अगर आप पाठ्यक्रम में झूठ बोलते हैं तो कैसे व्यवहार करें

पाठ्यक्रम में कुछ छोटी-छोटी सच्चाइयों को दर्ज करना आपके विचार से अधिक आम है, लेकिन यह आमतौर पर सबसे अच्छा है कि इसे टालना: वे आपको एक साक्षात्कार के दौरान इस अधिनियम में पकड़ सकते हैं। तुमने झूठ बोला और अब आप चिंतित हैं क्योंकि आप डरते हैं कि सच्चाई क्या होगी? बैठक के दौरान पालन करने के लिए और बाद में उपाय करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

कदम

विधि 1

एक साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने से पहले
1
एक "अद्यतन" पाठ्यक्रम भेजने के लिए पूछें यदि आपने एक फिर से शुरू किया है जिसमें कुछ झूठ और अफसोस है, तो आप इस समाधान पर विचार कर सकते हैं, जिसे इसे बदलना और उसे स्थगित करना है। इस तरह, आप किसी साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने से पहले किसी भी झूठ या आधे-सत्य को ठीक कर सकते हैं। यह आपको एक स्पष्ट विवेक रखने की अनुमति देता है क्योंकि आप आवेदन के साथ आगे बढ़ते हैं।
  • यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता को अद्यतन पाठ्यक्रम प्रस्तुत करना याद रखें, न कि पुराने संस्करण, जिसमें झूठ शामिल हैं
  • 2
    अनुरोध को व्यक्त करने के लिए सर्वोत्तम विधि चुनें। इस बिंदु पर, आप इस बारे में अस्पष्ट होने का निर्णय ले सकते हैं कि आप एक अद्यतन पाठ्यक्रम क्यों भेजना चाहते हैं: आपके पास अभी तक कंपनी के साथ विशेष रूप से करीबी संपर्क नहीं थे। यह आदर्श है अगर आप सीधे स्वीकार नहीं करेंगे कि आपने झूठ बोला है। आप बस कह सकते हैं:
  • "फिर से शुरू करने के बाद, मुझे कुछ ऐसी जानकारी मिली, जिसे मैं सही करना चाहता हूं। क्या मैं आपको दोबारा अद्यतन संस्करण भेज सकता हूं? " हम इसे दोहराते हैं, आप झूठ बोलने के लिए स्वीकार नहीं करेंगे, आपको यह बताना होगा कि आप इसे संशोधित करना चाहते हैं।
  • 3
    "त्रुटियों" को सही करें और एक सच्चे पाठ्यक्रम भेजें। इसे सही करने के लिए बदलें, लेकिन यह स्पष्ट नहीं होना चाहिए कि आपने पिछले एक में झूठ बोला था। यहां संख्याओं या तिथियों को बदलना और कोई समस्या नहीं है, जबकि पेशेवर कामों, सफलताओं या पूरे नकली कार्यों को नष्ट करने पर कंपनी के बारे में और संदेह किया जा सकता है। यह जानकारी फिर से व्यक्त करने के लिए बेहतर होगा ताकि यह पूरी तरह से नकली न हो।
  • उदाहरण के लिए, "तीन महीनों में बिक्री में 30% की वृद्धि" जैसे एक वाक्यांश को हटाने के बजाय, आप "टीम में 30% बिक्री में वृद्धि का योगदान" लिख सकते हैं यह यह नहीं बताता है कि आपने अकेले 30% की बिक्री बढ़ा दी है, लेकिन आपने समग्र विकास में योगदान दिया है।
  • 4
    किसी भी गलत सूचना के लिए अपनी ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। एक अद्यतन पाठ्यक्रम भेजने के लिए पूछें कंपनी को शक हो सकता है आप अपने प्रश्न पूछ सकते हैं और अपनी विश्वसनीयता और इसे वितरित करने से पहले एक नौकरी की समीक्षा करने की क्षमता के बारे में पूछ सकते हैं। आपको असुविधा के लिए माफी माँगने का प्रयास करना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके सीवी का नया संस्करण भेजना चाहिए।
  • 5
    परिणामों को स्वीकार करें अपडेट किए गए पाठ्यक्रम को पढ़ने के बाद, यह स्पष्ट हो सकता है कि आपने झूठ बोला था। फिर, कंपनी आपको संदेह कर सकती है अब यह तय करने के लिए नियोक्ता पर निर्भर है कि कैसे आगे बढ़ें यह आपके आवेदन का अंत डाल सकता है, और आपको परिणामों को स्वीकार करना होगा और चुनाव का सम्मान करना होगा।
  • विधि 2

