अपने काम में काम करने के बाद नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक उद्यमी होने के नाते आपके व्यवसाय के बारे में अपना निर्णय लेने और अपने काम के घंटे तय करने का मतलब है। हालांकि, लोग अक्सर अपने काम पर काम करने के बाद मजदूरी की दुनिया में लौटते हैं, क्योंकि उन्हें लाभ, निश्चित क्षतिपूर्ति और एक काम के माहौल की पेशकश की जाती है जिसमें वे अन्य श्रमिकों से संबंधित हो सकते हैं। कभी-कभी, जिन्होंने स्वयं पर काम किया है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देखा जा सकता है जो किसी टीम में अच्छी तरह से काम नहीं करता और बस एक और व्यापार शुरू करने की प्रतीक्षा करता है। अगर आप अपने काम पर काम करने के बाद कर्मचारी के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपको नौकरी के लिए आवेदन करने और साक्षात्कार के दौरान आवेदन करने के दौरान अपनी सारी सुरक्षा दिखानी चाहिए। आपको अपने काम के बारे में सकारात्मक और विचारशील तरीके से सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने दम पर काम करने के बाद नौकरी कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1
पाठ्यक्रम का लेखन

स्वस्थ कार्यरत चरण 1 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
1
अपने आप से पूछें कि आप एक पेड जॉब क्यों चाहते हैं इस प्रश्न को उन सभी वार्ता में पूछा जाएगा जो आप करेंगे, इसलिए एक ठोस जवाब तैयार करना अच्छा है। एक नया व्यापार उद्यम के लिए एक और मौका पेश करने के लिए जब तक आप उस मुआवजे को हल करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, जहां तक ​​आप निश्चित मुआवजा पाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 2 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    2
    अपने फिर से शुरू के पिछले रोजगार अनुभाग को पूरा करें समझाएं कि आपने अपना खुद का काम सकारात्मक और भावपूर्ण शब्दों में लेने का फैसला क्यों किया। एक या दो वाक्यों के साथ, समझाएं कि यह अवधि एक सफलता क्यों थी, भले ही आप अंततः दिवालिया हो गए।
  • ध्यान रखें कि उद्घाटन के 5 वर्षों के भीतर करीब 50% नए छोटे व्यवसाय बंद होंगे। कर्मचारियों को आमतौर पर यह पता है, और इसका यह मतलब नहीं है कि आपने कौशल विकसित नहीं किए हैं जो आप कर्मचारियों को पास कर सकते हैं
  • अपनी प्रेरणा, व्यापारी के रूप में अपनी वृद्धि, काम की सुरक्षा या काम के अन्य पहलुओं और काम के माहौल में विभिन्न कार्य करने की आपकी क्षमता पर जोर देना सुनिश्चित करें।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 3 होने के बाद जॉब्स जॉब्स प्राप्त करें
    3
    अपने स्वयं के कार्य करने के बाद कंपनी में काम करने के कारणों को सूचीबद्ध करने के बाद अपने फिर से शुरू के शीर्ष पर एक प्रोफ़ाइल लिखें। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको नौकरी के लिए विचार किया गया है, इस मामले को तुरंत निपटना है। उपलब्धियों को दर्ज करें, क्योंकि आप एक बदलाव की तलाश कर रहे हैं, और आप 1-3 के वाक्यों में, काम के माहौल में उत्कृष्ट एक्साइज क्यों होंगे।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 4 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    4
    ग्राहकों या अपने सदस्यों से आपको सलाह देने के लिए कहें सुनिश्चित करें कि इस कदम में रुचि रखने वाले सभी लोगों को आपके सभी ताकत का अच्छा ज्ञान है किसी मित्र को चुनें, जिसने आपको अपने दैनिक काम के माहौल में काम पर देखा है, दोस्त के बजाय।
  • स्वस्थ कार्यरत चरण 5 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    5
    लिंक्डइन और पेशेवरों के लिए अन्य सोशल मीडिया पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं जिन्हें आप अपने पुनरारंभ पर सूचीबद्ध कर सकते हैं। ये प्रोफाइल अब एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम के रूप में काम करते हैं, और सावधानीपूर्वक जाँच की जानी चाहिए, और सकारात्मक जानकारी और संपर्कों के साथ अद्यतन किया जाना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप ऑनलाइन हैं और उद्योग का अच्छा ज्ञान रखते हैं, यदि आप एक पुरानी पीढ़ी का हिस्सा हैं और केवल मजदूरी श्रम की दुनिया में लौट रहे हैं।
  • विधि 2
    नौकरी के लिए आवेदन करें

