नौकरी आवेदन का पालन करने के लिए ईमेल कैसे लिखें

जब एक नौकरी आवेदन भेजा जाता है और जब कंपनी की प्रतिक्रिया प्राप्त होती है, तब के बीच प्रतीक्षा अंतहीन और हतोत्साहित लग सकता है। कंपनी द्वारा आपके आवेदन का पालन करने के साथ सही तरीके से संचार करना आपको प्रतिस्पर्धा से अलग कर सकता है।

कदम

विधि 1

संपर्क खोजें
एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने शोध करो तैयार होने के नाते नौकरी खोज प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें और पूछें कि सही व्यक्ति से संपर्क करने के लिए आपका आवेदन किसने प्राप्त किया है।
  • अगर यह एक बहुत बड़ी कंपनी है, तो अक्सर मानव संसाधन विभाग प्रक्रिया की स्थिति से अवगत नहीं है जब तक कि भर्ती प्रबंधक उन्हें उम्मीदवारों से संपर्क करने के लिए नहीं बताता। यह प्रक्रिया के दिल को प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • यदि कंपनी छोटा है या आप पहले से ही संपर्क करने वाले व्यक्ति का नाम जानते हैं, तो हम अगले चरण में जा सकते हैं।

विधि 2

ई-मेल लिखें
नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अपन अप ईमेल लिखें शीर्षक 2 छवि
1
ई-मेल का पता लगाएं साथ में पत्र, यदि आप प्रबंधक का नाम जानते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें वाक्यांश का उपयोग करें अंतिम सहारा के रूप में किसकी क्षमता है, क्योंकि यह बहुत अवैयक्तिक है और आपका उद्देश्य सीधे संपर्क बनाना है
  • हमेशा यह जांचें कि नाम सही तरीके से लिखा गया है। नाम लिखने में गलती करने और इसे नकारात्मक प्रभाव देने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    2
    ई-मेल लिखें एक त्वरित विवरण के साथ शुरू करें कि आप क्या लिख ​​रहे हैं महत्वपूर्ण है समझाएं कि आप प्रकाशित किए गए कार्य के लिए आपके द्वारा सबमिट किए गए आवेदन की प्रगति का पालन कर रहे हैं। उन गुणों को इंगित करें जो आपको आदर्श उम्मीदवार बनाते हैं। कहकर बंद करो कि आप जितनी जल्दी हो सके उनकी तरह की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें - पूछें अगर आपको अटैचमेंट स्थगित करने की आवश्यकता होती है, अगर वे उन्हें प्राप्त नहीं करते हैं और फिर से अपने संपर्कों पर जोर देते हैं और सभी के ऊपर समर्पित समय के लिए धन्यवाद याद रखना।
  • एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक 4
    3



    समीक्षा करें कि आपने क्या लिखा है थोड़ी देर के लिए इसे मत देखो और फिर इसे पढ़ने के लिए वापस आओ। जाँच करें कि कोई व्याकरण या वर्तनी त्रुटियां नहीं हैं और यह कि पाठ अच्छी तरह से बहती है यह अच्छी तरह से करना इसके साथ ही साथ पत्र और पाठ्यचर्या के रूप में महत्वपूर्ण है। इसलिए इसे ध्यान देने योग्य होना चाहिए।
  • विधि 3

    भेजें और प्रतीक्षा करें
    नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अप लिखें ईमेल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    ई-मेल भेजें एक बार जब आप आवश्यक चेक बनाते हैं और जब आप अपने ईमेल से संतुष्ट हो जाते हैं, तो इसे भेजें। लेकिन सावधान रहें कि इसे एक से अधिक बार न भेजें - आखिरकार काम पर रखने वाले प्रबंधक को आप से 50 मेल प्राप्त करना है क्योंकि आप सबमिट बटन पर क्लिक करने में गलत थे।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल अपन अप ईमेल लिखें शीर्षक 6
    2
    वापस ले लिया। अब जब आपका ई-मेल पूरा हो गया है, तो उसे कुछ श्वास लेने का स्थान दें। यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत 30 मिनट के बाद फोन न करें, अगले दिन एक और ईमेल न लिखें। जो नौकरी आवेदन करने वाले संचार को अच्छी रेड वाइन की बोतल की तरह होता है: इसे साँस लेने का समय दें, इसे खपत या इसे स्थगित करने से पहले विस्तारित करें।
  • टिप्स

