जॉब इंटरव्यू से पहले एक कंपनी में कैसे दस्तावेज़ करें

साक्षात्कार से पहले कंपनी पर प्रलेखित। पता करें कि आपको कौन सी जानकारी चाहिए और अपने आप को सफल बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कैसे करें

सामग्री

कदम

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कंपनी की वेबसाइट से शुरू करें आमतौर पर यह सबसे अच्छा संसाधन है सभी साइट पर सर्फ। साक्षात्कार के दौरान प्रश्नों को विकसित करने या वैध उत्तर तैयार करने के लिए उपयोगी विवरण खोजें।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अगर कंपनी की कोई साइट नहीं है, तो अन्य साइटों पर जाएं जो सामान्य रूप से उद्योगों या व्यवसायों पर व्यापक जानकारी प्रदान करते हैं। बस विभिन्न खोज इंजनों पर कंपनी का नाम टाइप करें और उन सभी साइटों पर जाएं, जो आपके हित की कंपनी का उल्लेख करते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    नवीनतम औद्योगिक या क्षेत्रीय विकास संबंधी जानकारी पाने के लिए प्रतियोगी कंपनियों की वेबसाइट पर जाएं
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के चरण 4 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    4
    विशिष्ट कंपनी बुलेटिन बोर्डों पर शोध करें व्यापार संदेशों में पूर्व और मौजूदा कर्मचारियों के बारे में जानकारी हो सकती है और आपको प्रश्न में कंपनी पर अलग-अलग दृष्टिकोण मिल सकता है। यद्यपि, यह एक पढ़ना और इसे मान्य मानने के बजाय अलग संदेश का विश्लेषण करने के लिए समझदार होगा।
  • अपनी नौकरी का साक्षात्कार चरण 5 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    5



    कंपनी के बारे में प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करने के लिए सार्वजनिक पुस्तकालय अनुसंधान का एक और अच्छा स्रोत है। लेख या प्रकाशनों को ढूंढने के लिए व्यापार, अर्थव्यवस्था या व्यापार पत्रिकाओं के सूचकांक में कंपनी को खोजें।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कंपनी के उत्पादों और सेवाओं से संबंधित विवरणों पर प्रलेखित। मानक नौकरी के इंटरव्यू प्रश्नों के लिए बुद्धिमान और ईमानदार जवाब (उदाहरण के लिए: "हम आपको क्यों भेंट करना चाहिए?") उन कारणों को हाइलाइट करें जिनकी आप अपने उत्पादों और सेवाओं में रुचि रखते हैं और आप उनके संवर्धन के लिए योगदान कैसे दे सकते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि 7
    7
    मिशन, दृष्टि और कॉर्पोरेट मूल्यों पर नोट्स ले लो. यह आपको कंपनी की संस्कृति के बारे में एक विचार देगा इस जानकारी का उपयोग इस कारण पर जोर देने के लिए करें कि आप उस विशेष नौकरी के लिए सही व्यक्ति क्यों होंगे।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के पहले चरण 8 में रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    8
    कंपनी के रणनीतिक उद्देश्यों, विशेष परियोजनाओं और नए विकास की जांच करता है कंपनी के उन्मुखीकरण के बारे में मजाकिया सवाल तैयार करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें।
  • आपकी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी रिसर्च कंपनी शीर्षक शीर्षक 9
    9
    साक्षात्कार में अपने शोध के परिणाम लाओ। साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आपने साक्षात्कार से पहले कंपनी के बारे में आपको सूचित करने के लिए समय लिया है
  • टिप्स

    • अगर आपको कंपनी के बारे में जानकारी नहीं मिलती है, तो सुनिश्चित करें कि नाम सही और पूर्ण है।
    • अगर कंपनी एक मूल कंपनी का हिस्सा है, तो बाद में शोध करें और उस कंपनी के बारे में जानकारी का एक्सट्रपलेशन करें जो आपके हित में है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com