नौकरी साक्षात्कार में एक अच्छा इंप्रेशन कैसे बनाएं

वार्ता तनाव और घबराहट से भरा क्षण हो सकता है ऐसा महसूस करना बिल्कुल सामान्य है, कौन नहीं? इन भावनाओं से निपटने के लिए यहां कुछ तरीके हैं

कदम

एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी तरह से लिखा और पेशेवर लग पाठ्यक्रम तैयार। अपने कंप्यूटर पर इसे लिखना सुनिश्चित करें, हाथ से नहीं। आपको इसे ध्यानपूर्वक सही करना चाहिए। यहां तक ​​कि छोटे व्याकरणिक या वर्तनी की त्रुटियां नियोक्ताओं को हतोत्साहित कर सकती हैं।
  • इमेज शीर्षक शीर्षक प्रबंधन इंटरव्यू चरण 6
    2
    उचित पोशाक आपकी समग्र उपस्थिति पहली बात होगी जो साक्षात्कारकर्ता आपके बारे में नोटिस करेगा, और आपको एक अच्छा प्रभाव होना चाहिए।
  • रेजिस्टेंट क्लाइंट के साथ काम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    हाथों को मजबूती से हिलाएं लेकिन मैत्रीपूर्ण और आँख में साक्षात्कारकर्ता को देखो बैठक से पहले एक दोस्त या रिश्तेदार के साथ हाथ मिलाने का अभ्यास करें। यह आपके व्यवसाय कार्ड भी है, और एक नरम, पसीने वाला या आक्रामक हाथ तुरंत इसे हतोत्साहित कर सकता है। वह एक दृढ़ पकड़ के लिए विकल्प चुनता है, लेकिन अपनी उंगलियों को कुचलने के बिना उसी समय, मुस्कान और उसे आंखों में देखें जब आप नमस्कार कहते हैं, तो उसका नाम दोहराएं - उदाहरण के लिए, "आप से मिलने के लिए खुशी हुई", जैसा कि आप इन सभी आंदोलनों करते हैं अंत में, अपने हाथ को बहुत धीमा या तेजी से नहीं हिलाएं: सकारात्मक प्रभाव बनाने के लिए सिर्फ एक छोटी, गर्म पकड़ पर्याप्त है।
  • रेजिस्टेंट क्लाइंट के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    उम्मीद करें कि साक्षात्कारकर्ता आपको क्या पूछ सकता है अगर आपने कुछ साक्षात्कार में भाग लिया है, तो उन सवालों पर विचार करें जिनसे उन्होंने आपसे पूछा है, खासकर उन लोगों ने जिन्होंने गार्ड को पकड़ लिया है आपको लगता है कि क्या सोच सकते हैं की एक सूची बनाओ उन्हें याद रखने में मदद करने के लिए उत्तर लिखें।
  • अधिकांश साक्षात्कारकर्ता आपको पूछेंगे, "ठीक है, तो, मुझे उसके बारे में कुछ बताएं।" यह जवाब तैयार करना आसान है। अपने जीवन के मुख्य बिंदुओं के बारे में सोचो और उनमें से एक सूची बनाएं अपने व्यक्तित्व और काम करने की आदतों के बारे में सकारात्मक सुविधाओं को शामिल करना सुनिश्चित करें सीधे बिंदु पर जाने के लिए याद रखें
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 5
    5
    विनम्र बातचीत के क्लासिक नियमों का पालन करने का प्रयास करें इसका मतलब पैसे के बारे में बात करने के लिए नहीं है (जब तक साक्षात्कारकर्ता किसी दूसरे साक्षात्कार में विषय नहीं उठाएगा तब तक ऐसा न करें), धर्म या राजनीति इन मुद्दों का शायद आपके व्यवसाय के साथ कुछ नहीं करना है (जब तक कि आप किसी राजनीतिक या धार्मिक संगठन में काम पर रखने की कोशिश नहीं कर रहे हैं)। यह कंपनी पर और इस काम पर सभी वार्तालापों को केंद्रित करता है।
  • नकारात्मक शीर्षक के बारे में जवाब साक्षात्कार प्रश्न शीर्षक छवि 3
    6
    हमेशा आप के बारे में पता करने की कोशिश करें। साक्षात्कार से पहले कंपनी पर एक शोध करें और इसके बारे में बात करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं को याद रखें। कभी भी अपने आप को एक बहुत ही सहज तरीके से या कंपनी के बारे में कुछ जानने के बिना पेश करें: आप केवल इसे तैयार नहीं दिखेंगे, और यह नकारात्मक राय को प्रभावित करेगा कि आप आपसे साक्षात्कारकर्ता करेंगे। यहां कुछ ऐसे स्थान दिए गए हैं जिनसे आपको साक्षात्कार से पहले सूचित किया जा सकता है:
  • कंपनी की वेबसाइट कंपनी के मिशन और कंपनी के इतिहास को पढ़ें यदि संभव हो, तो त्रैमासिक रिपोर्ट प्राप्त करने का प्रयास करें, खासकर यदि वृद्धि के बारे में संख्या उस स्थिति को प्रभावित कर सकती है जिसे आप पहन लेंगे।
  • समाचार पढ़ें कंपनी के बारे में नवीनतम और पिछले लेख प्राप्त करें साक्षात्कार के दौरान साझा करने के लिए सकारात्मक जानकारी प्राप्त करें किसी भी मामले में, तथ्यों और संख्याओं की सूची को छोड़कर या बनाने के बिना, आप जो सुसंगत तरीके से जानते हैं उसे नामांकित करें। उदाहरण के लिए, अगर साक्षात्कारकर्ता कंपनी के विकास की इच्छा पूरी करता है, तो वे कहते हैं, "मैंने हाल ही में चीन में कंपनी के प्रवेश के बारे में एक लेख पढ़ा है।" तथ्यों और सबसे दिलचस्प आंकड़े अनुसंधान करें जाहिर है, अगर आपको ऐसी कहानियां मिलती हैं जो घोटालों या अवैध गतिविधियों को दर्शाती हैं, तो उन्हें ध्यान में रखें। ऐसी घटना में कि कंपनी को कुछ का आरोप लगाया गया है या आपराधिक कार्यों में शामिल किया गया है, साक्षात्कार में भाग लेने की संभावना का पुन: मूल्यांकन करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • इस कंपनी में काम करने वाले अपने दोस्तों या परिचितों से महत्वपूर्ण जानकारी मांगें। अंदर से आपको जो भी चीज मिल सकती है, वह आपको साक्षात्कार के लिए अधिक तैयार करने और किराए पर लेने की अधिक संभावनाएं प्रदान करने की अनुमति देगा। बेशक, पेटेंट की जानकारी के लिए कभी भी मत पूछिए, लेकिन आपको साक्षात्कारकर्ता या कंपनी के बारे में जानकारी मिल सकती है जो हर किसी के हाथ में नहीं है, फिर भी आवश्यक होनी चाहिए (उदाहरण के लिए, आप और साक्षात्कारकर्ता एक ही विश्वविद्यालय में भाग लेंगे)



