एक नौकरी के साक्षात्कार के प्रश्न का उत्तर कैसे बताता है कि आप बहुत योग्य हैं

नौकरी के इंटरव्यू में हमेशा मुश्किल सवाल होते हैं और सबसे मुश्किल में से एक हो सकता है: "क्या आपको नहीं लगता कि आप इस नौकरी के लिए भी योग्य हैं? मुझे संदेह है कि ऐसा है"। इस प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप यह दिखाएंगे कि आप एक तथ्य में क्या हो सकते हैं या नहीं "स्तर निर्वासन"। स्थिति से निपटने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं`re Overqualified Step 1
1
अगर आपको नौकरी की स्थिति के लिए प्रस्ताव दिया गया है तो आपके कारणों के बारे में सावधानी से सोचें, जो आपकी योग्यताओं को कवर कर सकते हैं उससे कम है। यदि आपने अभी तक अच्छी तरह से प्रभावित नहीं किया है, तो यह प्रश्न आपको अस्थिर कर सकता है ज्यादातर मामलों में यह स्पष्ट है कि आपको नौकरी के लिए बुलाया जाता है, जिसके लिए आप योग्य हैं, यदि नहीं तो और अधिक, और आप इसे प्राप्त करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं, इसके बारे में आप जानते हैं। यदि आप अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपको असहज महसूस हो सकता है या आपको अपना काम छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है, और यही वह है जो आपको साक्षात्कार के दौरान मूल्यांकन करते हैं। व्यक्तिगत कारणों में से कुछ (साथ ही उन्हें तर्कसंगत बनाने के लिए, जिस तरह से साक्षात्कारकर्ता उन्हें देखता है) उनमें शामिल हो सकते हैं:
  • आप समय की अवधि के लिए निष्क्रिय रहे हैं और आप धीरे-धीरे अपने कौशल और शक्तियों को पुनः प्राप्त करने की आवश्यकता महसूस करते हैं।
  • आप एक प्रबंधक के रूप में काम करने से नफरत करते थे और एक नौकरी करने के लिए वापस जाना चाहते थे, जो दूसरों की गलतियों और जरूरतों पर ध्यान देने की बात नहीं करता।
  • यह आपके सपनों का काम है या जिसे आप हमेशा प्रयास करना चाहते हैं, लेकिन आपकी योग्यताओं ने इसे अनुमति नहीं दी।
  • वर्तमान आर्थिक संदर्भ में कोई काम अच्छा है!
  • आप किसी अन्य हिस्से से इस कंपनी के काम के माहौल को पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं`re Overqualified Step 2
    2
    एहसास है कि शायद साक्षात्कार करने वाले लोग आपको इस प्रश्न से पूछेंगे क्योंकि आप इस निष्कर्ष पर पहुंच चुके हैं कि आप बहुत योग्य हैं इस मामले में, आपको उसे अपने पूर्वाग्रह से अव्यवहार करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • जो कोई भी आप का मूल्यांकन करता है वह वास्तव में चिंतित है कि जब तक आप कुछ बेहतर नहीं मिलते हैं तब तक आप इस काम को अस्थायी रूप से स्वीकार कर सकते हैं या आप इच्छित कार्यों से परे जाने की कोशिश कर समस्याएं पैदा कर सकते हैं साक्षात्कारकर्ता के दृष्टिकोण से, यदि आप असंतुष्ट हो रहे हैं या पदानुक्रम के भीतर फिट नहीं हैं, तो आप कंपनी के लिए एक जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • सवाल यह समझाने का अवसर है कि यह काम क्यों नहीं है "नीचे" अपने कौशल का और क्योंकि यह आपके दृष्टिकोण से बहुत अच्छी स्थिति है।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं`re Overqualified Step 3
    3