    स्वस्थ कार्यरत चरण 6 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    1
    अपने कौशल की सूची बनाएं और उन 2-3 सेक्टरों की तुलना करें जिसमें आपको लगता है कि आप काम कर सकते हैं। प्रत्येक क्षेत्र के लिए अपने पाठ्यक्रम को थोड़ी-थोड़ी बदल दें, ताकि उस क्षेत्र में आपके अनुभवों को उजागर करें। साथ ही, प्रत्येक कार्य आवेदन के लिए आवश्यक कौशल को उजागर करने के लिए प्रत्येक क्षेत्र के लिए अपने पाठ्यक्रम को थोड़ा बदल दें।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 7 होने के बाद नौकरियां प्राप्त करें
    2



    प्रशासनिक भूमिकाओं की तलाश में यथार्थवादी रहें यदि आप कई वर्षों से अपने दम पर काम कर रहे हैं, तो शायद आप टीम के प्रबंधन में प्रबंधकीय भूमिका के लिए एक गंभीर उम्मीदवार के रूप में नहीं देख पाएंगे। आप कर्मचारियों के निदेशक के बजाय एक परियोजना निदेशक के रूप में स्थिति के लिए आवेदन करने के विचार पर विचार कर सकते हैं।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 8 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    3
    नौकरियों के लिए ऑनलाइन खोजें, अख़बारों में और प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से खोजें आपको अन्य शहरों में ऑनलाइन ऑफ़र पर ध्यान देना चाहिए। अपने दोस्त से किसी मित्र से पूछने से डरो मत, अगर किसी भी काम के बारे में मुझे पता है, क्योंकि किसी मित्र से रेफरल आपको उस विशेष नौकरी के लिए वरीयताओं की सूची के शीर्ष पर पहुंच सकता है।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 9 के बाद नौकरी प्राप्त करें
    4
    एक साथ पत्र लिखें जो आपके मूल्य को दर्शाता है नौकरी की पेशकश द्वारा कवर किए गए सभी बिंदुओं को इंगित करना सुनिश्चित करें और कंपनी को समझाएं कि आप जोड़े गए मूल्य का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकते हैं। जब आपने अपने दम पर काम किया है, औपचारिक और गहराई से रहें, और तनाव करें कि आप एक भरोसेमंद कर्मचारी हैं जो लंबे समय तक उस कंपनी में रहना चाहते हैं।
  • विधि 3
    जॉब वार्ता

    स्वस्थ कार्यरत चरण 10 होने के बाद नौकरी प्राप्त करें
    1
    जॉब साक्षात्कार के दौरान सामान्य तौर पर आपके प्रश्नों के उत्तर तैयार करें भले ही आप पहले से ही किसी कर्मचारी को किराये पर लेने के लिए ग्राहकों या साक्षात्कार के लिए प्रस्तुतीकरण कर चुके हों, तो आपको अपने काम की अवधि के बारे में बात करना और सभी परिस्थितियों में अपने खुद के काम के परिप्रेक्ष्य से बाहर निकलना होगा। जोर से अनुभव करें कि आपने अनुभव से क्या हासिल किया है।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 11 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    2
    आप टीम में कैसे काम करते हैं, आप लोगों से कैसे संबंधित हैं, आप एक संगठित वातावरण में कैसे काम करते हैं, और उन चीजों के बारे में भी सोचते हैं जिन्हें आप बेहतर कर सकते थे। नौकरी के साक्षात्कार के दौरान, ठोस उदाहरण सामान्य वाक्यांशों से बेहतर काम करते हैं।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 12 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    3
    साक्षात्कार के दौरान अपने आप में विश्वास करें कि आपने उद्यमी के द्वारा प्राप्त किया है। अपने आप पर काम करने के लिए आवश्यक ऊर्जा आपको नए स्नातकों या अन्य श्रमिकों से अलग कर सकती है। उस मूल्य को समझाओ जिसे आप ठोस शब्दों में समाज में जोड़ सकते हैं।
  • स्वैच्छिक कार्यरत चरण 13 के बाद जॉब्स प्राप्त करें
    4
    पेशेवर पोशाक यहां तक ​​कि अगर साक्षात्कार करने वालों को ऐसा करना चाहिए, तो खुद को ढीली और चप्पल दिखाने के बजाय, पेशेवर होने की धारणा देना महत्वपूर्ण है। हमेशा औपचारिक होने का चयन करें, अगर आपको नहीं पता कि ड्रेस कैसे करना है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाठ्यचर्या
    • कवर पत्र
    • व्यावसायिक कपड़े
    • संदर्भ
    • साक्षात्कार के लिए अभ्यास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com