कैसे आप के लिए डिग्री प्रोग्राम चुनने के लिए

क्या आपने विश्वविद्यालय जाने का फैसला किया है? सही डिग्री प्रोग्राम ढूँढना आसान नहीं है, और यह एक महत्वपूर्ण विकल्प है जो आपके भविष्य के कैरियर को प्रभावित कर सकता है। और अगर मौके के द्वारा आपने जो डिग्री कोर्स चुना है, वह याद रखिए कि जीवन में कुछ भी तय नहीं है, शॉट को सही करने के लिए हमेशा समय होता है। उपयोगी टिप्स ढूंढने के लिए यहां पढ़ना जारी रखें!

कदम

छवि शीर्षक शीर्षक व्यक्तिगत लक्ष्यों को लिखें 4
1
क्या आप में रुचि रखते हैं? उन क्षेत्रों की एक सूची बनाएं जिन पर आप रुचि रखते हैं और अपनी रुचि से संबंधित अध्ययन के पाठ्यक्रमों को सूचीबद्ध करते हैं जिन्हें आप भाग लेना चाहते हैं। इस सूची में उन विषयों को जोड़ें, जो हाई स्कूल के दौरान और आपके द्वारा हमेशा से अधिक लोगों के लिए ईर्ष्या करते हुए हाईस्कूल के दौरान सबसे अधिक आवेशपूर्ण होते हैं।
  • 2
    कुछ शोध करो समाचार पत्र, टेलीविजन, इंटरनेट और आपके आस पास के लोग जानकारी के उत्कृष्ट स्रोत हैं। विश्वविद्यालयों द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन खोजें, जिनकी रुचि आपको और कैरियर की संभावनाओं और अन्य उपयोगी जानकारी के बारे में पढ़ें। उन लोगों से बात करें, जिनके क्षेत्र में काम करें, आप रुचि रखते हैं और कुछ उपयोगी सुझाव प्राप्त करते हैं। जिन लोगों ने अभी स्नातक की उपाधि प्राप्त की है वे छात्रों के रूप में अपने अनुभव के आधार पर आपको सलाह दे सकते हैं और आपको अपने संकाय के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा कॉलेज छात्र चरण 13 शीर्षक से
    3
    कोर्स सामग्री गलतियों से बचने के लिए, कृपया डिग्री कार्यक्रम द्वारा दिए गए व्यक्तिगत पाठ्यक्रमों के विवरण को पढ़ें, जिनके लिए आप पंजीकरण करना चाहते हैं। जिन विषयों को आप अध्ययन करने के लिए आवश्यक हैं और आवश्यक अध्ययन के घंटे भी देखें, आपको जो अनुसंधान करना होगा और अंतिम परीक्षा के तरीके यह आपको आपको क्या इंतजार कर रहा है इसका स्पष्ट विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • 4
    विश्वविद्यालय गुणवत्ता यदि आपने किसी विशेष विश्वविद्यालय में भाग लेने का फैसला किया है, तो सिर्फ एक यादृच्छिक कोर्स न चुनें, सिर्फ इसलिए कि यह उस संरचना के भीतर की पेशकश की जाती है। इसके बजाय, अलग-अलग विश्वविद्यालयों द्वारा दिए गए अलग-अलग पाठ्यक्रमों और संसाधनों के विवरणों की तुलना करें, ताकि आपकी ज़रूरतों और वरीयताओं को सबसे अच्छी तरह से पूरा करने के लिए चुनाव करें। यदि संभव हो तो, पाठ्यक्रमों के काम और विशिष्ट विषयों के साथ कैसे काम करें, यह बेहतर ढंग से समझने के लिए विश्वविद्यालयों की यात्रा करें और कुछ पाठों में भाग लें।
  • एक अच्छा कॉलेज छात्र बीतने वाला इमेज शीर्षक 10
    5



