भोजन के समय की साक्षात्कार के दौरान एक अच्छा इंप्रेशन कैसे बनाएं

दोपहर के भोजन के वार्ता से आपको कम औपचारिक वातावरण में अपने संभावित नियोक्ता को पेश करने और अपने सामाजिक कौशल को क्रियान्वयन करने का मौका मिलता है। हालांकि, ये मीटिंग आपके तंत्रिकाओं पर तनाव डाल सकती हैं, खासकर अगर यह आपका पहला अनुभव है यह लेख आपको कुछ अच्छी सलाह देगा कि कैसे तैयार किया जाए और सफलतापूर्वक इसे दूर किया जाए। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

दोपहर के भोजन के दौरान एक साक्षात्कार के लिए खुद को तैयार करें
इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 1 छवि का चित्रण
1
सबसे पहले, इन वार्ता के पीछे प्रेरणा लेना नियोक्ता अक्सर दोपहर या रात के खाने के लिए उम्मीदवारों को बाहर ले जाते हैं, खासकर जब उन व्यवसायों की बात आती है जो जनता के साथ बातचीत की आवश्यकता होती है
  • इन साक्षात्कारों के लिए धन्यवाद, नियोक्ता के पास उम्मीदवार के पारस्परिक कौशल पर विचार करने का अवसर है, ताकि वह मूल्यांकन कर सके कि वह लोगों के साथ अनौपचारिक वातावरण में कैसे बातचीत करता है और समझता है कि वह दबाव में कैसे व्यवहार करता है।
  • इन साक्षात्कारों को सामान्य लोगों की तुलना में अधिक जटिल तैयारी की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आपको खाना खाने और खाने के साथ-साथ सवालों के जवाब देने और बातचीत करने के व्यावहारिक कार्य का सामना करना पड़ता है। हालांकि, कुछ चीजें हैं और दूसरों को यह ध्यान देने से बचने के लिए है कि आपको ध्यान रखना चाहिए।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 2 नामक छवि
    2
    औपचारिक रूप से कपड़े पहने दोपहर के भोजन के समय में एक साक्षात्कार के लिए, आपको इस प्रकार की दूसरी बैठक के लिए पहनने वाले वही कपड़े चुनना चाहिए, फिर उन्हें औपचारिक बनाना यह टिप उस जगह या रेस्तरां की परवाह किए बिना मान्य है, जिसे आप मिलेंगे।
  • साक्षात्कार के लिए जो कपड़े पहनते हैं वह ताजा और इस्त्री होना चाहिए। अपने बालों को धो लें और अपने नाखूनों को साफ करें यदि आप एक महिला हैं, मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो
