सिफारिश के एक पत्र का अनुरोध कैसे करें

चाहे आप एक विश्वविद्यालय कार्यक्रम के लिए आवेदन कर रहे हों, या आप चुने हुए क्षेत्र में काम करने की तलाश में एक हालिया स्नातक हैं या एक पेशेवर अनुभवी पेशेवर या विश्वविद्यालय या कारोबारी माहौल में नौकरी तलाश रहे हैं, यह जानकर कि कौन और कैसे पूछना सिफारिश के एक पत्र को अपने लक्ष्य तक पहुँचने या नहीं के बीच अंतर कर सकते हैं।

कदम

सिफारिश पत्र के लिए पूछिए

1
उस व्यक्ति से पूछिए जिसे आप देखेंगे कि वह उपलब्ध है और यदि आपके पास उसके लिए सिफारिश का एक पत्र लिखने का समय है
  • उपयुक्त पर्यवेक्षकों, सहकर्मियों, प्रोफेसरों या सलाहकारों सहित संभावित नियोक्ताओं के लिए केवल पेशेवर संदर्भों के नाम प्रदान करें, जैसे कि उपयुक्त। प्रवेश कार्यालय और संभावित नियोक्ता व्यक्तिगत संदर्भ, मित्रों या परिवार के सदस्यों को उदाहरण के लिए स्वीकार नहीं करते हैं।
  • आप, एक स्नातक या स्नातक एक विश्वविद्यालय कार्यक्रम में भर्ती होने की उदाहरण के लिए चाहते हैं, या आप अपने क्षेत्र में छोटा सा अनुभव के साथ हाल ही में स्नातक कर रहे हैं, पूर्व प्रोफेसरों और वरिष्ठ सलाहकार से के प्रशस्ति पत्र पूर्व पर्यवेक्षकों से पत्र से ज्यादा महत्वपूर्ण है या काम है कि आप क्या किया है के लिए सहयोगियों स्थिति की मांग के लिए प्रासंगिक नहीं है।
  • 2



    आपके संदर्भ को जानकारी के साथ प्रदान करें जो आपको सिफारिश की अच्छी तरह से संरचित पत्र तैयार करने की आवश्यकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके संदर्भ में उस व्यक्ति का नाम, शीर्षक और पूरा पता है जिसे संदर्भ के पत्र को संबोधित किया जाएगा।
  • नौकरी के विवरण के साथ अपने संदर्भ को प्रदान करें, जिसके लिए आपने साक्षात्कार किया या आपने जो प्रोग्राम आवेदन किया था, ताकि आप अपनी स्थिति या कार्यक्रम के लिए आवश्यक योग्यता और ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करके सिफारिश के पत्र को अनुकूलित कर सकें।
  • अगर उस व्यक्ति के लिए जिम्मेदार व्यक्ति जिसके लिए आप हैं उम्मीदवार सिफारिश के एक पत्र का अनुरोध करने के बजाय फोन द्वारा आपके संदर्भ से संपर्क करेंगे, आपको सूचित करेंगे कि आपको कॉल मिलेगा, उस व्यक्ति का नाम जोड़कर, जिसे आप कॉल करेंगे, यदि आप इसे जानते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने संदर्भ को एक अच्छी तरह से संरचित पत्र तैयार करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं, खासकर यदि आप किसी पूर्व प्रोफेसर या विश्वविद्यालय सलाहकार से सिफारिश करते हैं विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों और सलाहकार सिफारिशें करने के लिए खुश हैं और इस गतिविधि को उनकी पेशेवर जिम्मेदारियों के भाग के रूप में देखते हैं। हालांकि, प्राप्त अनुरोधों की बहुत ही राशि के कारण, आपको प्रवेश के लिए किसी भी आवेदन की अग्रिम में सिफारिश के पत्र को अच्छी तरह से अनुरोध करना चाहिए या अन्य समय सीमा।
  • 3
    अगर ये आपके लिए प्रदान की है और आप स्थिति को स्वीकार कर लिया है, या आप आवेदन कर रहे हैं जिसके लिए यदि आप इस कार्यक्रम में भर्ती कराया गया है अपने संदर्भ, उदाहरण के लिए, सिफारिश के एक पत्र है और उसे यह बताने के लिए तैयार धन्यवाद।
  • टिप्स

    • यह मत मानो कि जिस व्यक्ति को आप अपनी नौकरी खोज के दौरान संदर्भित करना चाहते हैं, आपको एक सकारात्मक पत्र प्रदान करता है। उस व्यक्ति से पूछें अगर वह आपको सकारात्मक पत्र प्राप्त कर सकता है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, या यदि आपको लगता है कि आप थोड़ा उत्साही लिख सकते हैं, तो संदर्भ के लिए इस व्यक्ति पर भरोसा मत करो।
    • यदि इलेक्ट्रॉनिक संस्करण के बजाय एक पेपर आधारित पत्र प्रस्तुत किया जाएगा, तो आपके संदर्भ को एक पूर्व-संबोधित और पूर्व-मुद्रित लिफाफा सौजन्य के रूप में दें और अपने पत्र की सिफारिश को भेजने में तेजी लाने के लिए।
    • यदि आप एक विश्वविद्यालय कार्यक्रम के लिए आवेदन करते हैं, जैसे स्नातक या स्नातक की डिग्री, तो यह संभावना है कि प्रवेश कार्यालय संस्था के रूपों पर प्रस्तुत सिफारिश पत्र स्वीकार करेगा। अपने संदर्भ के लिए इन सभी फॉर्मों की खाली प्रतियां प्राप्त करना सुनिश्चित करें या उन्हें उस वेबसाइट के यूआरएल के साथ उपलब्ध कराएं जहां आप सिफारिश फॉर्म डाउनलोड या भर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com