गणराज्य के प्रवक्ता के लिए एक पत्र कैसे पता करें

किसी ऐसे व्यक्ति को एक पत्र को संबोधित करना जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कभी-कभी आपको धमकाने लग सकते हैं हम निश्चित रूप से निश्चित नहीं हैं कि कौन से शब्दों का प्रयोग बिल्कुल ठीक है, जैसे "प्रिय महोदय", "प्रिय महोदया", "माननीय" आदि इसके अलावा, हम पत्र को दिए जाने वाले स्वर के बारे में अनिश्चित हैं, खासकर अगर यह एक संवेदनशील मुद्दा है गणराज्य के प्रवक्ता को एक पत्र को कैसे संबोधित करना सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

गणराज्य के प्रवक्ता को लिखें

शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 1 में एक जिला अटॉर्नी को पता लगाएं
1
सही व्यक्ति को लिखने के लिए लिखने के लिए इंटरनेट या सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय में खोज करें सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय से संपर्क करें ताकि आप सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय में सही व्यक्ति को पत्र लिख रहे हों। अगर यह पहले से किसी को सौंपी गई बात नहीं है, तो आप अभियोजक को सामान्य रूप से लिख सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 2 में एक जिला अटार्नी का पता लगाएं
    2
    सुनिश्चित करें कि जिस स्थिति या आप पर चर्चा करना चाहते हैं, वास्तव में सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय की जिम्मेदारी है कई मुद्दों पर अन्य कार्यालयों की जिम्मेदारी है, जैसे प्रशासनिक अपराध
  • याद रखें कि यदि आप की आपराधिक कार्यवाही में जांच की जाती है और आप वकील द्वारा प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आपको व्यक्तिगत रूप से अभियोजक से संपर्क नहीं करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पत्र चरण 3 में एक जिला अटॉर्नी को पता लगाएं
    3
    वह न्यायालय में गणराज्य के श्री अटार्नी को पत्र का इरादा रखता है।.. आप भी लिख सकते हैं "डोट।" या "डॉ" नाम के बाद, लेकिन औपचारिक शीर्षक का उपयोग अधिक उपयुक्त है। अभियोजक कार्यालय का प्रमुख है, लेकिन प्रोकुरा में भी काम करते हैं अभियोजकों ने कहा और अभियोजन पक्ष के लिए विकल्प.
  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 4 में एक जिला अटॉर्नी को पता लगाएं
    4
    पत्र लिखने से पहले अपने विचारों की योजना बनाएं उन सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को नीचे लिखें जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि अभियोजक को क्या सुनना चाहिए, न कि आप क्या कहना चाहते हैं कल्पना कीजिए कि अभियोजक से तर्कसंगत तरीके से बात कर और उसे लिखना।



  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 5 में एक जिला अटॉर्नी को पता लगाएं
    5
    संक्षिप्त और संक्षिप्त रहें आपकी स्थिति को यथासंभव कुछ शब्दों के रूप में समझाएं, समस्या और समाधान जो आप चाहते हैं समझाते हैं। याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप लिख रहे हैं, उससे निपटने के लिए कई अन्य मामले हैं, और यदि आप जल्दी से निर्धारित कर सकते हैं कि आपको क्या चाहिए, तो अधिक ग्रहणशील होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 6 में एक जिला अटार्नी का पता लगाएं
    6
    एक पेशेवर भाषा का उपयोग करें और दृष्टिकोण में सकारात्मक हो। अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को बाहर आने की अनुमति न दें
  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 7 में एक जिला अटार्नी का पता लगाएं
    7
    इसे भेजने से पहले पत्र की जांच करें यदि संभव हो, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी और के द्वारा यह जाँच और सही किया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जिन महत्वपूर्ण चीजें आप कहने का प्रयास कर रहे हैं, वे स्पष्ट और संक्षिप्त हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, एक पत्र चरण 8 में एक जिला अटार्नी का पता लगाएं
    8
    लिफाफे पर इस प्रकार लिखें: न्यायालय में न्यायालय के अभियोजक को (अदालत की शहर की सीट का नाम) पूरा पता के बाद। यदि आप अपने मामले की देखभाल करने वाले व्यक्ति का नाम जानते हैं, तो लिखें: "Ill.mo डॉट (नाम)", योग्यता के बाद (प्रबंधक, सहायक अभियोजक, उप अभियोजक)
  • टिप्स

    • जैसे अभिव्यक्ति के साथ पत्र को बंद करना उचित है व्यवहार के साथ या सम्मान के साथ.
    • कम्प्यूटर या मशीन को लिखकर हाथ से लिखिए: व्यक्तिगत सुलेख पढ़ना मुश्किल हो सकता है। कंप्यूटर को पत्र लिखना इसे और अधिक पेशेवर लगता है और एक सकारात्मक प्रतिक्रिया होने की संभावना में वृद्धि कर देगा।
    • पत्र के साथ शुरू करना उचित नहीं है कारो: इसके बजाय अभिव्यक्ति का उपयोग करें जैसे प्रिय डॉक्टर, सबसे प्रख्यात श्री अभियोजक आदि
    • एक औपचारिक और सम्मानपूर्ण स्वर रखें एक अनौपचारिक भाषा या बोली का उपयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com