    वैध प्रेरणा के साथ प्रश्न का पता लगाएं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं, जैसे कि पहले से सूचीबद्ध हैं, तो साक्षात्कार करने वालों को सीधे उन्हें व्यक्त करना उचित नहीं है, क्योंकि यह एक हताश व्यक्ति को किराए पर नहीं करना चाहता है। यद्यपि यह आपकी स्थिति और तुम्हारा के संबंध में इस बिंदु के बारे में ध्यान से सोचने के लिए आवश्यक है मंशा व्यक्तिगत, अपने दृष्टिकोण को कैसे उजागर करें, यह जानने के लिए निम्नलिखित उत्तर पर विचार करें:
  • "मुझे पता है कि मैंने पिछली कंपनी में एक वरिष्ठ पद पर कब्जा कर लिया है, कि मैंने इस संदर्भ में बहुत कुछ सीखा है और यह कि मैं जो भी सीखा है उसे लागू करना जारी रखूंगा। हालांकि, मुझे लगता है कि मैं रचनात्मक कार्य / ग्राहकों के साथ सम्पर्क / लेख लिखने / दस्तावेजों / नए उपकरणों की खोज में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए और अधिक पसंद करता हूं। मैं इस तरह से अपनी ताकत का लाभ उठा सकता हूं। जहां तक ​​मेरा सवाल है, यह एक के बारे में नहीं है "स्तर निर्वासन", लेकिन कुछ में संलग्न होने का अवसर जिसमें मैं अधिक पहना महसूस करता हूं, संतुष्ट महसूस करता हूं और अपने कौशल का अधिकतम निवेश करके काम करता हूं। निश्चित रूप से मेरे पिछले स्थिति मुझे एक कंपनी के काम के माहौल के एक व्यापक दृष्टिकोण हासिल करने के लिए अवसर दिया, लेकिन अगर मैं जिम्मेदारियों मेरे पेशे के साथ घनिष्ठ संबंध है कि है वे भी अधिक संतुष्टि पाने के लिए कुछ कर रहे हैं"।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं`re Overqualified Step 4
    4
    उन लोगों के तर्कों पर सवाल उठाएं, जो आपको मूल्यांकन करते हैं यदि आप यह नहीं मानते हैं कि वे वास्तविकता के अनुरूप हैं हालांकि, विनम्र होना. यह अन्य लोगों या पदों पर चर्चा करने और अपने कौशल की तुलना करने का समय नहीं है। स्पष्ट और संक्षेप में कहें कि आप प्रेरणाओं के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं जो साक्षात्कारकर्ता को विश्वास करता है कि आप बहुत योग्य हैं और स्पष्टीकरण मांगते हैं। अपने जवाब से प्रेरणा लीजिए
  • यदि, साक्षात्कारकर्ता के साथ स्पष्टीकरण और चर्चा के बाद, आपको इस बारे में संदेह है कि क्या यह काम आपके लिए सही है, इसे दिखाने से डरना मत। अपने समय के लिए धन्यवाद और दयालु हो एक अच्छा प्रभाव छोड़ने की कोशिश करें, क्योंकि आपको कभी नहीं पता है कि क्या आप स्वयं को याद कर सकते हैं या यदि आपके पास उसी कंपनी के लिए आवेदन करने का नया मौका है
  • टिप्स

    • अक्सर जो लोग उम्मीदवारों का मूल्यांकन करते हैं वे उन लोगों के प्रति अधिक सहानुभूति रखते हैं जो अपने बच्चों के जन्म के कारण निष्क्रियता की अवधि के बाद श्रम बाजार में फिर से प्रवेश करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक निचले स्तर की नौकरी पाने के लिए इस कारण का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है, तो अपने आप को और अपने कौशल को कम मत करना। नियोक्ता स्वयं लोगों को आत्मसम्मान वाले मुद्दों पर काम करने का इरादा नहीं करता है, जिनके लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श की आवश्यकता हो सकती है या जो सभी प्रकार के दबावों के तहत मृत्यु हो सकती है। उन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें जिनमें काम से आपकी अनुपस्थिति की विशेषता है, जैसे कि कठिन परिस्थितियों में हथकने की क्षमता, तनाव के क्षणों को दूर करने के लिए और स्वयंसेवा के किसी भी काम को दूर करने या घर से किए जाने के लिए।

    चेतावनी

    • कभी-कभी सहकर्मियों ने आपके फैसले के बावजूद पदोन्नति के लिए पूछने के लिए आप को धक्का दे दिया है कि यह दर्शाता है कि आप इसके विपरीत हैं। यदि आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो स्तर पर चलने से स्वर्ग से आशीष बन जाती है। हालांकि, बहुत सावधान रहें सहयोगियों को दोष मत करो, नहीं तो आप खुद के लिए लगता है और अपने मार्ग के लिए निर्णय लेने के लिए करने में असमर्थ रहा का आभास दे (हालांकि सच में यह बाहर और अपने आत्मसम्मान पर हमले से आने वाले दबाव की बात आती है!)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उन कारणों पर गौर करें जिनसे आपको साक्षात्कार के लिए खुद को पेश करने से पहले निम्न स्तर की स्थिति को स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्हें नीचे लिखें और उन्हें याद रखें।
    • नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए उचित कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com