प्रस्तुति पत्र कैसे भेजें

एक कवर पत्र योग्यता और व्यावसायिक पथ के बारे में लिखित रूप में एक स्पष्टीकरण है जो आपको एक निश्चित नौकरी के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है। पाठ्यक्रम के कुछ बिंदुओं को गहरा कर दें, जिससे कंपनी को अपने अनुभवों के बारे में गहराई तक जाना चाहिए। जब आप कोई ईमेल लिखते हैं या परिचय का एक पत्र भेजते हैं, तो जितना अधिक होगा उतना ही आपको प्राप्तकर्ता के अनुसार इसे निजीकृत करेंगे।

कदम

विधि 1

घोषणा की घोषणा का पालन करें
1
नौकरी विवरण बहुत सावधानी से पढ़ें आवेदन कैसे करें पर किसी भी निर्देश देखें।

  • उदाहरण के लिए, कुछ नौकरी विज्ञापनों के निचले भाग में, आपको इसे लिखित में मिलेगा "कार्लो रॉसी के ध्यान के लिए प्रत्यक्ष"। आपको हमेशा निर्देशों का पालन करना चाहिए, भले ही वे सुझाव दें "भर्ती प्रबंधक एक्स के ध्यान में प्रत्यक्ष" ।
  • 2
    उपयुक्त व्यक्तिगत शीर्षक का उपयोग करें इसमें क्रमशः पुरुषों और महिलाओं के लिए श्री (सर) या श्रीमती (महोदया) शामिल हैं।

  • सूत्र स्पेट के साथ प्रस्तुति के पत्र को प्रारंभ करना (या प्रिय) श्री रॉसी सम्मान की भावना संवाद करेंगे। इसे पसंद करें "प्रिय कार्लो रॉसी"।
  • यदि यह स्पष्ट नहीं है कि नाम एक महिला या एक आदमी है, उदाहरण के लिए एक विदेशी नाम अज्ञात है, औपचारिक शीर्षक के बिना पूर्ण नाम का उपयोग करें
  • यदि आप एक न्यायाधीश या राजनीतिज्ञ की तरह किसी को संबोधित कर रहे हैं तो अन्य संभावित खिताब खोजें माननीय, प्रोफेसर, डॉक्टर जैसे टाइटल भी अधिक सम्मानजनक समाधान हैं।
  • विधि 2

    खोज और कस्टमाइज़ करें
    1
    उन लोगों के नामों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आवेदन भेज रहे हैं। यह एक सामान्य, सामान्य प्रस्तुति पत्र के बजाय, निजीकरण का उपयोग करने की सटीकता और इच्छा प्रदर्शित करेगा।

    • इंटरनेट पर जाएं और कंपनी निर्देशिका में देखें। कई कंपनियां अपने कर्मियों के प्रबंधकों या मानव संसाधन कार्यालयों के ऑनलाइन नाम ऑनलाइन रखती हैं
    • कंपनी को कॉल करें और पूछें कि आप को अपना फिर से शुरू और कवर पत्र को कौन संबोधित करना चाहिए। हालांकि कुछ विज्ञापन निर्दिष्ट करते हैं कि वे टेलीफोन से संपर्क नहीं करना पसंद करते हैं, अधिकतर मामलों में वे उपलब्ध होंगे
    • जिस ईमेल को आप संदेश भेज रहे हैं उसका नाम निर्धारित करें यदि वे आपको फ्रेंको। [email protected] से संपर्क करने के लिए कहते हैं, तो आप सही शीर्षक का उपयोग करते हुए अपने शुरुआती सूत्र के लिए उस नाम का उपयोग कर सकते हैं।

    विधि 3

    सामान्य फॉर्मूला का उपयोग करें
    1
    का उल्लेख करने के लिए व्यक्ति के शीर्षक का उपयोग करें अगर नौकरी विवरण में केवल संकेत है "आप विपणन कार्यालय के निदेशक का उल्लेख करेंगे", आप इस व्यक्ति को कवर पत्र निर्देशित कर सकते हैं। लिखना "सम्मानजनक। विपणन कार्यालय के निदेशक"।



  • 2
    जिस कार्यालय के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसका पता लगाएं यदि आप किसी पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और कोई अन्य पता नहीं है, तो लिखें "सम्मानजनक। कंपनी"।
  • 3
    शानदार रखो कंपनी एक्स की भर्ती के प्रमुख या कंपनी वाई के प्रिय मानव संसाधन प्रबंधक। इन प्रकार के जेनेरिक सूत्रों के लिए बेहतर हैं "आरोप में उन लोगों के लिए" और केवल तभी इस्तेमाल किया जाना चाहिए, अगर आपको उस व्यक्ति के बारे में अधिक सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है जो आपके पुनरारंभ को देखेंगे
  • टिप्स

    • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि किस फॉर्म या अभिव्यक्ति का उपयोग करना है, तो हमेशा सबसे व्यक्तिगत विकल्प चुनें प्रस्तुति और पाठ्यक्रम के पत्र छोटे युक्तियों के साथ सकारात्मक रूप से मारा, पते में विशिष्ट नाम या सही शीर्षक डालने और सम्मिलित करने का अवसर प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • साइन-इन करने के बाद अपने ई-मेल के हिस्से में संपर्क जानकारी शामिल करना कभी न भूलें अगर आप मेल द्वारा कवर पत्र भेज रहे हैं, तो आपको पहले संपर्क जानकारी शामिल करने की आवश्यकता होगी - हालांकि, ईमेल संस्करण में, आपको अपने नाम के बाद इसमें शामिल करना चाहिए। पाठ्यक्रम में उन्हें भी शामिल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com