खुदरा क्षेत्र में नौकरी कैसे प्राप्त करें

बिक्री हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा हैं हम खुद को संभावित मित्रों और किसी अन्य प्रकार के साथी के लिए बेचते हैं। हम लोगों को अपने विचार और राय भी बेचते हैं। इस क्षेत्र में कार्य करना अलग नहीं है ऐसा करने से पहले, आपको एक कंपनी को भाड़े के लिए पक्का करना पड़ेगा। ऐसे कई उम्मीदवार हैं, जो उपलब्ध रिक्तियों के लिए प्रस्ताव कर रहे हैं, और आप नियोक्ता को खुद को बेचने के लिए ज़िम्मेदार हैं, यह पुष्टि करते हुए कि आप सबसे अच्छा संभव उम्मीदवार हैं भर्ती के प्रभारी जो जानते हैं कि यदि लोग इस प्रकार की नौकरी के लिए खुद को पेश करते हैं तो वे खुद को नहीं बेच सकते हैं, वे कंपनी के उत्पादों को बेचने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए वे ग्राहकों को खरीदने के लिए राजी करने में सक्षम नहीं होंगे। इस अनुच्छेद में दिए गए सुझाव उन उम्मीदवारों पर आधारित हैं जो अन्य उम्मीदवारों के बीच खड़े होने के लिए खुद को बेचते हैं।

सामग्री

कदम

खुदरा चरण 1 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
देखने की कोशिश करो सुलभ. यह पहली बात है जो व्यक्ति आपके बारे में जानता है, और जो राय आप करते हैं वह आपके नज़रिए पर निर्भर करती है और जिस तरह से आप रुकते हैं वास्तव में, यह सिर्फ कपड़ों के बारे में नहीं है, बल्कि जिस तरह से आप अपनी उपस्थिति सेट करते हैं अक्सर, जब आप बिक्री के क्षेत्र में किसी नौकरी के लिए एक उम्मीदवार से मिलते हैं, तो सवाल यह उठाते हैं कि "क्या ग्राहक इस व्यक्ति को पसंद करेंगे?", "यह सुखद और मैत्रीपूर्ण लगता है?" और "क्या यह सौर है?"
  • पेशेवर और साफ-साफ पोशाक को नियोक्ता को दिखाने के लिए कि आप पेशे को गंभीरता से लेते हैं पुरुषों को एक अच्छी तरह से इस्त्री शर्ट, एक सूट, एक टाई और औपचारिक जूते की एक जोड़ी पहनना चाहिए। महिलाओं को अच्छी तरह से बनाई गई शर्ट, एक सूट या स्कर्ट और शानदार जूते की एक जोड़ी का चयन करना चाहिए। अपने आप को स्वयं के बारे में सुनिश्चित करके पेश करें: अगर आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो नियोक्ता को ऐसा क्यों करना चाहिए?
  • छवि शीर्षक से खुदरा चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें
    2
    चलो पाठ्यक्रम और काम के अनुभव खुद के लिए बोलते हैं उपलब्धियों और महत्वपूर्ण कौशल को हाइलाइट करें। दिखाएँ कि इसके पीछे आपको अनुभव है भर्ती के लिए जिम्मेदार उन उम्मीदवारों पर अनुकूल नहीं दिखते जो अक्सर नौकरी बदलते हैं या जो अस्थिर पेशेवर कालक्रम प्रदर्शित करते हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई एक है, तो कंपनी को पेश करने वाले कौशल, अनुभव और प्रतिभा को उजागर करने के लिए एक अलग पाठ्यक्रम प्रारूप का उपयोग करने का प्रयास करें। याद रखें कि आप व्यवसाय को बढ़ावा देने और बेच रहे हैं। यह आपके लिए क्या करना है, इसके लिए "दिखावा" करना महत्वपूर्ण है, ताकि सामान्य रूप से आपके बिक्री क्षेत्र में उपलब्धियां और आपके कैरियर को रेखांकित किया जा सके।
  • छवि शीर्षक से खुदरा चरण में एक नौकरी प्राप्त करें
    3



    साक्षात्कार के लिए तैयार करें इस समय, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप नायक हैं, स्पॉटलाइट आप सभी पर केंद्रित है यह वह जगह है जहां आपको साक्षात्कारकर्ता को बेचना पड़ता है कि आपको उनका चयन क्यों करना चाहिए
  • खुदरा चरण 4 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    साक्षात्कार के बाद खुद को सुनाएं। अपने आप को पेशेवर दिखाएं और बैठक के बाद धन्यवाद के एक पत्र भेजें। कंपनी में आपकी रुचि को दोहराने के लिए एक फोन कॉल जोड़ें। बहुत आक्रामक या कठोर मत बनो
  • खुदरा चरण 5 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    हार न दें आप जितना अधिक पाठयक्रम भेजेंगे, उतना अधिक वार्ता आपको बुलाया जाएगा। आप जितनी अधिक वार्ताएं करेंगे, इन स्थितियों में आपको और अधिक अनुभव और सुरक्षा मिलेगी।
  • टिप्स

    • अपने निजी जीवन के बारे में कुछ भी प्रकट करने की कोशिश करें, हालांकि बिना अतिरंजित किए। आपको मैत्रीपूर्ण होना चाहिए, लेकिन सम्मान और पेशेवर होना चाहिए।
    • उत्साही रहें यह इस मौके से रोमांचित है और इस कंपनी में काम करने के लिए उत्सुक है।
    • कठिन प्रश्नों का उत्तर देने के लिए और तैयार करें "भूमिका खेल खेल" यह दिखाने के लिए कि आप अलग-अलग स्थितियों में कैसे व्यवहार करेंगे: अगर आप तैयार हैं, तो आपकी रूचि और काम करने की आपकी इच्छा को और भी अधिक देखा जाएगा।
    • कृपया भर्ती व्यक्ति का ध्यान रखें और आपको आवेदन करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद।
    • जुनून का प्रदर्शन करें यह स्पष्ट करें कि आप प्रेरित हैं और आप अपने अधिकांश व्यवसाय को बनाने की योजना बना रहे हैं। मान लीजिए कि वह आपको क्यों चुनना चाहिए?
    • पोर्टफोलियो को अपनी उंगलियों पर रखें, जो कि आपकी पिछली उपलब्धियों को दिखाए। इसके अलावा, पाठ्यक्रम की प्रतियां लाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com