कैसे एक नौकरी के लिए इंटरव्यू पर काबू पाने के लिए (लड़कियों के लिए)

नौकरी के साक्षात्कार वास्तव में अयोग्य हो सकते हैं और बहुत दुर्भाग्यपूर्ण लड़कियों को आँसू में छोड़ सकते हैं। तो यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं जो आपकी नौकरी के इंटरव्यू के माध्यम से सफलतापूर्वक प्राप्त करने में मदद करें।

कदम

1
उचित पोशाक निर्णय लेने के लिए क्या मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह सफलतापूर्वक अपना नौकरी साक्षात्कार पास करने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। उन कपड़ों को चुनें, जो काम के लिए उपयुक्त और उपयुक्त हैं, जिसके लिए आप प्रस्ताव ले रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पुरानी दुकान में नौकरी पाने की तलाश कर रहे हैं, तो पुराने कपड़ों को पहनने का प्रयास करें, या यदि आप किसी फूल की दुकान में नौकरी की पेशकश कर रहे हैं तो फ्लावर आकृति वाले कुछ पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आपके जूते साफ हैं - यह मानें या नहीं, नियोक्ता इसे नोटिस करते हैं आपके कपड़े का रंग अवचेतन स्तर को प्रभावित कर सकता है जिस तरह से आपके नियोक्ता आपको विचार कर सकते हैं अगर आप ड्रेस अप करने के लिए कुछ विचार चाहते हैं, तो निम्नलिखित पर एक नज़र डालें:
  • गहरे नीले रंग में ड्रेसिंग आप वफादार दिख सकते हैं, जबकि हल्के नीले रंग के साथ आप शांति की भावना व्यक्त कर सकते हैं।
एसी टू जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने आप को सफेद में डालना आप निर्दोषता और शुद्धता की छाप देंगे।
    एसी टू जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • जब आप एक सुंदर प्रकाश गुलाबी पहनते हैं, तो कोई सोच सकता है कि आपके पास एक मिठाई और दयालु व्यक्तित्व है यदि आप कुछ और अधिक बोल्ड चाहते हैं, तो एक उज्ज्वल गुलाबी की कोशिश करें
  • पीला रंग इस धारणा को देगा कि आप एक खुश और शर्मीली व्यक्ति हैं।
  • एसी टू जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    विनम्र रहें कोई भी कठोर या लापरवाह व्यक्ति के साथ काम करना चाहता है एक सही मुद्रा रखो, एक गर्व रवैया और धीरे से मुस्कान अच्छा व्यवहार का प्रयोग करें और बुरे शब्दों को मत बोलें विनम्रता से हँसते हैं जब आवश्यक हो और बहुत ही केंद्रित रहें हमेशा स्पष्ट बोलें और आपके वार्ताकार को बाधित न करें। यदि आप कुछ नहीं सुन सकते जो वार्ताकार आपसे पूछ रहा है, तो कहने से बचें "क्या"बल्कि उसे फिर से दोहराने के लिए कृपया उससे पूछो।
  • इज़ोर्टेस एज़ एट एयर जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 3
    3
    अपने लाभ में शरीर की भाषा का उपयोग करें एक नियोक्ता के लिए एक मिलनसार और आत्मविश्वास वाले व्यक्ति के बजाय शर्मीली और आरक्षित व्यक्ति को किराया करने के लिए दुर्लभ है, इसलिए शरीर की भाषा का उपयोग करके अपने आप को एक सकारात्मक तरीके से लाने का ध्यान रखें। अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि आप अपने वार्ताकार के लिए खुले हों। अपनी बाहों या पैरों को पार मत करो हालांकि, टखनों पर अपने पैरों को पार करना स्वीकार्य और विनम्र है। अपनी ठोड़ी को ऊपर रखें और अपने आप को एक विनम्र और आत्मविश्वास की अभिव्यक्ति रखें। पहली बैठक में, एक मजबूत लेकिन विनम्र समझ के साथ दाता के हाथ हिला सुनिश्चित करें और इस दौरान मुस्कान स्वाभाविक रूप से