  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 6
    7
    कभी किसी के बारे में बीमार बोलना कभी नहीं चाहे इस जगह या पुराने नियोक्ता के लिए यह आपके प्रतिद्वंद्वियों का है, आपको दूसरों के बारे में केवल अच्छी चीजें ही कहनी पड़ेगी जैसा कि आपकी मां आपको सलाह देगी, "यदि आपके पास कुछ कहना अच्छा नहीं है, तो कुछ मत कहो"।
  • छवि का शीर्षक उत्तर ट्रिकी साक्षात्कार प्रश्न चरण 2
    8
    साक्षात्कार के दौरान खुद को व्याकरण से व्यक्त करें कोई भी ऐसे उम्मीदवार से ज्यादा निराश नहीं करता है जो इतालवी (या दूसरी भाषा) के बुनियादी नियमों को नहीं जानता है। उन वाक्यों का उपयोग न करें जो समझना मुश्किल हो या बहुत अनौपचारिक हों और, सबसे ऊपर, बुरे शब्द न कहें। यदि आप अपने बोलने वाले कौशल का आश्वस्त नहीं हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य से नकली साक्षात्कार करने के लिए और आप की जांच करें। यदि आपके पास एक से अधिक समस्याएं हैं, तो अधिक पढ़ने की कोशिश करें, आप जिन व्याकरण संबंधी नियमों को अनदेखा करते हैं (इंटरनेट पर इस संबंध में आपको कई वेबसाइट मिलेंगी) के बारे में जानें और मौखिक दृष्टिकोण से अपने आप को अच्छी तरह से व्यक्त करने का अभ्यास करें।
  • छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 9
    9
    साक्षात्कारकर्ता के साक्षात्कार के दौरान महत्वपूर्ण बिंदुओं को लिखें। यह आपकी पेशेवर गंभीरता को दोहराएगा: न केवल आप संगठित होंगे, बल्कि इस कंपनी में भी काम करने को तैयार होंगे। Parafrasa और अपने वार्ताकार द्वारा आप को दी जानकारी को दोहराने के लिए प्रदर्शित करने के लिए कि आपने जो कुछ बताया वह आप समझ गए हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विथ विथ विद विचिंग है, जो किसी के पास नहीं है`t Like You Step 5
    10
    प्रश्न पूछें यदि आप पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं कि आपके वार्ताकार आपसे कहने की क्या कोशिश कर रहे हैं, तो आपको बस यही करना है "क्या आप मुझे इसकी व्याख्या कर सकते हैं?" इसके अलावा, जब साक्षात्कारकर्ता आपको प्रश्न पूछता है, तो सोचें कि आप क्या पूछ सकते हैं यदि यह पहली साक्षात्कार थी, तो लाभ और वेतन के बारे में बात मत करो, इस समय आपको अपने काम और कंपनी के बारे में अधिक जानकारी देना होगा। इसके बजाय, व्यापार, भविष्य के लक्ष्यों और विभिन्न टीमों के बीच सहयोग में आपकी भूमिका के बारे में प्रश्न पूछें।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बहुत पुराना बॉस चरण 9
    11
    आपको यह अवसर देने के लिए साक्षात्कारकर्ता का धन्यवाद करें वार्ता हमेशा एक दिल से धन्यवाद के साथ बंद होना चाहिए। जितना भी आप इस व्यवसाय में काम करने की इच्छा से मर जाते हैं, निराश मत दिखो और जब आपको याद किया जाएगा, तब मत पूछो। आप इस प्रक्रिया में अगले चरण के बारे में सवाल पूछ सकते हैं: यह आपको इस बात को छाप देगा कि आप रुचि रखते हैं, लेकिन अत्यधिक चिंता न करें इसके अलावा, सादा कागज का उपयोग करके साक्षात्कारकर्ता को धन्यवाद कार्ड भेजें। बैठक के कुछ दिनों बाद इसे भेजकर, यह एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करेगा, जिससे कंपनी को भावी बैठक के लिए आपके साथ संपर्क में आने के लिए याद दिलाया जा सके।
  • टिप्स

