येल कैसे दर्ज करें

येल विश्वविद्यालय न्यू हेवेन, कनेक्टिकट में स्थित है 1701 में स्थापित, यह आइवी लीग से संबंधित विश्वविद्यालयों में से एक है। आम तौर पर, पंजीकरण की कुल संख्या 12,000 से कम है येल को वह प्रत्येक वर्ष स्वीकार करने के बजाय कई और उम्मीदवार प्राप्त करता है, जिसका अर्थ है कि प्रवेश प्रक्रिया बहुत चयनात्मक है। यह केवल उत्कृष्ट ग्रेड के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको कुछ भी मिलना चाहिए जो आपको अन्य उम्मीदवारों के बीच खड़ा कर देगा।

कदम

छवि का शीर्षक येलो चरण 1 में प्राप्त करें
1
हमेशा हाई स्कूल के दौरान अच्छे ग्रेड पाने का प्रयास करें एक बार जब आप एक उम्मीदवार हों, तो सबसे पहले जो आपकी गिनती करेगी वह आपका स्कूल परिणाम होगा।
  • छवि का शीर्षक येलो चरण 2 में प्राप्त करें
    2
    स्कूल की अवधि के दौरान मुश्किल प्रवेश परीक्षाओं के साथ खुद का परीक्षण करें यह देखते हुए कि येल एक आइवी लीग कॉलेज है, प्रवेश ऐसे छात्रों की तलाश करते हैं जिन्होंने सिद्ध किया है कि वे चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रमों से बच सकते हैं।
  • छवि इटो इन येल चरण 3 में शीर्षक
    3
    प्रवेश रैंकिंग में सर्वोच्च संभव स्कोर पाने के लिए अपने स्कूल के वर्षों के दौरान एसएटी (शैक्षिक योग्यता परीक्षण) या एटीसी (अमेरिकन कॉलेज टेस्ट) का कई बार समर्थन करें। हालांकि येल के लिए आपकी स्कूलीइंग सबसे महत्वपूर्ण बात है, आपके प्रवेश परीक्षा के स्कोर भी गिना जाएगा। येल आम तौर पर उन छात्रों को स्वीकार नहीं करता है जिन्होंने एसएटी में 700 से कम या अधिनियम में 30 से कम अंक अर्जित किए हैं।
  • इमेज येल चरण 4 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    4
    अतिरिक्त स्कूल गतिविधियों में भाग लेने की कोशिश करें येल में वे आपके द्वारा किए गए कार्य, अतिरिक्त गतिविधियों और समुदाय में आपकी भागीदारी को ध्यान में रखते हैं। जब संभव हो, तो अपनी गतिविधियों में प्रमुख भूमिकाओं पर कब्जा करने की कोशिश करें।
  • इमेज येल चरण 5 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    5



    कॉमन एप्लीकेशन और येल सप्लीमेंट को पूरा करें आप आम एप्लीकेशन वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन दोनों को पूरा कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड या इलेक्ट्रॉनिक चेक द्वारा आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • आप येल को मेल द्वारा उन्हें डाउनलोड और भेज सकते हैं, लेकिन पता है कि अधिकांश उम्मीदवार इसे ऑनलाइन भर देंगे येल का डाक पता कार्यालय का अंडरग्रेजुएट प्रवेश, येल विश्वविद्यालय, पीओ बॉक्स 208235, न्यू हैवेन, कनेक्टिकट, 06520-8234 है। येल विश्वविद्यालय में देय चेक या मनी ऑर्डर शामिल करें।
  • इमेटो येलो चरण 6 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    6
    अपने दो उच्च विद्यालय के प्रोफेसरों से पूछिए कि वे आपके लिए सिफारिश के एक पत्र को लिख सकते हैं। प्रोफेशर्स आम आवेदन वेबसाइट के माध्यम से आपको दिए गए लिंक का उपयोग करके ई-मेल द्वारा पत्र भेज सकते हैं।
  • येल आपकी शैक्षणिक प्रदर्शन, साथ ही आपकी ऊर्जा, आपकी प्रेरणा, सहपाठियों के साथ आपके रिश्ते, आपकी बौद्धिक जिज्ञासा और आपके कक्षा में होने वाले प्रभाव को उजागर करने वाले सुझावों की तलाश में है।
  • छवि इटो इन येल चरण 7 में शीर्षक
    7
    अपने खाते के बारे में सिफारिशों के एक पत्र और अपने अकादमिक प्रदर्शन को लिखने के लिए अपने स्कूल के मार्गदर्शन सलाहकार से पूछें। सिफारिश की मदद से येल स्कूल में अपने सबक के कठिनाई स्तर को समझने के साथ-साथ आपके भूतपूर्व के बारे में सामान्य जानकारी भी प्रदान कर सकता है, जिसमें आपके द्वारा ली गई सभी नेतृत्व की भूमिका भी शामिल है।
  • इमेज येल चरण 8 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    8
    सामान्य अनुप्रयोग वेबसाइट के माध्यम से अपने सैट या अधिनियम को भरें। यह निर्धारित करने के लिए येल वेबसाइट पर मानकीकृत परीक्षण इंटरनेट पेज पर जाएं कि जिस प्रोग्राम के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए अधिक परीक्षण की आवश्यकता है।
  • इमेज येल चरण 9 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    9
    अपने मार्गदर्शन परामर्शदाता को एक मध्य वर्ष की रिपोर्ट भरने के लिए कहें जैसे ही पिछले वर्ष के पहले सेमेस्टर उपलब्ध हैं। येल यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उम्मीदवार उच्च विद्यालय के अंतिम वर्ष के दौरान उच्च प्रदर्शन मानक बनाए रखें।
  • छवि इटो इन येल चरण 10 नामक छवि
    10
    अपना आवेदन सबमिट करने के बाद, आपको येल से एक ईमेल प्राप्त करने के लिए कम से कम तीन सप्ताह इंतजार करना होगा कि आपका एली खाता कैसे बनाया जाएगा। ईमेल आपके आवेदन में प्रदान किए गए पते पर भेजा जाएगा। आप अपने एली खाते का उपयोग करके जांच सकते हैं कि येल क्या दस्तावेज प्राप्त कर चुके हैं और आपके आवेदन की स्थिति की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com