  • एसी टू जॉब इंटरव्यू (किशोरी लड़की) चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    साक्षात्कार के लिए तैयार करें: साक्षात्कार में जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं, आपको पता होना चाहिए कि कैसे बेचते हैं, यह बताएं कि आप उस नौकरी के लिए उपयुक्त हैं। जब आप दबाव में होते हैं, तो सही उत्तर के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है, आप सही उत्तर नहीं देना चाहते हैं "मुझे नहीं पता"। अपने दोस्तों और परिवार से उनसे पूछें कि आप उनके नौकरी के साक्षात्कार के दौरान उनसे किसी भी प्रश्न के बारे में पूछा है, और उचित तरीके से जवाब देने की कोशिश करें। यहां कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न दिए गए हैं जो आपको तैयार करने में मदद कर सकते हैं।
  • आप यहां काम क्यों करना चाहते हैं? (यह नौकरी या यह मौका आपको क्यों ब्याज देता है?)
  • भविष्य के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं? (अपनी बड़ाई मत करो, उन कौशल को ढोंग न करें जो आपके पास नहीं हैं, या फिर वे सोच सकते हैं कि "आप इस नौकरी के लिए बहुत अच्छे हैं")
  • आप इस नौकरी, दुकान या कंपनी के बारे में क्या पसंद करते हैं? (आपके उत्तर के लिए एक गंभीर कारण प्रदान करें, अन्यथा यह गलत या सतही दिखाई दे सकता है।)
  • इज़ एट एट एयर जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 5
    5
    स्वच्छता: यह आपके साक्षात्कार की सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है अपने बालों को धो लें और इसे चमकदार और चिकना रखें, ज्यादा मेकअप न करें, सुनिश्चित करें कि आपके नाखून साफ ​​हैं और बहुत अधिक रंग शीशे का आवरण न रखें साक्षात्कार से पहले अपने दांतों को स्नान और ब्रश लें, सुनिश्चित करें कि आप साफ कपड़े पहनते हैं! खुशबूदार होने की कोशिश करें, कुछ सुगंध प्राप्त करें
  • इज़ एट एट एयर जॉब इंटरव्यू (किशोर गर्ल) चरण 6
    6
    अपने बारे में सुनिश्चित करें: यदि आप नहीं हैं, तो होने का नाटक करें। विश्वास के साथ मुस्कान, यह आश्वस्त है।
  • अपनी आँखें नीचे न रखें गायब होने की इच्छा का विरोध करें। आंख में वार्ताकार को देखो, लेकिन शांति से व्यवहार करें
  • अपनी आंखों से मुस्कुराएं: थोड़ा सा झुकाव और संकोची - यह आपको ईमानदारी से देखना होगा यदि वार्ताकार ने अपना हाथ हिलाया है, तो वह ऊर्जावान मुट्ठी के साथ वापस लौटता है, लेकिन इसे बहुत ज्यादा बिना मिलाते हुए
  • आँख से संपर्क रखें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं - वार्ताकार फिक्सिंग एक बुरी चीज हो सकती है
  • प्रत्येक प्रश्न का सुस्पष्ट रूप से और स्पष्ट आवाज में उत्तर दें, और जब आप जाते हैं, तो आप को ध्यान में रखने और अवसर के लिए शांत और दोस्ताना आवाज के साथ दाता को धन्यवाद देना मत भूलना, और मुस्कान याद रखना।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत करें कि आपके नाखून स्वच्छ और साफ होते हैं, क्योंकि वे अक्सर सादा दृष्टि में रहते हैं।
    • अपने जूते साफ करें - नियोक्ता किसी को भी गंदे जूते के साथ नहीं भेंट कर सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास ताजा सांस है लेकिन साक्षात्कार के दौरान वह अपने मुंह में कुछ नहीं बचा, क्योंकि यह अशिष्टतापूर्ण होगा।
    • अगर आपको लार के साथ समस्या है या बस एक उपकरण पहनें, वाक्यों के बीच निगलने की कोशिश करें इस तरह आप अपने वार्ताकार की आंखों में थूकना नहीं खड़े होंगे

    चेतावनी

    • यदि साक्षात्कारकर्ता एक ग़लत भाषा का उपयोग करता है, तो इसे नज़रें न लगाएं - यह देखने के लिए एक जाल हो सकता है कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं
    • यदि आप इत्र का उपयोग करते हैं, तो ज्यादा मत डालें, अन्यथा आप अपने वार्ताकार को सिरदर्द बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com