    • कृपया अपना ई-मेल पता और इसे आपके बारे में क्या बताता है। मानो कि "hotsurferdude" या "shopaholicgirl" क्या आप वाकई आप अपने संभावित नियोक्ता को क्या चाहते हैं? शायद यह आपके नाम या किसी और पेशेवर का उपयोग करके एक और खाता बनाने के लिए बेहतर होगा। पूरी प्रक्रिया संचार और छवि पर आधारित होती है जिसे आप प्रबंधक को देते हैं और इसके लिए हर पहलू पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है
    • याद रखें कि अक्सर भर्ती प्रबंधक को अपना काम करना पड़ता है और उसी समय भर्ती प्रक्रिया का पालन करें आपकी संचार में सम्मानजनक और संक्षिप्त होने के नाते सुनने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
    • एक मानक फ़ॉन्ट चुनें, बोल्ड में गुलाबी फ़ॉन्ट दोस्तों को मेल के लिए उपयुक्त हो सकता है, लेकिन इस तरह के संचार में आपको पेशेवर दिखना होगा, इसलिए एरील, टाइम्स न्यू रोमन या चरित्र पढ़ने के लिए कोई अन्य आसान उपयोग करें।
    • आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सर्वोत्तम गुणवत्ता को दोहराने का अवसर लें - यह आपके शोधकर्ता को अपने दिमाग में अपने दिमाग को ठीक करने में मदद करेगा अगर आपने इसे पहले ही नहीं पढ़ा है, या इससे पहले ही ऐसा किया है, तो उस पर प्रतिबिंबित करने के लिए।
    • अपने ई-मेल हस्ताक्षर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह प्रोफ़ेशनल दिखता है: कभी-कभी हमारे पास ऐसे इनबॉक्स में सेटिंग होती हैं जो नाम के बाद हमारे मित्रों, जैसे संक्षिप्त नाम, या मजाक करने वाले ग्रंथों या चित्रों के साथ संवाद करने के लिए केवल अच्छे हैं याद रखें कि यदि आप उन्हें गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको खुद को गंभीरता से लेना होगा, इसलिए अपने मौके का पूरा फायदा उठाएं।

    चेतावनी

    • कभी भी घुसपैठ, मांग या घबराहट नहीं होनी चाहिए चयन के प्रभारी व्यक्ति के साथ पत्राचार में दयालु होने की कोशिश करें क्योंकि निर्णय उसके ऊपर है आप जानते हैं कि चयन प्रक्रिया आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह केवल आपके कामकाजी दिन का एक छोटा सा हिस्सा है, इसलिए आक्रामक या दखलती होने से कुछ भी नहीं बल्कि खुद को नकारात्मक छवि दें।
    • पत्र को संबोधित करने के लिए किस पर ध्यान दें। अक्सर बड़ी कंपनियों में यह हमेशा वह व्यक्ति नहीं होता है जो आपके आवेदन के स्वागत की पुष्टि करता है कि वह चयन के लिए जिम्मेदार है: यह मानव संसाधन कार्यालय से कोई हो सकता है जो चयन कार्यालय के साथ काम करता है। हमेशा आप के संपर्क और आपके लिए जिस स्थिति का आवेदन किया है उसका शीर्षक देखें। यदि आपको लगता है कि आप मानव संसाधन कार्यालय के किसी कर्मचारी से संपर्क कर चुके हैं, तो कृपया चयन के प्रभारी व्यक्ति और उस से संपर्क करने का तरीका पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com