सफल नौकरी वार्ता कैसे करें

हर जॉब साक्षात्कार अद्वितीय है, लेकिन हर प्रकार के साक्षात्कार के लिए और किसी भी नौकरी के लिए मान्य सामान्य दिशानिर्देश और सिद्धांत हैं। सबसे आम सवाल यह है कि "मुझे तुम्हारे बारे में बताओ"। जैसा कि आप इस प्रश्न और अन्य लोगों के उत्तर देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित बिंदु याद रखें कि आपका नियोक्ता आपको आपकी कंपनी के लिए एक आदर्श वस्तु मानता है।

कदम

में सफल होने के लिए "Vendersi" एक संभोग के दौरान

कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 1 में खुद को बेचें शीर्षक वाला चित्र
1
समाधान के रूप में प्रस्तुत किया कंपनियां केवल एक आवश्यकता के रूप में लेती हैं दूसरे शब्दों में, अगर किसी कंपनी को यह पता चलता है कि यह वर्तमान कर्मचारियों के साथ कुशलता से काम नहीं कर सकता है, तो वह अन्य कर्मचारियों के लिए उन पदों के लिए दिखता है जिन्हें वे कवर करना चाहते हैं। इस कारण से, आप कंपनी के लिए और आपके साक्षात्कार लेने वालों के लिए आवश्यक हैं। उसे दिखाएं कि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं वह आप हैं।
  • इस संबंध में कंपनी की समस्याओं का समाधान करना और समाधान प्रदान करना। तो आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप वास्तव में समस्याओं को हल कर सकते हैं, एक विशेष रूप से दिलचस्प विशेषता जो कई नियोक्ता अपने कर्मचारियों में तलाश करते हैं
  • इसके अलावा, अगर आपको समस्या से निपटने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो कंपनी का सामना करने के लिए उन्हें याद रखना चाहिए। यदि साक्षात्कारकर्ता आपको चेतावनी देता है कि आपके पास पहले से ही चुने गए क्षेत्र में कौशल और अनुभव है, तो आपके नौसिखियों की तुलना में अधिक अवसर हो सकते हैं।
  • कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 2 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी बुद्धिमत्ता दिखाएँ हमेशा अपने ज्ञान को हर संभव तरीके से दिखाने की याद रखें। स्मार्ट हो, वैसे भी। बहुत प्रसन्न न हो, या आप मूर्ख की तरह दिखेंगे इसी समय, इस तरह कार्य न करें जैसे कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप जितना जानते हैं आपको अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए कहा जा सकता है, खासकर यदि यह बहुत उच्च आवश्यकताएं, जैसे कि डिग्री के साथ एक नौकरी है
  • किसी भी नौकरी के लिए इंटरव्यू चरण 3 में खुद को बेचना छवि शीर्षक
    3



    कंपनी के साथ सीखने और बदलने की आपकी इच्छा का प्रदर्शन करें जब आप एक साक्षात्कार करते हैं, तो टीमवर्क एक और महत्वपूर्ण बात है। टीम के काम में अपने पिछले अनुभवों के बारे में बताएं, काम की तरह और आपके द्वारा किए गए गतिविधियां
  • कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 4 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपना पोर्टफोलियो दिखाएं एक पोरियोफ़ाइल एक काम है (ड्रॉइंग, लिखित ग्रंथों, आदि) जो आपने अतीत में निर्मित किया है। कुछ नौकरियों के लिए एक पोर्टफोलियो की आवश्यकता होती है, अन्य नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, पहले किए गए चित्रों को अक्सर स्थापत्य क्षेत्र में काम करने के लिए आवश्यक होता है यहां तक ​​कि पत्रकारों और ग्राफिक डिजाइनरों के पास आमतौर पर पोर्टफोलियो होना पड़ता है।
  • जब आप अपने पोर्टफोलियो को स्पष्ट करते हैं, तो प्रत्येक ड्राइंग या छवि को समझाने के लिए याद रखें, जिससे कि वार्ताकार के बारे में पता हो कि वह क्या देख रहा है। गर्व के साथ सबसे अच्छी नौकरी दिखाएं उदाहरण के लिए, यदि आपने लोगो को एक प्रसिद्ध ब्रांड के लिए बनाया है, तो कंपनी की लोकप्रियता आपको और अधिक विश्वसनीय बना सकती है और आप अन्य उम्मीदवारों की तुलना में अधिक संभावनाएं प्राप्त कर सकते हैं।
  • कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 5 में खुद को बेचें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने पुनरारंभ के बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाओ एक फिर से शुरू अपने कौशल का संक्षिप्त विवरण है इसमें आपकी शिक्षा, संपर्क जानकारी, तकनीकी कौशल और पिछले कार्य अनुभव शामिल होना चाहिए। अपने फिर से शुरू के बारे में झूठ मत बोलो जल्दी या बाद में, आपको खोजा जाएगा और परिणाम आपको अपनी नौकरी खो देंगे या इससे भी बदतर होगा। अक्सर साक्षात्कारकर्ता आपको उस प्रश्न के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछ सकता है जो आपने पाठ्यक्रम में रिपोर्ट किया है। ईमानदारी से और गहराई में जवाब दें
  • कोई भी जॉब इंटरव्यू चरण 6 में खुद को बेचें I
    6
    सकारात्मक रहें पिछले काम के बारे में शिकायत न करें और इसके बारे में बुरी तरह से बात न करें। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आखिरी नियोक्ता बेवकूफ और अक्षम है, तो शिकायत केवल आपको बचकाना ही दिखाई देगा। आपको नौकरी छोड़ने के बारे में बहस न करें अभी भी अधिक महत्वपूर्ण, अपने आप में विश्वास करें यदि आप पहले से विश्वास करते हैं कि साक्षात्कार ठीक नहीं रहेगा, तो शायद ऐसा ही होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com