    कोर्स की अवधि अपनी पसंद के बारे में और अधिक जागरूक होने के लिए, डिग्री कार्यक्रमों की अवधि की जांच करें। एक डबल डिग्री चुनना या तय करना कि क्या एक छात्र के रूप में अध्ययन करना है या नहीं, आपकी व्यक्तिगत जरूरतों पर निर्भर करता है अपनी प्राथमिकताओं की अच्छी तरह से गणना करें और यह समझने की कोशिश करें कि अध्ययन इस रैंकिंग में कैसी जगह है। पाठ्यक्रम के पाठ्यक्रम की लचीलापन और पाठ्यक्रम की अवधि अलग-अलग विश्वविद्यालय के अनुसार भिन्न हो सकती है।
  • छवि एक अच्छा कॉलेज छात्र चरण 18 शीर्षक
    6
    प्रवेश आवश्यकताओं कुछ विश्वविद्यालयों में विशेष रूप से सीमित संख्या के साथ विशेष रूप से प्रतिष्ठित लोगों में भर्ती होना बहुत मुश्किल हो सकता है। प्रवेश परीक्षा से शुरू होने पर आप यह समझ सकेंगे कि क्या आप उस पाठ्यक्रम से निपटने में सक्षम हैं या नहीं। दुर्भाग्य से यह निश्चित डिग्री कार्यक्रमों के लिए उपयोग किया बहुत मुश्किल है, और भी मुश्किल खुद के साथ ईमानदार होना करने के लिए कोशिश करता termine- और विकल्प है कि सबसे अच्छा सूट अपनी क्षमता बनाने के लिए उन्हें प्राप्त करने के लिए है। अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आप विश्वविद्यालय से हैं, तो आपने चुना है, दूसरों का चयन करें और अधिक तरीके खोलें।
  • 7
    लागत। अध्ययन के अपने पाठ्यक्रम की लागत एक और महत्वपूर्ण पहलू है, जिसे आप विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में शामिल करने का निर्णय लेने पर विचार करना चाहिए। इसके अलावा पाठ्यपुस्तक, परिवहन और अधिक की खरीद के लिए लागतें हैं। हालांकि, बहुत ही उच्च लागत द्वारा बंद कर दिया न हों क्योंकि विश्वविद्यालयों और क्षेत्रों अक्सर छात्रवृत्ति और अन्य फंडों में मदद करने के अपनी पढ़ाई के लिए वित्त प्रदान करते हैं।
  • शीर्षक का आनंद लें कार्य चरण 10 का आनंद लें
    8
    कैरियर के अवसर अंतिम निर्णय लेने से पहले, आपके द्वारा चुने गए कोर्स द्वारा दिए गए अवसरों को देखें। एक निश्चित प्रकार के कैरियर के बारे में जानकारी तलाशते समय कई कारकों पर विचार करें, जैसे नौकरी सुरक्षा, वेतन, तनाव भार, जिम्मेदारियां और अन्य तत्व। यह समझने की कोशिश करने के लिए भी बेहद उपयोगी है कि आपका भविष्य नियोक्ता आपके प्रशिक्षण में निवेश करने में रुचि रखेगा या नहीं।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने अध्ययन के वित्तपोषण के लिए बैंक ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो अपनी कुल आय की गणना करने का प्रयास करें और ट्यूशन शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक धन। ब्राउज समाधान है कि आप की वजह से शांत के साथ बैंक के लिए पैसे वापस करने की अनुमति, इस तरह से आप अपने वित्तीय चिंताओं के लिए तनाव परीक्षणों के लिए जोड़ नहीं होंगे।
    • अगर आपके द्वारा चुने गए विश्वविद्यालय में डिग्री प्रोग्राम की पेशकश नहीं की जाती है, तो आप एक विकल्प तलाश सकते हैं। अपने सपनों के कैरियर को न छोड़ें, क्योंकि आप विश्वविद्यालय को पसंद नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • अध्ययन के पाठ्यक्रम का चयन न करें, क्योंकि हर कोई यह करता है या क्योंकि दोस्तों और परिवार आपको सलाह देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com