    संभोग के दौरान
    1
    जब आप भर्ती प्रबंधक से बात करते हैं, तो वह बताता है कि वह झूठ बोला था। अंतिम चयन चरण में पहुंचने के बाद, साक्षात्कारकर्ता आपको पाठ्यक्रम के नकली पहलुओं के बारे में प्रश्न पूछ सकता है। झूठ रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें सच बोलने से आपको बेहतर महसूस होगा और आपको दिखाएगा कि आप सही काम करना चाहते हैं।
    • यह समझने की कोशिश करें कि हो सकता है कि वे इस काम के लिए अब आप पर विचार नहीं करेंगे या यदि आप इसे प्राप्त करेंगे, तो वे इसके बारे में सोच सकते हैं
  • 2
    ईमानदारी से रहें गलतियों के लिए अपनी गहराई से माफी मांगते हुए इस स्थिति में आपकी सहायता कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपका नियोक्ता धोखा नहीं लग रहा है आपको बहाने के साथ अतिरंजित नहीं होना चाहिए। बस मान लें कि "मैंने जो किया उसके लिए मुझे क्षमा करें", यह मानते हुए कि आप ईमानदार हैं।



  • 3
    आप झूठ बोला, जल्दी से समझाओ। कुछ संभावित नियोक्ता एक स्पष्टीकरण चाहते हैं, यह समझने के लिए कि आपने एक झूठ क्यों कहा था। दूसरों को गुस्सा हो सकता है और निराश महसूस हो सकता है, इसलिए वे कारणों से नहीं सुनना चाहते हैं। किसी भी स्थिति में, जल्दी से अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने और बिंदु पर सीधे जाने के लिए सुनिश्चित करें। आपकी सोच को स्पष्ट करने और दूसरे व्यक्ति को और भी परेशान करने से रोकने के लिए बस कुछ ही शब्द हैं
  • 4
    किए गए फैसले की स्पष्ट समझ आप बस "मैं अपने कार्यों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार हूँ" कह सकते हैं उसके बाद, अपने वार्ताकार को बोलने दें। अगर, एक ओर, यह ऐसी स्थिति नहीं है जिसे आप चाहते हैं, अगर आप अभी भी नौकरी पाने की उम्मीद करते हैं, तो आपको ऐसा करना होगा।
  • 5
    शांत रहें और सुनें कि नियोक्ता को क्या कहना है। यह बहस करने या रक्षात्मक पाने के लिए आपकी मदद नहीं करेगा। शांत रहें और नियंत्रण से बाहर जाने से स्थिति को रोकने के लिए अपने वार्ताकार पर ध्यान दें।
  • विधि 3

    संभोग के बाद
    1
    अपना आवेदन वापस लेने के लिए कहें क्या आप साक्षात्कार के लिए गए थे और सच बता नहीं था? आप दोषी महसूस कर सकते हैं और चिंता करें कि यदि नियोक्ता को पता लगाना है तो क्या होगा। इस परिस्थिति में, आपको समस्याएं होने से पहले खुद को वापस खींचने और हर चीज को खत्म करने की संभावना पर विचार करना चाहिए। इस बिंदु पर, कबूल से आपको जल्दी या बाद में निकाल दिया जाएगा, इसलिए यह एक ऐसा तरीका है जो आपको अपनी गरिमा को बरकरार रखने की अनुमति देगा।
    • ऐसा करने के लिए जितना संभव हो उतना संभव है, अपने आप को वापस लेने के लिए नियोक्ता को फोन या ईमेल करें आपको बस "मुझे अपना आवेदन वापस लेना है" कहना है
  • 2
    स्पष्टीकरण देने के लिए बाध्य महसूस न करें आपको यह स्पष्ट करना नहीं है कि आपने आवेदन क्यों वापस लिया? हालांकि, अगर आपको पूछा गया है कि क्यों, आप बस "व्यक्तिगत कारणों के लिए" कह सकते हैं। नियोक्ता आगे की जांच नहीं करेगा और कभी नहीं पता होगा कि आपने पाठ्यक्रम में झूठ बोला था।
  • 3
    सकारात्मक रूप से समापन करें आपको यह मौका देने के लिए कंपनी को धन्यवाद और किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगें। आप संकेतित व्यक्ति को ढूंढने में भी उसे शुभकामनाएं दे सकते हैं। रिश्ते को शांतिपूर्वक समाप्त करने से आप भविष्य में किसी अन्य नौकरी के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बन सकेंगे।
  • चेतावनी

    • कुछ भी नहीं कहने से बचें और उम्मीद करें कि कोई इसे महसूस नहीं करता। हस्तक्षेप और झूठ में रहने से भविष्य में अधिक परेशान करने की स्थिति बन सकती है। यदि वे और अधिक पता लगाते हैं, तो वे आपको आग देंगे। और, भले ही उन्हें यह पता न हो, तो आप संदेह की पकड़ में कैरियर बना सकते हैं और डर है कि उन्हें सच्चाई का एहसास है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com