माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक कैसे सीखें

माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक एक कंप्यूटर प्रोग्रामिंग भाषा है जो विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अनुप्रयोगों और कार्यक्रमों को विकसित करने के लिए उपयोग किया जाता है। विजुअल बेसिक दृश्य स्टूडियो का एक घटक है और विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों को बनाने के लिए अन्य प्रोग्रामिंग भाषाओं के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है। विजुअल बेसिक सीखने के कई तरीके हैं - आप एक स्कूल, विश्वविद्यालय या इंटरनेट पर एक कोर्स कर सकते हैं, आप किताबें, ट्यूटोरियल और गाइड पढ़ सकते हैं, या फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं "मदद" टिप्स और त्वरित समाधान के लिए विजुअल बेसिक विजुअल बेसिक की दुनिया के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

सामग्री

कदम

शीर्षक माइक्रोसॉफ्ट व्हिजुअल बेसिक चरण 1 जानें
1
स्कूलों और विश्वविद्यालयों में पढ़ाए गए माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक पाठ्यक्रमों में भाग लें I विज़ुअल बेसिक को अक्सर विज्ञान और प्रोग्रामिंग स्कूलों में कार्यक्रमों में शामिल किया जाता है, और उन्हें ऑनलाइन और वास्तविक स्कूल सेटिंग्स दोनों में पढ़ाया जाता है
  • किसी आगामी सलाहकार या विद्यालय या विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के एक सदस्य से परामर्श करें ताकि आप आगामी पाठ्यक्रमों में भाग ले सकें।
  • इंटरनेट पर, विद्यालय में विजुअल बेसिक पाठ्यक्रमों की तलाश करें। आप इसे किसी भी खोज इंजन में टाइप कर प्रासंगिक कीवर्ड टाइप कर सकते हैं, जैसे "विज़ुअल बेसिक ऑनलाइन कोर्स" या "विज़ुअल बेसिक ऑनलाइन प्रशिक्षण"।
  • माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक चरण 2 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    सीधे माइक्रोसॉफ्ट कोर्स में भाग लें एक डेवलपर कंपनी के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में भाग लेने का अवसर प्रदान करता है। प्रत्येक पाठ्यक्रम की लागत प्रशिक्षक और आपके क्षेत्र के मूल पर निर्भर करती है।
  • "माइक्रोसॉफ्ट लर्निंग" वेबसाइट पर जाएं, जो इस लेख के सूत्रों और कोटेशन अनुभाग में उपलब्ध कराई गई है, और वेब पेज को "प्रशिक्षण और प्रमाणन" अनुभाग पर स्क्रॉल करें।
  • "प्रशिक्षण ऑनलाइन" या "प्रशिक्षण फ़ॉर्मेट" अनुभाग के अंतर्गत "प्रशिक्षण ऑनलाइन" के बगल में एक चेक मार्क डालें और खोज बटन दबाएं।
  • खोज परिणामों में दिए गए पाठ्यक्रमों के लिए लिंक पर क्लिक करें और प्रत्येक कोर्स के विवरण और विवरण की समीक्षा करें। प्रत्येक पाठ्यक्रम की अवधि को कवर वाले विषयों पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, एक मूल विज़ुअल बेसिक परिचय केवल कुछ घंटों तक ले सकता है, जबकि एक उन्नत एप्लिकेशन डेवलपमेंट पाठ्यक्रम कई दिनों तक चल सकता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक स्टेप 3 जानें शीर्षक वाला इमेज
    3



    इंटरनेट पर संसाधनों से विजुअल बेसिक सीखें सक्षम प्रोग्रामर की एक बड़ी संख्या लेख, ट्यूटोरियल, ब्लॉग और वीडियो प्रकाशित करती है, जिनमें से कई स्वतंत्र हैं, जिसका उद्देश्य शुरुआती लोगों को विज़ुअल बेसिक जानने में मदद करना है।
  • विजुअल बेसिक पर ऑनलाइन शैक्षणिक वीडियो खोजें विज़ुअल बेसिक पर उपयोगी जानकारी जैसे कि यूट्यूब युक्त वेबसाइटों की पूरी सूची देखने के लिए, "रील एसईओ" वेबसाइट पर जाएं, जो इस लेख के सूत्रों और उद्धरण अनुभाग में भी उपलब्ध कराई गई है।
  • Visual Basic पर मुफ्त संसाधनों को खोजने के लिए, एक ऑनलाइन खोज करें आप किसी भी खोज इंजन में "निशुल्क विज़ुअल बेसिक सबक" या "निशुल्क विज़ुअल बेसिक ट्रेनिंग" जैसे कीवर्ड डालने से ऐसा कर सकते हैं
  • माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक चरण 4 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    विजुअल बेसिक पर मैनुअल पढ़ें बाजार पर मूलभूत विषयों से शुरू होने वाले विजुअल बेसिक का उपयोग करने के लिए प्रोग्रामर्स द्वारा लिखी गई विज़ुअल बेसिक पर कई तरह की पुस्तकों की संख्या है, फिर सबसे उन्नत स्तरों पर पहुंचने के लिए।
  • अपने शहर या अपनी पसंदीदा पुस्तक की दुकान की लाइब्रेरी पर जाएं और Visual Basic पर पुस्तकों की खोज करें, जिनमें से अधिकांश कंप्यूटर विज्ञान अनुभाग में पाए जा सकते हैं। विभिन्न ऑनलाइन स्टोरों में विजुअल बेसिक पुस्तकों को खरीदा जा सकता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक चरण 5 जानें शीर्षक वाली छवि
    5
    फ़ंक्शन का उपयोग करके विजुअल बेसिक का पता लगाएं "मदद" कार्यक्रम की खुद की चाहे आप एक शुरुआती हो, एक मध्यवर्ती प्रोग्रामर या उन्नत विज़ुअल बेसिक उपयोगकर्ता हो, आपको प्रोग्राम सहायता फ़ाइलों से परामर्श करके बहुमूल्य सहायता और उपयोगी सलाह मिलेगी।
  • अपने वर्तमान प्रोजेक्ट पर सहायता पाने के लिए Visual Basic का उपयोग करते हुए कीबोर्ड पर एफ 1 बटन दबाएं।
  • टिप्स

    • ट्यूटोरियल, पुस्तकें और गाइड पढ़ें- और फ़ंक्शन का उपयोग करें "मदद" विज़ुअल बेसिक को आपकी उंगलियों पर हमेशा उपयोगी संदर्भ प्राप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com