादों और सेवाओं के विकास में मानव और आर्थिक संसाधनों का उपयोग शामिल है। उन पूंजी का निर्धारण करने की कोशिश करें जो आप इन खर्चों में निवेश कर सकते हैं। किराए पर लेने, सेवाओं, विपणन गतिविधियों और कंपनी से संबंधित अन्य खर्चों के चलने की लागत पर विचार करें। आकस्मिकताओं के लिए एक आरक्षित निधि बनाएं यदि आवश्यक हो तो इन कार्यों का प्रबंधन करने के लिए लेखा विशेषज्ञ का किराया करें।
  • एक कंपनी का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3



    विपणन गतिविधियों के बारे में निर्णय करें आम तौर पर बड़ी कंपनियों में उन्हें एक विपणन विभाग या टीम को सौंपा जाता है। छोटी कंपनियों में, आपको व्यक्तिगत रूप से इसे ध्यान में रखना चाहिए। पता लगाएं कि आप अपने उत्पादों या सेवाओं को कैसे बढ़ावा देंगे। कर्मचारियों को विपणन कार्यों का प्रतिनिधि और मॉनिटर प्रगति
  • एक कंपनी का प्रबंधन शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    किराया और कर्मचारियों का प्रबंधन।
  • योग्य कर्मचारियों को काम पर रखने का प्रयास करें आप इंटरनेट पर विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं, एक अस्थायी एजेंसी पर भरोसा कर सकते हैं, समाचार पत्र में विज्ञापन डाल सकते हैं या विशिष्ट आला नेटवर्क में शब्द फैला सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों को आकर्षित करने के लिए, इच्छित आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करने का प्रयास करें।
  • संभावित कर्मचारियों के साथ साक्षात्कार उन्हें आसानी से रखो, अपने आप को संवाद के लिए खुला दिखा। साक्षात्कार के लिए उचित रूप से कपड़े पहने, एक पेशेवर और ठोस छवि प्रोजेक्ट करने के लिए। एक पेशेवर प्रकृति के विषय में वार्तालाप को सीमित करें
  • कार्यस्थल नियमों से परिचित हो जाओ उन कानूनों के बारे में जानें, जो आपके क्षेत्र में कामगारों के अधिकारों को विनियमित करते हैं, जैसे कि काम के घंटे, ब्रेक, कर और लाभ
  • अपनी प्रबंधन शैली की स्थापना करें कर्मचारियों को पूरी शक्ति दें, उनके कार्यों को उनसे समझाएं और सुनिश्चित करें कि वे अपना होमवर्क करते हैं, जब आवश्यक हो तो स्पष्टीकरण मांगते रहें वैकल्पिक रूप से, विशिष्ट परियोजनाओं या कार्यों पर प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए नियमित निगरानी सत्रों का समय निर्धारित करें।
  • कर्मचारियों की जरूरतों और समस्याओं का पता लगाएं खुले संचार का माहौल तैयार करें, ताकि वे पेशेवर मामलों के लिए आपके पास आएं। सुनना, प्रश्न पूछने, आपको उद्देश्य दिखाने और एक समस्या सुलझाने के दृष्टिकोण लेने की समस्याओं का समाधान करें
  • एक कंपनी का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कंपनी की प्रगति का मूल्यांकन करें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी कंपनी की प्रगति का आकलन करने के लिए नियमित अंतराल पर मीटिंग शेड्यूल करें। आप ये आकलन एक साप्ताहिक, मासिक या हर चार महीने के आधार पर कर सकते हैं। विपणन गतिविधियों, उत्पाद की बिक्री, आर्थिक स्थिति, कर्मचारी के मुद्दों और अन्य व्यावसायिक समस्याओं का मूल्यांकन करने के लिए इन सत्रों का लाभ उठाएं।
  • एक कंपनी का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपडेट पाठ्यक्रमों का पालन करें। किसी व्यवसाय को प्रबंधित करने की प्रक्रिया में, आप उन क्षेत्रों की पहचान कर सकते हैं जिनकी कमी है। संघर्ष के समाधान, विपणन ज्ञान, तकनीकी कौशल और कर्मचारी प्रबंधन नियंत्रण कुछ ऐसे क्षेत्रों में हैं जिन्हें आगे के विकास की आवश्यकता हो सकती है। प्रशिक्षण प्रस्तावों का मूल्यांकन करने के लिए विश्वविद्यालयों या प्रबंधन स्कूलों से संपर्क करें। विशेषज्ञ नेताओं द्वारा पीछा किया जा रहा है एक और वैध विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com