नौकरी साक्षात्कार में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन कैसे करें

नौकरी साक्षात्कार के दौरान मन में रखने के लिए मुख्य चीजें क्या हैं? प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने के लिए क्या किया जा सकता है? एक सफल साक्षात्कार का समर्थन करना - आपकी योग्यता पर ध्यान दिए बिना - आपको नौकरी मिल सकती है यह एक विजेता बनाने की कोशिश करने का तरीका है

कदम

भाग 1

साक्षात्कार से पहले
एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
स्थान खोजें यदि यह एक क्षेत्र में है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो यह जानना अच्छा है कि वहां कैसे जाना है, और बड़े दिन पर यातायात कितना संभव है। इन चीजों में से कोई भी जानने से आपको देर से पहुंचने में मदद मिल सकती है - जो शायद बर्दाश्त नहीं की जा सकती
  • कुछ दिन पहले, तलाशने के लिए क्षेत्र में गया था पार्किंग क्षेत्र और सही प्रवेश द्वार खोजें। यदि आपको पीक समय पर जाना है, वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें। क्षेत्र को जानना और वहां जाने का तरीका जानने से आपके तंत्रिकाओं को शांत करने और सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    कंपनी के बारे में जानें अपनी वेबसाइट, उपलब्ध दस्तावेज़ीकरण और अन्य लोग इसके बारे में क्या कह रहे हैं, इसकी जांच करें। यह सब साक्षात्कार के दौरान उपयोगी हो सकता है। यदि आपको अपने कार्यवाहक और आपके मिशन के बारे में सूचित किया गया है, तो आप अपनी छवि को अनुकूलित करने में सक्षम होंगे, यह ध्यान में रखते हुए कि आप उम्मीदवार से क्या उम्मीद कर सकते हैं
  • यदि आप जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं, तो आप न केवल यह जान पाएंगे कि क्या आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं, लेकिन आप साक्षात्कार को सिर्फ एक साक्षात्कार से ज्यादा निर्देशित करने में सक्षम होंगे। आपका साक्षात्कारकर्ता अधिक सहज महसूस करेगा (वह भी चयन प्रक्रिया के बारे में उत्साहित नहीं हो सकता है) और आप एक दोस्ताना और अच्छी तरह से सूचित व्यक्ति की छाप छोड़ देंगे। जब साक्षात्कारकर्ता कंपनी के बारे में कुछ का उल्लेख करता है, तो आप बोलबाला होने की कोशिश कर सकते हैं और उसे आपके द्वारा प्राप्त किए गए मूल ज्ञान का लाभ उठाकर कुछ और विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 3 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक उपयुक्त कपड़े रखो. विचार जितना करीब हो सकता है - और यह आपके स्वरूप को भी प्रभावित करता है यदि आपके पास साक्षात्कार के लिए तैयार कपड़े हैं, तो आपको इसके बारे में चिंता करने में कुछ कम होगा। इसके अलावा, जब आप बहुत देर तक नहीं होते हैं, तो अधिक पेशेवर दिखना आसान होता है
  • जीन्स से बचें नौकरी के लिए आप के साक्षात्कार के अनुसार, आपको एक सूट पहनना पड़ सकता है किसी भी मामले में, एक शर्ट और टाई विफल कभी नहीं।
  • किसी भी अन्य परिस्थिति में, गहने और आकर्षक कपड़े के पीछे छोड़ दें। अच्छी स्वच्छता महत्वपूर्ण है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि इत्र में स्नान करना याद रखें कि यह है वास्तव में आपका पहला संपर्क आपके मुंह को खोलने से पहले, साक्षात्कारकर्ता पहले से ही आपकी उपस्थिति के आधार पर आपके मूल्यांकन कर रहा है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 4 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    साक्षात्कार के लिए दस मिनट पहले आता है जल्दी आ रहा है आप कुछ छूट देता है और एक अच्छी छाप छोड़ देता है सीढ़ी या संरक्षित प्रवेश द्वार हो सकते हैं - यह हर संभव बाधा को ध्यान में रखना बेहतर है।
  • "समय पर" यह समय पर होने का मतलब नहीं है कुछ कंपनियां भविष्य में देरी का विचार करती हैं "समय पर"। एक साक्षात्कार के लिए कोई भी नहीं है "देर से स्वीकार्य"। पाबंदी हमेशा सबसे अच्छी बात है, हमेशा से।
  • भाग 2