    • साक्षात्कार से पहले भी परेशान मत हो। हम सब वहाँ रहे हैं आपका साक्षात्कारकर्ता जानता है कि यह कैसा लगता है।
    • साक्षात्कार से पहले अपने जूते पोलिश करें ताकि वे साफ और सही हों।
    • अपने पोर्टफोलियो और आपके द्वारा किए गए कार्य के नमूनों को अपने साथ ले लें। साक्षात्कारकर्ता को सब कुछ छोड़ दें इसके अलावा, अपनी उंगलियों पर साफ और ताजा प्रिंट पाठ्यक्रम की एक प्रति रखें।
    • अभ्यास करने के लिए, किसी मित्र या परिवार के सदस्य की सहायता के लिए पूछें, खासकर यदि आप नौकरी की तैयारी कर रहे हैं दोनों एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार के मद्देनजर आपको हाथ दे देंगे

    चेतावनी

    • साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आपको क्या लगता है कि कंपनी गलत है और आप इस समस्या का समाधान कैसे करेंगे। यद्यपि कंपनी के पास व्यवस्थित करने के लिए दोष हैं, कोई भी ऐसा रवैया पसंद नहीं करता है, खासकर पहले साक्षात्कार के दौरान। किसी भी मामले में, यदि साक्षात्कारकर्ता ने आपको पूछा "आप अलग तरीके से क्या करेंगे?", ध्यान से उत्तर दें समस्या क्षेत्रों को इंगित करने के बजाय, वह बताते हैं, "मैं इस तरह से स्थिति से निपटूंगा ..."।
    • जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हों तो अयोग्य या अनुचित व्यवहार न करें
    • पाठ्यक्रम और / या साक्षात्कार में उस नौकरी के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं जिसके लिए आप आवेदन करेंगे।
    • एक अच्छा साक्षात्कार या एक लंबा पाठ्यक्रम आपको किराए पर लेने की गारंटी नहीं देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com