एक सामाजिक सेवा संचालक संवर्धन के लिए तैयार कैसे करें

सामाजिक सेवा श्रमिकों को दूसरों से संबंधित विशेष रूप से अच्छा होना चाहिए। इसलिए, सामाजिक क्षेत्र में नौकरी की स्थिति के लिए साक्षात्कार शायद काफी महत्व का है। सामाजिक कल्याण क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ने का अनुमान है, खासकर उन लोगों के लिए जो कि बुजुर्गों की देखभाल करने और ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी सहायता करने के उद्देश्य हैं। अपने पाठ्यचर्या का विश्लेषण करके साक्षात्कार के लिए तैयार रहें और उस स्थिति का वर्णन करें जिसे आप चाहते हैं, और कर्मियों के चयन अधिकारी से संभावित सवालों के उत्तर पर अभ्यास करके।

सामग्री

कदम

एक सामाजिक कार्य साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि शीर्षक
1
चैट करने का अभ्यास करें ब्रीडर शायद सवाल पूछने शुरू करने से पहले आप को आसानी से करने की कोशिश करेंगे सुनिश्चित करें कि आप चुपचाप समय या ट्रैफ़िक जैसे तुच्छ विषयों के बारे में बात करने में सक्षम हैं।
  • ऐस आपके मेडिकल रेसीडेंसी साक्षात्कार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    नौकरी विवरण की समीक्षा करें। सामाजिक क्षेत्र में अधिकांश काम की स्थिति लोगों के साथ सीधे संपर्क, राज्य एजेंसियों या एजेंसियों की ओर से होती है
  • एक सामाजिक वर्क इंटरव्यू चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी योग्यता की समीक्षा करें ग्रेडर आपको अपने प्रशिक्षण और आपके पिछले कार्य अनुभव के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछेगा।
  • शिक्षा के अपने स्तर के बारे में बात करने के लिए तैयार हों। अधिकांश सामाजिक कार्य पदों में केवल स्नातक स्तर की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि आप उच्च स्तर पर किसी पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको मास्टर की डिग्री प्राप्त करनी चाहिए या ऐसा करने के बारे में होना चाहिए।
  • एक सामाजिक वर्क इंटरव्यू चरण 4 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    4
    एजेंसी या निकाय पर जांच करें। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि संगठन क्या कर रहा है, काम करने वालों के लिए, और यह कैसे संरचित है।
  • एक सामाजिक कार्य साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    यह स्पष्ट करने के लिए तैयार करें कि आप उस विशेष नौकरी के लिए आवेदन क्यों कर रहे हैं। आपसे पूछा जाएगा कि आप स्थिति के लिए खुद को उपयुक्त क्यों मानते हैं, तो यह समझाने के लिए तैयार रहें कि आपकी ताकत आवश्यकताओं की पूर्ति कैसे करती है।
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 4 के रूप में एग्ग्यू आपका वैल्यू शीर्षक वाला छवि
    6
    व्यवहार साक्षात्कार के लिए तैयार करें अधिकांश सामाजिक कार्य साक्षात्कारों की आवश्यकता है कि आप मौजूदा अनुभवों को कैसे संभाल लेंगे यह समझाने के लिए आप पिछले अनुभवों को कैपिटल कर सकते हैं।
  • विशिष्ट मामलों, ग्राहकों और प्रबंधकों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने अनुभव और कौशल को प्रदर्शित करने के लिए जल्दी और आसानी से याद कर सकते हैं।
  • विवरण प्रदान करें समझाएं कि किसी स्थिति से आपको निराशा का प्रबंधन कैसे किया गया है, या किसी सहयोगी के साथ विसंगति ने एक टीम के भीतर आपके विकास में योगदान क्यों दिया है।
  • एक सामाजिक कार्य साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 7
    7
    अपने काम के लक्ष्यों के बारे में प्रश्नों का पूर्वानुमान वे आपको पूछ सकते हैं कि आप 5 वर्षों में कहां देख सकते हैं, या यदि आप अपनी पढ़ाई जारी रखने का इरादा रखते हैं
  • एक सोशल वर्क इंटरव्यू चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    वर्तमान सामाजिक स्थिति के बारे में जानें सामाजिक कार्य के क्षेत्रों में हो सकता है कि विकास के बारे में आपको आधिकारिक और कुशलता से बोलने की आवश्यकता होगी।
  • राय और दृश्य के अंक साझा करने के लिए तैयार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप बेघर से संबंधित एजेंसी के लिए एक साक्षात्कार ले रहे हैं, तो इस बारे में बात करने के लिए तैयार करें कि चर्च सामाजिक क्षेत्र में कैसे काम करता है। यदि आप एक ऑन्कोलॉजी सेंटर के लिए एक साक्षात्कार ले रहे हैं, जरूरतमंदों के पक्ष में हस्तक्षेप के बारे में बात करने के लिए तैयार रहें।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 1
    9
    पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची बनाएं एक साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवार के सवालों के लिए समर्पित स्थान हमेशा मौजूद होता है। कभी नहीं कहें कि आपके पास एक नहीं है
  • चयनकर्ता से पूछिए कि वह संगठन में काम करने के लिए कौन से पहलुओं को पसंद करते हैं। आप उसे अपनी प्रबंधन शैली के बारे में भी पूछ सकते हैं, अगर वह आपका प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक है अन्य प्रासंगिक प्रश्न पूछें और संगठन के बारे में आपकी रूचि और ज्ञान प्रदर्शित करें।
  • टिप्स

    • पेशेवर होना याद रखें वह एक सूट पहनता है, भले ही कार्यस्थल अनौपचारिक हो, और कुछ मिनट पहले ही आती है। हाथ मिलाएं, आंख के संपर्क स्थापित करें और साक्षात्कार पूरा होने के बाद धन्यवाद कार्ड भेजें।
    • एक दर्पण के सामने या मित्र के साथ अभ्यास करें। प्रकार के प्रश्नों और उत्तरों को दोहराते हुए, और जैसा कि आप बोलते हुए सुनते हैं, साक्षात्कार के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com