    साक्षात्कार के दौरान
    एक जॉब इंटरव्यू चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    पर्याप्त ऊर्जावान रहें साक्षात्कारकर्ता और मुस्कान के साथ हाथ मिलाएं एक फर्म हैंडशेक विश्वास और आत्मविश्वास को इंगित करता है। मुस्कुराहट के साथ, यह एक सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाएगा, जो समाज के लिए उपयुक्त होगा।
    • मुस्कान यथासंभव खुलकर होना चाहिए। एक झूठी मुस्कान दूर से पहचाना जा सकता है। सोचिए कि आपको कितना भाग्यशाली साक्षात्कार दिया गया है, और यहां काम करना कितना अच्छा होगा
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    साक्षात्कार के दौरान आँख संपर्क रखें यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है यदि आप नेत्र संपर्क से बचते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता परेशान महसूस कर सकता है और महसूस करता है कि आप जीतने के लिए नहीं हैं।
  • यदि आप बहुत परेशान महसूस करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता नौकरी करने की आपकी क्षमता के बारे में गलत निष्कर्ष निकाल सकता है - विशेषकर अगर इसमें दर्शकों के साथ बातचीत शामिल है आंख के संपर्क को बनाए रखना ट्रस्ट पर पारित करने का एक बिल्कुल सुरक्षित तरीका है और यह दिखाता है कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    3
    प्रश्नों का उत्तर दें - और इसे खुद करो. यह वह हिस्सा है जो बेहतर होगा यदि आपने थोड़ा अभ्यास किया है। खुद को बेचना अपने कौशल और अनुभवों के बारे में बात करें सामान्य प्रश्नों के उत्तर तैयार करें ("यदि आप इसका हिस्सा थे तो हमारी टीम को बेहतर क्यों करना चाहिए? " "आप पिछले नौकरियों में बाधाओं को कैसे प्रबंधित किया?"), और शामिल होने और ध्यान देने की भावना देने के लिए बदले में प्रश्न पूछें
  • सामान्य तौर पर, साक्षात्कारकर्ता साक्षात्कार के लिए दिए गए ट्रैक का पालन करें। हालांकि, यदि साक्षात्कार के दौरान आपके सिर में सवाल उठता है, तो उन्हें पूछने में संकोच न करें। यह आपको दिलचस्पी, चिंता का विषय बनायेगा, और निश्चित रूप से संकेत देगा कि आप भाग लेते हैं और सावधान रहें।
  • क्या आप जानना चाहते हैं पूछने में शर्मीली मत हो! अपने स्थान, आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के बारे में पूछें, आपकी रुचि की पुष्टि करेगा और आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप कहां काम कर रहे हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 8 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    शरीर की भाषा की जांच करें यहां तक ​​कि अगर आप सही बातें कह रहे हैं, तो आपका शरीर भाषा प्रकट कर सकती है कि आप जो कह रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं करते हैं या आप इसके साथ सहज नहीं हैं।
  • अपनी बाहों को पार मत करो अपने सिर को ऊपर रखें और साक्षात्कारकर्ता का सामना करें। आप ईमानदारी, सहायक और आत्मविश्वास महसूस करना चाहते हैं। अपने शरीर की भाषा को ध्यान में रखते हुए उसे नोटिस कर देगा, अनजाने में आपका " सुपरिचय", उसे आसानी से डाल दिया
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 9 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    रिलैक्स। जितना अधिक आप शांत रह सकते हैं, जितना अधिक आप स्वयं हो सकते हैं आप मज़ेदार, प्यारे और मज़ेदार होने में सक्षम होंगे। यदि आप परेशान और शर्मीले हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपको उपयुक्त समझने में संकोच करेंगे। तैयार करना आराम करने का सबसे आसान तरीका है
  • रात तैयार करने से पहले, तैयार तैयार होने पर, यह जानकारी जानने के लिए कि जगह कहां है, जानकारी मिल रही है, और प्रश्नों को तैयार करने से आपको आसानी मिलेगी कुछ भी जो आपको सहज महसूस करता है, जीतने वाली साक्षात्कार सुनिश्चित करें
  • नौकरी के साक्षात्कार में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र 10
    6
    यह तैयार आता है। यहां तक ​​कि अगर इसे स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है, तो यह आपके लिए कुछ दस्तावेज लेने का एक अच्छा विचार हो सकता है। यह संगठनात्मक क्षमता और व्यावसायिकता को इंगित करेगा एक फ़ोल्डर प्राप्त करें और संभव के रूप में व्यवस्थित होने का प्रयास करें।
  • इसका मूल्यांकन करें कि क्या संदर्भ लाने के लिए, आपकी एक अन्य प्रतिलिपि पाठ्यक्रम, नागरिकता पर दस्तावेज़ (यदि उपयोगी हो), या आपके कार्य का पोर्टफोलियो। सुनिश्चित करें कि वे स्वच्छ और बिना कॉफी दाग ​​हैं!
  • भाग 3

    साक्षात्कार के बाद
    एक जॉब इंटरव्यू चरण 11 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    धन्यवाद नोट का पालन करें। साक्षात्कारकर्ता ने आपको समर्पित समय के लिए अपनी सराहना की सराहना करेंगे और विचार करने के लिए आपकी पसंद इसके तत्काल बाद, एक नोट संदेश देकर अच्छे व्यवहार का सबूत दें - साथ ही अपनी रुचि दिखाने और आपके नाम को ध्यान में रखते हुए। साक्षात्कार में आपके पास दिखाए गए गुणों के अतिरिक्त आपको पेशेवर और विनम्र माना जाएगा।
    • कुछ मामलों में, एक फोन कॉल योग्य हो सकता है। यदि आपको सीधे कॉल से साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया है, तो आप अपना धन्यवाद व्यक्त करने के लिए कॉल कर सकते हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 12 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने संसाधनों का उपयोग करें यदि आप समाज में किसी को जानते हैं, तो आप भरोसा कर सकते हैं, उन्हें एक अच्छे शब्द में डाल करने के लिए कहें। चयन प्रक्रिया कैसे प्राप्त होती है, और अपनी स्थिति सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें
  • यहाँ मत रोको हमेशा उन अवसरों को खोजने के लिए चौकस रहें, जो स्वयं को सुधार सकते हैं और अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • साक्षात्कार के दिन पहले या अंतिम व्यक्ति का साक्षात्कार करने का प्रयास करें। साक्षात्कारकर्ता ज्यादातर पहले और अंतिम उम्मीदवार याद करते हैं।
    • उत्साही रहें वे आपको एक व्यक्ति के रूप में साक्षात्कार कर रहे हैं, एक कर्मचारी के रूप में नहीं।
    • नकारात्मक न हो और तेज शब्दों का इस्तेमाल न करें। पिछले नियोक्ता बोलते हुए, उद्देश्य होना सकारात्मक होना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com