एक प्रशासनिक सहायक के लिए एक साक्षात्कार के लिए तैयार कैसे करें

यदि आप एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार की योजना बना रहे हैं, तो कुछ चीजें हैं जो आप तैयार करने के लिए कर सकते हैं और इससे अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास नौकरी करने के लिए सबसे अच्छी संभावनाएं हैं। साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए कोई "सही" प्रणाली नहीं है - लेकिन ऐसी रणनीतियों हैं जो आप अपने मौके को बेहतर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। निम्नलिखित कदम आपको बताएंगे कि एक प्रशासनिक सहायक के लिए एक साक्षात्कार से कैसे निपटें।

सामग्री

कदम

एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रशासनिक सहायक के कर्तव्यों के बारे में जानें। इस आंकड़े के कार्यों में समय-निर्धारण और नियुक्तियां हैं, शारीरिक और आभासी अभिलेखागार रखने, रजिस्टरों का आयोजन, डेटा दर्ज करने और रिपोर्ट तैयार करने, टेलीफोन लाइनों का प्रबंध करने और ज्ञापन, पत्र और ईमेल जैसी दस्तावेज तैयार करने के लिए विशिष्ट कार्यक्रमों का उपयोग करते हुए रजिस्टरों का आयोजन करना। ।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    कंपनी पर शोध करें जब आप किसी भी तरह के साक्षात्कार के लिए खुद को तैयार करते हैं, तो आपको उस कंपनी के बारे में जितनी संभव हो उतनी जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास करना चाहिए, जिसने आपने आवेदन भेजा था। यह दिखाएगा कि आप रुचि रखते हैं और सिर्फ नौकरी के लिए बेताब नहीं हैं
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    नौकरी घोषणा से परिचित हो जाओ हर नियोक्ता एक ऐसे कर्मचारी की तलाश कर रहा है, जिसमें कुछ कौशल, योग्यताएं और कार्य हैं। नौकरी की पेशकश के विशिष्ट पहलुओं का अध्ययन करना महत्वपूर्ण है, जिसके लिए आपने आवेदन किया है उदाहरण के लिए, एक नियोक्ता महत्वपूर्ण होने के लिए पाबंदी और सटीकता पर विचार कर सकता है, जबकि अन्य एक रचनात्मकता पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है, एक योजना के बाहर मानसिकता और लचीलेपन पर।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    अपने पिछले कार्य अनुभव, योग्यता, ताकत और कमजोरियों का विवरण तैयार करें। साक्षात्कार के प्रमुख विषयों पर संक्षिप्त और संक्षिप्त व्याख्याएं विकसित करने के लिए वे क्या सोच रहे हैं, यह ध्यान में रखते हुए।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    अपने पुनरारंभ का अध्ययन करें आप अपने फिर से शुरू करने के बारे में प्रश्नों का उत्तर देने और अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू हो चुका है और प्रशासनिक सहायक की स्थिति के लिए योग्यताएं हैं।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    6
    अपने डेटा प्रविष्टि कौशल को प्रशिक्षित करें जब आप एक साक्षात्कार करते हैं तो आपके लिए एक व्यावहारिक डेटा प्रविष्टि परीक्षण के लिए कहा जाने के लिए यह काफी सामान्य है इसलिए अपने पाठ टाइपिंग कौशल, अभ्यास की गति और सटीकता को रीफ्रेश करें।
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    एक प्रशासनिक सहायक साक्षात्कार के दौरान अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के जवाब तैयार करें। खासकर निम्नलिखित क्षेत्रों में तैयार:
  • आपको यह दिखाने की आवश्यकता है कि आप दैनिक एजेंडे को कैसे व्यवस्थित और प्रबंधित करते हैं, आप किन उपकरणों का उपयोग करते हैं, आप अनुस्मारक कैसे रहते हैं और आप किसी भी समयबद्धन विरोध को कैसे प्रबंधित करते हैं।
  • यह सोचते हुए कि ग्राहक प्रबंधन एक प्रशासनिक सहायक का काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, वे आपको फोन कॉल प्रबंधित करने, मालिक और ग्राहकों के मध्य बिचौलियों के रूप में कार्य करने, और स्वागत ग्राहकों के लिए कह सकते हैं।
  • एक प्रशासनिक सहायक के रूप में, वे आपको गोपनीय जानकारी को संभालने के लिए कह सकते हैं। यह समझाने के लिए तैयार रहें कि आप संवेदनशील जानकारी कैसे लेंगे, और इस जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए आप कौन से उपायों को लेंगे।
  • मल्टीटास्किंग होने के नाते एक प्रशासनिक सहायक की मुख्य विशेषताओं में से एक है, इसलिए उदाहरणों को स्पष्ट करने के लिए तैयार रहें कि आप एक ही समय में अधिक चीजें कैसे कर पाएंगे। विशेष रूप से, यह आपके समय को व्यवस्थित करने की क्षमता और आपके लिए बचे हुए कार्यों पर ज़ोर देता है।
  • इस स्थिति में विभिन्न कंप्यूटर सिस्टमों का उपयोग करने की क्षमता की आवश्यकता है इस क्षेत्र में अपने कौशल की एक सूची का सुझाव।
  • एक प्रशासक सहायक इंटरव्यू चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    8
    उन उत्तरों का अभ्यास करें जिन्हें आपको प्रदान करने की आवश्यकता होगी। आपको उन्हें दिल से सीखना नहीं है, भाषण में तरल होने की कोशिश करें
  • एक प्रशासक सहायक साक्षात्कार चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    9
    उपयुक्त कपड़े चुनें लगभग सभी काम के वातावरणों को एक प्रशासनिक सहायक की सेवाएं की आवश्यकता होती है - यह समझना महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार की कंपनी के अनुसार आप साक्षात्कार कर रहे हैं स्विचबोर्ड को कॉल करें और उन्हें बताएं कि कौन सी शैली उपयुक्त है, इसलिए आप तदनुसार अनुकूलित कर सकते हैं और एक निजी स्पर्श जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वे आपको बताते हैं कि स्टाइल की आवश्यकता है तो यह एक साधारण व्यवसाय है, आप अपने सूट में एक ब्लेज़र जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब आप सुरक्षित रूप से सुरक्षित महसूस करते हैं, तो एक साक्षात्कार के लिए साक्षात्कारकर्ता का हिस्सा लेने के लिए किसी मित्र से पूछें, जिसके दौरान आप अपनी तैयारी का मूल्यांकन कर सकते हैं। अगर आपको ऐसा करने के लिए किसी को नहीं मिला है, तो इसे दर्पण के सामने करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अनुसूचित दिन से पहले अच्छी तरह तैयार हैं, ताकि जब आप बड़े दिन आएंगे तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें।
    • प्रत्येक चयनकर्ता के लिए 48 घंटे के भीतर एक धन्यवाद नोट भेजें इस मौके का लाभ उठाओ कि स्थिति में आपकी रुचि पर जोर दें, और अपनी कुछ महत्वपूर्ण योग्यताओं के चयनकर्ता को याद दिलाने के लिए। आप "मेरे लिए समर्पित समय के लिए धन्यवाद" जैसे कुछ लिख सकते हैं मुझे इस नौकरी में वास्तव में दिलचस्पी है और मुझे यकीन है कि अपने संगठन के कौशल और क्षेत्र में मेरे पिछले अनुभव के साथ मैं आपकी टीम के लिए अतिरिक्त गियर बन सकता हूं"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com