  • चिंता न करें कि साक्षात्कारकर्ता एक और अनौपचारिक तरीके से तैयार है। याद रखें कि जब आपको किसी साक्षात्कार में जाना होगा तो यह देखना बेहद जरूरी है कि उसे बेतरतीब दिखना चाहिए।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मेनू को अग्रिम में पढ़ें यदि आप रेस्तरां का नाम जानते हैं जिसमें साक्षात्कार होगा, तो वहां जाने से पहले दोपहर के भोजन के लिए व्यंजन पर नज़र डालें। यह आपको आपको आवश्यक प्रकार के भोजन और मूल्य सीमा का एक विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा। आदेश कम तनावपूर्ण और अधिक तत्काल बड़ा दिन होगा
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पाठ्यक्रम की एक कॉपी, एक एजेंडा और आपके साथ एक कलम लाओ। अपने सीवी के एक अद्यतन संस्करण को प्रिंट करें और अपने बैग में एक एजेंडा, एक पेन और अन्य आवश्यक दस्तावेज डाल दें। साक्षात्कारकर्ता आपको साक्षात्कार के दौरान नहीं पूछ सकता है, लेकिन वैसे भी तैयार होना बेहतर है।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 5 में छवि
    5
    साक्षात्कार के दिन, समाचार पत्र पढ़ो दोपहर के भोजन के समय की बातों में आम तौर पर सामान्य बातों से अधिक चर्चा और वार्तालाप शामिल होता है, इसलिए वर्तमान घटनाओं और सही समय पर दिखाने के लिए कुछ दिलचस्प कहानियों के बारे में सूचित करना महत्वपूर्ण है। तैयार होने का सबसे अच्छा तरीका अख़बार को पढ़ना है।
  • बड़े पैमाने पर एक व्यापक अखबार पढ़ो, शायद राष्ट्रीय, स्थानीय से बचें और उन पत्रिकाओं को भूल जाओ जो गपशप पर ध्यान केंद्रित करते हैं चाहे आर्थिक, आर्थिक, राजनीतिक या अंतरराष्ट्रीय संबंधों से संबंधित, काम के लिए प्रासंगिक लेख या अनुभागों पर विशेष ध्यान दें।
  • साक्षात्कार की आधी रात या रात को आपको समाचार सुनना या देखना भी चाहिए। आप शर्मिंदा होना नहीं चाहते क्योंकि आप सबसे हालिया महत्वपूर्ण तथ्यों से अवगत नहीं हैं
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जिस रेस्तरां को आप रेस्तरां में जाने के लिए यात्रा करेंगे, उसके लिए योजना बनाएं, ताकि आप समय पर हो सकें। साक्षात्कार से पहले, अपने आप को उस मार्ग पर सावधानी से सूचित करें जो आपके लिए उपयुक्त बिंदुओं की गणना करने के लिए मीटिंग बिंदु पर जाने के लिए उपयोगी होगा। पथ को जानने से आपको अग्रिम पहुंचने की अनुमति मिलेगी, जो हमेशा अच्छा प्रभाव बनाने में मदद करता है।
  • ट्रैफिक की स्थिति या सार्वजनिक परिवहन के समय सारिणी पर भी विचार करना याद रखें।
  • यदि आप साक्षात्कारकर्ता से पहले आते हैं, तो इंतजार कक्ष में प्रवेश द्वार या बाहर या मेज पर नहीं, उसके लिए प्रतीक्षा करें।
  • भाग 2

