नौकरी साक्षात्कार के दौरान अपनी संभावनाओं का मूल्यांकन कैसे करें

क्या आप फोन देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि नौकरी की साक्षात्कार कैसे चला गया? नीचे हम आपके साक्षात्कारकर्ता के इरादों को समझने के लिए एक दृष्टिकोण का प्रस्ताव देते हैं, जो आपको यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि नौकरी पहले से ही आपके हाथों में है या यदि आप अपने चेहरे पर दरवाजा बंद करने की अधिक संभावना रखते हैं।

कदम

जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 1 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें
1
अपने साक्षात्कारकर्ता को सावधानी से देखें, ताकि आप इंगित करने वाले संकेतों को पढ़ सकें कि आपने खुद को किराया करने का फैसला किया या नहीं। चेहरे का भाव, आवाज़ की स्वर, शरीर की भाषा और अन्य सुरागों का ध्यान रखें।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    2
    जैसा कि आप आम तौर पर एक साक्षात्कार में करते हैं, ऐसा मत छोड़ें कि आप यह देखना चाहते हैं कि क्या वह झूठ बोल रहा है छोटे लक्षणों से अवगत रहें, जैसे कि आपके साक्षात्कारकर्ता पसीना कर रहा है या फिर छोटे पुनरावृत्त tics जैसे कि उसके सिर को खरोंच करना या उसकी आँखें रगड़ना
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 3 के दौरान अपनी संभावना का मूल्यांकन करें
    3
    नोटिस कितनी बार साक्षात्कारकर्ता आपके साथ नज़र से संपर्क टूटता है - यह एक संकेत है कि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं
  • जॉब इंटरव्यू चरण 4 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    4
    तारीफों पर ध्यान दें अच्छा साक्षात्कारकर्ता आपकी शक्तियों और कमजोरियों को समझने में आपकी मदद करेंगे, चाहे आप उन्हें किराया या न करें, लेकिन नकली प्रशंसा एक बुरा संकेत हो सकती है - उदाहरण के लिए, यदि आप साक्षात्कार के दौरान अधिकतर चुप हैं और वे कहते हैं कि आप वाकई ।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 5 में आपकी संभावना का मूल्यांकन करें



    5
    साक्षात्कार के अंत में कैरियर सलाह सुनें - यह एक सुराग हो सकता है कि आपको नौकरी की पेशकश नहीं की जाएगी बेशक, इसका यह भी मतलब हो सकता है कि साक्षात्कारकर्ता पहले से ही ज्यादा महत्वपूर्ण नौकरियों के लिए आपके बारे में सोच रहा है। या तो मामले में, वह व्यक्ति आपको साक्षात्कार लेने के बाद आपको प्रतिक्रिया दे रहा है - यह आपकी ताकत और कमजोरियों के संभावित नियोक्ता से मूल्यांकन पाने का सुनहरा मौका है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 6
    6
    पर ध्यान दें "मौत का चुंबन" अगर साक्षात्कारकर्ता ऐसा कुछ कहता है "अगर आपको यह नौकरी नहीं मिलती तो इसे बहुत बुरा मत मानो," यह संभावित है कि आपको खोजना जारी रखना चाहिए।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 7 में अपनी संभावना का मूल्यांकन करें
    7
    बेचैनी और बेईमानी के लक्षणों पर ध्यान दें यदि साक्षात्कारकर्ता अपने हाथ को मिलाते हुए पहले पोशाक पर हाथ के हथेलियों को पोंछता है, तो इसका मतलब है कि वह भी परेशान है। यह बेईमानी का संकेत हो सकता है - या वह व्यक्ति सिर्फ गर्म महसूस करता है और आसानी से नहीं होता है साक्षात्कार में इस बिंदु पर, आपको पहले से ही एक अच्छा विचार होना चाहिए कि इसका वास्तव में क्या अर्थ है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 8 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें
    8
    पूछो! अगर साक्षात्कार के अंत में साक्षात्कारकर्ता के इरादों को आप समझ नहीं सकते, तो अपना साहस, मुस्कान इकट्ठा करो, उसे आंखों में देखें और सीधे पूछें: "समय लेने के लिए धन्यवाद मुझे साक्षात्कार के लिए मैं कैसे जाऊँ?" साक्षात्कारकर्ता का चेहरा संभवत: उत्तर का खुलासा करेगा। बहुत ज्यादा दबाव न लें, और अगर अच्छी बात है तो अच्छा है या बुरा।
  • टिप्स

    • यदि आप साक्षात्कार में सफल होना चाहते हैं, तो तैयार रहें, शांत रहें, अच्छे आसन और आंखों के संपर्क को बनाए रखें, 5-10 मिनट पहले ही आएँ, और हमेशा सच्चाई बताएं - लंबे समय में ईमानदारी का भुगतान करता है।
    • गैर-मौखिक सुराग बहुत ज्यादा न पढ़ें- भले ही साक्षात्कारकर्ता आपके बारे में इतने उत्साही न हों, फिर भी आपको नौकरी मिल सकती है। कुछ लोग बस उत्साही या उत्साहजनक नहीं हैं
    • यदि आप लगभग निश्चित हैं कि आपको नौकरी नहीं मिली है, तो याद रखें कि नंबर एक नियम अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करना है, अगर आपको लगता है कि आपने ऐसा नहीं किया है तो देख रहें। अन्यथा, नई नौकरी पर बधाई!

    चेतावनी

    • यदि आप बुरे सुराग देखते हैं, तो अपना सिर खोना नहीं है, तो आप गलत हो सकते हैं, इसलिए अपने ठंडे रक्त को शांत रखें।
    • साक्षात्कार समाप्त करें, भले ही यह गलत हो रहा हो यदि साक्षात्कारकर्ता पेशेवर नहीं है या आपको इतना अपमानित करता है कि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो विनम्रतापूर्वक कहना उचित होगा कि आप अब कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और छोड़ देते हैं। अन्यथा, दबाए रखें और देखें कि आप अनुभव से क्या सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com