    आदेश और खाओ भोजन
    इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    उन खाद्य पदार्थों को ऑर्डर न करें जो खाए जाने के लिए मुश्किल हो जाते हैं या श्वास नीचे वजन करते हैं एक साक्षात्कार के दौरान सावधानी से चुनना महत्वपूर्ण है आप अपने आप को खिलवाड़ या भारी साँस लेने नहीं चाहते हैं - यदि आप गंदे हो जाते हैं और अप्रिय शोर करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता को सकारात्मक प्रभाव नहीं मिलेगा।
    • उन खाद्य पदार्थों से बचें, जिनमें बड़ी मात्रा में लहसुन या प्याज होते हैं, क्योंकि उनमें अक्सर बहुत गंध होता है खाने के लिए, स्पेगेटी, हैम्बर्गर और मसालों से भरा सैंडविच, बड़े सलाद पत्ते, तेल तले हुए आलू और खस्ता खाद्य पदार्थ और बहुत ज्यादा शोर उत्सर्जन जब चबाया के साथ तैयार सलाद की तरह यहां तक ​​कि उन कठिन भूल जाओ।
    • उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप आसानी से और आसानी से खा सकते हैं, असतत काटने के साथ, जैसे छोटी सामग्री से बना सलाद, एक छोटा पकाना या मछली के साथ तैयार पकवान
  • ऐस एक लंच इंटरव्यू चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    मेनू पर सबसे महंगे खाद्य पदार्थों को आदेश न दें, जैसे स्टेक या लॉबस्टर (जब तक साक्षात्कारकर्ता आग्रह नहीं करता): आप कंपनी के क्रेडिट कार्ड का लाभ लेने के विचार दे सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कोई अच्छा प्रभाव नहीं पड़ेगा।
  • किसी भी मामले में, इसका यह भी अर्थ नहीं है कि आपको सबसे सस्ती डिश का ऑर्डर करना पड़ता है आपको जो पसंद है (यथोचित) चुनने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए और संभावित नियोक्ता को दिखाएं कि आप इस तरह के संदर्भ में सुरक्षित और आरामदायक महसूस करते हैं
  • आप अपने आप को मिठाई के आदेश से बचाने के लिए रखना चाहिए, जब तक कि साक्षात्कारकर्ता इसे पहले नहीं करता।
  • एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    अकेले शराबी पेय छोड़ दें सामान्य तौर पर, दोपहर के भोजन के समय में एक साक्षात्कार के दौरान इस प्रकार के पेय से दूर रहना सबसे अच्छा है, भले ही साक्षात्कारकर्ता पीने वाला था अल्कोहल आपको विहीन कर सकता है और आपको कम पेशेवर तरीके से बात करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को पानी में सीमित करें: आप कार्बोनेटेड पेय या ठंडे चाय का चयन कर सकते हैं।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अच्छी मेज शिष्टाचार की कोशिश करो पूरे साक्षात्कार के दौरान विनम्रतापूर्वक व्यवहार करना जरूरी है असभ्य होने का विचार से हैं, तो नियोक्ता दो बार सोचना इससे पहले कि आप अपने आप को एक मौका दे, क्योंकि यह उसे पता है कि तुम एक पेशेवर संदर्भ में एक उचित रवैया लेने के लिए सक्षम नहीं हैं बनाता होगा।
  • क्लासिक शिष्टाचार को पुनर्प्राप्त करें - अपने पैरों पर नैपकिन डाल याद रखें, टेबल पर अपनी कोहनी को आराम न करें, अपने मुंह से चबाओ और आप खाने के दौरान बात न करें।
  • अधिक जानने के लिए, शिष्टाचार पर एक किताब पढ़ें।
  • एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    साक्षात्कारकर्ता के रूप में उसी गति से खाने की कोशिश करें अपनी लय का पालन करने की कोशिश करें: बहुत धीरे-धीरे या जल्दी से खाना खाने से बचें यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप शायद बहुत बात करेंगे और दोपहर के भोजन के दौरान विभिन्न प्रश्नों का उत्तर देंगे।
  • साक्षात्कारकर्ता की प्रतीक्षा न करें जब वह आपको एक सवाल पूछता है, जल्दी से चबाने और एक विशाल काटने में निगल रहा है। यह भोजन के लिए छोटे काटने देने के लिए बेहतर है, इसलिए आप जल्दी और आसानी से खा सकते हैं।
  • अगर साक्षात्कारकर्ता आपको एक जटिल या महत्वपूर्ण सवाल पूछता है, तो आप दो मिनट के लिए अपनी कांटा और चाकू को एक तरफ रख सकते हैं और जवाब देने के लिए समय निकाल सकते हैं।
  • भाग 3

    एक अच्छा प्रभाव बनाओ
    एसी एक लंच इंटरव्यू चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक दिलचस्प बातचीत का मनोरंजन करने की कोशिश करो। साक्षात्कार नियोक्ता के बारे में अधिक जानने के लिए एक अच्छा मौका है, और साथ ही उसे यह समझने की अनुमति दें कि आप सही उम्मीदवार हैं ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक को उत्तेजक और कुछ भी लेकिन बोरिंग चैट से दूर ले जाना है, ताकि आप अपनी बुद्धि, विश्लेषण की गहराई और सुनना कौशल दिखा सकें।
    • यदि संभव हो, तो विवादास्पद विषयों के बारे में बात करने से बचें किसी भी मामले में, कभी-कभी साक्षात्कारकर्ता जानबूझकर असहज प्रश्न उठाता है, यह देखने के लिए कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। इस स्थिति में, बोलने से पहले सोचना सुनिश्चित करें, ताकि आप एक नैतिकवादी की तलाश किए बिना अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकें।
    • अपने विचारों को यथासंभव अधिक समर्थन करने के लिए तथ्य और आंकड़ों का प्रयोग करें और साक्षात्कारकर्ता के साथ चर्चा करने से बचें उसे पूछना सुनिश्चित करें कि वह एक विषय के बारे में क्या सोचता है और जवाब को ध्यानपूर्वक सुनें।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 13
    2
    पूरे साक्षात्कार के दौरान यथासंभव पेशेवर बनें। जब आपको अत्यधिक मित्रवत साक्षात्कारकर्ता का सामना करना पड़ता है तो विशेष देखभाल करें आपकी अनौपचारिकता के बावजूद, आपको अभी भी पेशेवर तरीके से व्यवहार करने का प्रयास करना चाहिए उसकी सहानुभूति से बेवकूफ़ मत बनो: वह अभी भी आपके व्यवहार की जांच करेगा, इसलिए कुछ भी खतरनाक कहें या न करें।
  • इसा एक दोपहर के भोजन का साक्षात्कार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    वेटर के प्रति विनम्र रहें जैसा कि पहले कहा गया है, साक्षात्कारकर्ता हमेशा आपकी पारस्परिक कौशल का पालन करने के लिए आप पर नज़र रखता है, और इसमें रेस्तरां कर्मचारियों के साथ बातचीत भी शामिल है इसलिए सभी के साथ विनम्र होना महत्वपूर्ण है
  • क्या साबित होता है कि आप विनम्र होते हैं और अच्छे पारस्परिक कौशल है आदर्श है: हर बार जब आप आदेश, वे खाने और, बर्तन ले बस का शुक्रिया अदा करना, एक इशारा कर सकते हैं या वेटर को मुस्कान के लिए जाने के लिए कुछ लाने के लिए। स्टाफ के प्रति अप्रिय होने के नाते ये सबसे खराब गलतियों में से एक है जो आप इस तरह के साक्षात्कार के दौरान कर सकते हैं।
  • उतना जितना आपको गलत पकवान की ज़रूरत होती है या आपको जो आदेश दिया गया उसे पसंद नहीं है, वर्तमान का पालन करने की कोशिश करें। स्टाफ पर कठोर मत बनो: इसके बदले, विनम्रता से गलती कीजिए और दूसरे डिश के लिए पूछें।
  • इसा एक लंच इंटरव्यू चरण 15
    4
    साक्षात्कारकर्ता की मार्गदर्शिका का पालन करें अपनी बातचीत के दौरान, यह समझने के लिए ध्यान दें कि क्या आप दोपहर के भोजन के बाद बोलना जारी रखना चाहते हैं या यदि रेस्तरां छोड़ने के तुरंत बाद बैठक समाप्त करना पसंद करते हैं
  • जब साक्षात्कारकर्ता आपको पूछता है कि आपके पास कोई सवाल है, तो बैठक को बंद करने का अवसर लें। हालांकि, अगर आप चाय या कॉफी के कप पर बातचीत करना जारी रखना चाहते हैं, तो आपको उत्साह दिखाने चाहिए और इसका पालन करना चाहिए।
  • ऐस एक लंच इंटरव्यू चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    दोपहर के भोजन के बाद, धन्यवाद नोट भेजें। साक्षात्कार के बाद साक्षात्कारकर्ता को एक पत्र लिखना याद रखें, उसे अपने समय और आमंत्रण के लिए धन्यवाद करना। आमतौर पर बैठक के अंत के 48 घंटों के भीतर ई-मेल द्वारा ऐसा करना संभव है।
  • टिप्स

    • फोन बंद करें, भले ही साक्षात्कारकर्ता उसकी देखरेख जारी रखता है

    चेतावनी

    • अधिकतर मामलों में, वेटर से बचने के लिए आपको एक बैग देने के लिए अनुचित है, भले ही विशिष्ट स्थिति का मूल्यांकन करना और साक्षात्कारकर्ता क्या करता है उसकी नकल करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com